IhsAdke.com

ट्रेन से सिंगापुर से बैंकॉक तक कैसे यात्रा करें

क्या आप बैंकाक या सिंगापुर में हैं और दूसरे स्थान पर अधिक सस्ते यात्रा करना चाहते हैं? एक से कम विमान टिकट के लिए दोनों दिशाओं की यात्रा करना संभव है, जब तक आपके पास कुछ दिन बंद हो।

चरणों

सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 1 के अनुसार शीर्षक वाली तस्वीर
1
बैंकाक में, किसी भी ट्रैवल एजेंसी पर जाएं, जिस पर "रेल टिकट" का संकेत है या ट्रेन स्टेशन का संकेत है। दक्षिण में जाने वाली ट्रेनों के साथ मुख्य बैंकाक स्टेशन को हुलामफोंग स्टेशन कहा जाता है।
  • सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 2 के अनुसार शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    टिकटबिस पर बटरवर्थ टिकट खरीदें मलेशिया को पार करने के बाद, आप ट्रेन छोड़ देंगे और आप्रवासन और सीमा शुल्क के माध्यम से जायेंगे। मलेशिया में "ट्रांज़िट में" विकल्प की जांच करना याद रखें। बैंकाक की ट्रेन 2:45 बजे प्रस्थान करती है और करीब 23 घंटे लगती है। एक दूसरे वर्ग के सीट के लिए लगभग 1,100 बाट की लागत होती है यह एक बड़ी पीठ है जो एक दूसरे का सामना कर रहा है, जो बाद में एक चारपाई में परिवर्तित हो गया।
  • सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 3 के शीर्षक से चित्र
    3
    दिन पहले से निर्धारित करें और जितनी जल्दी हो सके टिकट खरीदें। वे यात्रा के दिन खरीदे जा सकते हैं, लेकिन अक्सर केवल ऊपरी चारपाई के बेड छोड़ दिए जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आमतौर पर वे सहज नहीं होते हैं।
  • सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 4 के अनुसार शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    ट्रेन सुबह 9:30 बजे बटरवर्थ जाती है और अगले दिन सुबह 6.30 बजे केरल में आती है। केएल में टिकट कार्यालय आसान है, चूंकि सब कुछ मलय और अंग्रेजी में है केएल स्टेशन एक अच्छा हवाई अड्डे की तरह दिखता है
  • सिंगापुर से बैंकाक यात्रा ट्रेन चरण 5 के शीर्षक से चित्र
    5



    जब आप केएल में आते हैं, तो आपके पास तीन विकल्प होते हैं एक ट्रेन 08:30 बजे, एक 2.30 बजे और एक बजे 10.30 बजे। यदि वह देरी नहीं करता है (जो संभावना नहीं है), 08:30 सबसे उपयुक्त होगा यदि आपके पास कम से कम 4 घंटों का लंबा पड़ाव है, तो आप केएल के सेंट्रल स्टेशन के अंदर से "प्रकाश सबवे" ले सकते हैं, जो कि KLCC स्टेशन है, जो पेट्रोनास टॉवर में है, दुनिया में सबसे ऊंची इमारतों में है।
  • सिंगापुर से बैंकाक तक ट्रेन चरण 6 के साथ यात्रा का शीर्षक चित्र
    6
    केएल से सिंगापुर की यात्रा 7 से 8 घंटे लगती है। दिन की यात्रा नियमित सीटों पर दो सीटों पर होती है। एक फिल्म होगी (एक पुरानी टीवी और कम गुणवत्ता वाली वीसीआर कारों के दोनों सिरों पर होगी), और यह अंग्रेजी में होगी। आप जोहर बहुर के आस-पास के रिवाजों से गुजरेंगे।
  • सिंगापुर से बैंकाक तक ट्रेन चरण 7 के साथ यात्रा का शीर्षक चित्र
    7
    दोबारा, आपके टिकट को वापस केएल में खरीदने की सलाह दी जाती है, जो कि केएल में हो रहा है यह सिंगापुर डॉलर के लिए आरएम विनिमय दर के कारण बहुत अधिक धन बचाएगा।
  • ट्रेन चरण 8 से सिंगापुर से बैंकाक यात्रा का शीर्षक
    8
    कई निजी बस कंपनियां सस्ता यात्राएं प्रदान करती हैं, जो बटरवर्थ, के.एल. या हैथ याई में बंद नहीं होती हैं। वे बिना रुके के पथ का अनुसरण करते हैं ट्रेनों का उपयोग करें क्योंकि बसों अक्सर टूट जाती हैं और रीति-रिवाज या इमिग्रेशन में बहुत अधिक समय लगता है। इसके अलावा, बस दावा बाथरूम है, जो सच है के लिए, लेकिन कोई भी उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बार जब एक यात्री एक "नंबर दो" के लिए बाथरूम का इस्तेमाल किया और यात्रा के बाद बाथरूम में खुद को साफ करने के लिए किया था।
  • सिंगापुर से बैंकाक के लिए ट्रेन चरण 9 से यात्रा का शीर्षक चित्र
    9
    कम से कम दो पूर्ण दिन की योजना बनाएं, संभवत: दो और आधे दिन, आप किस गाड़ियों का उपयोग करेंगे
  • युक्तियाँ

