IhsAdke.com

एक ऑफिस चेयर में एक ऑटोमोबाइल सीट कैसे चालू करें

कभी-कभी अच्छा, आरामदायक कार्यालय कुर्सियों में बेतुका कीमत हो सकती है, और यहां तक ​​कि कई महंगे कुर्सियां ​​हर रोज इस्तेमाल में आराम की बजाय सौंदर्यवादी पहलू पर ध्यान केंद्रित करती हैं। यदि आप एक तंग बजट (या बस एक सस्ता, आरामदायक कुर्सी चाहते हैं), एक कार की सीट से बनाई गई एक कार्यालय की कुर्सी बहुत मज़ेदार है और बेहद आरामदायक हो सकती है। और जब से वेल्ड की सटीकता बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, यह धातु विज्ञान की कला में शुरुआती लोगों के लिए एक उत्कृष्ट परियोजना है।

चरणों

विधि 1
समर्थन करना

  1. 1
    इस अनुच्छेद के अंत में "आवश्यक सामग्री" अनुभाग के अनुसार सभी सामग्रियों को तैयार करें
  2. 2
    ध्यान दें सीट की सीट सीट से कैसे जुड़ी है। आधार के केंद्र बिन्दु और कुर्सी के बैकस्ट की सतह के बीच की दूरी को जानने के लिए ज़रूरी है (यानी, जब आप बैठते हैं, जहां आपके कॉस्क्क्स आराम करेंगे)। क्योंकि बैकस्ट और बैक बाकी बाकी कुर्सी से भारी है, विधानसभा की सीट के पीछे अधिक संतुलन के लिए स्पष्ट होने की संभावना है। उस ब्रैकेट को छोड़ दें और उस बिंदु के आस-पास सीट असेंब को उसी दूरी पर रख दें, जिससे कुर्सी की पीठ को पीछे छोड़ने की संभावना कम हो।
  3. छवि 02 आधार_151 शीर्षक
    3
    कार्यालय की कुर्सी से असबाब को निकालें, जो आमतौर पर बिना सिकोड़ों या रिव्टेस हटाए जा सकते हैं कभी-कभी बैकस्ट एक अलग टुकड़ा द्वारा आयोजित किया जाता है, और आप इसे काटने के द्वारा कुछ समय बचा सकते हैं, बजाय इसे करतब दिखाने के बजाय पर्यावरण के अनुकूल तरीके से असबाब को फेंक दें।
  4. 4
    कार सीट रेल खुलते हैं आमतौर पर, चार स्क्रू होते हैं जो भविष्य के उपयोग के लिए संग्रहीत किए जाने चाहिए।
  5. 5
    सामने से पीछे तक रेल बोल्ट छेद के बीच की दूरी को मापें इस माप में 20 मिमी जोड़ें और स्टील के टुकड़े (सामग्री देखें) पर इस लंबाई के दो टुकड़ों को चिह्नित करें। ध्यान दें कि ये भाग "ए" भागों हैं।
  6. 6
    रेल बोल्ट के बीच की दूरी को बाद में मापें और इस्पात के टुकड़े की चौड़ाई से दो बार इस चौड़ाई को घटाना। उदाहरण के लिए, यदि यह 62 मिमी है और दूरी 355 मिमी है, तो माप 231 मिमी होना चाहिए। भाग "बी" के रूप में इस्पात भाग को चिह्नित करें
  7. 7
    कुर्सी पर वापस जाओ आगे की ओर से धातु की प्लेट के पीछे की दूरी को मापें जहां सीट असबाब का इस्तेमाल होता था। इस दूरी को मापें और नीचे लिखें एक इस्पात भाग की चौड़ाई जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, यदि माप 1 9 5 मिमी है और चौड़ाई 62 मिमी है, तो 133 मिमी लिखें स्टील की टुकड़ी पर इस दो लंबाई को, "सी" टुकड़े की तरह चिह्नित करें
  8. चित्र का शीर्षक
    8
    चिह्नित लंबाई कट। सबसे आसान तरीका है एक arcing देखा उपयोग करने के लिए यदि आप चाहें तो आप एक एमरी या किसी अन्य प्रकार का देखा जा सकता है आपके पास दो टुकड़े ए, दो बी और दो सी है।
  9. 9
    इन हिस्सों को एक सीधी सतह पर रखें, किनारे पर ए और भाग बी के बीच, लंबवत रूप से स्थान जहां ए और बी फिट साफ और वेल्ड करने के लिए sanded होना चाहिए। आप एक धातु ब्रश या एक एमरी (देखभाल के साथ इस्तेमाल किया) का उपयोग कर सकते हैं।
  10. छवि शीर्षक 06 testrun_486
    10
    सुनिश्चित करें कि वेल्डेड जब भागों सही स्थिति में स्थित हो। यह एक जगह में वेल्ड करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है और पोजिशनिंग की जांच कर सकता है कि क्या सब कुछ ठीक है क्योंकि यह कुछ ही गलत है तो तंग करना या तोड़ना आसान है।
  11. 07 फ़्रेमयुक्त_735 शीर्षक वाली छवि
    11
    कुर्सी के धातु के आधार की चौड़ाई को मापें (चरण पांच के विपरीत उपाय) और नोट करें। अपने फ्रेम पर वापस जाएं और सी के बीच सी खड़े रखें, लंबवत रूप से शायद उनमें से एक बहुत लंबा है और फिट नहीं है - इस मामले में, उन्हें कट जाना चाहिए केंद्रों को इस चरण की शुरुआत में मापा दूरी पर गठबंधन किया जाना चाहिए। फिर, वेल्डिंग साइटों को अच्छी तरह से मिटाएं आपका नया मीडिया समाप्त हो गया है
  12. चित्र शीर्षक 08 वेल्डेडॉन_ 9 41



