IhsAdke.com

निर्धारित करने के लिए कि क्या आपका बच्चा पुन: उपयोग डायपर की ज़रूरत है (क्या वह पूछना चाहिए)

यदि आपका बच्चा (शायद प्राथमिक विद्यालय में जाने के लिए पर्याप्त पुराना है) आप के पास रोने, शिकायत करने और "माँ, माँ की तरह कुछ कहने के पास आता है! क्या तुम मुझे फिर से डायपर डाल सकते हो? मुझे पता है मैं बड़ा हूँ और पता है कि पाटी , लेकिन आप ... ... कर सकते हैं, क्या आपको पता होगा कि कैसे प्रतिक्रिया करें? इस स्थिति में कहने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

  • यह लेख प्राथमिक विद्यालय में भाग लेने वाले बच्चों पर लागू होता है - प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश करने वाले बच्चों के लिए इतना ज्यादा नहीं। कई बच्चों को इन वातावरणों में अन्य चिकित्सा समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे उन्हें फिर से डायपर की आवश्यकता हो सकती है

चरणों

भाग 1
उपयोग करने के लिए दृष्टिकोण तैयार करना

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप डायपर को एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछेंगे) चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आपके बच्चे को लंगोट में कैसे लगाया जा सकता है, उसके लिए असुविधाजनक हो सकता है और अब आपके लिए और भविष्य में विचार करें: डिस्पोजेबल डायपर को बदलने में कितना समय लगता है, खासकर उस बच्चे में, जिसने पहले से ही "इस चरण को पार किया" है? यह प्रक्रिया समय-उपभोक्ता के रूप में होगी जितनी पहले थी।
  • सामान्य व्यवस्था करने के लिए वापसी के बाद के लिए जल्द ही - अपने बच्चे को केवल थोड़े समय के लिए डायपर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप एक दिन के लिए इस परिवर्तन को संभालने में सक्षम हो सकता है। इस का लाभ यह है अपने बच्चे को लगता है कि उनकी विकल्प आप के द्वारा समर्थित हैं अनुमति दे सकते हैं और वह कम समय में इस चरण के माध्यम से जा सकते हैं, भी कई समस्याओं के बिना है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 2
    2
    अपने साथी से अधिक आराम से बात करें ताकि वह यह महसूस कर सके कि यह फैसला किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास ऐसा ही विचार है, तो आपको यह महसूस करने में सक्षम होना चाहिए कि यह व्यक्ति आपकी सहायता कर सकता है।
    • यह भी एक अच्छा विचार है कि अपने बच्चे के बच्चों के चिकित्सक से परामर्श करें और इस प्रक्रिया में शामिल कोई भी चिकित्सा निहितार्थ न हो।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 3
    3
    विचार करें कि उस अवधि में बच्चा डायपर पहनकर फिर से छोटा होगा या लंबा होगा एहसास है कि आपके बच्चे का अनुरोध सिर्फ एक "चरण" हो सकता है और प्रक्रिया कुछ दिनों या सप्ताह के लिए आयोजित की जानी चाहिए। अधिकांश बच्चों को खत्म मान्यता है कि गीला और गंदा हर समय होने का एहसास पसंद नहीं है - और समय याद अपने माता पिता डायपर बदलने के लिए शर्मिंदगी नहीं था जब। इसलिए, छोटे लोग डायपर को छोड़ देते हैं फिर से। सावधान रहें कि अगर बच्चा एक हफ्ते से अधिक समय तक इस "चरण" को छोड़ देता है - छोटे लोगों को यह नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं, की बुरी आदत है
