IhsAdke.com

कैसे एक Xbox खोलें

यदि आपका पुराना एक्सबॉक्स क्रैश करना शुरू कर रहा है और आप इसे खुद तय करने की सोच रहे हैं, या यदि आप उस पर एक मॉडिश स्थापित करना चाहते हैं, तो पहला कदम इसे खोलना है। सही उपकरण के साथ आप एक Xbox जल्दी से खोल सकते हैं नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और जानें कि कैसे।

चरणों

विधि 1
कैबिनेट खोलें

  1. 1
    Xbox बंद करें टेलिविज़न और शक्ति दोनों से कन्सोल को डिस्कनेक्ट करें
  2. 2
    Xbox को उल्टा मुड़ें और उसे चिकनी, फर्म की सतह पर रखें। Xbox के नीचे निर्माता की चेतावनियों के साथ स्टिकर होते हैं शिकंजा तक पहुंच प्राप्त करने के लिए चिपकने वाले और समर्थन को दूर करना आवश्यक है।
  3. 3
    Xbox के नीचे से रबर पैड निकालें प्रत्येक कोने में एक रबर का समर्थन होता है एक पेचकश के साथ, मामले से कोष्ठक निकाल दें। प्रत्येक समर्थन के नीचे एक स्क्रू है
  4. 4
    एक दूर चाकू, वारंटी स्टिकर और सीरियल नंबर के साथ। प्रत्येक स्टिकर नीचे एक स्क्रू है स्टिकर उन्हें मोमबत्ती कागज पर ढंकते हुए स्टोर करें।
  5. 5
    20 की एक टोक़ रिंच का उपयोग करके छः बोल्ट को खोलें टोक़ wrenches एक छह अंकित सितारा है और इन बोल्ट आमतौर पर कंप्यूटर उपकरणों और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में उपयोग किया जाता है
    • स्क्रू रखें इसलिए आप उन्हें खोने का जोखिम नहीं उठाते।
  6. 6
    कंसोल को पूर्ववत करें इसे खींचकर कवर हटा दें और इसे थोड़ा झुकाएं। शीर्ष पर सभी बाहर आना चाहिए अगर इसे हटाने के लिए मुश्किल है, आधार से सभी छह शिकंजा निकालना सुनिश्चित करें।

विधि 2
डिस्क ड्राइव को निकालें

  1. 1
    अपने एचडी और डीवीडी ड्राइव का पता लगाएं यदि आप Xbox के सामने देख रहे हैं, तो एचडी सही पक्ष पर होना चाहिए और डीवीडी बाईं ओर होना चाहिए एचडी संभवतः उज्ज्वल है और डीवीडी पीले चिपकने वाला चिपकने वाला मैट ग्रे होना चाहिए।
  2. 2
    HD के पीछे से IDE केबल (विस्तृत ग्रे केबल) को डिस्कनेक्ट करें दोनों पक्षों पर कनेक्टर को दृढ़ता से समझें और इसे वापस खींचें केबल को कड़ी और निकालना मुश्किल होना चाहिए। यदि आपको इसे खींचना मुश्किल लगता है, तो उसे ढीला करने के लिए थोड़ा सा हल करें।
  3. 3
    10 की एक टोक़ रिंच के साथ, उस आईडीई केबल के नीचे के स्क्रू को हटा दें। पेंच एचडी और डीवीडी ड्राइव के बीच विभक्त में रहता है।
  4. 4
    एचडी ट्रे लिफ्ट टोक़ 10 स्क्रू हटाने के बाद, एचडी पकड़े हुए मामले में ट्रे बाहर खींचें।
    • एचडी अभी भी एक शक्ति केबल से जुड़ा है यह बहुत संभावना है कि आपको मामले से एचडी हटाने के लिए पावर केबल को हटाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप एचडी की जगह ले रहे हैं, तो केबल को खींचें।
    • इसे पकड़कर छोटे स्क्रू को खोलने से ट्रे से एचडी निकालें।
  5. 5
    आईडीई केबल को डीवीडी से अलग करें केबल को उसी तरीके से निकालना जिस तरह से आप केबल से एचडी से हटा दिए। इसे डीवीडी से अनप्लग करके खींचें



