IhsAdke.com

कैसे एक कार्यालय की अध्यक्ष की ऊंचाई समायोजित करने के लिए

कार्यालय की कुर्सी की ऊंचाई समायोजित करना आवश्यक है ताकि अच्छी स्थिति सुनिश्चित हो सके और साथ ही दर्द और संकुचित नसों को रोकना पड़े। दोनों पुराने मॉडल (गैर-वायवीय कहा जाता है) और नए (न्यूमेटिक) कार्यालय कुर्सियों को एक पेंच बदलकर या लीवर खींचकर आसानी से समायोज्य होते हैं। अपनी कुर्सी को उस विशिष्ट तालिका के विशिष्ट ऊंचाई के अनुसार समायोजित करना सुनिश्चित करें, जिस पर वह होगा, और साथ ही आपकी ऊंचाई विशेष रूप से।

चरणों

चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊंचाई समायोजित करें चरण 1
1
डेस्क, डेस्क या किसी अन्य सपाट सतह के सामने कुर्सी रखें जो कुर्सी के साथ प्रयोग करेंगे। इस तरह आप कुर्सी के लिए जरूरी ऊँचाई समायोजन जान सकेंगे।
  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊंचाई समायोजित करें चरण 2
    2
    घुंडी, लीवर या स्क्रू का पता लगाएं, जो कुर्सी की ऊंचाई को नियंत्रित करता है। वायवीय कुर्सियों में यह एक लीवर या बटन होगा। गैर वायवीय कुर्सियों में, यह एक मोटी बोल्ट होगा। वे सभी आमतौर पर कुर्सी की सीट के नीचे खड़े होते हैं
  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊंचाई समायोजित करें चरण 3
    3
    अपनी वायवीय कुर्सी के नजदीक रहें या लीवर को ऊपर या नीचे खींचें (इस पर निर्भर करता है कि सही ऊँचाई तक पहुंचने के लिए इसे कैसे बदलना चाहिए)। ऊपर खींचकर कुर्सी को ऊपर उठाना होगा, और नीचे खींचने से कुर्सी नीचे आ जाएगी ऐसा करने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें, क्योंकि आपको अगले चरण के लिए दूसरे हाथ की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 4 समायोजित करें
    4
    अपने दूसरे हाथ से कुर्सी की सीट ऊपर या नीचे खींचो इस धीरे, बहुत धीरे धीरे करो, एक समय में कुछ सेंटीमीटर बस कुर्सी ले जायें।



  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊंचाई समायोजित करें चरण 5
    5
    लीवर या घुंडी जारी करते हैं, जब आपने कुर्सी को उचित ऊँचाई में समायोजित कर लिया है। जब आप लीवर या घुंडी जारी करते हैं तो कुर्सी को स्वचालित रूप से लॉक करना चाहिए।
  • गैर वायवीय अध्यक्ष

    कुर्सी के नीचे स्क्रू को छोड़कर उसे बाईं तरफ मोड़ो।

    चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊंचाई समायोजित करें चरण 6
    1
    सीट ऊपर या नीचे ले जाएं जब तक आप कुर्सी के लिए वांछित ऊंचाई तक नहीं पहुंच जाते।
  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 7 समायोजित करें
    2
    स्क्रू को घड़ी की दिशा में बदल कर कड़े रहें, जब तक कि उसे जगह नहीं मिलती।
  • चित्र शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई समायोजित करें चरण 8
    3
    समायोजित कार्यालय की कुर्सी में सावधानी से बैठो कुर्सी की ऊंचाई सही हो जाएगी जब आप अपने पैरों पर फर्श पर फ्लैट बैठ सकते हैं, घुटनों को 90 डिग्री से थोड़ा अधिक और कमर के नीचे के कोण पर झुकाया जा सकता है। यदि कुर्सी की ऊंचाई अभी भी गलत है, तो कुर्सी सही ऊंचाई सेटिंग तक पहुंचने तक पिछले चरण को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • 20 सालों पहले नॉन-वायवीय लीवर के लिए: कुर्सी को अपने पक्ष में रखें ताकि पैर फर्श से बाहर हो। बाईं ओर घुंडी मुड़ें जहाँ तक यह अनलॉक करने के लिए जाएंगे। ऊंचाई को समायोजित करने के लिए अपने पैरों या कुर्सी को बदलने के बजाय, बाएं या दाएं को प्लास्टिक कवर (थ्रेडेड स्टीयरिंग बॉक्स के नीचे) को चालू करें आप उगने पर थ्रेडिंग की बढ़ोतरी को देखेंगे और वंश पर कम हो जायेंगे। कुर्सी को समायोजित करने के बाद, जहां आप यह चाहते हैं, नोडल पर वापस जाएं और जहां तक ​​संभव हो, तालाबंदी करने के लिए दाईं ओर जाएं। कुर्सी को फिर से रखो और यही वह है
    • यदि दो लीवर या स्क्रू हैं, तो एक सीट की ऊंचाई को समायोजित करना है और दूसरा कुर्सी के पीछे का समर्थन करना है। कार्यालय की कुर्सी का प्रत्येक मॉडल और संस्करण अलग-अलग है, इसलिए आपको सभी लीवर, घुमट और शिकंजे के साथ टिंकर करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आप समझते हैं कि कौन सा उपकरण इसे नियंत्रित करता है।
    • हालांकि अधिकांश ऑफिस की कुर्सियां ​​सीट में वजन के साथ समायोज्य होती हैं, कुर्सी को बिना किसी वजन के समायोजन के कारण कम पहनते हैं और आंसू होते हैं। इसके अलावा, अत्यधिक कुर्सी के साथ अपनी कुर्सी की ऊंचाई को समायोजित करने के कारण बहुत तेज पहनना होगा।
    • कुछ कुर्सियों में एक अलग लॉकिंग तंत्र है, इसलिए दोबारा जांच लें कि आपकी कुर्सी पर बैठने से पहले लॉक किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com