IhsAdke.com

कैसे एक कार्यालय की चेयर समायोजित करने के लिए

आप अध्ययन या आपके कंप्यूटर के साथ काम करने के लिए एक डेस्क पर बैठे कई घंटे खर्च करने के लिए है, तो आप एक कुर्सी ठीक से आपके शरीर के लिए समायोजित की जरूरत है पीठ दर्द और अन्य समस्याओं से बचने के लिए। आप अच्छी तरह से डॉक्टरों, काइरोप्रैक्टर्स और भौतिक चिकित्सक जानते हैं, कई लोगों को रीढ़ की हड्डी में और वे कार्यालय में बैठे खर्च कई घंटे का एक परिणाम के रूप में रीढ़ डिस्क में समस्याओं का स्नायुबंधन के गंभीर मोच विकसित अयोग्य अध्यक्ष भी हैं। हालांकि, कार्यालय की कुर्सी को समायोजित करना सरल है और जब तक आप जानते हैं कि आपके शरीर के अनुपात में इसे कैसे अनुकूलित किया जाए, तब तक केवल कुछ ही मिनटों की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
कार्यालय की कुर्सी समायोजित करना

चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 1 को समायोजित करें
1
अपने डेस्क की ऊंचाई निर्धारित करें उचित समय पर अपना वर्कस्टेशन सेट करें आदर्श रूप से, आप एक मेज पर काम करते हैं जिसे विनियमित किया जा सकता है, लेकिन कुछ कंपनियों की ऐसी विशेषताएं हैं यदि आपकी तालिका को समायोजित नहीं किया जा सकता है, तो कुर्सी की ऊंचाई समायोजित करें।
  • यदि सतह की ऊंचाई समायोज्य है, तो कुर्सी के सामने खड़े रहें और घुटने की रेखा के ठीक नीचे की सीट ऊंचाई छोड़ दें- अनुक्रम में, कुर्सी पर बैठें और टेबल की ऊंचाई समायोजित करें ताकि आपकी कोहनी एक कोण जब आप टेबल के शीर्ष पर अपने हाथ रखेंगे
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय अध्यक्ष चरण 2 समायोजित
    2
    वर्कस्टेशन के सापेक्ष अपनी कोहनी के कोण का मूल्यांकन करें। मेज के करीब बैठो ताकि आपके बाहों रीढ़ की हड्डी के समान आराम से समानांतर हो सकें। अपने हाथों को डेस्क की सतह पर या आपके कंप्यूटर पर काम करने वाले कंप्यूटर के कीबोर्ड पर आराम दें। वे 90 डिग्री कोण पर होना चाहिए।
    • मेज पर बैठो, उसके करीब रहने के लिए संभव के रूप में। सीट की ऊंचाई को नियंत्रित करने वाले लीवर की तलाश करें (आमतौर पर कुर्सी के बाईं तरफ)
    • यदि आपके हाथ आपके कोहनी से लम्बे होते हैं, तो सीट बहुत कम है अपने शरीर को निलंबित करें और कुर्सी लीवर को खींच दें, जो सीट की उभर कर देगा। जैसे ही यह वांछित ऊंचाई तक पहुंचता है, लीवर को छोड़ दें ताकि यह इस स्थिति में ताला लगा सके।
    • यदि सीट बहुत अधिक है, तो बैठा रहें और लीवर खींचें। इसे रिलीज करें जब आप वांछित ऊंचाई पर कुर्सी समायोजित करने में सक्षम होते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 3 को समायोजित करें
    3
    सीट की ऊंचाई की तुलना में सुनिश्चित करें कि आपके पैर एक अच्छी स्थिति में हैं। ऐसा करने के लिए, तल पर अपने तलवों के साथ बैठो। उनके बीच की जगह उसकी उंगलियों की चौड़ाई से अधिक नहीं होना चाहिए - इस स्थिति में, उंगलियों अपने जांघों के नीचे और सीट के बीच की जगह के साथ स्लाइड।
    • यदि आप एक लंबा व्यक्ति हैं और अपनी जांघों और सीट के बीच की जगह एक उंगली की चौड़ाई से अधिक है, तो आपको कुर्सी की सीट और अपने डेस्क दोनों को बढ़ाने की आवश्यकता होगी ताकि आप सही आसन ग्रहण कर सकें।
