IhsAdke.com

कैसे बनाने के लिए आपका बिल्ली फर्नीचर स्क्रैचिंग बंद करो

तथ्य यह है कि बिल्लियों के घर के फर्नीचर पर अपने नाखूनों को पैनापन से प्यार करना स्वाभाविक लगता है कि वे मालिकों के लिए केवल विनाशकारी व्यवहार करते हैं, लेकिन काफी नहीं। Pussies के लिए, कहने के लिए सबसे सारा चीज प्राकृतिक नाखूनों को बरकरार रखने के लिए और वस्तु पर घूमना और घृणित लक्षण छोड़ने के साथ-साथ क्षेत्र को चिह्नित करने और अन्य जानवरों (बिल्लियों या नहीं) को स्पष्ट करने की आवश्यकता है। क्या और भी है, खरोंच बिल्लियों के लिए शारीरिक गतिविधि का एक रूप है, क्योंकि यह कंधे, पैर और पंजे को बढ़ाता है और अनुबंध करता है। चूंकि यह क्रिया उनके लिए बहुत सहज है, आपको रचनात्मकता और घर में फर्नीचर और अन्य वस्तुओं की रक्षा के लिए प्रयास की आवश्यकता है। लेकिन याद रखना, कुछ भी असंभव नहीं है

