IhsAdke.com

एक पेंच पुलर का उपयोग कैसे करें

क्या आप स्क्रू को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे? जब उस सतह से नीचे बोल्ट टूट जाता है, जिस पर वह जुड़ा हुआ है, तो शेष भाग को हटाने के लिए आप एक पेचकश का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप सीखें कि कैसे निकालने वाला ठीक से उपयोग करना है, तो टूटी हुई शिकंजा निकालकर एक चिंच होगा। आपको बस कुछ सरल टूल की ज़रूरत है और पेंच जल्दी से बाहर चलेगा!

चरणों

एक स्क्रू एक्स्ट्रेक्टर चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
अपने उपकरणों को इकट्ठा:
  1. बोल्ट के व्यास के 2/3 व्यास के साथ एक पेचकश आप हटा रहे हैं। आवश्यकता के अनुसार आप एक उपकरण स्टोर पर व्यक्तिगत स्क्रूड्राइवर खरीद सकते हैं, या आप खींचर्स का एक सेट खरीद सकते हैं।
  2. ड्रिलिंग कठोर धातु के लिए उपयुक्त अभ्यास (उदाहरण के लिए, एक टाइटेनियम कोटिंग या टंगस्टन कार्बाइड के साथ उच्च गति स्टील ड्रिल), कैदी पेंच छेद करने में। आप एक गाइड छेद और 1/16 बिट्स बनाने के लिए एक 1/8 ड्रिल की जरूरत की सिफारिश की पेंच निकालने के निर्देश के अनुसार छेद को बढ़ाने के लिए होगा - आम तौर पर लगभग 3 मिमी पेंच है कि निकाले जा रहा है की तुलना में छोटे ।
  3. एक केंद्र पंच, धातु ड्रिल करने के लिए इस्तेमाल किया।
  4. एक हथौड़ा
  5. धागा खोलने के लिए सेट एक उपकरण का एक शाफ़्ट टी
  6. एक काम दस्ताने (वैकल्पिक)
  7. द्रव काटना (वैकल्पिक)
  8. ताला लगाओ (अधिमानतः) या सामान्य सरौता (वैकल्पिक)।
  • एक स्क्रू एक्स्ट्रेक्टर चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ड्रिलिंग से पहले "फकिंग" से ड्रिल बिट को रोकने के लिए बोल्ट केंद्र
  • एक स्क्रू एक्सट्रैक्टर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक 3 मिमी गाइड छेद ड्रिल करें टूटी बोल्ट के केंद्र में 1/16 या 1/8 बड़ा अभ्यास का उपयोग करके, खींचने को समायोजित करने के लिए अनुशंसित व्यास के छेद को ड्रिल करें। स्क्रू सेंटरलाइन के माध्यम से ड्रिलिंग द्वारा बोल्ट पर केंद्रित ड्रिल रखने के लिए सावधान रहें (नीचे अलर्ट देखें)। स्क्रू एक्सट्रेक्टर निर्देशों में अनुशंसित गहराई को ड्रिल करें, आमतौर पर मार्गदर्शिका छेद बनाने के लिए प्रयुक्त व्यापक ड्रिल बिट के व्यास का लगभग 3 गुना। खींचने का उपयोग करते समय, आप "थ्रेड" के छेद के किनारे पर सुरक्षित रूप से लॉक से पहले "सेट" को "सेट" नहीं करना चाहते।



  • एक स्क्रू एक्सट्रैक्टर चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    निकालने सम्मिलित करें: ड्र्रेल्ड छिद्र में चिमटा की नोक डालें और उसे हथौड़ा से टैप करें फिर, रैशे टी (टी प्रारूप उपकरण है जो धागा खोलने के लिए सेट उपकरण के साथ आता है) का उपयोग कर, गाइड छेद में एक वामावर्त दिशा में निकालने मोड़। जैसे कि खींचने वाला बोल्ट टूटी हुई बोल्ट को जोड़ता है, बोल्ट धीरे धीरे बारी शुरू हो जाएगा। एक काम दस्ताने का प्रयोग करें आप टी रैशे के बारे में अधिक पकड़ है करने के लिए अनुमति देता है आप निकालने चालू करने के लिए एक उपकरण का उपयोग करते हैं, तो, वास्तव में अपनी धुरी के चारों ओर निकालने चालू करने के लिए उपकरण पर किसी भी पार्श्व दबाव से बचने के लिए सावधान रहना रूप में इस स्थानांतरित कर सकते हैं निकालने।
  • एक स्क्रू एक्सट्रैक्टर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्क्रू पुलर को वामावर्त बारी जब तक टूटी हुई पेंच बाहर चबूतरे जारी रखें। या बोल्ट बाहर की एक पर्याप्त भाग, आप पेंच लेने जब तक यह चिमटा totally- बाहर आता है आप और अधिक शक्ति दे सकते हैं जारी रखने के लिए एक travadeira चिमटा (अधिमानतः) या एक आम चिमटा का उपयोग कर सकते है।
  • युक्तियाँ

