IhsAdke.com

कैसे प्यार में गिरने के लिए

प्यार अनगिनत गाने, कविता, चित्रकारी, फिल्मों और साहित्यिक कार्यों का विषय है। हर कोई यह चाहता है, लेकिन कोई नहीं जानता कि यह कैसे पहुंचे। जैसा कि आप जुनून के साथ सौदों

? जवाब जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
सही व्यक्ति खोजना

पिक्चर इन लव इन लव चरण 1
1
आत्मसम्मान बढ़ाएं प्यार में पड़ने और सही व्यक्ति को ढूंढने के लिए, आपको आत्मविश्वास होना चाहिए और अपने आप से प्यार होना चाहिए। स्व-आत्मविश्वास वाले लोगों के लिए खुश और अधिक स्थायी संबंध होते हैं। एक समय में एक पल को प्यार करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह एक मजबूत संबंध में एक महत्वपूर्ण तत्व है।
  • आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के विकास की बात आती है, लेकिन "यह सच है जब तक बहाना" एक आम तौर पर इस्तेमाल किया वाक्यांश है, लेकिन यह तकनीक वास्तव में काम करता है! एक ईमानदार मुद्रा पकड़ो और अपने स्थान पर कब्जा। खड़ी होने और एक शक्तिशाली आसन प्रदर्शित करने का सरल कार्य आत्मविश्वास को विकसित करने में मदद करता है। अभ्यास करने के लिए, हर दिन थोड़ा आत्मविश्वास का ढोंग करें। आप पाएंगे कि इसे प्रदर्शित करना आसान और आसान हो जाएगा।
  • खुद के साथ कोमल रहो शायद चीजें जो आप सोचते हैं और खुद के बारे में कहती हैं वे चीजों की तुलना में कहीं अधिक बुराई (और झूठ) है जो आप अपने सबसे खराब दुश्मन के बारे में कहेंगे। कोई भी एकदम सही नहीं है, इसलिए आप के साथ सौम्य रहें, जैसा कि आप अपनी खुद की खामियों को देखते हैं। जब आप अपने बारे में कुछ नकारात्मक के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो सकारात्मक विचार के साथ उस विचार को बदलें। उदाहरण के लिए, यदि आप सोचते हैं कि "मेरा नाक बहुत बड़ा है," तो अपनी सोच को बदल कर "मेरी नाक इन सभी वर्षों में बहुत उपयोगी हो गया है और यह मुझे गंध और अविश्वसनीय चीजों का आनंद लेने की अनुमति देता है।"
  • दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें हमेशा कोई और अधिक आकर्षक, अधिक सफल या आपके जितना चालाक होगा इसके बजाए, अपनी खुद की उपलब्धियों का जश्न मनाने और किसी और की तुलना में स्वयं की तुलना किए बिना दूसरों की उपलब्धियों का सम्मान करने पर ध्यान दें।
  • पतन में प्यार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप प्यार में क्यों गिरना चाहते हैं पर विचार करें आपको सही मायने में कोई जवाब नहीं है कि आप प्रेम में क्यों पड़ना चाहते हैं, लेकिन कुछ कारण हैं कि किसी के साथ प्यार करने के लिए तैयार होने से पहले आपको अपने लिए कठिन काम करना पड़ सकता है एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहते हैं, लेकिन रिश्ते की सफलता पर अपने आत्मसम्मान के आधार पर किसी अन्य व्यक्ति और रिश्ते पर बहुत दबाव डाला जाएगा।
    • प्रेमपूर्ण रिश्ते में प्रवेश करने से पहले इंतजार करने के कुछ कारण हैं: आप अकेले महसूस करते हैं या मानते हैं कि आपको किसी अन्य व्यक्ति द्वारा आत्मसम्मान को फुलाया जाना चाहिए, आपके सभी दोस्त डेटिंग कर रहे हैं या आपको लगता है कि आपको खुश रहने के लिए रिश्ते की जरूरत है सभी गहरी समस्याओं के लक्षण हैं जो एक उपन्यास के साथ हल नहीं होंगे
  • पतन में प्यार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप किस चीज की तलाश कर रहे हैं इसके बारे में सोचें सटीक विनिर्देशों की एक सूची तैयार न करें, बाल रंग, पेशे, शिक्षा के स्तर, और अपने संभावित प्रतियोगिताओं के व्यक्तित्व का विवरण दें। एक "आदर्श" साथी का निर्माण करना जो अस्तित्व में नहीं है, वह बेकार होगा। हालांकि, आपको उन बुनियादी चीजों को समझना होगा जिन्हें आप किसी से उम्मीद करते हैं