चरणों

विधि 1
समझना और पुनर्निर्देशन व्यवहार

क्लॉइंग फर्नीचर चरण 1 से स्टॉप ए कैट नामक चित्र
1
स्क्रैचिंग के उद्देश्य को समझें एक बिल्ली मालिक को परेशान करने के लिए इस व्यवहार को प्रदर्शित नहीं करता है। खरोंच जानवरों के कंधे, पैर, और पीठ की मांसपेशियों का प्रयोग करने का एक तरीका है। इसके अलावा, यह व्यवहार नाखूनों को बहुत तेज छोड़ देता है और उनमें से प्रत्येक से बाहरी फिल्म को निकालता है।
  • बिल्लियों को क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए खरोंच करना भी पसंद है। इन जानवरों के पैरों में मौजूद ग्रंथियों जिनके गंध मनुष्यों द्वारा नहीं देखा जाता है, लेकिन अन्य pussies द्वारा।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 2 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    धैर्य रखें और समझो। तुम उस बिल्ली का बच्चा प्यार करते हो, है ना? इन जानवरों को यह पता है और अंत में काफी पारस्परिक किया जा रहा है। वे मालिक को संतुष्ट करने के लिए हर चीज को समाप्त करते हैं, जब तक कि वे जानते हैं कि उनकी प्रशंसा और समर्थन किया जाएगा।
    • समय और थोड़ा अभ्यास के साथ, पालतू फर्नीचर एक साथ अलग हो जाएगा और विशेष रूप से इस के लिए आपके द्वारा उपलब्ध विकल्पों का उपयोग कर देगा।
  • क्लॉइंग फ़ोटेशन चरण 3 से एक कैट स्टॉप ए कैट शीर्षक
    3
    बिल्ली के लिए कम से कम एक स्क्रैचर खरीदें यह ऑब्जेक्ट आपके सभी समस्याओं का हल होगा, आपको धैर्य रखने और इसे इस्तेमाल करने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करने की जरूरत है।
    • जब खुजली खरीदने की बात आती है, तो ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं। जानवर के रूप में लंबा एक वस्तु के रूप में देखो क्योंकि यह फैला है और खड़ा है। एक फर्म स्क्रेपर खरीदें जो कि जानवर के वजन से क्रश या मोड़ नहीं करता। हालांकि, खुरचनी भारी नहीं हो सकता और एक ही समय में बड़ा क्योंकि यह बिल्ली के ऊपर गिर सकता है।
    • कई प्रकार और स्क्रैपर के मॉडल हैं। कुछ गलीचे की तरह होते हैं और अन्य एक पोस्ट की तरह होते हैं उदाहरण के लिए, भांग से बने स्क्रेचरर्स हैं। महत्वपूर्ण बात प्रयोग करना है यह बेहतर है कि कई स्क्रैपर घर के चारों ओर बिखरे हुए हैं, कोई भी नहीं।
    • कुछ बिल्लियों क्षैतिज सतहों को खरोंच करना पसंद करती हैं, जैसे कालीन फर्श, जिससे स्क्रैच-जैसे लेखक खरीदना आदर्श होगा। इस मामले में, कार्डबोर्ड, सिसल और कालीन का विकल्प भी हैं।
    • बहुत नरम सतहों से बचें एक स्क्रैचर को एक पेड़ के ट्रंक (बिल्लियों का प्राकृतिक तत्व) की तरह होना चाहिए: कठिन और कठिन सिसनल लेपित ऑब्जेक्ट सबसे अच्छा और अधिक फाइबर, बेहतर है! इस तरह, यह नया सोफे बिल्ली को इतना आकर्षक नहीं लगेगा।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 4 से एक बिल्ली को टाइटिल शीर्षक
    4
    एक रणनीतिक स्थिति में खुरचनी रखो। बिल्ली से घिरी हुई फर्नीचर का विश्लेषण करें और संभव के करीब के रूप में खुरचनी जगह दें।
    • यदि आप बस एक बिल्ली को अपनाते हैं, तो स्क्रैचर को रखो, जहां पशु आमतौर पर रहता है।
    • अगर बिल्ली कई कमरों में कई फर्नीचर खरोंच रही है, तो उन सभी पर फैला हुआ स्क्रैपर। एक से अधिक खुरचनी रखना आदर्श है, खासकर यदि घर में एक से अधिक मंजिल हैं या आपके पास एक से अधिक पालतू बिल्ली है इस तरह, आप उन कमरों में फर्नीचर को खरोंच करने से होने वाले जानवरों की संभावना को कम कर सकते हैं जिनमें खरोंच करने के लिए कोई विशिष्ट विकल्प नहीं हैं।
    • यदि खरोंच करने के लिए आपका पसंदीदा स्थान है, तो आप हर दिन बैठते हुए कुर्सी पर बैठते हैं, उसके आगे खुजली छोड़ दें एक और टिप को खुरचनी के ऊपर अपने कपड़े का एक टुकड़ा लगाया जाता है या निजी सामानों को स्टोर करने के लिए एक जगह के रूप में शीर्ष शेल्फ का इस्तेमाल करना होता है - इसलिए बिल्ली मालिक से कुछ निजी वस्तु के रूप में पहचान लेगी यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर जानवर घर में किसी से बहुत जुड़ा हुआ हो। उस व्यक्ति की पसंदीदा कुर्सी के पास खुजली को रखने से वस्तु को अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा।
  • क्लॉइंग फर्नीचर से स्टॉप ए कैट नामक चित्र चरण 5
    5
    खुरचनी का इस्तेमाल करने के लिए पशु को प्रशिक्षित करें। नाखूनों को पीसने के लिए किसी विशेष ऑब्जेक्ट का उपयोग करने के लिए बिल्ली को शर्त करना संभव है उसे प्रोत्साहित करने के लिए, उसे ऑब्जेक्ट के सामने रखें, उसके बालों को छूएं और प्रतीक्षा करें।
    • खुजली को अधिक आकर्षक बनाने के लिए, सतह पर कुछ कन्नईप को रगड़ें। यह तेल, स्प्रे या जड़ी बूटी ही हो सकता है
    • जब भी बिल्ली scratcher का उपयोग करता है, उसे प्रशंसा और उसे खाने के लिए एक नाश्ता दे। कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप खुरचनी पर जानवरों के पंजे डालते हैं और उन्हें स्थानांतरित कर देते हैं जैसे कि वे सतह को खरोंच कर रहे हैं - हालांकि, कुछ बिल्लियाँ कुछ भी करने के लिए मजबूर होने से नफरत करती हैं, और इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है
    • एक और विकल्प के लिए अपनी खुद की नाखून का उपयोग करने के लिए बिल्ली को खरोंच कैसे दिखाना है
    • यह एक को लटका भी संभव है खिलौना स्क्रैचिंग मशीन में यह बिल्ली का ध्यान आकर्षित करेगा और खेल के दौरान, वह उस सतह को खरोंचने की खुशी को खोज सकता है।
    • कंडीशनिंग का एक और रोचक तरीका जैसे ही आप घर के द्वार पर प्रवेश करते हैं, जैसे ही बिल्ली को शुभकामना देने से बचें। इसके बजाय, पहले स्क्रेचर तक चलो! ऑब्जेक्ट के पास जाओ, सतह पर अपने नाखूनों को खरोंच करें और दिखाएं कि आपको बिल्ली के बच्चे को कितनी खुशी है। जैसे ही वह पहुंचता है और खरोंच शुरू होता है, उसके बाल का पोषण करना शुरू होता है और उसकी प्रशंसा करता है।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 6 में एक बिल्ली को टाइटिल शीर्षक
    6
    आवश्यकता के अनुसार खुरचनी की स्थिति और प्रकार समायोजित करें यदि बिल्ली ऑब्जेक्ट के लिए बाध्यकारी नहीं है, तो इसे किसी दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। बार को मजबूर मत करो! बल्कि, जानवरों के स्वाद के अनुसार आइटम को अनुकूलित करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि जानवर को स्क्रैचर के पास आंदोलन है, तो इसे झूठ बोलने का प्रयास करें इस तरह, वस्तु छोटा हो जाएगी और, परिणामस्वरूप, कम धमकी दे रही है, जबकि बिल्ली नवीनता के आदी हो जाती है।
    • बिल्लियों की पसंद प्राथमिकताएं विकसित होती हैं, जैसे कि मनुष्य करते हैं वे एक विशिष्ट प्रकार का खुरचनी पसंद कर सकते हैं तो इस सतह का उपयोग करें! यह मोमबत्ती, कालीन या एक पर्दे के कपड़े भी हो सकते हैं। फर्नीचर को बर्बाद करने से रोकने के लिए पालतू बनाना और स्क्रैच रिमूवर का इस्तेमाल करना शुरू करना बहुत आसान प्रक्रिया होगी यदि आप कुछ पसंद करते हैं जिसे वह पसंद करते हैं
  • विधि 2
    गलत व्यवहारों को समाप्त करना