    12
    अपना पुराना आधार लें, ऊपर की तरफ बारी करें और अपने फ्रेम पर रखें। जहां से दोनों झुकाव कर रहे हैं उस आधार से रेत का रंग। अपनी सुरक्षा गियर पहनें क्योंकि यह रंग को पकड़ने के लिए सामान्य है। पास के एक आग बुझाने की मशीन और धारक में आधार वेल्ड।
  13. 13
    अंत में, अतिरिक्त मिलाप को हटाने के लिए एक एमरी का उपयोग करें। सावधान रहो बहुत भारी नहीं हो!

विधि 2
फिट बनाना

धारक में कुर्सी रखने के लिए हमें कुछ आवश्यकता होगी। इसके लिए, हम इस्पात की प्लेटों के साथ फिटिंग करेंगे।

  1. 1
    थाली से तीन आयतों को काटें। उन्हें 2.5 x 5 या 7.5 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
  2. 2
    इनमें से प्रत्येक पर एक स्क्रू छेद को चिह्नित करें ऐसा करने के लिए, कार की सीट रेल को सुरक्षित करने के लिए उपयोग किए गए बोल्ट की चौड़ाई को मापें (जो कि आप बचाया, याद है?)। छेद शिकंजा की चौड़ाई के ढाई गुना के बराबर दूरी पर, केंद्र से थोड़ा सा, और किनारों की चौड़ाई के ढाई गुना के बराबर होना चाहिए।
  3. 3
    छेद ड्रिल करें यदि आपने गलत छेदों को स्थान दिया है तो एक मार्जिन देने के लिए थोड़ा बड़ा ड्रिल बिट का उपयोग करें। तैयार हो जाओ - यह कदम पूरा करने में समय लग सकता है।
  4. छवि 11 कटआउट_432 नामक
    4
    आयतों को काटें। चक्की पर एक कटर का उपयोग करना सबसे आसान तरीका है काटने के बाद, शांत करने के लिए (वे बहुत ज्यादा गर्मी) की अनुमति है और (वाशर के साथ) एक बोल्ट और अखरोट का उपयोग एक साथ जकड़ना (या चिमटा का उपयोग कुंडी और एक शिकंजा करने के लिए) और आकार निर्धारित करने के लिए पीसने डिस्क । शीर्ष कोनों (छेद के निकट) को गोल होना चाहिए। संभालने से पहले उन्हें शांत करने की अनुमति देने के लिए सावधान रहें।
  5. 5
    उन्हें फ्रेम पर रखें वे "ए" टुकड़ों के कोने में होंगे, छेद के बाहर, छेद के पास के केंद्र की तरफ, टिप का सामना करना, छेद के बीच की दूरी को मापें और एक ही दूरी पर छेद की स्थिति जानें। टुकड़े दूसरे दिशा में बढ़त से कुछ मिलीमीटर होना चाहिए।
  6. 6
    जगह में भागों मिलाएं शांत रुको
  7. 7
    यदि आप चाहें तो काले रंग में पेंट करें