    • उदाहरण के लिए, व्यक्तित्व के संदर्भ में, आप किसी को हास्य की अच्छी समझ रखने वाले व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं और कौन जानता है कि कैसे अपने आप पर हंसना है, या एक प्रेमपूर्ण व्यक्ति जो दूसरों की परवाह करता है
    • आपको इसके साथ एक सूची भी बनानी चाहिए मत करो या तो रास्ता उदाहरण के लिए, एक निश्चित राजनीतिक संबद्धता अस्वीकार्य हो सकती है, या आप उस भागीदार को नहीं चाह सकते हैं जिसे काम करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है और वह शायद ही कभी मौजूद है।
    • आप हमेशा अलग-अलग लोगों से मिलते समय इस सूची की समीक्षा कर सकते हैं, लेकिन यह जानना अच्छा है कि भविष्य में प्रेम करने वाले साथी में क्या मूल्यों और विशेषताओं की तलाश है। इस प्रकार, उन प्रतियोगियों को छोड़ना आसान होगा जिनके साथ आप स्थायी संबंध विकसित नहीं कर सकते।
  • पतन में प्यार चरण 4 नामक चित्र
    4
    लोग मिलो जाहिर है, किसी के साथ प्यार में गिरने के लिए, आपको वहां जाना और लोगों से मिलना होगा इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गाथागीत में रहना होगा, या आपको उन चीजों को करना चाहिए जो आपको आराम से नहीं करते हैं, लेकिन आराम क्षेत्र से बाहर निकलना अच्छा है।
    • ऐसी गतिविधियां करें जो आपको सुखद लगती हैं और इस तरह से लोगों से मिलती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पढ़ना या लिखना पसंद करते हैं, तो एक पुस्तक क्लब या साहित्यिक रचना में शामिल हों यदि आप पहाड़ों पर चढ़ना पसंद करते हैं, तो एक चढ़ाई वाली दीवार के साथ जिम में शामिल हों
    • घर छोड़ो सप्ताह में एक बार कैफेटेरिया या बुकस्टोर (या संग्रहालय, लाइब्रेरी, आदि) में भाग लें। कौन जानता है कि आप वहां किससे मिलेंगे?
  • पतन में प्यार चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    अपने आप को नई संभावनाएं खोलें ऐसी चीजें जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं, उत्तेजना की भावना पैदा कर सकते हैं, साथ ही आपको सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने और विभिन्न प्रकार के लोगों को जानने में मदद कर सकते हैं।
    • कुछ उत्तेजक, जैसे पैराशूट जंपिंग या राजनीतिक प्रदर्शन या प्रदर्शन कला शो में भाग लेना, यह आपको रिश्तों को विकसित करने में मदद कर सकता है क्योंकि आप इस घटना के उत्साह को वर्तमान लोगों के समूह के साथ जोड़ेंगे। तो घर छोड़ दो और लोगों के समूह के साथ रोमांचक कुछ करें शायद प्यार वहाँ से आता है
    • आपको खतरनाक कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है यह एक मुफ्त खाना पकाने वर्ग या मैकेनिक में भाग लेने के लिए उतना आसान हो सकता है आप न केवल आराम क्षेत्र से बाहर निकलेंगे बल्कि आप एक नया कौशल भी सीखेंगे, भले ही आपको कोई खास नहीं मिले, फिर भी आप इस गतिविधि से कुछ महत्वपूर्ण पाएंगे।
  • चित्र पतन में प्यार चरण 6
    6