    • एक बच्चे को जो पहले से ही जानता है कि शौचालय का उपयोग कैसे करना है, लंबे समय तक डायपर का इस्तेमाल कर सकता है, शौचालय का उपयोग करने के लिए बच्चे के दृष्टिकोण को बदले में बदल सकता है। यह आपके साथ होने न दें
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 4
    4
    अपने बच्चे को डायपर पहनते समय प्राप्त हुए प्यार और ध्यान दें। उसी तरह से उससे बात न करें कि आप किसी बच्चे से बात करें, लेकिन समझाएं (उचित भाषा में) कि वह डायपर की परवाह किए बिना प्यार करता है छोटे को हग्स और चुंबन दें - और अपने हथियार से थोड़ा सा गड़बड़ी भी उसके पास पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है ताकि वह अपने लंगोटों में वापस न जाए
    • अपने रिश्ते के सभी मुस्कुराहट और गर्भधारण के साथ, प्रक्रिया का अंत हो जाएगा। अपने बच्चे को कभी कभी डायपर के लिए पूछता है, यह केवल आपका ध्यान चाहते हो सकता है - और एक गले एक आवश्यक प्रतिक्रिया उसे समझा दिया है कि यह पुरानी आदतों पर लौटने के लिए आदर्श नहीं है हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 5
    5
    अपने बच्चे से पूछिए कि वह डायपर पर वापस क्यों जाना चाहता है ठीक से सुनें कि उसे क्या कहना है और देखें कि उसे वापस आने के लिए पर्याप्त कारण हैं। अपने विचारों का समर्थन करें, लेकिन ऐसे वादे करने से बचें, जो आप नहीं रखना चाहते हैं - यह छोटे से बात करने और आप के फैसलों की व्याख्या करने का मौका होगा। उसे समझाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप उसे नापियों में वापस क्यों न जाए या किसी नज़रिए को अस्वीकार करने की कोशिश कर रहे हों।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि बच्चा न केवल बिस्तर पर गंदगी के बारे में चिंतित है- उसे इससे डर लगता है यह विशेषकर बड़े बच्चों के साथ हो सकता है (जो आपको पूर्ण सत्य बता सकते हैं या हो सकता है)। यदि छोटा बच्चा बिस्तर में गड़बड़ी करता है, तो इसका एक अच्छा कारण हो सकता है (जैसे तनाव, स्कूल में समस्या - जैसे कि बदमाशी - या मनोवैज्ञानिक कारक)। विचार करें कि क्या आपका बच्चा चादरें बंद करने के बारे में चिंतित है या नहीं।
    • अपने कान को खुले रखें, अगर आपका बच्चा बिस्तर को गीला करने पर सुझाव देता है यह समस्या 100% उपचार योग्य है और विशेष डायपर आपकी सहायता कर सकती है जब आप अपने बाल रोग विशेषज्ञ के साथ नियुक्ति के लिए प्रतीक्षा करें। डायपर के साथ अपने बच्चे को केवल रातों के दौरान (सूर्यास्त से शुरू) पहनें और अगली सुबह जब तक छोटा बच्चा जागता नहीं होता, तब तक इसे न हटाएं।
    • अस्थायी उपायों के लिए: यदि यह एक ऐसी समस्या है जो रात में होती है, तो छोटे दृश्य को डायपर पहनना चाहिए बस एक रात के लिए!
