IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली बनाने के लिए एक Scratcher का उपयोग करें

बिल्लियों को उनके सामने पंजे के साथ सब कुछ खरोंच करना पसंद है यह व्यवहार सहज है और जानवर को घर के चारों ओर अपनी खुशबू फैलाने में मदद करता है। यही है, यह बिल्ली के लिए क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए एक तरीका है। उसके साथ, वह और अधिक सुरक्षित महसूस करता है हालांकि, यह कस्टम एक समस्या बन जाता है जब बिल्ली उस नए सोफे को खरोंच करने का फैसला करती है। इस तरह के मामलों में सबसे अच्छा समाधान विशेष रूप से इसके लिए किए गए एक स्क्रैचर के व्यवहार को पुनर्निर्देशित करना है। बिल्ली को वस्तु में अभी तक कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन कई चीजें हैं जो आप पालतू को स्क्रैचर्स का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सर्वश्रेष्ठ स्क्रेपर का चयन

स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 1 का इस्तेमाल करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
1
एक उच्च स्क्रैचर चुनें यह पोल शैली आदर्श है। खरोंच के समय, बिल्लियों को खिंचाव और खिंचाव करने के लिए संभव के रूप में उच्च तक पहुंचने की जरूरत है। यदि वस्तु शांत है, तो पशु संभवत: कॉल भी नहीं करेगा। बिल्ली अपने पिछले पैरों पर आराम करने के लिए और सिर के ऊपर से सामने पंजे को फैलाने के लिए खुजली काफी अधिक होना चाहिए।
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 2 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला छवि
    2
    खुरचनी को स्थिर होना चाहिए और आगे बढ़ना नहीं चाहिए। इसके लिए, सतह पर इसे लॉक करने के बारे में कैसे? एक और टिप एक बड़े और कठोर आधार के साथ एक वस्तु खरीदने के लिए पर्याप्त है यदि बिल्ली खुरचनी उत्तेजना को महसूस करती है, तो यह निश्चित नहीं होगा और शायद इसका इस्तेमाल करने से इंकार कर दिया जाएगा।
    • दीवार पर एक फ्रेम या गोंद की तरह लटका उन स्क्रैपर आमतौर पर ज्यादा सफलता नहीं बनाते हैं
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 3 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    3
    पशु के स्वाद के अनुसार सही बनावट चुनें। हां, प्रत्येक बिल्ली का संबंध उस संबंध में है। अगर आपको नहीं पता कि आपकी बिल्ली किसकी पसंद करती है, तो कैसा क्या होता है, इस बारे में सीज़ल के साथ लेपित एक पोस्ट खरीदना शुरू करना चाहिए?
    • प्लास्टिक कोटिंग्स से बचें या कृत्रिम फाइबर से बना, क्योंकि इन सामग्रियों को स्थैतिक बनाते हैं। और बिल्लियाँ उससे नफरत करती हैं
    • अगर बिल्ली लिविंग रूम से कालीन को खरोंचना पसंद करती है, तो उसी सामग्री के टुकड़े के साथ एक बहुत ही मजबूत पोस्ट की कोशिश करें।
    • अन्य शांत बनावट नालीदार कार्डबोर्ड हैं और कुछ कपड़े भी हैं
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 4 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक से अधिक स्क्रेपर खरीदें बिल्ली में आमतौर पर खरोंच करने के लिए कई पसंदीदा जगह होती है, इसलिए घर के चारों ओर कई स्क्रेचर लगाने का काम बहुत अच्छा होता है। इसके साथ, जहां तक ​​पशु होता है, हमेशा उस ऑब्जेक्ट तक पहुंच होगी। यदि आपके घर में एक से अधिक बिल्ली होती है, तो यह टिप अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है
  • विधि 2
    बिल्ली का उपयोग खुरचनी बनाना

    स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 5 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    1
    पशु के लिए आसानी से सुलभ स्थानों में ऑब्जेक्ट रखें। बिल्ली को वास्तव में उपयोग करने और स्क्रैचर को दुरुपयोग करने के लिए, स्थान को चिह्नित करने के लिए बिल्ली की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए स्थान को अच्छी तरह से सोचना चाहिए। स्क्रैच रिमूवर के रूप में जानवरों द्वारा पहले से उपयोग किए जाने वाले प्रवेश द्वार, खिड़कियां या ऑब्जेक्ट के पास ऑब्जेक्ट छोड़ने की कोशिश करें
    • न करें बहुत छिपी जगहों में खुरचनी जगह बिल्ली शायद आप को नजरअंदाज कर देगा
    • एक और महत्वपूर्ण कारक वस्तु की स्थिति है पशु को खरोंच के लिए एक स्वाद होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली ऊर्ध्वाधर सतहों (जैसे कि सोफे के किनारे) को पसंद करती है, तो पोस्ट को सीधे भी छोड़ दें।
    • बिल्ली आमतौर पर जैसे ही उठता है, कुछ को खरोंच करना पसंद करती है, इसलिए उसके बेडरूम के पास एक खुरचनी को छोड़ना अच्छा होता है या वह आमतौर पर अधिक बार सोता है।
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 6 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र देखें
    2
    पशु को पशु के लिए कम आकर्षक छोड़ दें उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली सोफे को खरोंच से प्यार करती है, तो कैसे सतह पर दो तरफा टेप या पन्नी के कुछ टुकड़े डाल रहे हैं? Pussies सामान्य रूप से अपने पंजे पर इन बनावट की भावना से नफरत है और निश्चित रूप से भविष्य में उस जगह से दूर हो जाएगा।
    • कई लोग कंबल या कवर के साथ सोफे को कवर करते हैं, लेकिन यह समाधान आम तौर पर काम नहीं करता है। बिल्ली सिर्फ कपड़े खरोंच शुरू!



