IhsAdke.com

स्टिकिंग पेंच को कैसे निकालें

धूल भरे या फंसे हुए शिकंजा आसानी से आपकी योजनाओं को बाधित कर सकते हैं जब उन्हें हटाने, रोगी बने रहना आवश्यक है। यहां तक ​​कि अगर कोई विधि काम नहीं करती है, हार न दें! एक गहरी साँस लें, एक नया टूलकिट प्राप्त करें, और एक वैकल्पिक विधि का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
विभिन्न उपकरणों का परीक्षण करना

1
पेचकश को बदलें जब एक पेंच फंस जाता है, तो उसे एक अलग पेचकश के साथ लेने की कोशिश करें
  • सबसे पहले, एक छोटे से पेचकश का उपयोग एक बड़ी टिप के साथ करें नीचे दबाव डालें और धीरे धीरे स्क्रू को हटाने का प्रयास करें
  • यदि यह काम नहीं करता है, तो एक अलग प्रकार की टिप के साथ पेचकश का उपयोग करें यदि उसके पास फिलिप्स का सिर है, तो एक मानक स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करने का प्रयास करें इस मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि टिप पूरी तरह नाली के भीतर फिट होने के लिए पर्याप्त संकीर्ण है। नीचे दबाव डालें और फिर स्क्रू को हटाने का प्रयास करें।
  • 2
    एक हथौड़ा के साथ पेंच सिर पर पेचकश टैप करें पेंच सिर पर पेचकश रखो अगला, एक हथौड़ा पकड़ो और उसके संभाल पर नल। यह स्क्रू ड्रायवर को स्क्रू नाली में बाध्य करेगा, जिससे आप और भी पकड़ बना सकते हैं। अंत में, हथौड़ा को एक तरफ छोड़ दें और स्क्रू हटाने की कोशिश करें।
    • यह विधि नरम धातु शिकंजा के साथ सबसे अच्छा काम करती है
  • 3
    पेंच की एक जोड़ी के साथ स्क्रू निकालें यदि सतह और पेंच सिर के बीच एक छोटा सा अंतर है, तो इसे दबाव पिलर या एक मजबूत क्लैंप के साथ घूर्णन करने का प्रयास करें। पेंच के पंजे में पेंच सुरक्षित करें फिर इसे घुमाएं और स्क्रू को स्थानांतरित करने का प्रयास करें जब तक कि इसे हटा दिया न जाए।
  • 4
    इलेक्ट्रिक ड्रिल के साथ स्क्रू हेड के अंदर एक छोटा छेद बनाओ उचित टिप चुनें और ड्रिल शुरू करें। पेंच सिर में सावधानी से एक छोटे, उथले छेद को ड्रिल करें यह पेचकश को गहराई तक पहुंचने और अधिक पकड़ पाने की अनुमति देगा। फिर, पेचकश ले लो और इसे स्क्रू की स्लॉट पर रखें। जब आप इसे ले जाने की कोशिश करते हैं, तो बल लागू करें
  • 5
    सूक्ष्म-दुर्दम्य का उपयोग करें डिवाइस में एक धातु डिस्क रखो, यह एक Dremel या किसी अन्य छोटे इलेक्ट्रॉनिक microretrade हो। फिर इसे प्लग करें और स्क्रू सिर पर एक नई नाली काट लें। एक परंपरागत पेचकश ले लो और इसे नए कटे हुए अंतरिक्ष में डालें। अंत में, इसे बारी और धूल पेंच हटाने की कोशिश करो।
  • विधि 2
    एक स्क्रू चिमटा का उपयोग करना