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 7
    7
    डायपर के बारे में अपनी पसंद करें और इसे अपने बच्चे को फिर से व्यक्त करें
  • भाग 2
    एक रवैया लेना

    विधि दो: यदि आप लंगोट वापस जाने के लिए चुनते हैं

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 8
    1
    अपने बच्चे के साथ (मौखिक या शारीरिक रूप से) लड़ने के लिए तैयार रहें, यदि आप इसे लंगोट में वापस करने का फैसला करते हैं आपको उसी आपूर्ति की आवश्यकता होगी जब आप एक बच्चा थे: डायपर (सही आकार के), मरहम, नम पोंछे आदि।
    • उसे एक डायपर पहनने के लिए एक समय की योजना बनाएं, जो कि रात में और अधिकतर दिन के लिए भी अधिक वजन का समर्थन करते हैं। उसे अपने बैकपैक में कुछ डायपर दें और, जैसे वे भागते हैं, और अधिक खरीदते हैं।
    • कुछ बच्चे दूसरों की तुलना में अधिक तेजी से अपने डायपर बिताते हैं - इसलिए यदि आपको लगता है कि आपको बहुत सारे नए आइटम जोड़ना है, तो पता है कि बच्चा विशेषाधिकार का दुरुपयोग कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 9
    2
    उसे विस्तृत तरीके से डायपर परिवर्तन में आवश्यक कदम दिखाएं - जब आप अपने स्वयं के परिवर्तन को बदलते हैं डायपर स्टिकर को कैसे ढीले, निकालें और फिर पुन: इकट्ठा करना दिखाएं। केवल जब आपको लगता है कि छोटे से यह अकेले कार्य पूरा कर सकता है, तो आपको लगता है कि वह आपके रूटीन के इस पहलू की देखभाल करने में सक्षम है।
    • सुनिश्चित करें कि वह समझता है कि आपको यह केवल एक बाथरूम में करना चाहिए और यह कि कोई भी आपको अपने साथ डायपर को स्थान पर नहीं ले जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 10
    3
    डायपर रिप्लेसमेंट के साथ सरल "काम" के साथ मदद करने के लिए उससे पूछें यहां तक ​​कि कार्यों जैसे कि सफाई और ले जाने वाले डायपर या पोंछे को बच्चे द्वारा किया जाना चाहिए - और यह दिखा सकता है कि इन डायपरों के उपयोग में बहुत बड़ी काम है, भले ही वह बड़ी हो।
    • इस उम्र में डायपर का उपयोग करने के परिणामों के बारे में खुला रहें। अपने बच्चे को हल्के धब्बा से मारा जाना और उसे समझाएं कि यह घटना डायपर के नए प्रयोग से संबंधित है (और समस्या को "इलाज" करने का तरीका तैयार करता है) इस स्पष्टीकरण को जब अनुकूल बनाते हैं और बच्चे को प्रभावित इलाके में मरहम लगाने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप डायपर को एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछेंगे) चरण 11
    4
    स्कूल में जिम्मेदार कॉल करें और उन्हें अपने बच्चे के नए चरण के बारे में सूचित करें। हालांकि, यह भी इस घटना के संबंध में अपने विशिष्ट योजना बता - वे (जहां कोई अन्य बच्चों देखते हैं) डायपर परिवर्तन उनके बाथरूम में या एक से अधिक ऐसे क्षेत्रों में निवास होता है अनुमति देने के लिए सक्षम हो सकता है।
    • यदि स्कूल आपको पूछता है कि आपके पास बच्चों के चिकित्सक के साथ अनुसूचित नियुक्ति है, तो कहें कि आप मानते हैं कि बच्चा "चरण" से गुजर रहा है जो जल्द ही समाप्त हो सकता है - जब तक उसे या उससे दूर करने के लिए समर्थन मिल जाता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु के बच्चे को फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछेंगे) चरण 12



    5
