IhsAdke.com

साझा गार्ड कैसे प्राप्त करें

जब एक दंपति तलाक और बच्चों की है, तो बच्चों की हिरासत तय करना जरूरी है, जिसे कानूनी हिरासत में (फैसले करने में अधिकार) और भौतिक (निवास) में विभाजित किया जा सकता है। साझा हिरासत के मामले में, एक ऐसा समझौता होता है जो माता-पिता को निर्णय लेने या अपने बच्चों पर शारीरिक अधिकार देने की अनुमति देता है। यदि दोनों माता-पिता अपने बच्चों के जीवन के सभी कानूनी और शारीरिक पहलुओं पर सहमत हो सकते हैं, तो साझा संरक्षक समझौता काफी चुप होना चाहिए। कानून द्वारा, ब्राजील में साझा हिरासत में भी माता-पिता के बीच असहमति होने की स्थिति में भी प्रबल होना चाहिए, साथ ही चरम मामलों में डिफ़ॉल्ट विकल्प को रद्द किया जा रहा है। न्यायाधीश दूसरे माता पिता (विकलांगता सत्यापन या अधिकार की छूट के लिए) के लिए पूरी हिफाजत में दिया है, तो आप निर्णय एक प्रक्रिया खोलने और संयुक्त हिरासत अधिकार जीतने के लिए अदालत की मदद प्राप्त करने के लिए अपील कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
साझा किए गए साझाकरण का अनुरोध कब करना है

एक आत्मकथात्मक बाल चरण 12 को चित्रित किया गया चित्र
1
प्रक्रिया शुरू करो जब तक आप अभी भी विवाहित हैं। यदि आप अभी भी बच्चे के अन्य माता-पिता से शादी कर रहे हैं, तो निम्न प्रक्रियाओं में से एक की शुरूआत करके हिरासत के लिए आवेदन करें:
  • तलाक, रद्दीकरण या कानूनी जुदाई जहां एक प्रक्रिया शादी समाप्त करने के लिए शुरू होता है।
  • घरेलू हिंसा के लिए प्रतिबंध आदेश जिसमें आप शिकार हैं
  • हिरासत और पेंशन के लिए याचिका जिसमें एक नाबालिग बच्चा का समर्थन नहीं है जिसमें कोई तलाक नहीं है, लेकिन अन्य कारणों से हिरासत समझौता करने की इच्छा है।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    2
    शादी की समाप्ति के बाद भी प्रक्रिया शुरू करें यदि आप अब और बच्चे के अन्य माता-पिता से विवाह नहीं करते हैं, या कभी शादी नहीं की है, तो आप जल्द ही हिरासत के लिए फाइल कर सकते हैं जैसे कि आप निम्न प्रक्रियाओं में से एक शुरू करते हैं:
    • पितृत्व के मामलों, जब कोई शादी नहीं है, लेकिन आपके पास एक साथ बच्चे हैं
    • घरेलू हिंसा के लिए प्रतिबंध आदेश जिसमें आप शिकार हैं
    • एक छोटे बच्चे का समर्थन करने के लिए हिरासत और पेंशन के लिए याचिका, जिसे आप कभी शादी नहीं कर सकते हैं, भले ही यहां भी अनुरोध किया जा सके।
  • चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 15
    3
    मामले की शुरुआत के बाद मंच में अनुरोध करें। पारिवारिक कानून के मामले खोलने के बाद, आप बाल हिरासत के लिए एक अनुरोध भेज सकते हैं। शेष लेख प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा।
  • भाग 2
    साझा हिरासत का अनुरोध

    चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 1
    1
    एक वकील का किराया, यदि संभव हो तो यदि आप एक परिवार के कानून वकील का खर्च वहन कर सकते हैं। यदि बजट तंग है, दिमाग में एक वकील को ढूंढें. कुछ मामलों में, वकील को दस्तावेजों को तैयार करने, कानूनी सलाह देने और प्रक्रिया के दौरान वकील को आपके पास आने की आवश्यकता के बिना साझा हिरासत मामलों के बारे में आपको सिखाना संभव हो सकता है।
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 10
    2
    उपयुक्त मंच खोजें आदर्श रूप में, आपको उसी स्थान पर संयुक्त हिरासत के लिए फाइल करनी चाहिए जहां आपने तलाक या पितृत्व के मामले को शुरू किया था। सामान्य तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने राज्य के निवास में सभी प्रक्रियाएं पूरी करें।
  • पिक्चर शीर्षक से विन क्लेम दाव कोर्ट चरण 21
    3
    आवश्यक रूपों को पूरा करें अपने बच्चे की साझा हिरासत का अनुरोध करने के लिए, आपको अदालत में एक याचिका दायर करनी होगी। फ़ॉर्म में, आपको अनुरोधित जानकारी भरनी होगी और उन तथ्यों को प्रस्तुत करना होगा जो आपके अनुरोध का समर्थन करते हैं, यह इंगित करते हुए कि आप बच्चे की हिरासत के लिए क्यों योग्य हैं और उसके लिए परिवर्तन सबसे अच्छा कैसे होगा आमतौर पर, याचिका को पत्र प्रारूप में लिखा जाता है आप कुछ मॉडल पा सकते हैं यहां.
