IhsAdke.com

एक विश्वासघात की खोज कैसे करें

एक धोखा देने वाला साथी कुछ है जो हर किसी के बारे में परवाह करता है। हालांकि, हर कोई नहीं betrays हो सकता है कि आपके संदेह निराधार हैं। शायद उसे देर से काम करना पड़ता है या वह अजीब लड़की सिर्फ उसकी बहन है, लेकिन विश्वासघात की पहचान करने के लिए कुछ निश्चित संकेत हैं इससे पहले कि आप इसमें शामिल हो जाएं, ठीक से सोचें क्या वह आपको प्यार करता है? अगर जवाब हाँ है, तो वह (ए) आप पर धोखा नहीं है और इन सभी संकेत सिर्फ मूर्ख हैं। इसके बजाए, वह आपके लिए जो अच्छी काम करता है, उसे सोचें और आपको वह कितना प्यार करता है

चरणों

भाग 1
क्या कुछ असामान्य है?

चित्र बताएं कि आपका प्रेमी क्या है धोखाधड़ी चरण 1
1
नियमित परिवर्तनों पर ध्यान दें कुछ दिनों में, क्या वह सामान्य से बाद में काम से वापस आ रहा है? कभी-कभी किसी के जीवन में ये छोटे परिवर्तन एक से अधिक व्यवसायों से ज्यादा कुछ नहीं बताते हैं, लेकिन ध्यान देना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-धोखाधड़ी धोखाधड़ी चरण 4 है
    2
    क्या आपकी मनोदशा बदली हुई है और लड़ाई लड़ रही है? कभी-कभी एक गद्दार लड़ने में शर्म, अपराध या क्रोध को छूट देगा, जिसमें आप दोष ले सकते हैं। संक्षेप में, वह (ए) सभी नकारात्मक भावनाओं को खेलने के लिए जगह की जरूरत है
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-धोखाधड़ी धोखाधड़ी चरण 5 है
    3
    क्या उसने आपसे बात करना बंद कर दिया? क्या उनके बारे में बहुत कुछ कहना था, लेकिन अचानक उन्होंने खुद को दूर कर दिया? आपका रिश्ते अंतरंगता खो रहे होंगे क्योंकि आपके प्रेमी (या प्रेमिका) ने दूसरे व्यक्ति के साथ एक नए रिश्ते को शुरू कर दिया है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी है धोखाधड़ी चरण 9
    4
    सूचना अगर उसे एक अलग गंध है हर कोई जानता है कि यह टिप सबसे बड़ा क्लिच है, लेकिन यह भी सच है। यदि आपने उसमें कोई सुगंध देखा है जो तुम्हारा नहीं है, तो यह संकेत हो सकता है कि वह उस गंध के साथ किसी के करीब था।
  • चित्र बताएं कि आपका प्रेमी क्या है धोखाधड़ी चरण 7
    5
    संगीत, राजनीति, पसंदीदा किताबें, फिल्में, दूसरों के बीच में बदलते रुचियों पर ध्यान दें जब एक व्यक्ति दूसरे के साथ बहुत अधिक समय बिताता है, वह अपनाने या कम से कम उसके विचारों और वरीयताओं को समझने लगती है अगर वह उन चीजों में दिलचस्पी दिखा रहा है जिन्हें वह पहले पसंद नहीं करता था, तो सामान्य से अधिक बाहरी प्रभाव हो सकता है।
  • भाग 2
    रहस्यों की जांच