    इस संभावित "शर्मनाक" चरण के बारे में अपने बच्चे के शिक्षक को सूचित करें समझाएं कि बच्चा ऐसे समय से गुजर रहा है जो लोगों के लिए अजीब लग सकता है सुनिश्चित करें कि वह यह समझता है कि आपके बच्चे को बदलने के लिए एक अलग स्थान पर जाने के लिए अक्सर स्कूल छोड़ना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 13
    6
    अपने बच्चे के फैसलों का समर्थन करें-उसके लिए और अधिक प्यार दिखाएं क्योंकि वह इस चरण से आगे निकलता है। समझे कि यह शायद कम हो जाएगा और जल्दी से दूर हो जाएगा तो अपने जीवन के इस हिस्से में मैत्रीपूर्ण और उपस्थित रहें। केवल आप आपके बच्चे इस पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं अवस्था नकारात्मक प्रभावों के बिना
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 14
    7
    ऐसे समय पर विचार करें जब आपको अपने बच्चे को इस चरण से "प्राप्त" करने की आवश्यकता है, भले ही वह कभी भी डायपर पहनना बंद नहीं करना चाहता है। यदि वह अभी भी दर्शाता है कि उसे डायपर परिवर्तन पसंद है, तो आप उस बच्चे की आदत को खत्म करने और इसे बोझ बनाने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी।
    • बच्चे को समझाएं कि आपका बजट आपको कम समय में अधिक डायपर खरीदने की अनुमति नहीं देगा, जैसे कुछ दिनों (दो या तीन सप्ताह से अधिक नहीं), और यदि वह स्वयं को रोक नहीं पाती है, तो उसे तत्काल मजबूर कर दिया जाएगा जब उसे पता चल जाए कि कोई और चीजें नहीं हैं स्टॉक में और अपने शरीर (यहां तक ​​कि घर छोड़कर) पर "सुरक्षा" के बिना चारों ओर घूमना होगा। लेकिन कम से कम एक के लिए अंडरवियर के एक या दो जोड़ी रखने के लिए तैयार रहें - अगर वह रात भर डायपर का इस्तेमाल करना बंद कर लेता है तो
    • दिन हो या रात भर - - के बाद से कई बच्चों को भूल कैसे शौचालय का उपयोग करने के बाद वे पहले से ही प्रशिक्षित किया गया है एक या दो दिन के लिए फिर से शौचालय का उपयोग करने के लिए अपने बच्चे को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हो जाओ।
    • ज्यादातर बच्चे अकेले इस स्तर को छोड़ देते हैं फिर भी, स्थिति की निगरानी करें जैसे ही आप अपने बच्चे को बताते हैं कि इन उत्पादों के लिए बजट चल रहा है
    • अपने बच्चे को पूरे समय स्कूल में रखने में मदद करने का मतलब यह हो सकता है कि वह डायपर पहनना नहीं चाहता है जब वह देखता है कि उसके सहपाठियों का अब उपयोग नहीं होता, तो वह भी रुचि खो सकता है
    • अगर वह रोक नहीं सकता - तब भी मदद मिलती है - सप्ताह में एक बार उससे बात करने पर विचार करें कि क्या वह डायपर के उपयोग के बारे में भी ऐसा ही सोचता है। सलाह के लिए अपने बच्चों के चिकित्सक से परामर्श करने से पहले यह विचार दो सप्ताह तक पूरा करें आप इस आदत से बचने के लिए बच्चे को गले लगाते और प्रोत्साहित करते रहें।
  • विधि दो: यदि आप लंगोट वापस जाने के लिए नहीं चुनते हैं

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 15
    1
    जब वह अपने दोस्तों, भाई-बहनों या अन्य विकृतियों से दूर हो, तो बच्चे की चर्चा करें। एक अवसर चुनें जब आप बात कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 16
    2
    कुछ विकल्पों पर विचार करें कि उसे अपने लंगोट में वापस जाने से रोक दें। थोड़ा पूछिए कि वह क्यों सोचता है कि उन्हें डायपर फिर से पहनने की जरूरत है उसके साथ चर्चा करें और अपने जवाब सुनें उन चीजों की एक सूची संकलित करने में आपकी मदद करें और वह इस सुविधा का उपयोग करने के लिए वापस जाने की इच्छा से बचने के लिए अकेले कर सकते हैं। सूचीबद्ध हर मकसद के लिए एक अच्छा समाधान नहीं दे रहा है, बच्चे को वास्तव में पुरानी आदत को फिर से शुरू करना चाहिए। उसे प्रत्येक समस्या के बारे में सोचने में मदद करें और नया समाधान बेहतर क्यों हो सकता है
