IhsAdke.com

सजा का सामना कैसे करें

आप अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं शायद इस बात से सहमत है कि सजा दर्दनाक है और यह उनमें से छुटकारा पाने के लिए बहुत अच्छा होगा। सबसे आसान तरीका उन्हें बचने के लिए स्पष्ट रूप से कुछ गलत नहीं कर रहा है और उनके माता पिता के कहर से बचने उत्तेजक। हालांकि, हर कोई गलती करता है और आप कोई अपवाद नहीं हैं। यदि हां, तो इस लेख में मदद मिलेगी आप तर्कों का उपयोग सजा से छुटकारा पाने के, या कम से कम की सजा को कम करेगा।

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता के साथ बातचीत करना

चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 1
1
सम्मान करो सम्मान सबसे पहले, होना रोकने आपको दंडित किया है, लेकिन यदि ऐसा होता है, शांत और विनम्र रहते हैं। जितना आप चिल्लाते हैं, उतना ही अपने माता-पिता के गंदे होंगे। अधिक गुस्सा वे हैं, अधिक गंभीर दंड होगी।
  • कभी अपने माता-पिता का अपमान न करें उन्हें आक्रामक नामों से कॉल करने से और भी परेशानी पैदा हो जाएगी, और आप बाद में इसे पछताप देंगे। यदि आप उन्हें अपमान करने की तरह महसूस करते हैं, तो बोलने से पहले 10 तक गिनें और शांत होने के लिए एक गहरी साँस लें।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 2
    2
    आपने जो किया उसके लिए माफी मांगो। यह रणनीति सज़ा से बचने के लिए सबसे स्पष्ट है, लेकिन यह एक ही नियम पर बार-बार काम नहीं करेगा जो आपने नहीं मानी, या यदि आपके शब्दों को ईमानदार नहीं है यदि आप सही मायने में माफी नहीं ले सकते, तो अपना समय बर्बाद मत करो। आपके माता-पिता यह देखेंगे कि आप झूठ बोल रहे हैं और संभवत: यह आपके खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, कुछ कहें, "कर्फ्यू के बाद बाहर छोड़ने के लिए मुझे खेद है। मुझे पता है कि जब आप समय पर घर नहीं आते हैं, तो मैं चिंतित हूं, मैं भविष्य में इससे बचने का प्रयास करूंगा।"
    • आवाज और अभिव्यक्ति की अपनी स्वर पर ध्यान दें। जब आप माफी मांग रहे हैं और जब आप बात कर रहे हैं, तो गुंबद नहीं करते, तो बहुत मुस्कुराएं मत। ऐसा करने से यह केवल दिखाएगा कि आप समस्या से छुटकारा पाने की इच्छुक हैं और आप ने जो किया उसके लिए जिम्मेदारी नहीं ले रही है। यह स्पष्ट रूप से बताएं कि आप वास्तव में अफसोस करते हैं
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 3
    3
    सभी को शांत करने के लिए समय दें अगर सबको ऊंचा किया जाता है, आप सहित, अपने माता-पिता से पूछें कि जब तक सभी शांत न हों, तब तक वे सजा के बारे में बात कर सकें। यह सजा को कम कर सकता है, या इसे खत्म भी कर सकता है, यदि आप अपने माता-पिता को शांत करने का मौका देते हैं और सोचते हैं कि आपका अपराध कितना गंभीर है।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 4
    4
    अतीत में अतीत को छोड़ दें दंड और गलतियों को लेकर - अपने माता-पिता, भाई-बहनों या यहां तक ​​कि आपका - वर्तमान से केवल लोगों को और अधिक नाराज कर देगा, और यह भी आपके माता-पिता को याद दिलाएगा कि आपने जो किया वह पहली बार नहीं था इसके बजाय, इस विषय पर ध्यान केंद्रित करें।
    • उदाहरण के लिए, "लेकिन मार्सले को देर से बाहर जाने के लिए दंडित नहीं किया गया था।" आपके माता-पिता के साथ आपकी स्थिति में सुधार नहीं करेगा। आपकी बहन और आप अलग-अलग लोग हैं, और आपके माता-पिता वह कर रहे हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 5
    5