    समय दें यहां तक ​​कि अगर आप कई पार्टियों में भाग ले रहे हैं और अपने दोस्तों को आप विभिन्न आकर्षक और मजेदार लोगों के साथ पेश करते हैं, तो कुछ समय लेने के लिए इस प्रक्रिया के लिए तैयार रहें। धीरज रखो सही व्यक्ति को जानने के लिए आपको कई सालों का समय लग सकता है रास्ते में, आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो मानता है कि आप अपने लिए सही व्यक्ति हैं, लेकिन अंत में आप नहीं हैं। सीखने के अवसरों के रूप में इन अनुभवों का उपयोग करें। अंततः आप उस व्यक्ति के प्रकार को जानते होंगे जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    • उन सभी लोगों के साथ दोस्ताना और ग्रहणशील रहें जिन्हें आप मिलते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार किसी और के साथ प्यार में नहीं आते हैं, तो आप अंततः उनसे आकर्षण बना सकते हैं। यह उन लोगों के साथ हो सकता है जिनके लिए आपको पहले कोई रोमांटिक रुचि नहीं थी और यह एक अच्छा संकेत है कि एक प्रेमी की गहराई और सामग्री है
    • याद रखें, विपरीत, आकर्षित कर सकते हैं जब कोई नई बैठक करता है, तो थोड़ी देर के लिए चीजें अपनाए। कई रिश्ते दो व्यक्तियों से बना रहे हैं जो परस्पर विरोधी थे।
  • भाग 2
    रिश्ते का विकास करना

    चित्र पतन में प्यार चरण 7
    1
    ब्याज दिखाएंकिसी व्यक्ति से मिलने के बाद जो आपकी रुचि पैदा करता है और आप किसके साथ प्यार में सोच सकते हैं, आपको इसके बारे में उससे बात करनी होगी। संक्षेप में, आपको उसे आमंत्रित करने और पता लगाना होगा कि क्या ब्याज पारस्परिक है यह थोड़ा डरावना हो सकता है, क्योंकि आपको इसे खुद को खोलना चाहिए, लेकिन प्यार को खोजने के लिए आपको भावनात्मक जोखिम उठाना पड़ता है।
    • ईमानदारी से रहें बस कहते हैं कि आप उससे बहुत प्यार करते हैं और आप यह देखना चाहते हैं कि इस रिश्ते को कितनी दूर तक जा सकता है। आप सभी के बारे में बात करने की ज़रूरत है, "मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं और आप के साथ [कुछ मजेदार गतिविधि] करना चाहते हैं।"
    • अगर वह कहते हैं, कोई समस्या नहीं है! उसकी प्रतिक्रिया का प्यार करने की उसकी क्षमता के साथ कुछ नहीं करना है उसे दबाएं या आक्रामक न हों, यह केवल उसे परेशान करेगा और उसे महसूस करेगी कि आप उससे और उसकी सीमाओं के लिए कोई सम्मान नहीं करते हैं।
  • पतन में प्यार चरण 8
    2
    भावनात्मक रूप से खोलें प्यार में गिरने का मतलब है किसी और को भावनात्मक रूप से अपने आप को खोलना और जोखिम उठाना और कमजोर होने के कारण नीचे आता है। इस तरह खोलना डरावना हो सकता है, लेकिन रिश्ते को गहरा करने का यह एकमात्र तरीका है।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि रिश्तों में, लोगों के पास अलग-अलग लय हैं, इसलिए अन्य व्यक्ति भावनात्मक रूप से खोलने के लिए अधिक या कम समय ले सकता है जब तक वे दोनों रिश्ते को देखने के तरीके के बारे में संवाद करते हैं, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • यदि कोई अन्य व्यक्ति अपनी ईमानदारी या रिश्तों को जुड़ा हुआ और ईमानदारी से रिश्ते बनाने में दिलचस्पी नहीं लेता है, तो यह आगे बढ़ने का समय है और जैसा कि आप के समान संबंधों के लिए किसी और के प्रति प्रतिबद्ध हैं।



  • चित्र पतन में प्यार चरण 9
    3
    संगतता की जांच करें प्रेमपूर्ण संबंध सुनिश्चित करने के लिए अंतरंग संगतता अत्यंत महत्वपूर्ण है (और यह सिर्फ सेक्स के बारे में नहीं है) अपने साथी को देखो और देखें कि आप कैसे कनेक्ट हों
    • भावनात्मक अनुकूलता का मतलब है एक रचनात्मक और संतोषजनक तरीके से एक दूसरे के प्रति निविदा, प्रेमपूर्ण भावनाओं का प्रदर्शन। माफी मांगने जैसी चीजें, यह पूछकर कि व्यक्ति कैसे जाता है (और जवाब के बारे में ध्यान दे रहा है) और यह दर्शाता है कि इसका अर्थ कितना प्रभावी है।
    • शारीरिक सुसंगतता में स्नेह और अंतरंगता के प्रदर्शन शामिल हैं (फिर से, यह जरूरी सेक्स का मतलब नहीं है, हालांकि इस तरह के तत्व कुछ संबंधों में अक्सर महत्वपूर्ण होते हैं)। गले लगाने, cuddling, हाथ पकड़े, और चुंबन जैसे क्रियाएँ शारीरिक अंतरंगता के प्रदर्शन हैं