    • यदि आपका बच्चा बिस्तर से भिगोने से डरता है, तो उसके बारे में अन्य समाधानों के बारे में बात करें, जैसे प्लास्टिक की चादरें (जो गंदगी को कम करने में मदद करता है) या शोषक जांघिया (जो कि छोटे दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करते हैं) का उपयोग कर रहे हैं। छोटे से एक को पुनर्स्थापित करें और उसे बताएं कि बिस्तर को गीला करना स्वीकार्य है और जल्द ही करेंगे - यह आपकी मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगी और यह तय करे कि क्या क्रियाएं ली जानी चाहिए (डायपर को छोड़कर) ।
    • अगर आपका बच्चा एक भाई या छोटे दोस्त से डायपर बदलने से प्रभावित होता है, तो उसके साथ बात करें और समझाएं कि बच्चों को डायपर क्यों चाहिए और क्यों वह एक बड़े बच्चे की तरह उसे अब और की जरूरत नहीं है उसे समझाओ कि उसका भाई या दोस्त भी डायपर पहन रहा था, लेकिन अब वह परिपक्व होने के साथ आने वाली नई स्थितियों का सामना कर रहा है। मजेदार चीजें जो आपके बच्चे अब कर सकते हैं, के बीच संबंध बनाएं - जैसे दोस्तों के साथ खेलना, स्कूल जाने और यात्राएं करने के लिए - और यह तथ्य कि वह एक बच्चा है जो अंडरवियर पहन सकता है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 17
    3
    अपने बच्चे के साथ स्नेह के बंधन को अधिक बार प्रदर्शित करें अगर आपका बच्चा फिर से बच्चा होने के विचार पर ध्यान दे रहा है, तो उस इच्छा को पूरा करने के अन्य तरीकों के बारे में उससे बात करें। आप उसके साथ "घर" खेल सकते हैं (पिता और बच्चे की भूमिका बदल रहे हैं) या छोटे से एक के करीब पाने के लिए नियमित गतिविधियां कर सकते हैं (क्योंकि वह प्रत्येक माता-पिता का विशेष ध्यान पा सकते हैं)। बच्चे के लिए कई विकल्प सुझाएं और डायपर को फिर से इस्तेमाल करने से उन्हें मज़ेदार बनाएं
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 18
    4
    संभावित सामाजिक प्रभाव के बारे में अपने बच्चे से बात करें "शर्म की बात है" कि बच्चे डायपर पहनने के लिए महसूस होगा, लेकिन तथ्य यह है कि इस आदत स्कूल में अजीब स्थितियों बना सकते हैं छिपाने नहीं है पर जोर नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि छोटे लड़के ने सोचा कि वह क्या करेगा अगर उसके सहपाठियों को पता चला कि वह डायपर में था। आपके द्वारा किए गए फैसले का दयालु और सहायक रहें, लेकिन स्कूल में डायपर पहनने के संभावित सामाजिक प्रभावों पर विचार करने में उन्हें मदद करें। इस चर्चा और इस विचार प्रक्रिया को आपके मन से विचार प्राप्त हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-एज बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 1 9
    5
    अन्य समाधान प्रदान करें यदि बच्चे के साथ आपकी बातचीत बच्चे को नए विकल्प दिखाती है - ताकि वे उसे महसूस कर सकें कि वे डायपर पहनने के बिना देख रहे हैं - उन पर ध्यान केंद्रित करें
    • बिस्तर दुर्घटनाओं या समान तरह से निपटने और अपने बच्चे को इस प्रक्रिया के बारे में पता करने के लिए एक अच्छी योजना बनाएं
