IhsAdke.com

कैसे कालीन पर छीलने से बिल्ली को रोकने के लिए

कुछ बिल्लियों कालीनों या गलीचे काटने पर पेशाब की आदत विकसित होती है, और यह घर के मालिकों के लिए बहुत निराशाजनक अनुभव हो सकता है सब के बाद, पेशाब की गंध बहुत मजबूत है और पूरे घर में फैलता है फाइबर और कालीन अस्तर से इस गंदगी को निकालना बहुत कठिन है - जिससे गंध गायब हो जाता है। इसके अलावा, चूंकि बिल्लियों ने उन मूत्र-गंध वाले स्थानों में पेशाब करना जारी रखा है, इसलिए सुधार बहुत मुश्किल हो जाता है। फेलेन कई कारणों से लिटिर बॉक्स छोड़ देते हैं, जिनमें मूत्र पथ के रोग भी शामिल हैं, सफाई वाले पदार्थों के साथ समस्याएं और अन्य पालतू जानवरों के साथ संघर्ष भी होता है। इस समस्या से बचने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
कालीन पर पेशाब करने से पशु को रोकना

कालीन चरण 1 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक से चित्र
1
पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो सैनिटरी ट्रे के परित्याग का कारण जानवर के मूत्र पथ में संक्रमण हो सकता है। स्थिति को हल करने के लिए किसी भी प्रक्रिया का प्रयास करने से पहले एक नियुक्ति करना महत्वपूर्ण है - इस तरह, अगर व्यवहार का कारण स्वास्थ्य से संबंधित है, तो समस्या को ठीक से पेश किया जाएगा। यह बिल्ली के कल्याण की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है और कूड़े के बक्से को स्थायी रूप से घृणा को रोकने में भी महत्वपूर्ण है।
  • मूत्राशय या मूत्र पथ में संक्रमण के कुछ लक्षण हैं: लंबी अवधि के लिए squats, मूत्र में रक्त, पेशाब के प्रयासों के दौरान लगातार पेशाब और खुजली। मूत्र पथ में समस्याएं सैनिटरी ट्रे से बचने के लिए पशु का नेतृत्व कर सकती हैं। ये लक्षण भी मूत्र बाधा का संकेत कर सकते हैं, और यह जानवर के जीवन को खतरे में डालता है। केवल एक पशुचिकित्सा दोनों स्थितियों को अंतर कर सकते हैं एक नियुक्ति करें!
  • कालीन चरण 2 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    2
    एंजाइमेटिक डिटर्जेंट के साथ किसी दुर्घटना को साफ करें एक और टिप एक ही जगह में फिर से पेशाब से बिल्ली को रोकने के लिए जल्दी से कार्य करना है। अमोनिया के साथ उत्पादों से बचें, जैसा कि जानवर इस पदार्थ की गंध को दूसरी बिल्ली के पेशी के रूप में व्याख्या कर सकता है और इस मामले में, जगह पर पेशाब करके क्षेत्र में वापस जाने की आवश्यकता महसूस कर रहा है।
    • यदि कालीन बहुत गंदे है, तो इसे साफ करने के लिए एक पेशेवर को बुलाओ।
    • यदि दुर्घटनाओं को तत्काल साफ नहीं किया जाता है, तो कालीन अच्छे के लिए घिनौना हो सकता है उस मामले में, इसे दूर करने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है!
  • कालीन चरण 3 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    3
    कालीन के शीर्ष पर एक सैनिटरी बॉक्स रखें जहां पालतू पेशाब करना पसंद है। यह पशु को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है लगभग एक महीने के बाद, जब तक आप उचित स्थान तक नहीं पहुंच जाते, प्रति दिन लगभग 2 सेंटीमीटर ट्रे दबाएं।
  • कालीन चरण 4 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    4
    दूसरी तरफ कालीन चालू करें बिल्लियों ऊतक के प्रकार के लिए एक प्राथमिकता विकसित कर सकते हैं और एक शौचालय के रूप में वस्तु का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, सतह बनावट को बदलने के लिए कालीन या ट्रेडमिल को उल्टा करें। आइटम को इस स्थिति में कुछ दिनों के लिए छोड़ दें यह देखने के लिए कि क्या बिल्ली पेशाब बंद हो जाती है।
  • कालीन चरण 5 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    5
    मैट के सिरे पर टेप डबल-साइड टेप। बिल्लियों अपने पंजे पर गोंद की भावना से घृणा करती है जिससे ये बहुत मदद कर सके। एक और टिप, किनारों के अलावा, उस बिंदु पर टेप टेप करने के लिए भी है, जहां पशु आमतौर पर पेशाब करते हैं
  • कालीन चरण 6 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    6
    शौचालय बॉक्स के पास की बिल्ली के साथ खेलते हैं। कौन जानता है कि जानवर ने वस्तु के साथ एक नकारात्मक सहयोग विकसित नहीं किया है, और इसलिए, कहीं और पेशाब को पारित कर दिया? इसे सुधारने के लिए, रेत कंटेनर के पास जानवर के साथ खेलना एक साधारण टिप है इस दिन कुछ समय के लिए बिल्ली के समान में सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करते हैं।
    • नमकीन के साथ - उदाहरण के लिए - सैनिटरी बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली का इनाम न दें। Felines इन निजी क्षणों के दौरान परेशान होना पसंद नहीं है
    • यदि आप चाहें, ट्रे के पास खिलौने और स्नैक्स छोड़ दें। हालांकि, यह पानी या फ़ीड के लिए भी सही नहीं है। बिल्लियों को बाथरूम के पास खाने या पीना पसंद नहीं है
  • कालीन चरण 7 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    7
    अगर चीजें बेहतर नहीं होती हैं, तो फिर डॉक्टर से बात करें सैनिटरी बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन यह हमेशा सकारात्मक परिणाम उत्पन्न नहीं करता है। कुछ डॉक्टरों ने व्यवहार संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए विशिष्ट पाठ्यक्रमों का आयोजन किया है। यदि समस्या हल नहीं होती है, तो एक से संपर्क करें
  • विधि 2
    सामान्य समस्याओं को समझना

