IhsAdke.com

बिल्ली अनुशासन कैसे दें

क्या आपने सब कुछ करने की कोशिश की है कि आप अपनी बिल्ली को फर्नीचर को खरोंचने से रोकें, कूड़े के बक्से से पेशाब करें या अन्य अवांछित व्यवहार करें और क्या आपने पहले ही आशा खो दी है? आप खराब व्यवहार को समाप्त करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो सकते हैं, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली के समान अनुशासन के सही और गलत तरीके हैं आपको बिल्ली को पढ़ाना होगा ताकि, बुरा व्यवहार को छोड़ने के अलावा, वह भी आपके साथ एक मजबूत और स्थिर बंधन रखता है।

चरणों

भाग 1
बिल्लियों में खराब व्यवहार के कारण सीखना

चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 1
1
उन बीमारियों को जानें जो बिल्लियों को खराब व्यवहार विकसित करने के लिए नेतृत्व करते हैं तुम भी है कि अपनी बिल्ली कष्टप्रद के एकमात्र इरादे के साथ बुरा काम करता मिल सकता है, लेकिन यह है कि वह एक स्वास्थ्य समस्या या व्यवहार अवज्ञा का औचित्य साबित करने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, बिल्ली कर रही हो सकता है कूड़े बॉक्स के बाहर एक मूत्र पथ के रोग (मूत्र पथ के संक्रमण, गुर्दे की बीमारी) है कि आप समय में सही जगह पर हो रहा से रोकता के साथ की जरूरत है। पशुचिकित्सा यह पता लगाने में सक्षम है कि क्या यह समस्या खराब व्यवहार का कारण है।
  • एलोोट्रीओफैजिआ एक ऐसी बीमारी है जिसमें अम्लीय ऑब्जेक्ट जैसे प्लास्टिक या कार्डबोर्ड खाने या चबाने होते हैं। अगर बिल्ली अजीब चीजों को चबाने या खा रही है, यह दंत या जठरांत्र संबंधी समस्या का संकेत हो सकता है।
  • डिमेंशिया हो सकता है कि बिल्ली रात को रोता है
  • खाता व्यवहार समस्याओं को लेने से पहले स्वास्थ्य समस्याओं को त्याग दिया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 2
    2
    जानें कि व्यवहार की समस्याएं खराब कार्य करने के लिए एक बिल्ली का नेतृत्व कर सकती हैं। जानवरों के व्यवहार को अधिक बारीकी से पालन करना शुरू करने का समय है यदि पशुचिकित्सा खराब व्यवहार के भौतिक कारणों को त्याग देता है। बुरा व्यवहार का एक संभावित कारण तनाव है बिल्लियों परिवर्तन (नए घर, नए पालतू जानवर, नवजात शिशु) को अच्छी तरह से अनुकूलित नहीं है, इसलिए पर्यावरण में परिवर्तन आसानी से इसे बल देते सकते हैं, यह फर्नीचर खरोंच के कारण, मूत्र आदि