    • बौद्धिक संगतता में पार्टनर के समान महसूस होता है और दोनों पक्षों को संतुष्ट करने वाले आपसी चर्चाओं को विकसित करने में सक्षम होते हैं, भले ही आपके पास वही राय न हो।
  • चित्र पतन में प्यार चरण 10
    4
    बार को बल न दें अपने आप को या किसी अन्य व्यक्ति को प्यार में गिरने के लिए मजबूर नहीं करेगा और आप रिश्ते को गुस्सा दिलाने का कारण बनेंगे। एक तरह से, प्यार में गिरने को नियंत्रण दे रहा है अपने आप को दूसरे व्यक्ति के संबंध के बारे में क्या महसूस होता है, इसके बारे में भी खुला रहें और इसके बारे में आप क्या उम्मीद करते हैं।
    • रिश्ते को नियंत्रित करने की आवश्यकता को छोड़ दें। यह जानना संभव नहीं है कि रिश्ता कहाँ जाता है और यह कि शादी के अंत या खत्म होगा। संभावनाओं के लिए खुला रहें और रिश्ते को अपना रास्ता दिखाएं।
  • भाग 3
    एक स्थायी लिंक बनाना

    चित्र पतन में प्यार चरण 11
    1
    आत्मविश्वास बढ़ाइए प्रेम में रहने और रिश्ते को बनाए रखने के लिए पार्टनर पर विश्वास करना चाबियों में से एक है। विश्वास के बिना, रिश्ते एक समय बम में बदल जाएगा और आप इसे का हिस्सा नहीं बनना चाहेंगे।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आपका साथी जिम्मेदार और भरोसेमंद है। क्या वह वह करता है जो कहता है कि वह क्या करने जा रहा है, जब वह कहता है कि वह ऐसा करने जा रहा है? तुम्हारे बारे में क्या? विश्वास का विकास दोनों पक्षों के लिए सही है
    • आप अपने साथी पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए अगर वह इस व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकती है या अगर वह वो वादों को नहीं रखती है जो वह करती है (झूठ बोल रही है, धोखा दे रही है, ज़ोर देकर माफ़ी माँगता है, आदि), तो शायद वह ऐसा नहीं है जिसे आप बांड करना चाहते हैं। बदलने या किसी को "सुधार" के बारे में सोचने के लिए रिश्ते में प्रवेश न करें
  • चित्र पतन में प्यार चरण 12
    2
    विवाद के साथ डील ठीक से सभी रिश्तों का विरोध है आप और आपका साथी हर समय सहमत नहीं होंगे, लेकिन एक स्वस्थ तरीके से चर्चाओं से निपटने के तरीके को जानने से दीर्घकालिक संबंधों की संभावना बढ़ जाएगी।
    • चीजें जो मत करो किया जाना चाहिए: शिकायतें पकड़ें (इससे पहले कि वे शिकायत का पर्वत बनने से पहले समस्याओं के बारे में बात करें), भावनाओं को ढंकें और बात करने से इनकार करें (यह समस्याओं को हल करने में मदद नहीं करेगा), झगड़े और समस्याओं से बाहर निकलना जब तक आप इसे नहीं ले जा सकें तब तक जमा करें)।
    • ऐसी चीजें जो होनी चाहिए: समस्या को हल करें और आगे बढ़ें, व्यक्ति पर हमला करने के बजाय समस्या से निपटने के लिए (घर को साफ करने के लिए किसी को पूछने के बजाय इसे नट करने के लिए पूछें), हास्य को कम करने के लिए तनाव (बेशक, हमेशा सबकुछ के लिए सही समय होता है और हास्य हमेशा उपयुक्त नहीं होता है, लेकिन यह अक्सर आप दोनों को शांत करने और समस्या को अधिक रचनात्मक तरीके से संबोधित करने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है)।
    • एक लड़ाई के दौरान, कभी भी एक सहज प्रतिक्रिया के रूप में समाप्त होने की धमकी नहीं देते। यदि आपका साथी आपको इस तरह से धमकी देता है, तो आपको याद दिलाने के लिए एक शांत क्षण की प्रतीक्षा करें कि यह आपके बीच के विश्वास को कमजोर करता है
  • चित्र पतन में प्यार चरण 13
    3