    कालीन चरण 8 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    1
    आप कितने समय कूड़े के बक्से को साफ करते हैं? बिल्लियां गंदा ट्रे का उपयोग करने से नफरत करती हैं ताकि वे खुद को राहत देने के लिए अन्य जगहों की तलाश शुरू कर सकें, जिसमें लिविंग रूम गलीचा भी शामिल है अगर सफाई दैनिक नहीं है, तो आप एक समस्या शुरू कर सकते हैं।
    • दैनिक सफाई के अतिरिक्त, एक सप्ताह में एक बार सभी रेत को निकालना आवश्यक है। इस समय, गर्म साबुन पानी और तटस्थ (या बेकिंग सोडा) के साथ ट्रे को भी धो लें। अंत में, बॉक्स को अच्छी तरह से सूखा और साफ रेत से भरें।
    • हमेशा साफ कंटेनर के साथ बिल्ली को खुश करने के लिए स्व-सफाई ट्रे का उपयोग करने का प्रयास करें



  • कालीन चरण 9 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक से चित्र
    2
    घर के चारों ओर बिखरे पर्याप्त ट्रे हैं बिल्लियों की संख्या से अधिक एक कंटेनर होना जरूरी है उदाहरण के लिए, यदि आप तीन जानवरों की देखभाल करते हैं, तो आपको चार प्रकार की रेत की जरूरत है। यदि आपके पास तीन बिल्लियों और केवल दो शौचालय हैं, तो ये हो सकता है कि बिल्लियों स्वयं को राहत देने के लिए कालीनों का उपयोग कर रहे हैं।
  • कालीन चरण 10 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक
    3
    पता लगाएँ कि क्या पशु कंटेनर तक आसानी से पहुंच सकता है। क्या बाथरूम को बाथरूम में आने के लिए पूरे घर को पार करने की जरूरत है? बॉक्स में बहुत मुश्किल मॉडल है और इसमें से बाहर निकलना है? ये समस्या के कारण हो सकते हैं। आसानी से सुलभ स्थानों में ट्रे की स्थिति - उदाहरण के लिए, यदि निवास में दो मंजिलें हैं, तो आपको प्रत्येक में एक कंटेनर डालना होगा
    • एक और टिप सैनिटरी बॉक्स को उस जगह पर छोड़ना है जहां पशु घर में लोगों और अन्य जानवरों को देख सकते हैं और यदि आवश्यक हो, तो जल्दी से भाग जाएं Felines फंस महसूस करना पसंद नहीं है।
    • पुरानी बिल्लियों के लिए, आसान प्रवेश और बाहर निकलने के लिए निचला पक्ष के साथ एक ट्रे खरीदें
    • इस बिंदु पर कालीन पर सैनिटरी कंटेनर रखें जहां पालतू पेशाब करना पसंद है।
  • कालीन कदम 11 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या समस्या सामग्री के उपयोग के साथ है Felines 1000 कारणों के लिए सैनिटरी बॉक्स से बच सकते हैं, यह गंध या रेत की बनावट, या यहां तक ​​कि क्योंकि आप में डाल राशि बहुत बड़ी थी। आम तौर पर, आदर्श माध्यम से छोटे अनाज के साथ छोटी मात्रा में रेत का उपयोग करना है
    • हालांकि, एक दिलचस्प समाधान प्रत्येक में एक प्रकार की सामग्री के साथ कई ट्रे तैयार करना है और उन्हें एक तरफ छोड़ दिया है। दिन के अंत में, जांच करें कि किस कंटेनर का उपयोग किया गया था
    • कम हमेशा अधिक होता है अधिकांश बिल्लियों को पसंद है कि बॉक्स में रेत 2 से 5 सेंटीमीटर उच्च है
  • कालीन कदम 12 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकने के शीर्षक से चित्र
    5
    पता करें कि जानवरों की उपद्रव सेनेटरी बॉक्स के साथ क्या करना है। ऑब्जेक्ट के आकार या आकार की वजह से कई बिल्लियों ट्रे से बचे हैं। एक और समस्या का इस्तेमाल किया कालीन हो सकता है यह देखने के लिए कि क्या ये आइटम व्यवहार के लिए कारण हैं, दोनों कालीन और कवर को हटा दें।
    • बॉक्स और जानवर के आकार का विश्लेषण करें अगर बिल्ली की बिल्ली के लिए ऑब्जेक्ट बहुत छोटा है, तो वह इससे बच सकता है।
  • विधि 3
    संभव स्वास्थ्य या व्यवहार समस्याओं को ध्यान में रखते हुए