    • क्योंकि यह एक औपचारिक अनुरोध है, आपको तय करना होगा कि आप किस प्रकार की हिरासत चाहते हैं। आप कानूनी या शारीरिक हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं, या अन्य माता-पिता के साथ कर्तव्य साझा करने के लिए बस पूछ सकते हैं। चाहे चुनाव के बावजूद, याद रखें कि आप बच्चे की कानूनी और शारीरिक जिम्मेदारियों पर पूरा नियंत्रण नहीं लेंगे
  • पिक्चर शीर्षक से एक रिस्ट्रेनिंग ऑर्डर चरण 14 प्राप्त करें
    4
    रूपों की समीक्षा करें फ़ोरम में सहेजे अनुरोध को पूरा करने के बाद, आपके द्वारा लिखी गई सभी की समीक्षा करें ध्यान से. इस प्रपत्र मामले के दौरान आपके तर्कों के आधार के रूप में कार्य करेगा और आपको इसे पूर्ण रूप से पूरा करना होगा। यदि आप किसी वकील को किराए पर नहीं ले रहे हैं, तो उस व्यक्ति की सहायता के लिए पूछें जो फोरम पर या मित्र के साथ विषय को समझता है।
  • कोर्ट के मामले ढूंढें चरण 16
    5
    रूपों पर प्रक्रिया करें सभी उत्तरों की समीक्षा करने और सब कुछ जांचने के बाद, निकटतम फ़ोरम पर जाएं और हिरासत के लिए याचिका पर प्रक्रिया करें। मंच में, आवश्यक प्रक्रियाओं के बारे में पूछताछ करें कुछ मामलों में, प्रक्रिया शुरू करने के लिए सहारा लागत का भुगतान करना आवश्यक है, एक मूल्य जो राज्य, मंच और यहां तक ​​कि न्यायाधीश के अनुसार भिन्न होता है यदि आप लागतों का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो सबूत बोर्ड (कम आय वाले मतदाता और प्रमाण है कि आपको सरकारी सहायता प्राप्त होती है, उदाहरण के लिए) कि आपकी आय में भुगतान छूट प्राप्त करने के लिए जो आरोप लगाया गया है उसके साथ असंगत है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 1 9
    6
    अन्य माता-पिता को सूचित करें. न्यायालय के बेलीफ किसी अन्य माता-पिता से अनुरोध करते हैं कि वह सुनवाई सुनवाई में उपस्थित होने के लिए नोटिस और अधिसूचना देने के लिए जिम्मेदार हैं। यदि बेलीफ तीन बार पत्रों को सौंपने के लिए व्यक्ति से संपर्क नहीं कर सकता और छिपाना का संदेह हो, तो समय पर सम्मन का अनुरोध करना संभव है, जो तब भी होता है जब व्यक्ति जनादेश प्राप्त करने से इनकार करता हो। बाद के मामले में आधिकारिक जर्नल नोटिस के प्रकाशन का अनुरोध करने के लिए अभी भी संभव है, एक अनुरोध जिसे जज द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। कानूनी कागजात के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। यहां.