    • यदि आपको अपनी जांघों और कुर्सी के बीच अपनी उंगलियां लगाने में कठिनाई हो रही है, तो आपको अपने पैरों को ऊपर उठाने की आवश्यकता है जब तक कि घुटनों 90 डिग्री के कोण पर नहीं हैं ऐसा करने के लिए, एक समायोज्य footrest का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय अध्यक्ष चरण 4 समायोजित
    4
    सीट के बछड़े और सामने किनारे के बीच की दूरी को मापें। अपनी मुट्ठी को बंद करें और इसे कुर्सी और बछड़े के पीछे रखें। दोनों के बीच का स्थान आपकी कलाई को समायोजित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए (कुछ करीब 5 सेमी)। यदि यह मामला है, तो बैकस्ट स्थिति सही है।
    • यदि स्थान आपकी मुट्ठी को समायोजित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो सीट बहुत पीछे है और आपको इसे थोड़ा आगे लेना होगा कार्यालय कुर्सियों के अधिक एर्गोनोमिक मॉडल इस दूरी को एक लीवर के माध्यम से नियंत्रित करते हैं जो कि कुर्सी के दाहिनी ओर है। अगर, हालांकि, बैकस्ट तय हो गई है, आपकी पीठ के निचले या ऊपरी हिस्से को समर्थन देने के लिए कुछ का उपयोग करें।
    • यदि आपकी मुट्ठी आपके बछड़ों और कुर्सी के किनारे के बीच भी सुस्ती से फिट बैठती है, तो कुर्सी बैकस्ट वापस लाएं। ऐसा करने के लिए, सीट के नीचे और नीचे के लीवर का उपयोग करें
    • खराब स्थिति से बचने के लिए बैकस्ट की गहराई एक आवश्यक कारक है। इसके अलावा, बैकस्ट को रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से को अच्छा समर्थन देना चाहिए, जो इस क्षेत्र पर दबाव कम करता है और रीढ़ की हड्डी की चोटों से बचाता है।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर समायोजित करें चरण 5
    5
    बैकस्ट की ऊंचाई समायोजित करें कुर्सी पर ठीक से बैठो (फर्श पर अपने पैरों के तलवों के साथ और आपके बछड़ों को कुर्सी के किनारे से एक मुट्ठी दूर) और एक पीठ के निचले हिस्से में फिट होने वाले स्तर पर बैकस्ट छोड़ने का प्रयास करें
    • आपको महसूस करना चाहिए कि आपके निचले हिस्से का समर्थन बैकस्ट पर है।
    • कुर्सी की पीठ पर पकड़ के साथ एक बोल्ट होना चाहिए, जब ढीला हुआ, इसे ऊपर और नीचे जाने की अनुमति देता है बैठने के बाद से, इसे नीचे ले जाने के लिए आसान है, स्क्रू को ढीला करना और बैकस्ट को सभी तरह से ऊपर ले जाएं। उसके बाद, कुर्सी पर बैठें और इसे नीचे धक्का दें जब तक कि बैकस्ट का आधार आपके निचले हिस्से के अनुरूप न हो।
    • नहीं सभी सीटें बैकस्ट की ऊंचाई के समायोजन की अनुमति देते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 6 को समायोजित करें
    6
    बैकस्ट को उस कोण पर छोड़ दें जो आपकी पीठ के लिए सबसे आरामदायक है। आदर्श कोण वह है जो आपकी पीठ पर पूर्ण समर्थन प्रदान करता है, जबकि आप अपनी पसंद की स्थिति में हैं आपको अपनी पीठ को समर्थन देने के लिए आगे की तरफ से ज़्यादा दुबला नहीं करना चाहिए और न ही उसे पीछे छोड़ देना चाहिए।
    • कुर्सी के पीछे, एक स्क्रू है जो बैकस्ट कोण को संलग्न करता है। मॉनिटर की तरफ देखते हुए स्क्रू को ढोना और आगे और पीछे झुकना। जब आपको ऐसी स्थिति मिलती है जो आदर्श दिखती है, फिर से स्क्रू को कस लें।
    • सभी सीटें बैकस्ट के कोण के समायोजन की अनुमति नहीं देती हैं
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 7 को समायोजित करें
    7
