IhsAdke.com

लकड़ी के किनारों के लिए एक विशाल अंतर कैसे तय करें

क्या कांच का छेद बहुत चौड़ा है? हमारे पास कुछ त्वरित युक्तियां हैं कि आप इस प्रकार की मरम्मत खुद कैसे कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
ड्रिल द डस्ट होल

1
ड्रिल बिट के रूप में एक ही व्यास के साथ धूल छिद्र को ड्रिल करें और एक खूंटी को छूएं। अगर दरवाजा बंद हो जाता है, तो स्टॉप में एक छेद ड्रिल करने के लिए, दीवार के स्टड के लिए स्टॉप के पीछे किसी भी शिखर में। इसकी वजह से दीवार पर फ्रेम के साथ डौलेल का लॉकिंग होता है जिसमें लंबी लकड़ी की पेंच होती है।
  • 2
    गोंद गोंद फिर दरवाज़े के दरवाज़े के करीब या हिंग फिटिंग को काटें और गोंद के सूखने के बाद बोल्ट के छेद को ड्रिल करें। स्क्रू को बदलें
  • विधि 2
    प्लेस काज बदलना

    1
    हिंग ऊपर या नीचे थोड़ा रखो। आपको फ्रेम और दरवाजे में छल्ले को फिर से काटने की जरूरत पड़ सकती है, पुरानी छतों को प्लास्टिक की लकड़ी से भर कर, और रंग को स्पर्श कर सकते हैं। यह सबसे श्रमसाध्य प्रक्रिया हो सकती है। ऐसा करें यदि अन्य सुझाव काम नहीं करते हैं

    विधि 3
    एक चॉक पहनो

    1
    छेद में एक शिम डालें (उदाहरण के लिए एक टूथपीक या एक मैच स्टिक) लेकिन शायद यह लंबे समय तक वजन नहीं रखेगा। आप ऐसा करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन एक कगार के लिए आपको कुछ ज्यादा मजबूत की आवश्यकता होगी यह अनुशंसित नहीं है।

    विधि 4
    बड़ा बोल्ट का उपयोग करना

    1
    बड़े बोल्ट का उपयोग करें उदाहरण के लिए, एक 3 सेमी बोल्ट के स्थान पर एक 6 सेमी बोल्ट या एक बड़ा व्यास (# 6 के बजाय 8) के साथ एक बोल्ट।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि पेंच सिर बाहर नहीं रहेगा और इस प्रकार इसे पकड़कर या फ्रेम को खरोंच करके द्वार के संचालन में हस्तक्षेप करेगा।
  • विधि 5
    लकड़ी की पूंछ पहनना

    1
    एक पच्चर में गोंद लगाएं या इसे छेद में लकड़ी के गोंद के साथ डालें।
  • 2
    गोंद dries के बाद, काज की जगह। शिम में छेद को छोड़कर पेंच को एक ही ऊंचाई पर हिंग प्लेट के रूप में रखने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 6
    झाड़ी का उपयोग करना

    1
    एक drywall आस्तीन का उपयोग करें हालांकि, शिम विधि (बिना गोंद) के समान, यह लंबे समय तक नहीं रह सकता है।

    विधि 7
    पिनस का उपयोग करें

    1
    पाइन का एक छोटा सा अंक लें (0.5 सेमी x 0.5 सेमी) और, एक चाकू के साथ, एक छोर तेज करें
  • 2
    तेज टिप पर थोड़ा सा लकड़ी का गोंद लगाएं और एक हथौड़ा के साथ छेद में पिनस रखें, हल्का स्ट्रोक दे।
  • 3
    एक बार जब पिंस मजबूती से बैठा हो तो छेद से बाहर रह जाने वाले काटने के लिए एक तेज छेनी का उपयोग करें।
  • 4



    सुनिश्चित करें कि गोंद सूखी है, जगह में काज रखें और एक पेंसिल के साथ छेद को चिह्नित करें।
  • 5
    पायलट छेद बनाने के लिए एक नाखून या एक छोटा ड्रिल बिट (बोल्ट के व्यास की तुलना में छोटा) का उपयोग करें और कटक के लिए जगह को चिह्नित करें।
  • विधि 8
    डेक के लिए शिकंजे का उपयोग करें

    1
    अलंकार वाले शिकंजा का उपयोग करें शायद सबसे प्रभावी 12.5 सेमी के बारे में स्क्रू का उपयोग करना है, खासकर यदि यह बाहरी दरवाजा है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि सिर समान आकार होते हैं क्योंकि इससे उन्हें उभड़ाया जा सकता है और दरवाजा पूरी तरह बंद होने से रोक सकता है।
  • 3
    एक ही छेद का उपयोग करना, दीवार पर स्टॉप और बीम (5 सेमी x 10 सेमी) पर लंबे समय तक स्कूएं संलग्न करें। यह दरवाजा जगह में रखेगा और कई वर्षों तक चलेगा। लंबी पेंच का उपयोग करने का कारण यह है कि उन्हें दीवार पर बीम तक पहुंचने तक रोक और खोखले अंतरिक्ष को पार करना होगा। यह पद्धति इतनी प्रभावी है कि दो से अधिक शिकंजे का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • विधि 9
    स्टील ऊन पहनें

    1
    एक स्क्रू ड्रायवर के साथ छेद में इस्पात ऊन रखो। इसे पूरी तरह से भरें। छेद में पेंच को कस लें

    विधि 10
    गोल्फ पिन का उपयोग करना

    1
    छेद में एक गोल्फ पिन डालें और एक छेनी काटकर जो भी छोड़ा जाता है काट लें। लंबी टिकाऊ मरम्मत के लिए लकड़ी गोंद का उपयोग करें।