    जुनून के लक्षण स्वीकार करें. यह जानने के लिए कोई अचूक फार्मूला नहीं है कि आप प्यार में हैं। लोग अक्सर कहते हैं कि कोई सिर्फ "जानता है" कि वे प्यार में हैं, लेकिन कुछ संकेत हैं कि आप इस दिशा का पालन कर रहे हैं, अगर वे पहले से ही नहीं हैं
    • आप चुप रह सकते हैं इसका मतलब यह है कि आप चुप्पी को भरने और एक-दूसरे की उपस्थिति में सहज महसूस करने की आवश्यकता महसूस नहीं करते हैं, इसलिए चुप्पी असुविधाजनक नहीं लगता। आप कभी भी इंटरैक्ट किए बिना एक-दूसरे की उपस्थिति का आनंद ले सकते हैं।
    • आप अपने quirks के रूप में सुंदर, गैर परेशान विचार। यदि आपको यह प्यारा लगता है जब आपका साथी एक सूअर की तरह हंसता है, या आप देख सकते हैं कि उसे हमेशा दीवार की तरफ सोने की ज़रूरत है, तो वह शायद प्यार में पड़ने लगे हैं
    • एक और संकेत है कि दोस्तों और परिवार के लिए साथी को पेश करने की तरह लग रहा है। यह एक संकेत है कि वह आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • उसके पास, आप खुद के साथ सहज महसूस करते हैं यह एक महान संकेत है क्योंकि इसका मतलब है कि आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति के बगल में अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण हैं और आप अपर्याप्त नहीं महसूस करते हैं (भले ही आप हर समय सही और आकर्षक न हों)।
  • पतन में प्यार चरण 14
    4
    ईमानदारी से बातचीत करें अपनी भावनाओं के बारे में जानने के लिए पता करें कि दूसरे व्यक्ति क्या महसूस कर रहा है एक स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखने के लिए संचार महत्वपूर्ण है
    • न सिर्फ मानो प्रेम करने वाले को पता है कि आप उन्हें प्यार करते हैं - ऐसा कहें आपके बीच के प्यार को मजबूत करना महत्वपूर्ण है और लगातार भय और तंत्रिकाओं को शांत कर सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह आपको भावनाओं की स्पष्ट अभिव्यक्ति द्वारा प्रदान की गई दोनों सुरक्षा प्रदान करता है
  • चित्र पतन में प्यार चरण 15
    5
    चीजों को अद्भुत रखें यह आपके लिए प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ एक नियमित और सहज महसूस करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन रूटीन एक जाल में बदल सकता है रिश्ते की कल्याण के प्रति आप रुचि रखने और प्रतिबद्ध करने के लिए एक अद्भुत रिश्ते पैदा करना एक शानदार तरीका है।
    • एक रोमांटिक तारीख एक सप्ताह में करें आप काम और अन्य चिंताओं (यहां तक ​​कि बच्चों) में बहुत व्यस्त हो सकते हैं और युगल के लिए अलग समय सेट करना भूल जाते हैं। अचानक, आप दोनों रूममेट्स की तरह दिखेंगे, जो रोमांटिक भागीदारों के मुकाबले बगैर एक-दूसरे को जानते हैं। बैठक कुछ सरल हो सकती है, जैसे कि पॉपकॉर्न की बाल्टी और एक अच्छी फिल्म या एक गाथागीत या रेस्तरां के लिए बाहर जाने के साथ सोफे पर सजाना।
    • नई चीजों की कोशिश करो न केवल हर रेस्तरां में उसी रेस्तरां में जाना उन चीज़ों की कोशिश करें जिनके साथ आप एक साथ आनंद ले सकते हैं, जैसे पैराशूट जंपिंग, लेजर टैग प्रतियोगिता में भाग लेना, या खाना पकाने के एक क्लास में भाग लेना। अपनी गलतियों पर हँसते हुए और नए कौशल की खोज से आप चीजों को करीब और मसाले में ला सकते हैं, क्योंकि आप सुविधा क्षेत्र को छोड़ देंगे।
    • प्रियजनों के लिए छोटे एहसान करें, जैसे कि उसकी पसंदीदा शर्ट को सुधारना। कुछ काम करो ताकि आपके साथी को ऐसा करने की ज़रूरत न पड़े, जब वह खाना पकाने पर खाना बनाती है जब आप लंबे समय के बाद घर पर काम करते हैं, तो मुस्कुराओ, अपने आप को एक गर्म गले लगाओ और एक नमस्ते चुंबन दें, जब आप जा रहे हों तो एक त्वरित "आपसे प्यार करें" कहें - इन सब बातों से पता चलता है कि आप उसके बारे में कितना सोचते हैं