    कालीन चरण 13 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    1
    पता लगाएँ कि तनाव समस्या पैदा कर रहा है या नहीं अन्य जानवरों, बच्चों या शोर पर्यावरण बिग असहज छोड़ सकते हैं। एक पृथक, शांत और बहुत उज्ज्वल जगह में सैनिटरी ट्रे की स्थिति नहीं रखिए अन्यथा, जानवर इसे से बचने के लिए शुरू हो सकता है।
    • आपको अधिक आराम करने के लिए बिल्लीगत फेरोमोन डिफ्यूज़र का उपयोग करें इस प्रकार का उत्पाद एक गंध को छोड़कर काम करता है जो बिल्लियाँ प्यार करते हैं
  • कालीन चरण 14 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक से चित्र
    2
    बिल्ली के समान की चिकित्सा शर्तों (वर्तमान या नहीं) का विश्लेषण करें जानवर का इतिहास इस बात का स्पष्टीकरण प्रदान कर सकता है कि वह अब स्वास्थ्य बॉक्स का उपयोग क्यों नहीं कर रहा है। यदि आपको किसी भी बीमारी पर संदेह है, पशुचिकित्सा के साथ जितनी जल्दी हो सके अपॉइंटमेंट करें। जितनी जल्दी आप उपचार शुरू, बेहतर इससे अनावश्यक दर्द और असुविधा की बिल्ली भी छुटकारा पायेगी। इस व्यवहार से संबंधित कुछ स्थितियां मूत्र पथ के संक्रमण और बिल्लीगत अंतःस्राहिक सिस्टिटिस हैं।
    • ये मूत्र संक्रमण, इलाज के बाद भी, पशु को सैनिटरी ट्रे से बचने के लिए जारी रख सकते हैं। यह इसलिए है क्योंकि बिल्ली दर्द के साथ बॉक्स को जोड़ती है।
    • दूसरी ओर, अंतःस्राहक सिस्टाइटी बिल्लियों को अधिक बार पेशाब करने का कारण बनती है
    • मूत्र पथ में गुर्दे की पथरी या रुकावट का परिणाम रेत कंटेनर के समान अत्याचार व्यवहार में भी हो सकता है। इस परिस्थिति में, ट्रे का उपयोग करते समय पशु क्यूबा और कर्कश, और दर्द का वह डर उपचार के बाद भी जारी रह सकता है।
    • इन स्थितियों का तत्काल इलाज मौलिक है ताकि बिल्ली सैनिटरी बॉक्स के साथ एक नकारात्मक और स्थायी संबंध विकसित न करें।
  • काल्पनिक चरण 15 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    3
    क्या बिल्ली न सिर्फ क्षेत्र चिन्हित है? कुछ सतह पर पेशाब यह तरीका है कि बिल्लियों ने अन्य जानवरों को दिखाया जो उस अंतरिक्ष के प्रभारी हैं। उस मामले में, पेशाब की मात्रा सामान्य रूप से जितनी छोटी हो, उतनी छोटी होगी। अगर बिल्ली इस व्यवहार का प्रदर्शन कर रही है, तो इस अनुच्छेद में सुझावों में से कई सुझाव उपयोगी होंगे, लेकिन कुछ विशिष्ट कदम उठाएंगे।
    • इस क्षेत्रीय सीमांकन अप्रतिबंधित पुरुषों में अधिक आम है, लेकिन गैर-बाँझ महिलाओं को भी एक ही व्यवहार प्रदर्शित कर सकते हैं। तो, कैसे जानवरों को कुचलना या स्टरलाइज़ करने के बारे में?