विधि 3
अंत

  1. 1
    सीट में फ्रेम पेंच आम तौर पर पहले मोर्चे और फिर पीछे पेंच करना सबसे अच्छा होता है, क्योंकि आगे के शिकंजा तक पहुंचने में ज्यादा मुश्किल होती है। जब तक आपके माप और वेल्ड पूर्ण न हों (जो लगभग कभी नहीं होता है), छेद सही नहीं संरेखित करेंगे। आप या तो बोल्ट को मजबूर कर सकते हैं (जो किसी अन्य आधार पर सीट का पुन: उपयोग करना कठिन बना देता है), या दूसरी तरफ एक नट के साथ एक छोटे बोल्ट का उपयोग करें (यदि आप दूसरी तरफ एक्सेस कर सकते हैं)।
  2. 2
    अच्छी तरह से स्वच्छ और आप कर रहे हैं!

आवश्यक सामग्री

  • एक सस्ती कार्यालय की कुर्सी- असबाब की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ता। आप संभवतः एक मुफ्त में मिल सकते हैं क्योंकि पुराने कुर्सियों को हर समय बाहर निकाल दिया जाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या वह हिस्सा जहां सीट खराब है, वह बहुत प्रतिरोधी है।
  • एक कार की सीट पुराने लोहे की जांच करें या खेल की सीट खरीदें। महत्वपूर्ण बात यह है कि सीट का संचालन पूरी तरह से मैनुअल / मैकेनिकल होना चाहिए, क्योंकि विद्युत घटक शायद अक्षम हो जाएंगे।
    • समायोज्य armrest के साथ एक सीट के लिए देखो, सीट में पक्षों से जुड़ा हुआ है।
    • एक चमड़े की लिपटे सीट को साफ रखना आसान है, लेकिन कपड़े से बने हुड अधिक आरामदायक हो सकता है क्योंकि घर्षण सीट के निम्नतम बिंदु तक नीचे जाने के बजाय जगह में आपके शरीर को रखता है।
  • एक वेल्ड और एक वेल्डर
  • नीचे दिए गए मदों में से एक:
    • एक चाप देखा
    • एक कटर के साथ एक एमरी
  • या:
    • एक फ़ाइल और बहुत धीरज
  • धातु के लिए उपयुक्त ड्रिल बिट्स के साथ एक ड्रिल। अधिमानतः, एक गतिशील गति
  • इस्पात के टुकड़े लगभग 1.5 मीटर हमारे उदाहरण में, हमने पुराने व्यावसायिक शेल्फ के 63 मिमी x 25 मिमी खंड का उपयोग किया था।
  • स्टील की एक शीट, 4 मिमी मोटी चूंकि हम केवल इस से थोड़े से उपयोग करेंगे, इसलिए खरीददारी करने के बजाय पैचवर्क प्राप्त करना बेहतर होगा।
  • एक धातु शासक, या टेप, और एक मार्कर
  • वैकल्पिक: धातु के लिए काली स्याही
  • अन्य उपकरण, जैसे स्क्रूड्राइवर, हेक्स कुंजियाँ, हथौड़ों आदि