  • पतन में प्यार चरण 16
    6
    वास्तविक व्यक्ति के लिए अन्य व्यक्ति की सराहना करें मान्यता संबंधों का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। दूसरे व्यक्ति के लिए आभार व्यक्त करना और व्यक्त करना कि आप उसकी उपस्थिति के लिए कितने आभारी हैं, उससे संबंधों को मजबूत और गहन होगा।
    • आप छोटे इशारों के साथ ऐसा कर सकते हैं। भोजन तैयार करने के लिए उसे धन्यवाद (भले ही यह कुछ आसान है) या आप जिनके साथ बात कर सकते हैं
    • कृतज्ञता का भाव बनाएँ यदि प्रियजन बहुत कुछ चाहता है (फूल, एक पुस्तक, एक केतली आदि), तो आप उसे इसे दे सकते हैं और कह सकते हैं कि वह आपके पक्ष द्वारा कितनी बार आभारी है। याद रखें कि कुछ विशेष करने के लिए कुछ भी खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है आप बगीचे से फूल ले सकते हैं या स्नेही कार्ड लिख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी के साथ प्यार में मत बनो क्योंकि वह आप पर बहुत अधिक पैसा खर्च करते हैं या खर्च करते हैं, बल्कि इसलिए कि वे सम्मान, विश्वास और प्रोत्साहन के साथ प्यार दिखाते हैं।
    • प्यार डरावना है! कभी-कभी खुली और इतनी पारदर्शी और संवेदनशील होने पर आप दोनों को डरा सकते हैं और आपको काफी सुरक्षित तरीके से व्यवहार कर सकते हैं। एक-दूसरे के साथ धैर्य रखें और याद रखें कि यदि आपके पास अतीत में एक टूटे हुए दिल हैं, तो यह मौजूदा साथी नहीं था जिसने इसे तोड़ दिया। पिछला छोड़ दो और इस नए प्यार के साथ क्षण रहो।
    • आपसे प्रेम करने वाले के बारे में बुरा मत बोलो जब आप निराश हों तब किसी विश्वसनीय मित्र के साथ निकलना ठीक होता है, लेकिन पीठ पर अपने साथी के बारे में बुरा न बोलें।
    • खुद का सम्मान करें जब आप गुस्से में हैं, तो एक दूसरे को नाराज़ न करें। ध्यान रखें कि निराशा आपको सख्त कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकती है इसके बजाय, यदि आप वास्तव में गुस्से में हैं, जब आपको कुछ फेंकने या आप पर हमला करने की तरह महसूस होता है, तो कहो, "मैं बहुत गुस्सा और निराश हूं, मुझे लगता है कि हमें बात करने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना चाहिए। या चर्चा, लेकिन मुझे अपने सिर को शांत करने के लिए कुछ मिनट की आवश्यकता है। मैं एक सवारी के लिए जाना या घर जाना चाहता हूं और बाद में आपको फोन करता हूं, रात के दौरान इसके बारे में सोचने के बाद- हम कल बात करेंगे। "

    चेतावनी

    • प्यार में होने के नाते बहुत खुशी हो सकती है, लेकिन यह भी एक महान पीड़ा है।
    • बस शारीरिक आकर्षण की तरह, किसी की वित्तीय स्थिति प्रशंसा करने के लिए एक अच्छी सुविधा नहीं है। आंख की झपकी में धन गायब हो सकता है। एक दीर्घकालिक रिश्ते के लिए, जब तक कि वे स्वयं का समर्थन कर सकें, तब तक किसी व्यक्ति की कमाई का मूल्य मत देना।
    • प्रेम होने के नाते आप किसी के मालिक नहीं बनाते हैं। अति स्वामित्व होने के नाते स्वस्थ नहीं है और उस प्रेम को समाप्त कर देगा जो अन्य व्यक्ति आपके लिए है। उस पर भरोसा करें कि वह आपके लिए जो भावनाओं की खेती करती है, उसमें विश्वास करें। स्वामित्व और ईर्ष्या डरावना हैं
    • यहां तक ​​कि सबसे आशाजनक प्यार मामलों को समाप्त कर सकते हैं। यदि किसी कारण से आपका उपन्यास समाप्त हो जाए, घावों का इलाज करें, जानें कि आप क्या कर सकते हैं, और हृदय को ठीक कर सकते हैं। फिर से प्यार करने के लिए डरो मत। प्यार चोट कर सकता है, लेकिन जब यह काम करता है अविश्वसनीय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com