IhsAdke.com

अपने डेस्क पर कैसे बैठो अगर आपके पास दर्द हो

एर्गोनॉमिक्स उत्पादों और मुद्राओं का अध्ययन है जो मानव शरीर को उत्पादक और स्वस्थ होने में मदद करता है। आपने अपने कार्यस्थल में इस अवधि के बारे में सुना हो सकता है क्योंकि जो लोग दिन में आठ घंटे बैठते हैं, वे खराब मुद्रा के कारण नुकसान की संभावना अधिक होते हैं। जैसे आँख तनाव और tendonitis, जो सभी दिन बैठने की सबसे बड़ी शिकायत पीठ दर्द है। गलत मुद्राएं रीढ़ की हड्डी में तनाव पैदा करती हैं, पेशी और तंत्रिका दर्द पैदा करती हैं कई चीजें हैं जो आप अपने डेस्क को समायोजित करने के लिए कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि यह ठीक से बैठा है यह आलेख आपको बताएगा कि आपके पास पीठ दर्द होने पर डेस्क पर कैसे बैठना है।

चरणों

चित्र पर बैठो काम करते हैं यदि आपके पास पीठ दर्द चरण 1 है
1
काम पर सक्रिय रहें आप अपने डेस्क को एर्गोनॉमिक रूप से सही बना सकते हैं, लेकिन पीठ दर्द का मुख्य कारण मांसपेशियों का उपयोग करने की कमी के कारण शोष है। उठो और प्रिंटर पर चलें, कार्यालय के चारों ओर चलें या हर 30 मिनट में ब्लॉक करें।
  • काम पर बैठो चित्र का शीर्षक यदि आपको पीठ दर्द चरण 2 है
    2
    एक दिन में 3 बार एक व्यायाम गेंद का उपयोग करने के लिए 10 मिनट के अतिरिक्त काम करने पर विचार करें। गेंद अपनी कुर्सी के समान ऊंचाई होना चाहिए। इन अंतराल पर मांसपेशियों को व्यायाम करना उन्हें मजबूत कर सकता है और पीठ दर्द से छुटकारा दिला सकता है।
  • चित्र पर बैठो काम करते हैं यदि आपको पीठ दर्द है 3 चरण
    3
    एक कुर्सी चुनें जिसे एक रिक्त स्थिति में समायोजित किया जा सकता है। एक कुर्सी चुनें जिसे काठ का समर्थन भी है। 135 डिग्री के कोण पर कुर्सी छोड़ें
    • कनाडा में अल्बर्टा विश्वविद्यालय के रेडियोियोलॉजिस्ट ने पाया है कि जब वे इस कोण से झुकते हैं तो उनकी पीठ को कम तनाव महसूस होता है। उन्होंने कोण को निर्धारित करने के लिए विभिन्न पदों पर बैठे लोगों में एमआरआई किया था सीधा बैठे, एक बार सबसे अच्छी स्थिति माना जाता है, मांसपेशियों में थकान का कारण बन सकता है, विशेषकर गले में मांसपेशियों में जो बहुत मजबूत नहीं हैं सबसे खराब स्थिति आगे झुका रही है
  • काम पर बैठो चित्र का शीर्षक यदि आपको पीठ दर्द चरण 4 है
    4
    अपने फ्लैट जांघों के साथ कुर्सी पर बैठो, मंजिल के समानांतर यह समय आपकी कुर्सी हमेशा होना चाहिए। अपने पैरों को फर्श पर सपाट रखें
  • काम पर बैठो चित्रित करें यदि आपके पास पीठ दर्द है चरण 5
    5
    अपनी कोहनी को मोड़ लें ताकि आपके अग्रभाग मंजिल के समानांतर हो। आपकी डेस्क इस ऊँचाई से थोड़ा नीचे रहनी चाहिए ताकि आपके हथियार टाइपिंग के समय समतल हों। सटीक मापन के लिए बैठते समय ऊंचाई को मापने के लिए किसी सहयोगी से पूछें।
    • यदि आप अपनी डेस्क को समायोजित नहीं कर सकते हैं, तो बहुत कम से बहुत लंबा रहने के लिए बेहतर है। बहुत उच्च तालिका के लिए, अपनी कुर्सी को समायोजित करें ताकि आपकी कोहनी मंजिल के समानांतर हो। टेबल के नीचे एक फुट बाकी रखो ताकि वे हमेशा मंजिल के समानांतर खड़े हो जाएं।



  • पीठ दर्द चरण 6
    6
    डेस्क के लिए काफी करीब बैठो ताकि आपका मॉनिटर एक हाथ आपके चेहरे से दूर हो। अच्छा दृश्य के साथ, आप धनुष नहीं करेंगे - जो आपकी पीठ के लिए एक बुरी स्थिति है। अपने मॉनीटर को उच्च रखो ताकि स्क्रीन को देखने के लिए आपको अपना सिर ऊपर या नीचे ले जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • काम पर बैठो चित्रित करें यदि आपके पास पीठ दर्द चरण 7 है
    7
    यदि आप फोन पर बहुत कुछ बोलते हैं, तो हेडसेट खरीदें फोन पर बात करने के लिए अपनी गर्दन को झुकाकर या अपनी ठोड़ी और कंधे के बीच पकड़ कर अपने गर्भाशय ग्रीवा के रीढ़ के लिए बहुत बुरा है और गर्दन का दर्द या दोहरावदार तनाव क्षति होगी।
  • चित्र पर बैठो काम करते हैं यदि आपके पास पीठ दर्द है चरण 8
    8
    अपनी कुर्सी के खंभे को समायोजित करें ताकि आपके कंधे थोड़ा सीधा हो। आपको अपने कंधों को बहुत अधिक नहीं छोड़ना चाहिए, बल्कि आपकी कलाई का समर्थन करने के लिए ऊपर की तरफ।
  • चित्र पर बैठो काम पर बैठो यदि आपके पास पीठ दर्द है चरण 9
    9
    अपनी कलाई को कीबोर्ड के शीर्ष पर रखें सुनिश्चित करें कि वे ऊपर या नीचे झुकाव नहीं करते हैं
  • चित्र पर बैठो काम करते हैं यदि आपके पास पीठ दर्द 10 कदम है
    10
    आसान पहुंच के भीतर सभी सामान्यतः उपयोग किए गए ऑब्जेक्ट, जैसे माउस या बाएं या दाएं पर स्टेपलर रखें
  • युक्तियाँ

    • आप शायद "अच्छा बैठो" वाक्यांश को अच्छी स्थिति का वर्णन करने के लिए सुना होगा। अलबर्टा विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के कार्य वातावरण में इसके साथ सहमत नहीं है। गले की मांसपेशियों के लिए सीधा बैठना अच्छा अभ्यास है काम के लंबे दिनों के लिए, एक रिक्षा मुद्रा सबसे अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • रेक्लिंगर कुर्सी
    • काठ का समर्थन
    • पैर आराम
    • हेडसेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com