    1
    पेंच सिर में एक पायलट छेद ड्रिल। एक 1/8 "सिर के केंद्र में छेद बनाने के लिए एक इलेक्ट्रिक ड्रिल का प्रयोग करें। छेद का आकार 1/16 से बढ़ाएं और इसे बड़ा करें। 1/16 "वेतन वृद्धि करना जारी रखें और छेद को बढ़ाएं जब तक कि खींचर का उपयोग करने के लिए सही व्यास न हो। स्क्रू के केंद्र में ड्रिल की नोक के साथ जारी रखें।
    • अपने विशिष्ट स्क्रू ड्राइवर की सिफारिश की गई गहराई का ध्यान रखें। आवश्यक से अधिक गहरा गहरा छेद न करें।
  • चित्र शीर्षक एक अटक पेंच कदम 7 निकालें
    2
    चिमटा डालें। इसे नव निर्मित छेद में रखें एक हथौड़ा के साथ स्क्रू में हल्के ढंग से इसे टैप करें - हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि टिप के किनारे को जारी रखने से पहले स्क्रू के अंदर स्पर्श करें। प्रकार टी गर्तिका रिंच खोजें - यह शायद किट में आया था - और इसे खींचने के लिए संलग्न करें



  • 3
    पेंच को चालू करें और निकालें कलेक्टर की तरफ मुड़कर एक्सट्रैक्टर सीधे पकड़ो। पार्श्व दबाव लागू करने से बचें, जो इसे झुका सकता है पेंच बारी जब तक यह loosens जारी रखें फिर पुल खींचें जब तक स्क्रू सतह पर बाहर आ गया है।
  • विधि 3
    गैर-परंपरागत वस्तुओं के साथ पेचकश पकड़ को सुधारना

    1
    रबर बैंड का उपयोग करें पेंच सिर पर पेचकश की पकड़ को सुधारने के लिए, दो धातु सतहों के बीच एक रबर बैंड रखें। इसे पेंच सिर पर रखिये और जगह में पेचकश रखो। इसे धीरे से चालू करें और स्क्रू हटाने की कोशिश करें।
  • 2
    इस्पात ऊन का उपयोग करें जब आपको रबर बैंड नहीं मिल सकता है, तो आप इसे ऊन या स्टील ऊन के साथ बदल सकते हैं। इसे पेंच सिर पर रखें और स्क्वाड्रियर की नोक को स्लॉट में मजबूती से डालें। इसे धीरे से चालू करें और उसे रास्ते से निकालने का प्रयास करें।
  • 3
    स्नेहक का उपयोग करें पेंच सिर पर प्रवेश स्नेहक लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें। फिर पुन: आवेदन करें एक हथौड़ा के साथ अपने धूड़े हुए सिर को पांच या छह बार मारो। पेचकश लो और पेंच को बाहर निकालने का प्रयास करें।
    • यदि आप जाम पेंच निकाल नहीं सकते हैं, तो एक यांत्रिक सफाई परिसर लागू करें। स्क्रूड्रीवर के स्क्रूड्राइवर की पकड़ को बढ़ाने वाले अनाज वाले उत्पाद हैं इसे एक बार फिर इस्तेमाल करें और रास्ते से बाहर स्क्रू प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • विधि 4
    सिर पर एक अखरोट डाल

    चित्र शीर्षक एक अटक पेंच कदम 12 निकालें
    1
    सामग्री ले लो यहां तक ​​कि अगर आप एक अनुभवी वेल्डर नहीं हैं, तो धूल बोल्ट के सिर पर एक नट संलग्न करना काफी संभव है। एक सुपर-मजबूत मिलाप स्टीकर खरीदें और स्क्रू सिर के रूप में एक ही व्यास के साथ एक नट खोजें।
  • 2
    सिर को अखरोट को सुरक्षित करें इसे पेंच सिर पर रखें, सुनिश्चित करें कि यह केंद्रित है। सावधानी से इसे सुपर-मजबूत मिलाप चिपकने वाला के साथ भरें और उत्पाद की पूरी तरह सूखी होने तक अनुशंसित मात्रा का इंतजार करें।
  • 3
    स्क्रू निकालें सुनिश्चित करें कि अखरोट पूरी तरह से बोल्ट से जुड़ा हुआ है। इसके बाद, गर्तिका रिंच लें और इसे अखरोट पर रखें। अंत में, इसे बारी बारी से और वांछित सतह से धूल पेंच को हटा दें।
  • युक्तियाँ

    • पेचकश के चारों ओर रबर बैंड लगाने का प्रयास करें यह रोटेशन के दौरान पकड़ सुधार सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com