    चित्र बताएं कि आपका प्रेमी क्या है धोखाधड़ी चरण 2
    1
    क्या वह आपको अपने सेल फोन को छूने या ई-मेल की जांच करने देता है? अगर वह डिवाइस को आप से छिपाता है या आप देखे जाने से पहले संदेशों को हटा सकता है, तो वह ऐसा कुछ नहीं है जो आपको नहीं जानना चाहता है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी है धोखाधड़ी चरण 3
    2
    देखो अगर वह कॉल जवाब देने के लिए छोड़ देता है। अगर, आपसे कहा जाता है कि पूछने पर, वह / वह "कोई भी नहीं" कहते हैं, ध्यान दें। यह छिपाने के लिए कुछ भी इंगित करता है
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-गर्लफ्रेंड धोखाधड़ी चरण 10 है
    3
    ध्यान दें कि अगर वह बिना सूचना के आपको प्राप्त करने के लिए तैयार है क्या आप पागल हो जाते हैं जब आप बिना चेतावनी दिखाते हैं? यदि वह घर पर है, तो क्या वह आमतौर पर कॉल करने के बजाय संदेश भेजता है? किसी कारण के लिए, वह नहीं चाहता कि आप निश्चित समय पर मौजूद हों, न ही वह आपको घर पर रहने पर फोन करना चाहता है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी है धोखाधड़ी चरण 13
    4
    ध्यान दीजिए अगर उसे दिखाने से पहले घर, कमरे या कार को साफ करने की जरूरत है इस बार उन वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो विश्वासघात का पर्दाफाश कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सुना है क्या कहा

    चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-गिलफ्रेंड धोखाधड़ी चरण 6 है
    1
    देखें कि क्या वह हमेशा किसी के बारे में बुरी तरह से बात कर रहे हैं भले ही यह कुछ बुरा के लिए हो, व्यक्ति हमेशा एजेंडा पर होता है। ऐसा हो सकता है कि वह आपको यह सोचने की कोशिश कर रहा है कि उस व्यक्ति में उसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, जो किसी भी संदेह को खत्म कर देगा।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-गर्लफ्रेंड धोखाधड़ी चरण 11 है
    2
    इसे झूठ पर ले लो तुरन्त पूछें कि वह उस दिन कहाँ था और उसे / उसकी प्रतिक्रिया दें। जवाब याद करो और कुछ दिन बाद प्रश्न दोहराएं। यदि झूठ बोलना आदत हो गई है, तो झूठ को बनाए रखने में उसे (यह) एक बड़ी मुश्किल होगी। वह इस तरह के सरल प्रश्नों से गुस्से का हो सकता है, जो विश्वासघात का एक और मजबूत संकेत है।
  • भाग 4
    अलर्ट के लिए देखें




    चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-धोखाधड़ी धोखाधड़ी चरण 12 है
    1
    देखें कि क्या असामान्य खाता हैं, जैसे रेस्तरां की रसीदें दो लोगों के लिए मूल्य के साथ हैं अगर आपको मैकडॉनल्ड्स से प्राप्तियां मिलती हैं, उदाहरण के लिए, दो पेय या एक गहने के लिए एक इनवॉइस जिसमें आपने जीता नहीं है, ध्यान दें।
  • शीर्षक बताएं कि क्या आपका प्रेमी-धोखाधड़ी धोखाधड़ी चरण 14 है
    2
    पता लगाएँ कि क्या उसे या उसके पास अन्य ईमेल खाते या सोशल नेटवर्क हैं यह अजीब है कि वह अचानक पासवर्ड बदलता है ताकि आपके पास अब तक पहुंच न हो। आम तौर पर अगर आपने पासवर्ड कभी नहीं किया है, तो कोई समस्या नहीं है हालांकि, अगर अचानक बदलाव हो गया है ताकि अब आपके पास संदेशों तक पहुंच न हो, तो सतर्क रहें
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी-धोखाधड़ी धोखाधड़ी चरण 8 है
    3
    देखें कि क्या उसके मित्र आपको अलग तरीके से इलाज कर रहे हैं जब वे आपसे बात करते हैं, क्या वे चिंतित, परेशान या जल्दी में लगते हैं? शायद वे कुछ जानते हैं और आप ऐसा नहीं करते
  • चित्र बताएं कि क्या आपका प्रेमी है धोखाधड़ी चरण 15
    4
    देखो, खरोंच से, वह तुम्हारे लिए उपहार खरीदने या रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करने के लिए चला गया। प्रश्न जैसे "यदि आप टूट गए तो आप क्या करेंगे?" अपराध दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए अच्छा है, और परोपकारिता के अचानक कृत्यों से भूल जा सकती है।
  • भाग 5
    स्पष्टीकरण के लिए पूछना