    • घरों में दस से अधिक बिल्लियों के साथ सीमांकन भी बहुत आम है - इससे बचने के लिए, इस तुलना में छोटे फेल्लों की संख्या को रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई पिल्ला इस व्यवहार का प्रदर्शन कर रहा है, तो देखें कि उसे किसी बड़े बिल्ली द्वारा नाराज नहीं किया जा रहा है या कौन अन्य जानवरों को जानता है इसके अलावा, ट्रे को आसानी से सुलभ स्थान पर छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच्चा इसमें से बाहर निकल सकता है
    • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली है और यह नहीं बता सकता कि कार्पेट पर कौन पेशाब कर रहा है, तो पशु चिकित्सक को फ्लूरेसेसेन (एक प्रकार का दाग) के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के लिए पूछें। जैसा कि सभी पीअर काले प्रकाश के नीचे चमकता है, और फ्लोरोसिसिन मूत्र के रंग को छोड़ देता है, यह गंदगी के अपराधी की पहचान करना आसान होगा।
    • सैनिटरी ट्रे की सफाई करते समय, हमेशा दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें। फिर साबुन और गर्म पानी से अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें
    • यदि जानवर आमतौर पर घर छोड़ देता है, तो दरवाजों में से एक में एक दरवाजा लगा। इस तरह, बिल्ली किसी को भी मदद के बिना घर छोड़ने में सक्षम होगा अगर वह यार्ड में आवश्यकताओं को करना चाहता है।

    चेतावनी

    • सुगंधित रेत का उपयोग न करें कई बिल्लियां गहरी गंदगी से घृणा करती हैं और कहीं और पेशाब करने का फैसला करती हैं।
    • पेशाब को साफ करने के लिए कभी भी सिरका या अमोनिया का उपयोग न करें चूंकि इन सामग्रियों की गंध बिल्ली मूत्र के समान है, बिल्लियों को उसी स्थान पर पेशाब करने के लिए वापस आ जाएगा।
    • दफ़्ती या उसके स्थान को कभी भी तेज न करें उदाहरण के लिए, दो से धीरे-धीरे जब तक आपके पास एक ही न हो तब तक सैनिटरी रेत निशान को बदल दें। यदि आपको जगह से ट्रे को निकालने की आवश्यकता है, तो एक को पुराने जगह में रख दें, जब तक कि जानवर एक नए के लिए इस्तेमाल नहीं हो जाता।
    • पेशाब पर बिल्ली के थूथन को रगड़ना न करें, पालतू को पकड़ो और उसे बॉक्स में न रखें या इसे एक छोटे से कमरे में संलग्न करें ये दंड समस्या को हल नहीं करेगा - इसके विपरीत, वे नकारात्मक पक्षों में सेनेटरी बॉक्स के साथ नकारात्मक संगठनों को बनाकर इसे खराब कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com