    • सिंगापुर से कुआलालंपुर में अपने टिकट खरीदें किल में हो रही है, या मलेशिया में कहीं भी। सिंगापुर छोड़ने पर, टिकट सिंगापुर से 34 डॉलर का होगा, लेकिन मलेशिया से, यह 34 आरएम खर्च करेगा, जो विनिमय दर के साथ काफी सस्ता है।
    • आप थाई या थाई बात नहीं करते अगर कोई अंग्रेजी आप के चारों ओर बोल, यह अनुशंसित है आपको बता दूँ कि ड्राइवर या परिचर अपने गंतव्य को प्रशिक्षित है। वे आम तौर पर आपको याद दिलाने के लिए आते हैं जब आप अपने स्टॉप के नज़दीक होते हैं आप सूरत थानी स्टेशन कई थाई द्वीपों के साथ जोड़ता है पर उतर जाएं चाहते हैं, यह कह रही है "मैं सूरत थानी में नीचे जाना किसी से पूछना के लिए एक नोट लिख सकते हैं और उसकी चारपाई के बाहर करने के लिए इसे संलग्न करने के लिए सिफारिश की है, तो कृपया मुझे बताएं "। ट्रेन 02:00 पर वहां पहुंचती है
    • स्टेशनों के माध्यम से अपने मार्ग को तेज करने के लिए जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं, अपने सभी कस्टम और आप्रवास फ़ॉर्म को भरें।
    • इसे केएल टावर के शीर्ष पर पहुंचने के लिए 20 आरएम का खर्च होता है और इसमें जो देखा जा सकता है उसका एक ऑडियो स्पष्टीकरण भी शामिल है।
    • ध्यान दें कि सिंगापुर और मलेशिया के आप्रवासन रूप स्पष्ट रूप से बताते हैं कि नशीली दवाओं के तस्करों के लिए मौत की सजा है। थाईलैंड, मलेशिया या सिंगापुर में दवा की तस्करी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, "द डेज डोन" को पढ़ना सुनिश्चित करें।
    • यदि ट्रेन रात के दौरान यात्रा करना जारी रखती है, लेकिन दिन के दौरान शुरू करने के लिए, एक ट्रेन परिचर खाने के बाद बिस्तर पर बैठ जाती है सभी कपड़े और तकिए प्रदान किए जाएंगे। रोशनी बंद रखने और गोपनीयता प्रदान करने के लिए एक पर्दा है। रोशनी पूरी रात रहती है
    • अपने टिकट को अपने साथ रखें और हर समय पहुंचें, क्योंकि यादृच्छिक जांच की जाती है।
    • अन्य लोगों को देखें जब कस्टम या इमिग्रेशन छोड़ते हैं। कभी-कभी यह आपकी बैग लेना आवश्यक है, अन्य नहीं करते हैं
    • सिंगापुर के पास एक महान एमआरटी सबवे सिस्टम है, जो आपको लगभग कहीं भी जाना चाहता है। प्रत्येक यात्रा पर एक डॉलर की जमाराशि है, इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक यात्रा पूर्ण करते समय आपको धनवापसी मिलेगी सिंगापुर डॉलर के अधिकतम आकार का बिल जो स्वचालित मशीन स्वीकार करेंगे वह $ 5 है।
    • अगर आप पेट्रोनास टावरों में जाते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी ही मिलता है, क्योंकि "सीमित टिकट" हैं, जो 2:00 बजे के आसपास चलते हैं, हालांकि वे 5:00 बजे बंद होते हैं। यदि आप टावरों में नहीं जा सकते हैं, तो आप टैक्सी द्वारा केएल टावर के आधार पर जा सकते हैं, जो पेट्रोनास से दिखाई दे रहा है। एक सभ्य फ़ोटो लेने के लिए टॉवर के सामने एक क्षेत्र भी है।

    चेतावनी

    • ट्रेन Hat Yai, थाईलैंड, जो वर्तमान में विदेश मामलों के मंत्रालय है कि दोनों यात्राओं के लिए और ब्रिटिश नागरिकों और संभवतः अन्य देशों के लिए एक मार्ग के रूप में पहुँचा नहीं किया जाना चाहिए का एक क्षेत्र है के माध्यम से गुजरता है। यह थाईलैंड के इस क्षेत्र में चल रहे अशांति के कारण है। यदि आप `न-टू-पहुंच` क्षेत्र में हैं, तो आपकी यात्रा बीमा अमान्य है। तो ध्यान से सोचें कि आपको वहां जाना चाहिए।
    • यदि आप के.एल. टॉवर की तरफ एक टैक्सी लेते हैं, तो इसे टावर के सीईटीईईईटी प्रवेश के लिए, बेस प्रवेश द्वार तक नहीं देखें। टैक्सी चालक आपको बताएगा कि आपको 10 आरएम टिकट की आवश्यकता होगी और आपको भुगतान करना चाहिए, लेकिन यह एक घोटाला है। टैक्सियों को इसके लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है सड़क से बेस तक एक नि: शुल्क शटल है
    • आप थाट यी, थाईलैंड में भी उतर सकते हैं, और फिर केएल के लिए एक ट्रेन पकड़ सकते हैं। हालांकि, ट्रेन (और कभी-कभी, पहले) को छोड़कर, पैदल चलने वालों ने आपसे संपर्क किया और पूछें कि आप कहां जा रहे हैं जैसे ही आप जवाब देते हैं, वे तुरंत आपको एक निजी बस कंपनी में खींचेंगे, जहां उन्हें एक कमीशन मिलेगा ट्रेन के बारे में सवाल पूछने के लिए थाई रेलवे से आधिकारिक वर्दी पहने हुए किसी को ढूंढें
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य विभाग ने फरवरी 2014 में एक यात्रा अलर्ट जारी किया था जिसमें थाईलैंड की सभी यात्रा के लिए सलाह दी गई थी, क्योंकि सुरक्षा स्थिति गंभीर रूप से अप्रत्याशित है और नागरिक अशांति के कारण बहुत तेजी से बदल सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com