    दिखाएँ कि आप वास्तव में क्या कर सकते हैं फिक्सिंग के लिए खेद है। यदि कुछ तोड़ दिया, तो इसे बदलने या इसे ठीक करने का प्रयास करें। यदि आपने कम नोट्स ले लिए हैं, तो उन्हें पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करें। सब कुछ ठीक नहीं किया जा सकता, क्योंकि कुछ "क्षतिग्रस्त" चीजें कुछ लोगों की भावनाएं होंगी हालांकि, अगर आप एक तरह से जो व्यक्ति को चोट लगी थी सुपर अच्छा किया जा रहा है या कुछ और शांत, एक कार्ड की तरह कर रही है अपने प्यार को दिखाने के लिए खोजने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 6
    6
    दंड के विकल्प सुझाएं कभी-कभी यह सुझाव काम नहीं करेगा सजा का मतलब सुखद नहीं है हालांकि, कभी-कभी आप अपने माता-पिता के निर्णय के लिए वैकल्पिक विकल्प प्रदान करने में सक्षम हो सकते हैं। शायद, एक सप्ताह के लिए कमरे में सीमित रहने के बजाय, आप स्थानीय पुस्तकालय स्कूल के बाद हर दिन के मदद करने के लिए हो सकता है। आपके माता-पिता इस विचार को स्वीकार कर सकते हैं क्योंकि आप किसी और को मदद कर रहे हैं। अपने दोस्तों को खोजने की अनुमति नहीं देने के बजाय, अतिरिक्त कार्य करने का सुझाव दें। अगर आप पहले से सजा का सुझाव देते हैं, तो आप अपने माता-पिता के मन में क्या छुटकारा पा सकते हैं।
    • यदि आप एक वैकल्पिक सजा प्रदान करते हैं और आपके माता-पिता इसे स्वीकार करते हैं, तो इसे सुनिश्चित कर लें। अन्यथा, यह विकल्प भविष्य में उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि आपके माता-पिता अब आपके शब्द पर भरोसा नहीं करेंगे।
  • चित्र सजावट से बाहर निकलना चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता जानते हैं कि आप उनके साथ काम करने के बजाय उनके साथ काम करना चाहते हैं। इसका अर्थ है बहस मत करना उन्हें देखें कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है और आप इस समस्या को हल करने के लिए सहयोग करना चाहते हैं। देखें कि क्या आप भविष्य में एक ही गलती से बचने की योजना बनाने के लिए उनके साथ काम कर सकते हैं। उन्हें आपसे एक योजना बनाने के लिए कहेंगे कि आपके लक्ष्य ईमानदार हैं
    • ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "मुझे पता है कि मुझे फिर से कक्षा के लिए देर हो गई है, क्या आपको लगता है कि आप बैठकर अपने समय का बेहतर प्रबंधन करने में मेरी मदद कर सकते हैं? मैं हमेशा सुबह में काम करता हूं और मुझे लगता है कि मैं संगठित नहीं कर सकता हूं।"
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 8
    8
    तर्क का प्रयोग करें, भावनाओं की नहीं, जब आप एक हल्के सजा के लिए बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं चिल्लाना "जो उचित नहीं है" शायद मदद नहीं करेगा हालांकि, एक उचित स्पष्टीकरण प्रदान करना, जैसा कि एक की पेशकश की तुलना में आपको लाइटर सजा के योग्य होने का शायद संभवतः एक बेहतर प्रभाव होगा यदि आपके माता-पिता समझ सकते हैं कि आप गलत क्यों थे, तो वे सजा को कम करने के लिए तैयार हो सकते हैं। वे यह विचार भी छोड़ सकते हैं कि आपके पास जो किया था, उसके लिए बहुत अच्छा कारण था। यहां तक ​​कि यदि वाक्य में बदलाव नहीं होता है, तो आपके माता-पिता आपकी परिपक्वता का सम्मान करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बाहर कर्फ्यू के बाद थे, तो आप कह सकते हैं "मैं जानता हूँ कि मैं घंटे के बाद बाहर रहे है, गलत था, लेकिन मैं घर के रास्ते। मैं जानता हूँ कि मैं पहले की योजना बनाई जाना चाहिए था, पर गैस से बाहर था, लेकिन इस से बचने की कोशिश स्थिति फिर से। क्या हम सज़ा को इस समय छोड़ सकते हैं? "
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 9
    9
    अपने सभी टूल्स का उपयोग करें इसका मतलब है: हर कोई शांत हो जाने के बाद, अपने माता-पिता के साथ बहुत प्यार करते हैं, हग्स और चुंबन की पेशकश करते हैं।
  • विधि 2
    पहले अच्छे व्यवहार के लिए सजा से बाहर आ रहा है

    चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 10
    1
    शिकायत के बिना सजा को स्वीकार करें। अपने भाग्य को स्वीकार करके, आपके माता-पिता आपको अगली बार दंडित करने के विचार के बारे में अधिक ग्रहणशील नहीं होंगे, या शायद इस समय आपको जारी कर देंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 11
    2
    अपने माता-पिता के पक्ष को समझें वे तुम्हें सजा से नाखुश छोड़ना नहीं चाहते हैं, बल्कि आपको यह पता चलता है कि आप भविष्य की गलतियों से बचने के लिए कुछ गलत कर रहे हैं। आपके माता-पिता के पास ऐसे अनुभव हैं जो आपके पास नहीं हैं, और ये आपको वयस्क के रूप में कार्य करने के परिणामों से बचने में मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। आपके द्वारा दिखाए जाने के बाद कि आप समझते हैं कि आपके माता-पिता आपको क्यों सजा दे रहे हैं, तो वे आपको छोड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 12



    3
    समझें कि आपके माता-पिता सही नहीं हैं। वे सज़ा में बहुत कठोर हो सकते हैं और बाद में पश्चाताप कर सकते हैं। यदि आप अच्छा व्यवहार कर रहे हैं, तो वे अच्छे व्यवहार के लिए आपको रिहा सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकालना चरण 13
    4
    पूछने से पहले अपना होमवर्क प्रारंभ करें दिखाएं कि आप उन्हें खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं और सही काम करते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकालना चरण 14
    5
    अतिरिक्त कार्य करें इसी तरह, आपके माता-पिता ध्यान देंगे कि आप बेहतर व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे घर के चारों ओर आपकी मदद की सराहना करेंगे, जो सजा को खत्म करने के विचार के लिए उन्हें अधिक ग्रहण कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, जितना अधिक आप शिकायत करते हैं, जितना अधिक आपके माता-पिता को पता चल जाएगा कि वे सजा से नफरत करते हैं, जिसका मतलब है कि अगली बार जब आप कुछ गलत करते हैं तो उनका उपयोग करने के लिए सही हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बाहर निकलना चरण 15
    6
    दिखाएँ कि आप सबक सीखा है भविष्य में सबसे अच्छा क्या होगा, इसके बारे में बताए हुए एक पत्र लिखें और ऐसे तरीके से व्यवहार करें जिससे स्पष्ट रूप से पता चलता है कि आप एक अच्छे व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बहन के साथ लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो उसे दिखाने के लिए दया दिखाने की कोशिश करें कि आप समस्या को समझते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अगर घर जाने का समय होने के बाद आप बाहर थे, तो आप निम्न के साथ एक पत्र लिख सकते हैं: "प्रिय माँ और पिताजी, मैं समझता हूं कि मुझे यह बताना चाहिए था कि मैं कहां था। मुझे पता है कि तुम मुझसे प्यार करते हो और मुझे रखना चाहते हो सुरक्षा में, और मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं। भविष्य में, मैं सभी स्थितियों में आपकी भावनाओं पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करता हूं और हमेशा कहूँगा कि मैं कहाँ हूं।
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 16
    7
    विनम्रतापूर्वक, अच्छा व्यवहार के लिए सजा से मुक्त होने के लिए पूछें कई दिनों तक इसे स्वीकार करने के बाद (हालांकि एक सप्ताह लंबे दंड के लिए आदर्श है), पहले से जारी होने के लिए पूछें। यदि आपके माता-पिता ने देखा कि आप सबक सीखा है, तो आप इस विचार का अनुसरण कर सकते हैं।
    • सज़ा को खत्म करने की आवश्यकता नहीं याद रखें आप एक अनुरोध कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आपके माता-पिता के पास कोई नहीं कहने का विकल्प होता है इसके अलावा विशिष्ट हो "माँ की तरह कुछ तो कहो, मैं तुमसे बात कर सकते हैं? मुझे पता है तुम बुरा ग्रेड गलत है मिलता है, और मैं अपने सबक। मेरा मानना ​​है कि सीखा आपने ध्यान दिया होगा कि मैं इस सप्ताह की शुरुआत मेरे सारे होमवर्क किया था और सम्मान क्या मैं इस सप्ताह के अंत में जूलिया को देखने के लिए जारी कर सकता हूं? अगले हफ्ते मैंने होमवर्क पूरा कर लिया है। "
  • विधि 3
    दंड से बचना

    पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकालना चरण 17
    1
    सम्मान करो किसी भी संबंध की कुंजी का सम्मान है। आप अपने नियमों का पालन करते हुए अपने माता-पिता का आदर करते हैं और जब आप संवाद करते हैं तो विनम्र रहना वे सम्मान करते हैं कि आप एक अच्छे व्यक्ति में बढ़ने की अनुमति देते हैं, साथ ही जब कुछ गलत किया जाता है तो सुधार की पेशकश करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 18
    2
    एक स्वच्छ व्यक्ति बनो अपनी देखभाल करना सम्मान दिखाने का एक और तरीका है। आपके माता-पिता आपके लिए एक घर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और जब वे घर जाते हैं तो शायद वे थके हुए होते हैं आपको यह दिखाना चाहिए कि आप अपने कमरे की सफाई करके इसे समझते हैं और बाकी के घर पर गड़बड़ी नहीं करने से पहले पूछते हैं।
  • चित्र सजावट से बाहर निकलें चरण 1 9
    3
    समय पर अपना होमवर्क करें जिन बच्चों को समय पर अपने कार्य नहीं करते हैं माता पिता के लिए जलन का एक आम स्रोत, वाक्यांश बनाने हैं "कितनी बार मैं तुम्हारे पास यह कहने की जरूरत है?" कई लोगों के लिए एक मंत्र यदि आप जब तक सजा आसन्न है इंतज़ार, बहुत देर हो चुकी हो सकता है लेकिन इसे पाने के लिए, कचरे की थैली लेने और गंदगी साफ़, भले ही उनके माता-पिता पहले से ही नाराज हैं चोट नहीं करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकालना चरण 20
    4
    सच्चाई बताओ आपको झूठ बोलकर सजा से छुटकारा पाने की परीक्षा हो सकती है हालांकि, झूठ बढ़ता है। आप झूठ बोलना, तो आपको पिछले एक है, जो एक छेद गहराई का मतलब कवर करने के लिए अन्य बनाने के लिए होने अंत। बस सच्चाई बताओ। अपनी अफसोस व्यक्त करें और सजा को स्वीकार करें। यदि आपके माता-पिता को पता चला कि आप कुछ गलती से परे झूठ बोल चुके हैं, तो परिणाम भी बदतर हो जाएगा
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 21
    5
    अपने नोट्स को उच्च रखें तुम्हारा सबसे अच्छा काम करें, और आम तौर पर आपके माता-पिता को नोट प्राप्त होगा। यदि वे खराब हो जाते हैं, तो उन्हें वापस लाने की कोशिश करें यदि आप किसी परीक्षा के लिए अध्ययन नहीं कर सकते हैं, तो आप ग्रेड को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि, यदि आप एक परीक्षा नहीं भूलते हैं, तो आप बुलेटिन को ठीक करने के लिए अतिरिक्त या कुछ अतिरिक्त कार्य कर सकते हैं। यदि अधिकांश लोग अपने ग्रेड में सुधार करते हैं तो अधिकांश माता-पिता सज़ा छोड़ देंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 22
    6
    शांति रखें अपने माता-पिता या भाई-बहनों से झगड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि तर्क आपको परेशानी में छोड़ देगा। साथ ही जिस तरह से, शोर नहीं अपने माता पिता estressem बनाने, मामूली बातों के लिए उसे दंडित करने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • हर 2 से 4 घंटे के लिए माफी माँगता हूँ। यदि आप अपने आप को दोषी मानते हैं, तो आपके माता-पिता की दया हो सकती है
    • उनके लिए कुछ अच्छा करो पूछे बिना फूल उठाएं या रात का भोजन करें।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आपने गलती की है और यह फिर से नहीं होगा

    चेतावनी

    • दोबारा मत करो कि आपने क्या दंडित किया। यह विचार सबक सीखना है, गलती को दोहरा नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com