    • फ़ोरम को बुलाए गए व्यक्ति को आपके द्वारा खोले गए प्रक्रिया के जवाब में एक फॉर्म प्राप्त करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से विन क्लेम दाव कोर्ट स्टेप 20
    7
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें अन्य व्यक्ति द्वारा आदेश की प्राप्ति के बाद, यह साझा हिरासत अनुरोध का जवाब दे सकता है दूसरे माता-पिता अनुरोध पर उत्तरदायी रूप से प्रतिक्रिया दे सकते हैं या पत्र में आपके द्वारा किए गए कुछ अनुरोधों से इनकार कर सकते हैं। यह संभव है कि अन्य माता पिता पूरी तरह से याचिका का जवाब देने से इनकार करते हैं
    • इनकार के मामले में, आप एक मानक परीक्षण का अनुरोध कर सकते हैं।
    • अभी के लिए, न्यायाधीश बच्चे को मुलाकात के नियमों को बदल सकता है, उदाहरण के लिए जब तक माता-पिता के बीच कोई समझौता नहीं होता है, तब तक, अंतिम निर्णय शायद ही किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक शेक हैंड्स चरण 4 1
    8
    मध्यस्थता सुनवाई में भाग लें यदि अन्य माता-पिता ने याचिका पर प्रतिक्रिया दी है, तो यह सबसे अच्छा होता है कि आप मामले को अदालत में लाने से पहले सहायता प्राप्त मध्यस्थता में भाग लेते हैं। उस मामले में, जितना संभव हो उतना परीक्षण से बचने के लिए बाल हिरासत पर समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें। मध्यस्थता प्रक्रिया संभवतः सबसे शांतिपूर्ण तरीके से संघर्ष को हल करने का एक वैकल्पिक तरीका है। प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां.
  • शादी के बाद अपना नाम बदलें चरण 11
    9
    एक सौदा हो जाओ मध्यस्थता के बाद, यदि आप बच्चे के साझा हिरासत के लिए अनुमति देने वाले समझौते पर पहुंच गए हैं, तो इसे कागजात पर रखें और मंच में प्रमाणीकरण के लिए इसे लें। पत्र को वैध हिरासत के आदेश के रूप में कार्य करना चाहिए।
  • भाग 3
    दर्शकों के लिए तैयारी

    पितृसत्ता चरण 3 की स्थापना शीर्षक वाली चित्र
    1
    पता करें कि आपको अदालत को साबित करने के लिए क्या चाहिए। यदि आपके पास बच्चे की हिरासत नहीं है और मध्यस्थता के दौरान एक समझौते तक पहुंचने में असफल है, तो आपको श्रोताओं के पास जाना चाहिए और न्यायाधीश को बताएं कि आप बच्चे की संयुक्त हिरासत के योग्य क्यों हैं। जैसा कि आप हिरासत का अनुरोध कर रहे हैं, इस मंच को यह निर्धारित करने के लिए कई कारकों पर विचार करना होगा कि बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है, जो कानून की व्याख्या और न्यायाधीश की राय के अनुसार भिन्न होता है।
    • प्रत्येक न्यायाधीश मन में विभिन्न कारकों के साथ मामला देख सकता है कुछ माता-पिता और बच्चे के बीच प्रेम और स्नेह का आकलन कर सकते हैं - माता-पिता की मानसिक स्वास्थ्य - घर के वातावरण की स्थिरता - अन्य कारकों के बीच - भोजन, आश्रय और चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की क्षमता (और इच्छा) -
    • अन्य कारकों को ध्यान में रखा जा सकता है जिसमें बच्चे की इच्छा, स्कूल में बच्चे का समायोजन और वर्तमान समुदाय, शामिल सभी के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य, और माता-पिता के रिश्ते शामिल हैं।