टिप्स

  • जब संदेह में, आप जितना लगता है उतना कम कट जाता है। आप हमेशा थोड़ी अधिक कटौती कर सकते हैं, लेकिन यदि आप ज्यादा कटौती करते हैं, तो आप धातु छड़ी नहीं कर सकते जहां यह गायब है।
  • उपरोक्त तालिका में शायद अतिरिक्त पार्श्व और अनुदैर्ध्य reinforcements हैं, लेकिन यह अनुभवहीन वेल्डर के लिए अच्छा है, क्योंकि अगर एक वेल्ड विफल हो जाता है, तो दूसरों को टुकड़ा जगह में रखा जाएगा। कुर्सी आधार विफल होने पर भी काम करता है। यह कई बार करने के बाद, आप परियोजना को बदल सकते हैं।
  • छेद करते समय, पहले एक छोटे ड्रिल के साथ छेद ड्रिल करना आसान हो सकता है, फिर वांछित ड्रिल बिट के साथ चौड़ा हो सकता है।
  • कुछ वाणिज्यिक वाहन सीट जैसे ट्रकों और बसों के पास फ्लैट फर्श पर डॉक करने के लिए पहले से ही ठिकानों पर वेल्डेड वेल्डेड हैं। वे अंत पर घंटे के लिए आराम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसे स्थापित करना आसान हो सकता है, अधिक स्थिरता देने के लिए केवल एक बड़ी स्टील प्लेट की आवश्यकता होती है।

चेतावनी

  • काटने या वेल्डिंग के बाद, धातु को संभालने से पहले शांत करने दें। ठंडा करने के लिए पानी का उपयोग न करें, क्योंकि थर्मल शॉक इस्पात भंगुर बना देता है।
  • कार्यालय की कुर्सी के दालों की संख्या की गणना करें जिसका उपयोग आप करना चाहते हैं। नए लोग पांच या छह के साथ आते हैं, जबकि पुराने वालों में केवल चार होते हैं यही है, यदि आप केवल चार का उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो पता है कि आप कम स्थिरता के साथ अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए जोखिम में हैं।
  • आधुनिक कार सीटों का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें इनमें से कुछ एयर बैग हैं जिनके सिस्टम में विस्फोटक घटक हैं इन बेंचों का उपयोग न करें
  • हमेशा किसी वेल्डिंग को वेल्डिंग या निरीक्षण करने के लिए एक सुरक्षात्मक हुड पहनें- इसके अलावा, सीधे वेल्ड प्रकाश पर दिखने से "आंखों के कब्र" नाम की तेज दर्द हो सकता है। "धनुष जलाने" के रूप में भी जाना जाता है, यह आंखों में धूप की कालिमा के समान है वह यह धारणा देती है कि उसकी आंखें रेत से भरे हैं - सबसे गंभीर मामलों में, सनसनी यह है कि उसकी आँखों में गिलास के कंधे होते हैं क्षति अपरिवर्तनीय हो सकती है इस प्रकाश से अवशोषित शरीर के किसी भी क्षेत्र में इस प्रभाव से प्रभावित हो सकता है। फिर अपने आप को पूरी तरह से कवर करें (हथियार, गर्दन, हाथ, आदि)
  • अपनी पीठ पर सपाट नहीं होने के लिए सावधान रहें गुरुत्वाकर्षण के केंद्र आपके सिर के वजन और धड़ के कारण एक कुर्सी पर बैठने पर पीछे की ओर स्थानांतरित हो जाता है। बहुत कम कार्यालय कुर्सियों में इस बदलाव के लिए स्वचालित रूप से क्षतिपूर्ति वाले कोष्ठक होते हैं इसके अलावा, अधिकांश कार सीट्स कार्यालय की कुर्सियों की तुलना में बहुत अधिक घूमती हैं। तो जब एक कार की सीट के साथ कार्यालय की कुर्सी बनाते हैं, यदि आप अधिकतम तक पहुंचते हैं, तो आप तल पर अपनी पीठ पर गिर सकते हैं और अपने सिर और गर्दन को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • विद्युत, काटने और छिद्रण उपकरण का उपयोग करने की सभी सिफारिशें यहां उपयुक्त हैं, विशेष रूप से मिलाप और एमरी के साथ। हमेशा अपनी आंखों, हाथों और पैरों की रक्षा करें ढीले या बहते कपड़े या बालों को न पहनें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com