    • एक स्क्रू खींचने के बजाय, आप टूटी भाग की परिधि के पास एक केंद्र पंच का उपयोग कर सकते हैं। 45 ° कोण पर पंच रखें और टूटे हुए भाग को घुमावदार दिशा में घुमाएं स्क्रू के कई हिस्सों को बनाएं अगर टूटा भाग जल्दी से आगे बढ़ना शुरू नहीं करता है, तो बंद करो और किसी अन्य विधि (ऊपर) का उपयोग करें। सावधान रहें कि आप स्क्रू से धातु को धूमिल न करें, अन्यथा आप को निकालना मुश्किल बनाते हैं।
    • एक रिवर्स ड्रिल का उपयोग खींचने वाले बोल्ट को खींचने की आवश्यकता के बिना हटा सकता है जब आप धातु में ड्रिल करते हैं और धातु में ड्रिल की शक्ति होती है, तो धातु कभी गर्मी नहीं कर सकता है, कभी-कभी यह कसकर पकड़ सकता है कि बोल्ट लोशन और मुड़ता है दूसरी ओर, अगर यह काम नहीं करता है, तो इससे पहले की तुलना में इससे भी बदतर हो सकता है

    * एक स्क्रू खींचने का उपयोग करने से दो विधियां अधिक प्रभावी हैं तरल पदार्थ काटने डालें और रातोंरात चलो यदि संभव हो तो गर्मी (एक बड़ी रोधी लौह स्थानीय गर्मी लागू कर सकता है) जंग को तोड़ने के लिए एक हथौड़ा के साथ स्क्रू टैप करें यदि स्क्रू रॉड में से कोई भी उपलब्ध है, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं मजबूत ताकत के साथ सुरक्षित रखें। बोल्ट के रूप में ढीले होने की कोशिश करें। जब आप जारी करना शुरू करते हैं, तो "रोक नहीं सकते" - आपने इसे घर्षण से गर्म किया है और ठंडा नहीं किया जा सकता है

    • एक स्नेहन तेल कुंठित शिकंजा को ढकने में प्रभावी हो सकता है वैकल्पिक रूप से, एसीटोन का प्रयास करें यह पहले से ही चिकनाई तेल के रूप में प्रभावी साबित हुआ है।
    • अपने ड्रिल बिट में तरल पदार्थ काटने का उपयोग करें यह अपने उपयोगी जीवन को बढ़ाएगा, जबकि ड्रिलिंग प्रक्रिया को गति देगा।
    • कुछ परिस्थितियों में आपको लगता है कि आपको बोल्ट को पूरी तरह से ड्रिल करना होगा। अगर बोल्ट किसी बड़े वस्तु के लिए कुछ हासिल कर रहा है, तो आप थोड़ा बड़ा बोल्ट के साथ बोल्ट को खोलने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन यह संतुलित घटकों जैसे फ्लाईवहेल्स पर काम नहीं करेगा।
    • उचित आकार के हेक्स कुंजी को तेज करें, संभव के रूप में षट्भुज के किनारों को तेज करें। उस छेद में चाबी रखो जिसे आप ऊपर दिए गए चरणों में ड्रिल कर चुके हैं और आप भाग्यशाली हो सकते हैं ... या नहीं।
    • कभी कभी एक एसिटिलीन मशाल का उपयोग करने से पहले चिमटा का उपयोग करने से पहले पेंच गर्मी प्रभावी हो सकता है। सुनिश्चित करें कि जो सामग्री आप हीटिंग कर रहे हैं वह क्षति के बिना उच्च तापमान का समर्थन करता है।

    चेतावनी

    • ड्रिल का उपयोग करते समय हमेशा चश्मे पहनते हैं, मुख्य रूप से जब ड्रिलिंग धातु स्क्रू खींचने को तोड़ सकता है, ड्रिल टूट सकती है, या टूटी पेंच उड़ सकता है क्योंकि आप इसे ड्रिल करते हैं। गोगल्स आपको आंख के नुकसान से बचा सकते हैं!
    • सुनिश्चित करें कि बोल्ट के अंत में एक विकर्ण विराम नहीं है क्योंकि यह किसी ड्रिल या दिशा-निर्देशों के बिना एक केंद्रीय छेद को रोकता है। पेंच तिरछे टूट गया है, तो आप एक केंद्र पंच या नोक के साथ इसे समतल नहीं कर सकते एक ग्रेड स्टील मिश्र धातु 8 या उच्चतर के बाद से।
    • एक पुलर या ड्रिल का प्रयोग करना जो बहुत बड़ा है, उस छेद के धागे को नुकसान पहुंचा सकता है जिससे आप बोल्ट निकाल रहे हैं, जिससे यह अनुपयोगी है।
    • स्क्रू चिमटा के कुछ हिस्सों बहुत कठिन और भंगुर हैं, इसलिए यह संभव है कि वे स्क्रू के साथ एक साथ तोड़ दें। चूंकि यह टुकड़ा मुश्किल है, आप इसे छेदा नहीं कर सकेंगे। आपको पेंच को भूलना होगा या इलेक्ट्रिक निर्वहन मशीनिंग (जो कि बहुत महंगा है) के लिए लगना होगा।
    • एक छोटे से व्यास पेचकश बारी करने के लिए पिलर या वेनों का उपयोग न करें- यह अवांछनीय पक्ष बलों को लागू कर सकता है एक टी शाफ़्ट सही उपकरण है, क्योंकि यह बल समान रूप से वितरित करता है

    आवश्यक सामग्री

    • ड्रिल
    • उचित अभ्यास
    • स्क्रू चिमटा
    • केंद्र पंच
    • हथौड़ा (अधिमानतः नरम धातु से बने)
    • चिमटा बारी करने के लिए उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com