    • डायपर पहनने वाले "बड़े-बड़े" बच्चे होने के लाभों पर ज़ोर देना - उसे जो काम करता है उसे पूरा करने और "स्वतंत्र" होने के लिए प्रोत्साहित करें इसे इनाम और हर समय प्रोत्साहित करें, न कि जब बाथरूम में जाने की बात आती है। जब आपका बच्चा अपनी आयु वर्ग के लिए उपयुक्त गतिविधियों में भाग लेता है, तो कई सहायता प्रदान करें
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 20
    6
    बच्चे के लिए बहुत प्यार दिखाएं दिन भर उसे काफी गले लगाओ और उसे चुम्बन करें अपने इरादों के लिए सहानुभूति व्यक्त करें और उसे क्या कहना है उसे सुनो। सुनिश्चित करें कि वह सुना और प्यार करता है - विशेष रूप से अगले चरण से पहले यदि आप इसे पूरा करते हैं (जैसा कि यह बच्चे को सोचने से रोका जा सकता है "मेरे माता-पिता मुझे डायपर पहनने नहीं देंगे, क्योंकि वे मुझे अब और नहीं पसंद करते हैं!)" ।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 21
    7
    अपने बच्चे को सीधे चेहरा दें और उसे बताएं कि आप उसे अपने लंगोट में वापस नहीं जाने दे सकते हैं - और उसका कारण दें। यद्यपि अधिकांश माता-पिता स्पष्टीकरण कि उम्र बढ़ने / पकने और स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान केंद्रित चुनते हैं, तो कई कारण डायपर करने के लिए थोड़ा बुरा वापसी कर सकते हैं। आपके बच्चे की आयु के लिए उचित निर्णय लेना है, लेकिन अगर आप इसे वापस आने के लिए अनुमति नहीं देते him- उसके प्रति ईमानदार रहना, वादे आप नहीं रख सकते हैं नहीं बनाते हैं। उसे समर्थन, लेकिन स्पष्ट हो।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछने के लिए) चरण 22
    8
    बच्चे को बिना शर्त प्यार और समर्थन दें हर अवसर का उपयोग करें, जिसे आपको अपने बच्चे के पास मिलना होगा और उसके साथ सकारात्मक होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको डायपर एक युवा स्कूल-आयु बाल फिर से करना चाहिए (यदि वे आपको पूछते हैं) चरण 23
    9
    डायपर का उपयोग करने के बारे में किसी भी बातचीत से "एस्केप" अपने बच्चे को दंडित न करें या उससे पूछें कि वह एक ही सवाल पूछना बंद कर देता है - हालांकि, बातचीत को और अधिक उपयुक्त विषय या गतिविधि में लाने की कोशिश करें - बेहतर कुछ। फिर डायपर के बारे में चर्चा से आप किसी भी मजेदार गतिविधि को कम से कम एक के दिमाग को दूर करने के लिए करते हैं। उसे "मज़े" पर याद करें
  • युक्तियाँ

    • लड़कियां इस "ज़रूरत" को महसूस करती हैं और ये लड़कों की तुलना में अक्सर कम होगा। हालांकि, वे कभी-कभी दुर्लभ स्थितियों में डायपर पहनने का आनंद ले सकते हैं।
    • जब तक कि आपका बच्चा "चौथा" या "मोटा हुआ" नहीं है, सामान्य बाल डिस्पोजेबल डायपर का उपयोग करने के बजाय चादरों पर गंदगी की समस्या या छोटे वयस्क डिस्पोजेबल डायपर से बचने के लिए विशेष (डबल-स्तरीय) डायपर खरीदने पर विचार करें। उस उत्पाद के प्रकार पर विचार करते समय अपने बच्चे के वजन की जांच करना सुनिश्चित करें जो उसे सबसे अच्छा लगे।
    • ध्यान दें कि अन्य कारकों ने इस "चरण" में योगदान दिया हो सकता है यदि आपके पास एक और बच्चा (या जैविक हो या दत्तक) हो या आप तलाक का अनुभव कर रहे हैं, तो मुश्किल समय आपका छोटा बच्चा बच्चे के जीवन में वापस आ सकता है और इसलिए फिर से डायपर पहनने की जरूरत है।
    • सबसे गंदी डायपर परिवर्तनों के लिए आसान पहुंच के भीतर बच्चे को पोंछे रखें। और हां, यहां तक ​​कि बच्चों को जो प्राथमिक स्कूल में जाते हैं और डायपर पर वापस जाते हैं, वे बहुत गंदा हो सकते हैं। उन्हें आपकी मदद की आवश्यकता होगी!