    • यह जानने के लिए कि आपको जज को साबित करने की जरुरत है, आपको इस प्रक्रिया के दौरान पेश किए जाने वाले साक्ष्यों को खोजने में सहायता करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको चाहिए कम से कम शारीरिक स्वास्थ्य, बच्चे का समर्थन करने और एक स्थिर वातावरण को बढ़ावा देने की क्षमता। दूसरे पिता के आरोपों के खिलाफ खुद को बचाने के लिए भी आवश्यक होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मिशिगन चरण 10 में अपने बच्चे की पूर्ण कस्टडी प्राप्त करें
    2
    Parenting के पीछे विज्ञान के बारे में थोड़ा सा पढ़ें मनोवैज्ञानिक विकास के अध्ययन ने यह दिखाया है कि बच्चों को जीवन के पहले तीन वर्षों के रूप में गहरा संबंध बनाते हैं। एक पिता और बेटे के बीच संबंध बन्द करना, खासकर अगर शुरुआती वर्षों में प्रसन्नता थी, तो गंभीर मनोवैज्ञानिक असर पड़ सकता है
    • ऐसी अवधारणा घरेलू मामलों के न्यायाधीशों के लिए अच्छी तरह से जानी जाती है - अगर बच्चा दोनों माता-पिता की तीन साल तक हिरासत में रहा है, तो इस विचार को मजबूत करें कि माता-पिता दोनों के साथ अपने रिश्ते को जारी रखना बेहतर होगा।
    • यह स्पष्ट है जो बच्चे, बताते हैं कि उसके स्कूल के पास रहते हैं और घर जहां वह बड़ा हुआ के लिए सबसे अच्छा के बारे में सोच रहा है बनाने के लिए, अपनी नौकरी देखभाल में बाधा नहीं है और आप कोई रोग है कि बच्चे के साथ रिश्ते के साथ हस्तक्षेप कर सकता है है।
  • पिक्चर का शीर्षक छोटा दावे कोर्ट में जीत चरण 5
    3
    बच्चे के जीवन के विवरण के साथ एक सूची को इकट्ठा करें उन पाठ्यक्रमों के बारे में लिखिए, जो डॉक्टरों पर भरोसा करते हैं, और जो लोग उसके लिए प्रभाव डालते हैं
    • उस बच्चे के यादों के ब्योरे शामिल करें, जिनके पास आपके पास अभी तक हिरासत था। यदि आप अक्सर अपने बच्चे की यात्रा करते हैं, तो उससे पूछें कि उनका जीवन स्कूल में कैसा है और उनके दोस्त कैसे कर रहे हैं।
    • यदि आप अपने बच्चे की गतिविधियों के बारे में वर्तमान जानकारी नहीं प्राप्त करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कम से कम बुनियादी बातों को जानते हैं, जैसे कि जिस आयु और विद्यालय में आप पढ़ते हैं, उदाहरण के लिए।
  • शीर्षक वाले चित्र बच्चों में स्वतंत्रता और आत्मविश्वास को प्रोत्साहित करें चरण 4



    4
    इसे स्पष्ट कर लें कि बच्चे की नियति नहीं बदलेगी। अपने बच्चे के लिए एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण बनाने में सक्षम होने का प्रदर्शन करने के लिए, उसके पास या उसके स्कूल के पास रहें। इस प्रकार, आप यह स्पष्ट करते हैं कि आपके साथ रहना बच्चे के दिन को दिन के जीवन में बाधित नहीं करेगा और आपको अत्यधिक परिवहन के तनाव में नहीं डाल देगा।
  • एक बाल चरण 4 में ग्लूटेन संवेदनशीलता समझाएं
    5
    प्रदर्शित करें कि बच्चे का समर्थन करने में सक्षम है आपको यह साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि जब बच्चा भी वहां होता है, तब आप घर पर रहेंगे, आपको अकेला छोड़ने या नानी के साथ अक्सर जब आपको किसी कारण से जाने की ज़रूरत होती है, तो यह साबित करें कि आप अपने बच्चे को एक करीबी और भरोसेमंद व्यक्ति के साथ छोड़ देंगे, लेकिन यह एक अपवाद होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी भी रातों में काम करना है, तो आपको बच्चे की देखभाल करनी चाहिए, यह स्पष्ट कर दें कि आप अपने बच्चे को अपने माता-पिता या करीबी रिश्तेदार की देखभाल करेंगे।