    इतना है कि वे मुश्किल से अपनी कोहनी को छूने जब अपनी बाहों 90 डिग्री पर तुला हुआ है या जब आपके हाथ टेबलटॉप या कीबोर्ड पर आराम कर रहे हैं armrests समायोजित करें। जब वे बहुत ऊंचे होते हैं, तो हाथों की ताकत आपको एक असुविधाजनक स्थिति मानने के लिए मजबूर करेगी। अपनी बाहों को स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए।
    • टाइपिंग के दौरान बाकी हथियार लेना हथियारों की सामान्य गति को सीमित कर सकता है, जो उंगलियों और सहायक ढांचे पर अतिरिक्त दबाव डाल देगा।
    • कुर्सियों के कुछ मॉडल में, स्क्रेड्रिवर की सहायता से केवल हथियारों की ऊंचाई को समायोजित करना संभव है - दूसरों में ग्रिपर के साथ स्क्रू हैं आपकी कुर्सी की व्यवस्था कैसे काम करती है यह जानने के लिए तकिए के नीचे की तरफ देखें।
    • समायोज्य armrests सभी कुर्सी मॉडल पर मौजूद नहीं हैं
    • यदि armrests बहुत अधिक है और एक निश्चित ऊंचाई है, तो उन्हें कुर्सी से हटाने के लिए बेहतर है ताकि कंधे या उंगलियों को चोट लगी जा सके।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 8 को समायोजित करें
    8
    अपने आंख के स्तर को बाकी पर मूल्यांकन करें उन्हें काम करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मॉनिटर के साथ अच्छी तरह से गठबंधन किया जाना चाहिए कुर्सी पर बैठे, अपनी आँखें बंद करें और उन्हें धीरे से खोलें यदि आपकी आँख का स्तर पर्याप्त है, तो आपकी दृष्टि स्क्रीन के केंद्र में फिट हो जाएगी और आपको अपनी गर्दन को आगे या पीछे ले जाने या अपने सिर को ऊपर या नीचे झुकाने के बिना पाठ पढ़ा जा सकेगा।
    • यदि मॉनीटर को देखने के लिए अपनी आंखों को नीचे झुका जाना जरूरी है, तो इसे किसी वस्तु पर रखें (एक बॉक्स, उदाहरण के लिए) इसे आदर्श ऊंचाई पर लाने के लिए
    • अगर, दूसरी तरफ, आपको स्क्रीन देखने के लिए अपना सिर ऊपर झुकाव करना होगा, आपको मॉनिटर को कम करने का एक रास्ता मिलना चाहिए जब तक कि यह आपके सामने सही न हो।
  • भाग 2
    सही चेयर का चयन




    चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 9 को समायोजित करें
    1
    एक कुर्सी चुनें जो आपके शरीर का आकार फिट बैठता है अधिकांश मॉडल 90% लोगों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन उन व्यक्तियों के लिए आदर्श नहीं हो सकते हैं जो स्पेक्ट्रम के दोनों सिरों में रहते हैं। चूंकि अनुपात एक शरीर से दूसरे में भिन्न होता है, कार्यालय की कुर्सियां ​​समायोज्य तत्वों के साथ गढ़ी जाती हैं, जो उन्हें ज्यादातर लोगों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाती हैं जो बहुत कम या बहुत अधिक हैं, हालांकि, दर्जी बना कुर्सियों की आवश्यकता हो सकती है
    • जब तक आप एक कस्टम कुर्सी का आदेश नहीं दिया है, तो आपके द्वारा खरीदा जाने वाला मॉडल यथासंभव कई समायोज्य तत्व होनी चाहिए, ताकि यह आपके शरीर को अच्छी तरह फिट कर सके।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर समायोजित करें चरण 10
    2
    एक मॉडल चुनें जिसका नियंत्रण आप बैठे समय संचालित कर सकते हैं। यह सुविधा उपयोगकर्ता को अपने शरीर के अनुसार कुर्सी को समायोजित करने की अनुमति देता है, क्योंकि वह इस प्रभाव को नोटिस कर सकता है कि प्रत्येक टुकड़े के विभिन्न पदों की वजह से उसकी मुद्रा का कारण बनता है।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर समायोजित करें चरण 11