    चित्र शीर्षक 1308561 16
    1
    ध्यान दें कि वह कैसे व्यवहार करता है। अगर वह स्वेच्छा से बहाने देता है जो रिहर्सल लग रहा है, तो यह इसलिए है क्योंकि वे शायद हैं। उन्होंने संभवतया उन सवालों के बारे में सोचा था जो आप पूछेंगे और उन्होंने सत्य को कवर करने के लिए एक कहानी तैयार की। कहानी (नाम, समय, सटीक स्थानों, आदि) के लिए अनावश्यक विवरणों को सुनें और याद रखें और एक मानसिक सूची रखें।
  • चित्र 1308561 17
    2
    उत्तर का मूल्यांकन करें जब आप समझाते हैं, तो उसके हाथ हिल रहे हैं? क्या वह या किसी अन्य इशारों को दिखाता है जो "पागल रात" या "घटना" के बारे में थकावट, भ्रम या अविश्वास का प्रदर्शन करता है? शारीरिक भाषा एक महान संकेत है कि एक भाषण सही नहीं है।
  • चित्र शीर्षक 1308561 18
    3
    मौन के कुछ क्षणों के बाद, वार्तालाप के कुछ विवरण पुनः प्राप्त करें। एक हानिरहित, गैर-संदेहास्पद विवरण चुनें (कुछ विशेष बात नहीं करें)। जब इस "विस्तार" या घटना हुई, या कोई अन्य सरल प्रश्न के बारे में एक संक्षिप्त प्रश्न पूछें। अगर यह एक झूठ है, तो वह उस समय सच्चाई को वितरित करेगा।
  • चित्र 1308561 19
    4
    अनुक्रम में क्या होता है पर ध्यान दें। क्या उसने चुप्पी या आगे बढ़ने से पहले उत्तर दिया? क्या उसने संकेत दिया कि वह घबराहट या दमदार था? यदि हां, तो यहां क्यों है: जब कोई व्यक्ति सत्य बोल रहा है, तो इसका उत्तर देने के लिए एक या दो से ज़्यादा नहीं लगता। विवरण पहले से ही तैयार हैं क्योंकि यह वास्तव में हुआ ऐसा कुछ है हालांकि, अगर यह एक झूठ है, तो व्यक्ति को मानसिक रूप से कहानी पर जाने के लिए एक ब्रेक की आवश्यकता होगी उसे याद रखना होगा कि कहां से कुछ हुआ है और इसके लिए, सोचने में समय लगता है। चूंकि आपने जो विस्तार से उल्लेख किया है वह रीअर्स की गई कहानी में कुछ प्रमुख नहीं था, इसलिए (ए) शायद जीभ की नोक पर इसका कोई जवाब नहीं होगा
  • चित्र 1308561 20 नामक
    5
    एक ही शैली में एक और प्रश्न के साथ इसे फिर से करें दृढ़ता से देखिए क्या उसने फिर से सोचना बंद कर दिया? वह कुंठित लगता है और जैसे "आप जानना चाहते हैं?" जैसे प्रश्नों से दोबारा जवाब दे रहे हैं यदि हां, तो पता है कि यह एक नई तकनीक है जो नए विवरणों को पूरा करने के लिए समय लेता है। यह भी आप इन सवालों पूछकर कहानी में बुरे व्यक्ति की तरह लग रहे बनाने के लिए एक व्याकुलता है। यह भी आम बात है कि, "आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?"
  • चित्र शीर्षक 1308561 21
    6
    प्रतिकृति के लिए प्रतीक्षा करें आमतौर पर, वह आपको भी सवाल पूछेंगे और अनिवार्य रूप से "क्या कहते हैं? क्या तुम मुझ पर विश्वास नहीं करते हो? क्या आपको लगता है कि मैं आपसे झूठ बोल रहा हूं? "
  • चित्र शीर्षक 1308561 22
    7
    धीरज रखो आखिरकार, आप दुर्भाग्यपूर्ण वाक्यांश सुनेंगे, "क्या आपको लगता है कि मैं आप पर धोखा दे रहा हूँ?" बिंगो!
  • चित्र शीर्षक 1308561 23
    8
    बंद करो और सोचें: क्या आपने यह भी संकेत दिया था कि वह कुछ छुपा रहा था? क्या आपने कहानी को सीधे पूछताछ के लिए निर्देशित किया है कि वह देशद्रोह का आरोप लगाए हुए हैं? क्या आपने उसे कुछ भी आरोप लगाया? सरल प्रश्न पूछने से, उसने न केवल उस तरह के व्यवहार को छुड़ाया था जो वह छुपा रहा था, बल्कि झूठी कहानी भी, कोई भी भरोसेमंद उसे लग रहा था। इस बिंदु पर, कोई भी सवाल उसे डरने से रोक देगा, कहानी के किसी भी विस्तार को याद करने में असमर्थ है। इस बिंदु पर विसंगतियां स्पष्ट हो जाएंगी और आपके पास सच्चाई जानने के लिए पर्याप्त जानकारी होगी।
  • युक्तियाँ