  • आपका बच्चा कदम 10 के लिए दूसरा मेडिकल ओपिनियन प्राप्त करें
    6
    अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच करें बच्चे की हिरासत सुरक्षित रखने के लिए, किसी को इसकी देखभाल करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके पास कोई शारीरिक या मानसिक समस्याएं हैं जो लापरवाही पैदा कर सकती हैं या बच्चे को खतरे में डाल सकता है, तो साझा हिरासत प्राप्त करना बहुत कठिन होगा। चिकित्सा प्रमाण पत्र के साथ अपने स्वास्थ्य को साबित करें
    • पागल साईज़ोफ्रेनिया के एक चरम मामले से पीड़ित व्यक्ति बाल हिरासत नहीं प्राप्त कर पाएगा क्योंकि इससे बच्चे को जोखिम में डाल दिया जाएगा।
  • आपका बच्चा चरण 6 के लिए एक दूसरा मेडिकल ओपिनियन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्वास्थ्य समस्याओं के चेहरे में सक्रियता प्रदर्शित करें यदि आपके पास कोई बीमारी है जो बच्चे की देखभाल करने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है, तो बताएं कि आप समस्या का समाधान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यह समझाएं कि यह आपके पैरेंटिंग कर्तव्यों में हस्तक्षेप नहीं करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको अवसाद का निदान किया गया है, तो जज के लिए चिकित्सा के इतिहास का खुलासा करना महत्वपूर्ण है। तब बताएं कि आप नियमित रूप से चिकित्सा ले रहे हैं और आप दवाओं को सही ढंग से लेते हैं
    • इसमें ऐसी जानकारी भी शामिल है जो दर्शाती है कि आपने स्वास्थ्य समस्या के कारण बच्चे को खतरे में नहीं रखा है। एक सरल वाक्यांश जैसे कि "मैंने कभी भी अपने बच्चे को मेरी हालत की वजह से खतरे में नहीं डाल दिया" पर्याप्त होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से मदद यौन दुर्व्यवहार बच्चों चरण 18
    8
    पुष्टि करें कि आपके जीवन में दुरुपयोग का कोई इतिहास नहीं है। अदालत को प्रदर्शित करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपने कभी भी दुर्व्यवहार नहीं किया है, वे मानसिक, शारीरिक, यौन या अवैध पदार्थों को शामिल करते हैं।
  • एक दुर्व्यवहार विवाह कदम 18 पहचानें चित्र
    9
    कागज पर अपना इरादा रखो क्योंकि आपको लगता है कि साझा हिरासत सबसे अच्छा विकल्प है। आपके बच्चे के लिए साझा करना सबसे अच्छा क्यों है यह सब कारणों के बारे में सोचो यदि आप सुनवाई के समय कुछ भूलने से डरते हैं, तो सब कुछ कागज पर रखें, सावधानी के रूप में
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 19
    10
    प्रारंभिक सुनवाई में भाग लें हिरासत की सुनवाई के पहले चरण के दौरान, आप तथ्यों, वर्तमान गवाहों को इकट्ठा कर सकते हैं, पता कर सकते हैं कि दूसरे माता-पिता अदालत में क्या कहेंगे। इस सारी जानकारी के साथ, आपको बेहतर तरीके से पता चल जाएगा कि आपका मामला कितना अच्छा है
    • आपको अदालत से पहले यह सब करने की ज़रूरत नहीं है। आप दस्तावेजों को इकट्ठा कर सकते हैं, तस्वीरें ले सकते हैं और गवाहों के साथ अनौपचारिक साक्षात्कार ले सकते हैं। आप यह सब अपने आप कर सकते हैं, जब तक आप सहयोग करने को तैयार हैं।