    क्लॉइंग फ़ोटेशन चरण 7 से स्टॉप ए कैट नामक चित्र
    1
    का स्वर का उपयोग करें आवाज़ पशु के व्यवहार को सही करने के लिए एक "नहीं!" जब भी कुछ फर्नीचर में नाखूनों को तेज करने के लिए पशु शुरू होता है, तब तय होता है कि उस सतह से बिल्ली के हित को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • अगर आपको कुछ सिक्कों की चिल्लाहट, रगड़ना या झंझटाना पसंद नहीं है। फिर पशु उठाओ और इसे खुरचनी के ऊपर रखें। क्रोध दिखाएं या नियंत्रण से बाहर न निकलें याद रखें कि बिल्ली बस आपके प्रवृत्ति का पालन कर रहा है। आप इंसान हैं, यानी, आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं
    • जानवर के साथ कभी भी न लड़ें, जब वह पास या खुरचनी का उपयोग कर रहा हो। यह आवश्यक है कि बिल्ली वस्तु को सुखद चीज़ों के साथ और खुश क्षणों के साथ जोड़ती है।
  • क्लॉइंग फर्नेस चरण 8 में एक कैट स्टैप ए कैट
    2
    अनुचित तरीके से खरोंच से बिल्ली को रोकने के लिए पानी का उपयोग करें। यदि आपके पास एक है फुहार करीब से, जब भी वह फर्नीचर खरोंच शुरू होता है बिल्ली को गीला करने की कोशिश करो अधिमानतः ऐसा करो से पहले बिल्ली का खरोंच शुरू करना पानी चोट नहीं करता, लेकिन यह बिल्ली को एक गंदा धार के साथ उस व्यवहार को जोड़ने में मदद करता है!
    • एक अन्य टिप साइट्रस आवश्यक तेलों के मिश्रण का उपयोग करना है लगभग सभी बिल्लियां नारंगी तेल की गंध से घृणा करती हैं, उदाहरण के लिए। नीलगिरी और नारंगी तेलों के पानी के स्प्रे में बराबर भागों (प्रत्येक के अधिक से कम एक टोपी) मिलाएं। समाधान का परीक्षण करने के लिए, एक नम कपड़े पर थोड़ा छिड़कें और जानवर को एक सूंघ दे। प्रत्येक उपयोग से पहले, बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं- तेल और पानी बहुत अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करते हैं यह विधि न केवल फर्नीचर को खरोंच करने के लिए बिल्ली को सिखाती है, बल्कि बहुत प्यारी गंध के साथ घर छोड़ देती है
  • क्लॉइंग फर्नेस चरण 9 से स्टॉप ए कैट शीर्षक
    3
    बिल्ली का ध्यान पुनर्निर्देशित करें कभी-कभी पशु को भौतिक तरीके से खराब करने से रोकने के लिए आवश्यक है। यही है, जब भी आप ग़लत जगह में बिल्ली खरोंच देखते हैं, अपनी गोद में इसे पकड़ो और इसके लिए कुछ और करें। उसे थोड़ा खिलौना दो, उसे कुछ मिनट के लिए लाड़, या scratching से कुछ अच्छा करना।