    • प्राथमिक विद्यालय के अंत तक पहुंचने से पहले आपका बच्चा कुछ अन्य चरणों में जा सकता है। उन सभी के लिए तैयार हो जाओ
    • यदि आपका बच्चा डायपर के लिए गंभीरता से पूछता है और स्टिकर से बंद होने वाले डायपर की "आवश्यकता" है, तो छोटे वयस्क डायपर खरीदने पर विचार करें - "अधिकतम सुरक्षा के लिए" नारे के साथ बेचे जाएं
    • डायपर पहनना एक अच्छी बात हो सकती है! फ्लू का एक मामला आप डायपर का एक बहुत प्राप्त करने के लिए करने के लिए पैदा कर सकता है, लेकिन धोने पैंट और अतिरिक्त अंडरवियर की जोड़ी द्वारा उत्पन्न बिल पर आप पैसे की बचत होगी। डायपर खरीदने की लागत लगभग दोगुनी हो सकती है हालांकि, उनका उपयोग करने से आपको फ्लू के मौसम के अंत में पैसे बचाने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ अंडरवियर और अन्य अनावश्यक आइटम भी।
    • बच्चे को बताएं कि डायपर पहनने से उसे कभी भी अपना होमवर्क करने से नहीं रोकेंगे! उसे बताओ कि वह स्कूल के दिनों की यादों के लिए "क्षतिपूर्ति" करनी होगी, चाहे अनुपस्थिति के कारण भी।
      • इसके अलावा, अपने बच्चे को बताएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह अपने लंगोट में वापस जाना चाहता है, वह कभी नहीं प्यार किया जा रहा बंद करो समझाओ कि, अब, आपके लिए उसका प्यार "आपसे प्यार से अलग है - जो कि अतीत में आपको लगा था - परन्तु वह कभी कम नहीं होगा!". अब जब उसे डायपर की आवश्यकता नहीं है, तो उसका प्यार बदल गया है।
    • अक्सर टॉयलेट के प्रशिक्षण चरण के बीच संक्रमण को तैयार करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छोटा एक भूल न जाए ताकि शौचालय का उपयोग करें। वह इस "नए" प्रशिक्षण को पसंद नहीं कर सकते, लेकिन अंत में, आप दोनों जानते होंगे कि यह प्रक्रिया फायदेमंद है
    • आप फार्मेसियों को कुछ डायपर पैक लौटा सकते हैं और डेड केयर केंद्रों में आधे-उपयोग किए गए पैकेज भेज सकते हैं। इन संस्थानों में से अधिकांश को नए डायपर की आवश्यकता होती है और जब आपका बच्चा इस चरण से गुज़रता है तो आपके दान को ख़ुशी से स्वीकार करेगा।
    • जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि बच्चे जो लंगोट में वापस जाने के लिए पूछते हैं, अभी भी बच्चे को घुमक्कड़ में फिट बैठते हैं, ऐसे सस्ता उत्पाद खरीदने पर विचार करें कुछ बचत स्टोर इन वस्तुओं को सस्ती कीमतों पर बेचते हैं। दुकानों को कॉल करने के लिए कॉल करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि स्टॉक में यह सहायक आपको व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलने से पहले मिले। ये घुमक्कड़ छोटे लोगों के लिए उदासीनता की भावना दे सकते हैं बच्चा भी डायपर का इस्तेमाल करने और "बच्चे को वापस जाने के लिए" वापस जाने के नकारात्मक प्रभावों के बारे में सोच भी नहीं सकता - लेकिन उस दुष्प्रभाव से वह उस भावना को पुन: प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
    • छोटे से बहुत से टुकड़ों को देखने के लिए अनुमति दें, जैसा कि आप आराम से पसंद करते हैं - स्कूल को छोड़कर। उसे कंबल या सही आकार के पजामा का उपयोग करने दें। यदि आपका बच्चा आपके बच्चे के बड़े आइटमों में "फिट" नहीं है, तो इंटरनेट पर वयस्क कपड़ों और सहायक उपकरण खरीदने के लिए तैयार रहें।
    • सभी बच्चों को स्कूल के जीवन में कुछ बिंदु पर शिशुओं के समान व्यवहार करना चाहते हैं। उन्हें डायपर पहनें अगर वे आपसे संपर्क करें और इसके लिए पूछें। मौखिक रूप से- उन क्रियाओं या भावनाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं जिन्हें वे कभी संकेत नहीं कर सकते हैं कि वे अपने लंगोट में वापस जाना चाहते हैं!