    • यदि संभावित गवाहों को सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो एक प्रमाण पत्र के लिए अनुरोध करना संभव है, जहां वह व्यक्ति आपके या आपके वकील द्वारा फोरम से पहले पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर देने के लिए बाध्य है। यदि आप एक दस्तावेज़ नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इसके लिए एक औपचारिक अनुरोध कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। आगे बढ़ने और आपके विकल्प क्या हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने वकील से बात करें
  • कोर्ट के मामले ढूंढें चरण 16
    11
    एक मनोवैज्ञानिक और सामाजिक मूल्यांकन में भाग लें इस प्रक्रिया के शुरुआती चरणों में, न्यायाधीश आपको और दूसरे माता-पिता को एक कानूनी मनोवैज्ञानिक के साथ एक व्यक्तिगत मूल्यांकन में भाग लेने की आवश्यकता होगी, एक मूल्यांकन जो फिर मंच पर भेजा जाएगा। यह आमतौर पर माता-पिता के रूप में आपकी क्षमताओं के बारे में एक रिपोर्ट है।
    • संभवतः आपको मनोवैज्ञानिक के साथ कुछ साक्षात्कार करने की जरूरत है, कभी-कभी अकेले, कभी-कभी दूसरे माता-पिता के साथ भी। मूल्यांकनकर्ता यह निर्धारित करने की कोशिश करने के लिए सवाल पूछेगा कि क्या साझा हिरासत वास्तव में बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। उदाहरण के लिए, वह ऐसी चीजें पूछ सकता है जैसे "आप अपने बच्चे के लिए अपना प्यार कैसे दिखाते हैं?"
    • समुदाय और स्कूल के रिकॉर्ड की आवश्यकता हो सकती है मूल्यांकनकर्ता का विचार यह पता लगाना है कि क्या स्कूल में बच्चे के खिलाफ किसी भी अनुशासनिक कार्रवाई की गई है और क्या वह समुदाय की गतिविधियों में भाग लेता है या नहीं। एक रिलीज पर हस्ताक्षर करने के लिए आवश्यक है ताकि मनोचिकित्सक इस तरह के दस्तावेजों का उपयोग कर सके।
    • मूल्यांकनकर्ता, बच्चे के व्यवहार, अनुशासनात्मक समस्याओं और भाई-बहनों और अन्य करीबी रिश्तेदारों के साथ संबंधों के बारे में जानकारी के साथ घर रिकॉर्ड का अनुरोध कर सकता है।
  • चित्र ढूंढें कोर्ट केस चरण 1
    12
    दर्शकों की सूची बनाएं तैयारी समाप्त होने के बाद, न्यायाधीश के फैसले के लिए एक दिन और एक समय निर्धारित किया जाना चाहिए। बेलीफ से संपर्क करें और औपचारिक सुनवाई का अनुरोध करें। आपको एक न्यायाधीश को एक तिथि तय करने की आवश्यकता है जो दोनों माता-पिता के लिए काम करता है। अपने केस के बारे में अधिक विशिष्ट निर्देशों के लिए अपने वकील से बात करें
  • भाग 4
    मंच पर जा रहे हैं

    न्यायालय में न्यायालय के चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    समय पर पहुंचें सुनवाई के दिन, जल्दी आने की कोशिश करें आमतौर पर सुरक्षा पत्रिका के माध्यम से जाना ज़रूरी है, जो दिन की गति के आधार पर थोड़ी देर लग सकता है। निरीक्षण के बाद, मंच के कमरे में जाकर मामले की प्रतीक्षा करें।
  • चित्र चौथे चरण में चौंका
    2
    उचित पोशाक एक मंच में सफल होने के लिए, यह उचित पोशाक के लिए आवश्यक है अदालत को एक गंभीर और पेशेवर जगह माना जाता है - आपको यह कपड़े पर प्रतिबिंबित करना होगा यदि आपके पास एक सूट है, तो इसका इस्तेमाल करें यदि नहीं, ठीक है, लेकिन सैंडल, शॉर्ट्स और टोपी से बचें
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 22
    3
    अपना उद्घाटन वक्तव्य करें आप (या आपके वकील) को साक्ष्य पेश करने के लिए प्रारंभिक विवरण देना चाहिए, जो कि मामले के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा। यह संक्षिप्त होना चाहिए, लेकिन हिरासत के लिए आपके अनुरोध में प्रस्तुत की जाने वाली सभी चीज़ों का सारांश दें।