  • विधि 3
    उन वस्तुओं तक जानवरों की पहुंच को सीमित करना, जिन्हें वे खरोंच करना पसंद करते हैं

    क्लॉइंग फर्ज़ के चरण 10 में एक कैट का शीर्षक चित्र
    1
    समस्याग्रस्त फर्नीचर को बिल्ली से आकर्षक बनाएं कुछ वस्तुओं को कोई स्पष्ट कारण के लिए पशु पसंदीदा बनना इस स्थिति में, कई विकल्प हैं:
    • लागू करें डबल पक्षीय टेप वस्तु के लिए कोई भी बिल्ली टेप की चिपचिपाई महसूस नहीं करता क्योंकि पंजे जानवर के शरीर के बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र हैं। तो वह जल्द ही फर्नीचर के उस टुकड़े पर चढ़ाई बंद कर देंगे
    • यदि सोफे बहुत बड़ा है, उदाहरण के लिए, अपने हाथों और टेप पर टेप छड़ी - जहां बिल्ली आमतौर पर खेलना और पानी के थक्कों से छिपाना पसंद करती है।
    • कालीनों या कालीनों पर, चिपकने वाला पेपर के शीट्स को ऊपर का सामना करना पड़ रहा है।
    • दो तरफ़ वाली टेप कई सतहों पर चिपका सकते हैं: पर्दा, अंधा, कालीन कोटिंग ... जानवर को प्रसन्न करने वाली कुछ भी।
    • एक बहुत अच्छी टिप है प्लास्टिक या विनाइल ट्रेडमिल को लेने और उभरा हुआ चेहरे की तरफ सोफे के पीछे की तरफ रखना। जानवरों को पैरों पर उन युक्तियों का अनुभव नहीं लगेगा
    • यदि आपका पालतू घर पर अकेला होता है तो उसे ड्रेस अप करना पसंद करता है, प्लास्टिक कवर के साथ फर्नीचर को कवर करें। लगभग कोई भी बिल्ली इस सामग्री का अनुभव या गंध पसंद नहीं करती। एक और टिप सोफे के आवरण के नीचे एक पूर्ण मूत्राशय डाल रहा है। इस तरह, जब पशु फर्नीचर को खरोंच कर देते हैं, तो गुब्बारे फट जाएगा और इसे तेज करेगा। यह सहयोग बहुत प्रभावी है और आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
    • इसके अलावा बाजार पर पहले से ही कुछ खास स्थानों से जानवरों को दूर रहने के प्रशिक्षण के लिए एक तरह का बैटरी संचालित कार्पेट है।
  • क्लॉइंग फर्नेस चरण 11 से स्टॉप ए कैट शीर्षक
    2
    एक स्प्रे या अल्ट्रासोनिक शोर से चिपकाए गए गति डिटेक्टर की मदद से एक बाधा बनाने पर विचार करें। इस मामले में अनुशंसा की जाती है कि जानवर को दूर से दूर करने के लिए ताकि वह मनुष्यों के साथ सजा को संबद्ध न करे। यदि वह इस तरह के एक सहयोग करता है, तो वह फर्नीचर को गुप्त रूप से खरोंच करना शुरू कर सकता है या किसी भी इंसान के डर से भी डर सकता है।
    • ऐसे उत्पादों को भौतिक भंडार या ऑनलाइन में पाया जा सकता है
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 12 से स्टॉप ए कैट नामक चित्र
    3
    यदि आपके पास प्राचीन वस्तुओं या भावुक मूल्य के फर्नीचर हैं, तो उन्हें एक विशिष्ट कमरे में कैसे लगाया जाए और हमेशा दरवाजा बंद कर दिया जाए? एक और कदम यह है कि हर किसी को घर में चेतावनी देना कि बिल्ली को क्षेत्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि मनुष्य इस परवाह करें क्योंकि पशु को एक टुकड़ा फर्नीचर और दूसरे के बीच अंतर नहीं पता है।
    • यदि बिल्ली किसी भी कारण से कमरे में प्रवेश कर सकती है, तो इसे शीघ्रता से निष्कासित कर दें ताकि यह व्यवहार नकारात्मक के साथ जुड़ा हो।
  • विधि 4
    खरोंच के लिए बिल्ली की क्षमता को सीमित करना

