IhsAdke.com

एक रंगेन्दो कार्यालय चेयर की मरम्मत कैसे करें

क्या आपने कभी कुर्सी के चरमराहे से चिढ़ किया है? यह बैठे और पर्यावरण दोनों के लिए एक परेशानी समस्या है सौभाग्य से, शोर का हमेशा मतलब नहीं होता कि इसका समय कुर्सी बदलने का है। निदान करें और नीचे दी गई युक्तियों का पालन करके समस्या का समाधान करें।

चरणों

विधि 1
धातु भागों चिकनाई

फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 1
1
नट और बोल्ट की जांच करें सबसे पहले, कुर्सी को उल्टा मुड़ें और सभी टुकड़ों की जांच करें। जो कुछ भी आपको ज़रूरत है उसे कसने के लिए एक पेचकश या रिंच लें - यदि संभव हो, तो आपको जो कुछ भी जरूरी नहीं लगता उसे कस लें। बोल्ट के लिए समय के साथ ढीले होने के लिए यह बहुत आम है, इस प्रक्रिया में घर्षण और शोर पैदा हो रहा है।
  • फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 2 नामक चित्र
    2
    तंत्र चिकनाई सभी बोल्ट और पागल पर स्नेहन तेल स्प्रे करें ताकि चलती भाग अधिक आसानी से आगे बढ़ सकें। बस सभी तंत्र पर एक बहुउद्देशीय चिकनाई तेल स्प्रे करें और एक कपड़े से सूखा। यदि आप चाहें, तो फलालनेल पर तेल छिड़कें और आवेदन पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए समस्याग्रस्त जगहों पर रगड़ें।
    • हवा और एयर कंडीशन में आर्द्रता कुर्सी के हिस्सों को हल कर सकते हैं - तेल के नियमित रूप से आवेदन ऑक्सीकरण और जंग बिल्ड-अप को रोकता है।
  • चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 3
    3
    स्नेहक जोड़ने से पहले शिकंजा निकालें अगर कुर्सी ऊपर की तकनीकों के बाद भी चरमरा करना जारी रखती है, तो इसे पूरी तरह से अलग करना और पुन: संयोजन करने से पहले सभी भागों को चिकना देना है।
  • चित्र फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 4
    4
    जब आप तेल लागू करते हैं तो किसी और को कुर्सी पर बैठने के लिए कहें कुर्सी पर चढ़ने वाले कुर्सी का बेहतर पता लगाने के लिए, किसी को बैठकर सीट को घुमाएं। कुर्सी पर भार के साथ, आप शोर का स्रोत आसानी से देख सकेंगे। जब भी आप ज्यादा तेल लगाते हैं, तो व्यक्ति से यह पूछने के लिए कहें कि शोर चले गए हैं या नहीं।
  • फिक्स ए स्केकिक डेस्क चेयर चरण 5
    5
    सीट बैकस्ट पर स्प्रिंग्स की मरम्मत करें यदि कुर्सी पर केवल आपकी चोट होती है, तो आप इस बात पर हस्ताक्षर करते हैं कि गेंद की नोक बैकस्ट समायोजन वाल्व आवास के खिलाफ है। समस्या को हल करने के लिए, वाल्व आवास के अंदर स्थित वसंत के लिए थोड़ा तेल लागू करें।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 6
    6
    उसके पहियों की जांच करने के लिए कुर्सी को थोड़ा हिलाओ। कार्यालय की कुर्सियों में आम तौर पर बहुत ज्यादा चालें होती हैं और ये आम बात है कि उन्हें समय-समय पर छोटे सिलिकॉन स्प्रे की आवश्यकता होती है। कुर्सी को चालू करें और पहियों पर सिलिकॉन स्प्रे करें। इसे फिर से चालू करें और उत्पाद को फैलाने के लिए इसे थोड़ा फर्श पर हल करें।
  • चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 7
    7



    धीरे धीरे बैठो यदि आप हर समय कुर्सी पर खेलते हैं, तो उसे थोड़ी देर बाद पीसते रहेंगे। कुर्सियां ​​मजबूत होती हैं, लेकिन उन्हें चुप रखने के लिए, भागों के ढीले को तेज करने के लिए देखभाल को नहीं लिया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    लकड़ी के अध्यक्षों की मरम्मत

    चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 8
    1
    शिकंजा या नाखूनों का निरीक्षण करें देखें कि कुर्सी के पैर और सीट फर्म हैं - अपने हाथों से सब कुछ घूमने का प्रयास करें और आंदोलन की जांच करें एक ट्रिम कुर्सी में, कोई आंदोलन नहीं होना चाहिए।
  • चित्र फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 9
    2
    कुर्सी को उल्टा मुड़ें यदि संभव हो, तो प्रक्रिया को कम करने के लिए किसी तालिका या अन्य कुर्सी पर उसकी सीट का समर्थन करें। इसके अलावा, इसे बदलकर मरम्मत के दौरान पैरों और पीठ पर अवांछित दबाव को रोक दिया जाएगा।
  • चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 10
    3
    ढीली जोड़ों के लिए गोंद लागू करें कई मजबूत लकड़ी चिपकने वाले हैं जो ढीली जोड़ों को स्थिर करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। जब आप एक ढीली भाग पाते हैं, तो थोड़ा गोंद लगाकर अच्छी तरह से सूखें। एक नम कपड़े के साथ अतिरिक्त गोंद पोंछें और कुर्सी को खत्म करने से पहले सूखने की अनुमति दें।
    • गोंद को स्थिरता देने के लिए, इसे लकड़ी के आटे के साथ मिलाएं मिश्रण कुर्सी के पैरों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।
  • चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 11
    4
    लकड़ी के पिनों का विस्तार करें यदि कुर्सी को गोंद से थोड़ी अधिक जरूरत पड़ती है, तो उसके पैरों को पूरी तरह से हटा दें और पिंसों को फूलने के लिए कुछ तरल का उपयोग करें - कभी-कभी पिन को हटना, थोड़ा पानी या पर्बो तेल लागू करें ताकि पिन थोड़ा विस्तार कर सके और कुर्सी पर फर्म बने रहे।
  • चित्र फिक्स ए स्केकैकी डेस्क चेयर चरण 12
    5
    लकड़ी के नाखून या कैप बदलें यदि कुर्सी हार्डवेयर ढीली है, तो इसे बदलें। यहां तक ​​कि अगर आप मौजूदा भागों को हटाना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे मजबूत बनाने के लिए अधिक नाखून और clamps के साथ कुर्सी को मजबूत कर सकते हैं। स्क्रू डालने के समय, लकड़ी को पकड़ने के लिए लंबे समय तक मॉडल चुनना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे पार करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • युक्तियाँ

    • सामग्री के भंडार के निर्माण में लकड़ी गोंद, स्नेहक, और सिलिकॉन स्प्रे की तलाश करें।

    चेतावनी

    • तेल की मात्रा को बढ़ाकर गड़बड़ कर सकते हैं। अतिरिक्त के साथ, आप कुर्सी को बहुत ज्यादा स्लाइड कर सकते हैं या ऊंचाई समायोजन को बनाए रख सकते हैं। हमेशा एक लोफहै के साथ अधिक सूखा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com