    • बहस में मत हो। हिरासत की सुनवाई के दौरान भावनात्मक पक्ष प्रायः में होता है, लेकिन उद्घाटन वक्तव्य के दौरान चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है, क्योंकि अभी तक जजों को कोई सबूत नहीं दिया गया है।
  • चित्र बेहावे इन कोर्ट चरण 6
    4
    गवाहों को बुलाओ एक याचिकाकर्ता के रूप में, आप पहले अपने गवाहों को प्रस्तुत करेंगे दूसरे माता-पिता को तब भी उन्हें साक्षात्कार का अवसर मिलेगा।
    • कुछ भी मत डालें कभी भी एक तथ्य स्थापित न करें और साक्षी से सहमत होने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, "आपने कभी अपना बच्चा नहीं मारा, है ना?" एक संकेत है। इसके बजाय, ऐसे कई प्रश्न पूछें जैसे "आपका बच्चा आपको कितनी बार अवज्ञा करता है?", "क्या आप उसे इसके लिए दंडित करते हैं?", "आप उसे कैसे सज़ा देते हैं?" और "क्या आपने कभी अपने बच्चे को मारा है?"।
    • साक्षियों के रूप में पेश करने वाले दस्तावेजों की पहचान करने के लिए गवाहों से पूछें आपको इस बात की पुष्टि करनी चाहिए कि किसी दस्तावेज़ का वह दावा है जिसे आप दावा करते हैं कि इससे पहले कि यह किसी चीज का प्रमाण माना जाता है।
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 23
    5
    अन्य माता-पिता के गवाहों का साक्षात्कार करें यह विचार अब गवाह को बदनाम करने या उसके साक्ष्य पूर्वाग्रह की गवाही को कम करने और विषय के बारे में ज्ञान की कमी को कम करना है।
    • असंगत दावा के साथ गवाह को अमान्य करना संभव है। यदि प्रश्न में व्यक्ति ने पहले से आपको अपने पिता के रूप में प्रशंसा की है, तो कृपया यह जानकारी दर्ज करें यदि अब आप दावा करते हैं कि आप एक बुरे माता-पिता हैं
    • अगर कोई दावा करता है कि आप और आपका बच्चा झगड़ा झेलता है, तो निराला आवृत्ति को देखते हुए नुकसान को कम से कम करें जिसके साथ गवाह आपको बच्चे के साथ देखता है
    • शांत रहो कभी. जब आपको घबराहट आ रही है, तो अपनी आँखें बंद करें और कुछ सेकंड के लिए एक गहरी साँस लें।
  • न्यायालय में न्यायालय के चरण 2 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना केस बंद करें आप (या आपके वकील) को अपने तर्कों को संक्षेप में प्रस्तुत करना चाहिए, स्पष्ट रूप से बताते हुए कि साक्ष्य कैसे साबित होता है कि बच्चे के लिए सबसे अच्छा साझा किया जाएगा
    • नकारात्मक तर्कों को आप जितनी अच्छी तरह से कर सकते हैं उससे लड़ो। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है, तो इससे पहले कि आपको यह दिखाएं कि आप वर्षों से जिम्मेदार रहते हैं, उदाहरण के लिए इसे स्पष्ट करें। न्यायाधीश के लिए अन्य माता-पिता की तुलना में आप से यह सुनना बेहतर है।
  • न्यायालय में न्यायालय के चरण 6 के नाम से चित्र का शीर्षक
    7
    न्यायाधीश के फैसले की प्रतीक्षा करें सुनवाई के अंत के बाद, न्यायाधीश निर्णय लेगा अगर आप इस मामले को जीतते हैं, तो आप बच्चे की हिरासत साझा करेंगे। अगर आप मामले को खो देते हैं, तो आप अपील कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि न्यायाधीश ने गलती की है
  • चेतावनी

    • जो कुछ भी आप बच्चे को अपने साथ मतभेदों में नहीं डाल सकते हैं ऐसा करने से वह उसे और अधिक तनाव में डाल दिया।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com