    क्लॉइंग फर्ज़ के चरण 13 में एक कैट स्टॉप ए कैट
    1
    पशु के नाखूनों को छंटनी रखें चूंकि बिल्लियों ने अपने पंजे तेज और "धब्बा" के अतिरिक्त वृद्धि को बनाए रखने के लिए बिल्लियों को खरोंच करने का एक भाग के रूप में, आप इसे पहले कार्य कर सकते हैं और कर सकते हैं
    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे काटने के लिए बिल्ली के नाखून, आपको सिखाने के लिए डॉक्टर से पूछिए अन्यथा आप गंभीर रूप से बिल्ली को घायल कर सकते हैं
    • यदि जानवर इस प्रक्रिया के आदी नहीं है, तो आपको पहले घबराहट महसूस हो सकता है। हालांकि, आपको ज़ोर देना चाहिए पूरी प्रक्रिया में उसे प्रशंसा करने के लिए मत भूलना ताकि जानवर जानता है कि यह उसके अच्छे के लिए है
    • घर के बाहर बिना किसी जानवर के उपयोग के लिए, यह पंजे के बाहर युक्तियों को लेने के लिए दिलचस्प हो सकता है। यह एक कील क्लिपर के साथ किया जा सकता है (कुत्तों के लिए बने कटेर का इस्तेमाल कभी नहीं), लेकिन आपको कटाई की सही रेखा को जानने की जरूरत है ताकि जानवर को चोट न पहुंचे। पहली बार, आपकी सहायता करने के लिए पेशेवर पूछें
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 14 में एक बिल्ली को टाइटिल चित्र
    2
    बिल्ली पर कील कतरनी रखो आजकल, यह उत्पाद बाजार में पहले से ही व्यापक रूप से उपलब्ध है। उनका काम पंजे को कवर करना है और इस प्रकार फर्नीचर की रक्षा करना है। इन संरक्षक घर पर या फिर भी, यदि आप चाहते हैं, पशु चिकित्सा कार्यालय में सरेस से जोड़ा जा सकता है। यह उत्पाद तीन से छह सप्ताह के भीतर आता है और फिर पुन: लागू किया जाना चाहिए।
  • क्लविंग फर्ज़ के चरण 15 में एक बिल्ली को टाइटिल करें
    3
    जब भी संभव हो तो पालतू को घर छोड़ दें। यदि बिल्ली को मुक्त, हल्का और ढीली उठाया जाता है, तो शायद यह खरोंच के लिए एक पेड़ पाया गया है। इस व्यवहार को प्रोत्साहित करें और उसे जाने दें। पेड़ खुलने से फर्नीचर को बर्बाद करने की इच्छा कम हो जाएगी।
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 16 से स्टॉप ए कैट नामक चित्र
    4
    क्या आपने मादक पदार्थों के बारे में सुना है? यह फर्नीचर के लिए कहर से बचने का एक त्वरित और आसान तरीका भी हो सकता है, हालांकि, यह एक सर्जरी है और जैसे, कई जोखिम प्रदान करता है।
    • यद्यपि संयुक्त राज्य के कई शहरों में परोपकारिता कानूनी है, लेकिन ब्राजील में शल्य-चिकित्सा के साथ-साथ भौंकने, मेइंग, कानों का हिस्सा इत्यादि को प्रतिबंधित किया जाता है।
    • इस प्रकार की सर्जरी में आखिरी संयुक्त में उंगली (और न सिर्फ पंजे) को शामिल करना शामिल है। कुछ जानवरों को अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन दूसरों को पुराने दर्द से ग्रस्त हैं और बाद में गठिया का विकास होता है!
    • इसके अलावा, इस तरह से जानवरों को विकृत करने से इसकी रक्षा की जाती है - शायद सबसे महत्वपूर्ण
    • जब किसी गैर-सरकारी संगठन से एक बिल्ली का बच्चा लेते हैं, तो अनुबंध में आमतौर पर इस प्रक्रिया को रोकते हुए एक खंड होता है (हालांकि निषिद्ध है, हालांकि कई "वेट्स" अभी भी परमाणुशोधन करने के लिए सहमत हैं)।
  • युक्तियाँ