    3
    एक कुर्सी चुनें जिसका सीट की ऊंचाई और झुकने समायोज्य हैं एग्रीोनॉमिक्स में सीट की ऊंचाई एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, जो इस सुविधा को आवश्यक बनाता है। झुकाव भी अच्छी स्थिति में योगदान देता है
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 12 को समायोजित करें
    4
    सीट आराम से और उसके सामने के किनारे होना चाहिए, नीचे झुकना। जांघों के पीछे का समर्थन करते समय यह वक्र घुटनों को अधिक स्थान देता है एक सीट के लिए देखो जो जांघों या घुटनों को दबा नहीं करता
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय की चेयर चरण 13 को समायोजित करें
    5
    हवादार, गैर-फिसलन कपड़े के साथ एक कुर्सी चुनें आप पसीने से वापस लेने या कुर्सी की सीट पर फिसलने नहीं चाहेंगे, इसलिए खरीदारी करते समय इन कारकों पर ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 14 को समायोजित करें
    6
    बैकस्ट को काठ का समर्थन करना चाहिए और समायोज्य ऊंचाई और कोण होना चाहिए। एक बैकस्ट जो आपकी पीठ के आधार का समर्थन करता है, वह रीढ़ की हड्डी में दर्द और चोट को रोक देगा।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय अध्यक्ष चरण 15 समायोजित
    7
    कुर्सी के आधार पर ध्यान दें पांच बिंदुओं के आधार पर कुर्सियां ​​जो सबसे अधिक स्थिरता और उपयोगकर्ता के लिए शेष राशि प्रदान करते हैं कैस्टर की उपस्थिति आपके विवेक पर है
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर चरण 16 समायोजित
    8
    बाक़ी के बीच उनके बीच अच्छी दूरी होनी चाहिए: जब आप बैठे हैं तो उन्हें शरीर के करीब रहना चाहिए, लेकिन एक ही समय में जब आप उठते हैं तो आपको परेशान नहीं करते। करीब अपने कोहनी ट्रंक के लिए हैं, आप और अधिक आरामदायक हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एक कार्यालय चेयर समायोजित करें चरण 17
    9
    समायोज्य तकियों के साथ कुर्सियां ​​चुनें वे हथियारों की आवाजाही करते समय आप काम कर रहे हैं या टाइपिंग, और तथ्य यह है कि वे समायोज्य बेहतर आपके शरीर और के आकार और उसकी भुजाओं की लंबाई द्वारा उत्पन्न की जरूरत को पूरा कर रहे हैं की अनुमति देगा में बाधा नहीं करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका डेस्क के शीर्ष के तहत अंतरिक्ष अपनी जांघों को समायोजित करने के लिए या तो आप पैर स्थानांतरित कर सकते हैं पर्याप्त नहीं है, एक संकेत है कि यह बहुत कम है और प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए है।
    • विभिन्न उपकरणों, सामान और मॉडल के लिए समायोजन करना आवश्यक हो सकता है, लेकिन आमतौर पर एक कार्यालय में अधिकतर सेटिंग्स के लिए कुर्सी स्थिर रहती है।
    • एक अच्छी आसन के साथ बैठकर याद रखना अगर आप इसमें शामिल हो या आगे बढ़ने पर रहें तो यह सावधानीपूर्वक समायोजित कुर्सी की सेवा नहीं करेगा सही आसन दर्द और चोट से बचाता है
    • नियमित अंतराल पर, स्टैंड से उठो और कुछ व्यायाम करें। चाहे कितना आरामदायक कुर्सी है, लंबे समय तक के लिए एक ही आसन ले स्तंभ है, जो गले में या क्षतिग्रस्त समाप्त कर सकते हैं के लिए अच्छा नहीं है। उठो, खिंचाव, और कम से कम एक या दो दो आधे घंटे के लिए चलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com