    चेतावनी

    • विशेष प्रशिक्षण पैंट पहनने की कोशिश न करें जिससे बच्चे को कोशिश करना है। ये उत्पाद डायपर के रूप में मूत्र के समान मात्रा को पकड़ने के लिए नहीं हैं और रिसाव का कारण होगा। "गीला" दुर्घटनाओं से बचने के लिए ट्राउजर भी असुविधाजनक हैं, साथ ही साथ बच्चे को उसी संतोष को नहीं देना, जब वह छोटा था। केवल डायपर ही वह छोटा होगा जो वह संतुष्टि चाहता है।
    • स्कूल-उम्र के बच्चों को घर पर शौचालय का प्रयोग करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वे स्कूल परिधान डायपर पर जाते हैं (या यहां तक ​​कि विशेष पैंट) प्रक्रिया में किसी भी प्रगति को कमजोर कर सकते हैं और भविष्य में विनाशकारी हो सकते हैं। ऐसे मामलों में, किसी भी परिस्थिति में, आपके बच्चों को फिर से डायपर पहनने की अनुमति नहीं है (अस्थायी तौर पर) - चाहे वे घर पर हों या सार्वजनिक रूप से, छुट्टी पर या दैनिक आधार पर, आदि। बस इस "चुनौती" को स्वीकार करने पर विचार करें जब आपका बच्चा पूरी तरह से निजी के साथ प्रशिक्षित होता है
    • अपने बच्चे को एक ही इलाज देने पर विचार करें जब वे डायपर देते हैं उसे समय-समय पर स्विच करने में मदद करें और इस प्रक्रिया में उसके कारणों को स्पष्ट करने में मदद करने पर भी विचार करें। हालांकि, यह एक आदत नहीं बनाते हैं एक भावनात्मक संबंध है कि यदि आप इस रूटीन को जारी रखते हैं तो आप फिर से बना सकते हैं। इस तरह के संबंध में कुछ और जो आपके और छोटे से एक के बीच खो गया था, उठाते हैं और उन्हें एक साथ मिलकर ला सकते हैं, जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि आपको "चाहिए" जब तक वह चाहें तब तक डायपर पहनने दें।
    • इस चरण पर काबू पाने के लिए मुख्य रहस्य है चर्चा करने से बचें कि क्या आप बच्चे को फिर से डायपर पहनने की अनुमति देंगे या नहीं उसे थोड़ी देर के लिए फिर से एक बच्चे की तरह लग रहा है, और फिर आगे बढ़ो। "हाँ, आप करेंगे!" जैसे वाक्यांशों का प्रयोग करके हर कीमत पर बचें और "नहीं, तुम नहीं!" जब बच्चे के साथ काम करना
    • कुछ छोटे बच्चों को चुप्पी बचपन के संकेत के रूप में कपड़ा डायपर दिखाई देते हैं। उन्हें दिखाते हैं कि वे पहले कैसे रहते थे, विभिन्न ऊतकों में डिस्पोजेबल डायपर खरीदते हैं। उन्हें लगता होगा कि डायपर उन्हें नमी से मदद करेगा - हालांकि, यह आपके लिए अधिक व्यय उत्पन्न करेगा। क्लॉथ डायपर खरीदने की योजना न करें और उन्हें समझाएं कि उनके इस्तेमाल के नुकसान क्या हैं (डायपर जेल के खिलाफ लगाए जाने पर उनके लिंग अंगों की संवेदनशीलता के कारण अधिक धब्बा)।
    • यदि आपको लगता है कि आपका बच्चा डायपर के आदी है तो अपने बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें ऐसे लक्षण जिनके बच्चे को यह समस्या हो सकती है, इन सामानों को पहनने के विशेषाधिकार का दुरुपयोग और उनके माता-पिता ने प्रदर्शन किया है सब कई हफ्तों के लिए काम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com