  6. 6
    डीवीडी से शिकंजा निकालें डिस्क ड्राइव के प्रत्येक तरफ एक डीवीडी वाले दो स्क्रू हैं।
  7. 7
    डीवीडी निकालें जब आईडीई केबल और शिकंजा निकालते हैं, तो डिस्क ड्राइव को मामले से बाहर खींचकर ऊपर खींचें।
  8. 8
    डीवीडी से पावर केबल निकालें इसे डिस्क ड्राइव से डिस्कनेक्ट करके इसे बाहर खींचो पावर कॉर्ड को हटाते समय सावधानी बरतें क्योंकि यह एक्सबॉक्स के लिए विशिष्ट है और किसी प्रतिस्थापन को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।

विधि 3
मदरबोर्ड निकालें

  1. 1
    मदरबोर्ड खोजें मदरबोर्ड एक बड़ा हरा बोर्ड है जहां सभी डिस्क ड्राइव कनेक्ट होते हैं।
  2. 2
    सिस्टम बोर्ड से IDE केबल को ढूंढें और निकालें इसे डीवीडी और एचडी जैसे ही हटाया जा सकता है।
  3. 3
    मदरबोर्ड से पावर केबल डिस्कनेक्ट करें कनेक्टर को दृढ़ता से पकड़कर एक 45º कोण पर एक तरफ खींचें, फिर दूसरी ओर खींचें जब यह सीधे ऊपर खींचने की कोशिश करते समय यह केबल निकालना मुश्किल हो जाता है अगर आपको परेशानी होती है, तो पेअर का उपयोग करके केबल खींचें।
  4. 4
    कनेक्टर्स निकालें दो कनेक्टर हैं जो मदरबोर्ड को छोड़ने के लिए निकाले जाने की आवश्यकता है। दोनों कनेक्टर्स को निकालें और याद रखें कि वे कहाँ जुड़े थे।
    • एक पीले रंग की केबल है जो मदरबोर्ड को पंखे, स्विच और रीसेट बटन से जोड़ती है।
    • एक केबल भी है जो यूएसबी पोर्ट को मदरबोर्ड से जोड़ता है।
  5. 5
    मदरबोर्ड को पकड़ने वाले 11 शिकंजे ढूंढें ये शिकंजा सभी बोर्ड पर बिखरे हुए हैं यदि आप एक्सबॉक्स के सामने से मदरबोर्ड को देख रहे हैं, तो पांच शिकंजा सीपीयू प्रशंसक से ऊपर स्थित हैं, छह नीचे स्थित हैं और एक प्रशंसक के दायीं ओर कई इंच है।
    • 10 की एक टोक़ रिंच का उपयोग करके बोल्ट को खोलें
  6. 6
    मदरबोर्ड निकालें अपनी उंगलियों को केस के किनारों के चारों ओर रखें और इसे ऊपर खींचकर कार्ड उठाएं। मदरबोर्ड को उस स्थान पर रखें जहां यह क्षतिग्रस्त नहीं होगा, जबकि यह बाड़े के बाहर है

युक्तियाँ

  • छोटी धातु की वस्तुओं को लेने के लिए एक चुंबक के साथ एक स्क्रू कैचर का उपयोग करें।
  • स्टिकर उन्हें मोमबत्ती कागज पर ढंकते हुए स्टोर करें।
  • अलग-अलग स्थानों से हटाए गए ढीले बोल्ट को अलग करें ताकि उन्हें वापस क्यों डालना न करें। Xbox को माउंट करने में आसान बनाने के लिए उन्हें उसी प्रकार व्यवस्थित करें

चेतावनी

  • एक्सबॉक्स खोलने से आप वारंटी खो देते हैं Xbox खोलने या मरम्मत करने का प्रयास न करें अगर आपके पास उसे मरम्मत के लिए निर्माता को भेजने का विकल्प होता है।

आवश्यक सामग्री

  • एक्सबॉक्स
  • 20 की टोक़ रिंच
  • 10 की टोक़ रिंच
  • चाकू
  • लच्छेदार कागज (वैकल्पिक)
  • पेंच फास्टनर (वैकल्पिक)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com