    • प्लेटफार्मों और बिलों के साथ खरोंच, बिल्ली को अधिक ब्याज देगा। कीमत बहुत कम नहीं है, लेकिन ये वस्तुएं आम तौर पर पंजों को पैनापन करने के लिए जानवरों की ज़रूरत को संतुष्ट करती हैं और क्षेत्र को सीमांकन भी करती हैं। क्या अधिक है, चढ़ाई और कूद महान अभ्यास हैं
    • बिल्लियों नारंगी और नींबू जैसे खट्टे फल से नफरत करते हैं। इसलिए एक टिप फर्नीचर के आसपास अस्थायी रूप से नारंगी छील डालती है यदि बिल्ली इस बाधा को पार करने का एक रास्ता खोजती है, तो फर्नीचर के टुकड़े पर थोड़ा नींबू स्प्रे स्प्रे करें।
    • कभी सोफे, पर्दे, गलीचा आदि के रूप में एक ही कपड़े के साथ खुरचनी को कवर न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो जानवर दो सामग्रियों के बीच एक सहयोग करेगा।
    • यदि आप चाहते हैं और बढ़ईगीरी कौशल है, तो संभव है कि आप अपना घर खुरचनी बनाना पड़े। एक पठन पढ़ें इस लेख में सीखना
    • यदि आपके घर में एक से अधिक बिल्ली हैं, तो यह स्क्रैच रिमूवर के उपयोग में हस्तक्षेप कर सकती है यदि एक जानवर दूसरे पर हावी हो रहा है, तो इसके लिए किसी दूसरे कमरे में भी एक खुरचनी प्रदान करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि प्रत्येक जानवर का पसंदीदा स्थान और क्षेत्र है। सैनिटरी बॉक्स के उपयोग के साथ ऐसा ही होता है: कई बिल्लियों उनके लिए एक विशेष रूप से मांग करती हैं

    चेतावनी

    • एक स्थिर सतह पर खुरचनी जगह करें ताकि ऑब्जेक्ट बिल्ली के वजन से न गिर जाए।
    • जानवर पर चिल्लाना कभी नहीं यह केवल आपके रिश्ते को कमजोर करने के लिए काम करेगा, चूंकि बिल्ली सज़ा के रूप में रोता को समझने में सक्षम नहीं होगी। बिल्ली केवल इस व्यवहार को नकारात्मक तरीके से समझती है, और उसी कारण से, यह निकटतम क्षण से बाहर आता है और फिर वह फिर से क्या करता है।
    • बिल्ली के साथ धैर्य रखें अगर आपको थका हुआ लग रहा है, तो पशुचिकित्सा से संपर्क करें और व्यवहार संबंधी मनोचिकित्सक के संपर्क के लिए पूछें। यह पेशेवर बहुत मदद कर सकता है, लेकिन अगर आप केवल थोड़ी अधिक धैर्य और दृढ़ता प्राप्त कर सकते हैं, तो इसे टाला जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • बिल्ली वरीयता के आधार पर, क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर स्क्रबर
    • कैनिपिप (तेल, सार या जड़ी बूटी ही)
    • डबल-तरफा टेप
    • खिलौने और शौक
    • पानी के साथ स्प्रेयर
    • तौलिया को नाखूनों को ट्रिम करने में पशु को प्रतिबंधित करने में मदद करने के लिए तौलिया (यदि आवश्यक हो)
    • ऑरेंज ऑयल (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com