    • विश्वासघात की पहचान करने की कोशिश में विवेकपूर्ण रहें यदि आप कहते हैं कि आप देख रहे हैं, तो वह यथासंभव छिपाने की कोशिश करेंगे। अपने झूठ को खोजने का मौका उसके (ए) विकर्षणों में है।
    • वह आपके लिए इच्छा के स्तर पर ध्यान दें। यदि आपने ब्याज में हाल में गिरावट देखी है, तो आप किसी और के लिए इच्छुक हो सकते हैं
    • इसके अलावा, उस व्यक्ति को पता है जिसे आप संबंधित हैं। अपने व्यक्तित्व के बारे में और जानें कि वह आपके डेटिंग से पहले कैसे व्यवहार करता है क्या उसने पहले धोखा दिया? क्या उसे बहुत छेड़छाड़ की आदत थी? कितने लोग पहले से ही संबंधित हैं? कुछ लोग विश्वासघात करने में असमर्थ हैं, जबकि दूसरों के लिए यह एक आदत है यह जानना उचित है कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं।
    • विश्वासघात की खोज के बाद, संबंधों को तुरंत समाप्त करें अपने जीवन का आनंद लें और सच्चाई की खोज करने के लिए खुश रहें।
    • कभी-कभी धोखेबाज ही धोखेबाज होते हैं लोगों को बदलने की कोई इच्छा के बिना स्वार्थी हो सकते हैं। इन लोगों को अपने जीवन से बाहर रखने की कोशिश करें
    • लड़ाई मत करो - बस बात करो इसके बारे में बात करने के लिए मजबूत हो
    • मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें यदि आपने उस व्यक्ति के बारे में कुछ अजीब बात करते देखा है, तो अपने दोस्तों से पूछें कि क्या उन्होंने कुछ भी गौर किया है। यदि वे व्यक्ति के साथ रहते हैं, तो उनके व्यवहार में कुछ अलग-अलग लक्षण देख सकते हैं।
    • उसके आस-पास के प्रभावों पर ध्यान दें (ए)। क्या बहनों, भाइयों, माता-पिता, या अन्य लोगों ने तुम्हें धोखा दिया है? यह कहना नहीं है कि वह (ए) निश्चित रूप से आपको धोखा देगा, लेकिन यह कुछ प्रभाव डाल सकता है।

    चेतावनी

    • एक झूठा आपको कुछ सवाल उठाकर अपनी सहजता को सुनना बंद कर सकता है। यह आपको यह भी मान सकता है कि यह व्यामोह है और यह सभी सामान्य है यह पूछने से पहले ध्यान रखें कि उसे कॉल का जवाब देने के लिए क्यों छोड़ना है।
    • यदि वह आप पर धोखा दे रहा है, तो वह झूठ बोलना भी तैयार होगा। यदि आप उनसे उन चीज़ों के बारे में पूछते हैं जिन्हें आपने देखा है और अचानक कुछ और नहीं देख सकता है, हो सकता है कि वह आपके पास उन विवरणों को छिपा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com