    विधि 11
    टॉयलेट पेपर और गोंद का उपयोग करें

    1
    उदाहरण के लिए, एक कंटेनर और टूथपिक का उपयोग करते हुए टॉयलेट पेपर और सफेद गोंद के एक या दो शीट्स के साथ मिश्रण बनाएं। कागज आसानी से भंग करने और मिश्रण, गोंद की सही मात्रा के साथ बड़े पैमाने पर मॉडल के समान है। छेद में मिश्रण रखो इससे पहले यह सूख जाता है, एक नाखून के साथ एक पायलट छेद ड्रिल। मिश्रण जो इस्तेमाल पूरी तरह से कठोर नहीं किया गया था पहले, आंशिक रूप से पायलट छेद में पेंच कस, और फिर पेंच को हटाने और एक या दो घंटे के लिए सामग्री कठोर हैं। सामग्री फर्म रहता है और जितना मूल लकड़ी के रूप में शिकंजा रखता है। यह प्रक्रिया भी एक दीवार में छेद को भरने के लिए काम करती है।

    विधि 12
    एक इलेक्ट्रिक ड्रिल का उपयोग करना

    1
    इलेक्ट्रिक ड्रिल के साथ केवल 5 सेमी स्व-टैपिंग स्क्रू का उपयोग करें एक कोण है कि थोड़ा ऊपर की तरफ या नीचे झुका हुआ है पर पेंच रखें। मैं दरवाजे 20 साल के लिए इस तरह की मरम्मत की गई है और एक को रोकने विस्फोट से उड़ा दिया या मरम्मत फिर से करना नहीं था। एक कोण से अधिक 20 डिग्री या पेंच सिर बढ़ा दी जाएगी पर पेंच जगह न करें और काज बंद कर दिया है पाएगा (लेकिन आप रेत पेंच इतना है कि यह हस्तक्षेप नहीं करता है सकते हैं, sandpaper कि ड्रिल के साथ आता है का उपयोग)। मैं आम तौर पर 10 या 15 डिग्री के कोण पर शिकंजा जगह काज के समापन में बाधा नहीं है।
    • कई बार आप स्वयं को नक़्क़ाशीदार 7cm शिकंजा सीधे छेद में इस्तेमाल कर सकते हैं, उन्हें बिना कोण के। मैंने 5, 7, 10, 12 और पुराने स्टॉप पर 15 सेमी बोल्ट का इस्तेमाल किया। चूंकि मैंने इस तकनीक को सीखा है, इसलिए मुझे कभी भी एक स्टॉप बदलना नहीं पड़ा। मैं 100 के साथ बैग में बोल्ट खरीदता हूं, लेकिन मैं जितने 5 सेंटीमीटर स्व-टेपिंग स्क्रू का उपयोग करता हूं, उतना ही मैं 1000 के साथ बॉक्स में खरीदता हूं।
    • सभी तीन शिकंजे को वजन ठीक रखने के लिए सुनिश्चित करें (स्थायी रूप से)
    • इलेक्ट्रिक ड्रिल और स्पी-टैपिंग शिकंजे के साथ, आप जल्दी से (मिनटों में) एक दरवाजा ठीक कर सकते हैं।

    विधि 13
    तेल का उपयोग करें

    यह विधि पहले मरम्मत के लिए अच्छी है।

    चित्र शीर्षक: 7029 22
    1
    बहुउद्देशीय स्नेहन तेल के अंदर छेद को संशोधित करें, लेकिन बहुत अधिक तेल न डालें
  • चित्र शीर्षक: 7029 23
    2
    इसे लकड़ी के कुछ घंटों तक घुमाएं।
  • चित्र शीर्षक: 7029 24
    3
    स्क्रू को बदलें
  • युक्तियाँ

    • जब एक पलंग पर एक लकड़ी के पेंच के लिए एक पायलट छेद (अंकन) बना रहा है, तो केंद्र केंद्रित अभ्यासों का उपयोग करें। वे पूरी तरह से केंद्रित छेद सुनिश्चित करते हैं अगर छेद को केंद्रित नहीं किया जाता है, तो पेंच झुकाव में आ जाएगा और सिर थोड़ा फैलाना होगा इससे दरवाजा ठीक से बंद नहीं हो सकता है
      • एक सैंडपेपर है जो ड्रिल के साथ आता है। इसे पेंच सिर पर रेत के लिए उपयोग करें, अगर यह बंद होने से काज को रोकता है। यह दरवाजे पर पेंच के साथ किया जा सकता है।
    • बोर की गहराई का आकलन करने के लिए कैलीपर का उपयोग करें और पहले बोल्ट काट लें। इस प्रकार, आपको डॉकिंग या स्टॉप की अतिरिक्त कटौती नहीं करना है
    • बंदरगाह स्वत: समापन है, यह खुला रखने या जमीन पर एक कील का उपयोग करने के एक पकड़ने स्थापित करें। दरवाजे और फ्रेम के बीच काज ऊपर दरवाजे के ऊपरी कोने में एक कील डाल मत करो, के रूप में इस शीर्ष काज शिकंजा मजबूर और उन्हें खराब होगा।

    चेतावनी

    • स्टॉप के क्रैकिंग से बचने के लिए मूल छेद में कुछ भी डालकर धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। छिद्र के माध्यम से बाहर निकलने के लिए गोंद पर्याप्त नहीं है जब तक हथौड़ा के साथ प्रकाश स्ट्रोक पर्याप्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com