    • अगर वह ऊब जाता है तो बिल्ली पिस सकती है खिलौने के अभाव में विचलित करने के लिए या मालिक से वांछित ध्यान के बिना, पशु अन्य बातों जब आप बोर हो रहे हैं, टॉयलेट पेपर चीर करने के लिए कैसे करना है मिल सकता है। पता है कि वह शायद यह नहीं समझता कि यह व्यवहार गलत है और व्यस्त रखने के लिए कुछ करता है।
    • बिल्ली ठीक से प्रशिक्षित नहीं होने पर बुरी तरह से व्यवहार कर सकती है। Felines अक्सर बहुत चालाक हैं, लेकिन उन्हें अभी भी सही काम करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है यदि वह प्रशिक्षित नहीं होता है, तो वह नहीं जानता कि क्या सही है और क्या गलत है और वह केवल तभी करेगा जितना चाहे।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 3
    3
    अपने आप को बिल्लियाँ सीखने की विधि से परिचित कराएं जिस तरह से बिल्लियाँ सीख जाती है वह एक सरल अवधारणा है: वे अच्छे अनुभवों को दोहराते हैं और बुरे लोगों से बचते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियां सज़ा के साथ नहीं सीखती. उसे सिखाने के बजाय क्या कार्रवाई गलत है, सजा उसे भ्रमित और भयभीत करता है संभवतया पशु मालिक से बचेगा, जिससे दोनों के बीच संबंध कम हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 4
    4
    जानें कि अनुशासनात्मक कार्रवाई क्या काम नहीं करती। जैसा कि कहा गया है, सजा नहीं करता है कि बिल्ली को बुरी तरह से व्यवहार करना बंद करो। चिल्ला और बिल्ली के बच्चे को मारने के ऐसे व्यवहार हैं जिन्हें कभी भी इसे पढ़ाने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, पानी की स्प्रे बोतल का उपयोग प्रशिक्षण बिल्लियों का एक असफल तरीका है, हालांकि कई अभी भी इसका इस्तेमाल करते हैं।
    • पर बिल्ली यह कारण बनता है बुरी तरह से व्यवहार कर बंद करने के लिए तुम भी है कि splashing पानी मिल सकता है, लेकिन वास्तव में वह क्या मतलब है कि यह इस तरह से जब आप के आसपास नहीं कर रहे हैं व्यवहार करना चाहिए है। स्प्रे भी उसे भय महसूस कर सकता है और मालिक के साथ सतर्क रह सकता है।
    • अपने मूत्र में बिल्ली के थूथन को रगड़ना यदि वह लिटिर बॉक्स का उपयोग नहीं करता है तो अनुशासन का एक अप्रभावी तरीका है। वह सिर्फ समझता है कि बाथरूम के रूप में उपयोग करने के लिए एक अच्छी जगह है
    • उसे गर्दन की नींद से पकड़कर सजा का एक रूप नहीं होना चाहिए। यह खराब व्यवहार को रोकने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन यह बिल्ली को दंडित करने में प्रभावी नहीं है
  • भाग 2
    अनुशासन बिल्लियों का सही तरीका सीखना




    चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 5
    1
    मज़ा और फायदेमंद तरीके में बिल्ली के संबंधों को कस लें बिल्ली के साथ एक बांड स्थापित करना एक कारगर तरीका उसे बुरी तरह से व्यवहार कर बंद करने के लिए प्राप्त करने के लिए की तरह लग सकते हैं, लेकिन अतिरिक्त ध्यान देने की और ख़ाली समय बेहतर चीजों के लिए बिल्ली की ऊर्जा चैनल कर सकते हैं। बिल्ली का बच्चा के साथ बढ़ते संबंधों में से एक लक्ष्य को डांट और सजा को कम करना है। जितना अधिक वह आपकी कंपनी में मज़ेदार है और आप पर भरोसा करते हैं, तनाव या ऊब के कारण बुरी तरह से व्यवहार करने की संभावना कम होती है।
    • बिल्ली के साथ और अधिक खेलने के अलावा, आप इसे मालिश करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 6
    2
    बुरा व्यवहार अवांछनीय या असंभव बनाओ चूंकि बिल्लियों को असफल अनुभवों से बचने के लिए सीखना चाहिए, आपको उनके पास किसी भी बुरे व्यवहार के साथ नकारात्मक सहयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली सोफे खरोंच, आपको सोफे को खरोंच करना मुश्किल बनाकर इसे अनुशासन की आवश्यकता है। दो तरफ़ वाली टेप या एल्यूमीनियम पन्नी डालकर इसके ऊपर, सहायक बाधा का निर्माण करें।
    • जब आप चारों ओर नहीं होते हैं, तब बिल्ली के लिए पर्यावरण के कुछ तत्वों को छोड़ने की तकनीक `पर्यावरण सज़ा` के रूप में जाना जाता है।
    • अगर आपकी बिल्ली काउंटर या तालिकाओं पर कूदना पसंद करती है, तो सतहों के किनारे पर कुछ रोस्टर को संतुलित करने का प्रयास करें। जब वह जगहों पर कूदता है, तो बेकिंग पैन गिरना चाहिए और जोर से शोर करना चाहिए। बिल्ली जोर से आवाज़ पसंद नहीं करती है और असमान सतह के कारण संतुलन खो जाएगा। एक घंटे वह नहीं सीखना चाहिए जहां वह नहीं होना चाहिए।
    • यदि वह हमेशा पौधों को खाने या जमीन पर पेशाब करता है, तो यह अवांछनीय बनाने के लिए संयंत्र पर कड़वा स्प्रे छीनी है। पन्नी या बजरी के साथ पृथ्वी को कवर करना भी संभव है
    • बाजार में ऐसे आइटम उपलब्ध हैं जो बिल्लियों में अवांछित व्यवहार को रोकते हैं। कुछ उदाहरण कूदने के विपरीत मुसॉट्रैप होते हैं जब छूए गए या गति से संचालित डिवाइस जो कि संपीड़ित हवा के जेट को छिपते हैं। ये गैजेट पालतू की दुकानों में उपलब्ध हैं और बिल्लियों को अनुचित स्थानों से दूर रखने के लिए उपयोगी हैं।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपकी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा चरण 7
    3
    अच्छे व्यवहार का इनाम। जितना अधिक सकारात्मक reinforcements आप इसे सही करने के लिए बिल्ली दे, बेहतर व्यवहार दोहराने के लिए अधिक संभावना है। उदाहरण के लिए, जब वह फर्नीचर को खरोंचने के बजाय इसके लिए नामित जगह खिसकाता है, तो उन्हें अतिरिक्त चुटकुले, तारीफ या स्नैक्स के साथ इनाम दिलाते हैं। उसे समय पर इनाम देना सुनिश्चित करें, अन्यथा वह कारण समझ नहीं पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली शायद दिन-रात में बुरी तरह से बर्ताव करना बंद नहीं करेगा जब तक वह नकारात्मक अनुभवों और सकारात्मक अनुभवों के साथ अच्छे व्यवहार के साथ खराब व्यवहार को संयोजित न करे, तब तक इसमें अधिक समय लग सकता है।
    • जितनी जल्दी हो सके अवांछनीय व्यवहार से बचने के लिए या जब यह छोटा होता है, तो यह बिल्ली के समान को प्रशिक्षित करने के लिए आदर्श है। यह आमतौर पर पिल्लों को प्रशिक्षित करना आसान होता है, क्योंकि वे अभी भी मूड में हैं, पुराने बिल्लियों के विपरीत जो कि पर्यावरण के आदी रहे हैं और अधिक cuddly हैं।
    • याद रखें कि पर्यावरण दंड काम नहीं कर सकते हैं यदि बिल्ली आप के लिए दुर्व्यवहार छोड़ने के लिए इंतजार नहीं करता है।
    • व्यवहार संबंधी पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि स्वास्थ्य के मुद्दों पर असहनीय स्थिति के बाद बिल्ली खराब तरीके से व्यवहार करती है और यदि उपरोक्त व्यवहार काम नहीं करते हैं व्यवहार पशु चिकित्सक गलत व्यवहार को सही करने के लिए सही तरीके से विशेषज्ञ सलाह प्रदान करने में सक्षम है।

    चेतावनी

    • दुर्व्यवहार को रोकने के लिए उन वस्तुओं का उपयोग न करें, जो पशु को चोट पहुंचा सकते हैं, जैसे असली मुसटेपैप्स। बिल्ली के समान फिर से व्यवहार को दोहरा नहीं सकता है, लेकिन वह डर का विकास कर सकता है और आप पर विश्वास खो सकता है।
    • शोर तरीकों का प्रयोग न करें, अगर जानवर पहले से ही बेचैन या घबराहट का सामना कर रहे हैं। शोर से डराने से बिल्ली की घबराहट खराब हो सकती है, जिससे तनाव से खराब व्यवहार हो सकता है। वह भी इतने भयभीत हो सकता है कि वह घर में कहीं भी नहीं जाना चाहता।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com