  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 7 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली के व्यवहार को सही करने के लिए अपने हाथों को ताली बजाते हैं यदि बिल्ली कुछ फर्नीचर को खरोंच करने लगती है, तो स्थिति को रोकने के लिए उसके करीब हाथ ताली बजाते हैं। पशु को चिल्लाना या हरा नहीं। बिल्ली ले लो और इसे खुरचनी पर डाल दिया। ऐसा सरल समय के साथ, पशु खरोंच के साथ ऑब्जेक्ट को संबद्ध करेगा।
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 8 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्लियों के लिए स्क्रैपर अधिक आकर्षक बनाएं इसके लिए, आप जानवर की अपनी गंध या कुछ कंटेंट का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैसे उसे खरोंच करने के लिए उसे दिखाने के लिए कैसल के पंजे को दबाएं। एक और टिप खरोंच रिमूवर पर कंटनीप की थोड़ी मात्रा खर्च करना है।
    • खुरचनी पर अपने पंजे पास करके वस्तु का उपयोग करने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करें आगे और पीछे आंदोलनों का उपयोग करें जैसे कि वह सतह को खरोंच कर रहे थे उस के साथ, पोल में बिल्ली का गंध होगा और वह शायद इसका अधिक बार उपयोग करना चाहेगा इस बिंदु पर, बिल्ली की प्रशंसा करने के लिए पर्याप्त मत भूलना
    • स्क्रेचर पर फ़ेलीवे का थोड़ा पास करें यह स्प्रे बिल्लीगत फेरोमोन का सिंथेटिक एनालॉग है और इन जानवरों को बहुत शांत और सुरक्षित छोड़ देता है। यह बिल्ली के सुगंधित ट्रांसमीटरों को भी बहुत बढ़ाता है।
  • विधि 3
    बिल्ली के खरोंच के कारण को समझना

    स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 9 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझे कि ये जानवर गंध से संवाद करते हैं बिल्लियों में अपने पंजे पर गंध ग्रंथियां होती हैं ये कुशन भी पसीने का उत्पादन करते हैं, जो की गंध स्पष्ट है Pussies आमतौर पर पर्यावरण की गंध पढ़ने के द्वारा एक दूसरे के साथ संवाद।
    • एक बिल्ली अपनी गंध से क्षेत्र को चिह्नित करता है ताकि अन्य बिल्लियों को पता चलेगा कि यह आसपास कब है और इससे भी अधिक सुरक्षित महसूस होता है
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 10 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि कुछ बिल्लियों को खरोंच करने के लिए पसंदीदा स्थान हैं। आम तौर पर, पुसी मास्क की ऊंचाई पर ऊर्ध्वाधर सतह पर चिह्नित करना पसंद करते हैं (इसलिए अन्य बिल्लियों को बेहतर गंध होगा) एक और पसंदीदा जगह घर के प्रवेश द्वार है क्योंकि अन्य बिल्लियों को शायद अपने पालतू जानवरों के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए वहां जाना होगा।
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 11 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि खरोंच एक खींच व्यायाम है बिल्लियों ने अपनी पीठ और पैर की मांसपेशियों को खींचने के लिए भी खरोंच दिया वे इसे प्यार करते हैं! क्या आप जानते हैं कि हम सुबह कब तक फैलाते हैं या लंबे समय तक बैठे हैं? सिद्धांत एक ही है
  • स्क्रैचिंग पोस्ट चरण 12 का उपयोग करने के लिए आपका कैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    समझें कि बिल्लियों केवल उन सतहों को खरोंच कर देती हैं जो उन्हें पसंद करते हैं। यही है, बनावट को पशु के पंजे के लिए स्वादिष्ट होना चाहिए। यही कारण है कि पुसीयां फर्नीचर और कालीनों को खराब कर रही हैं। स्क्रैचिंग भी तनाव से राहत देता है, इसलिए यह बिल्लियों के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य है।
    • इसका समाधान पशु की पसंदीदा के समान कोटिंग के साथ एक खुरचनी को खरीदने या बनाने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें बिल्ली कुछ समय के लिए scratchers के आदी हो सकता है जानवर को प्रोत्साहित करते रहें और इसे धीरे से सुधार कर रखें जब यह घर के एक अन्य उद्देश्य को खरोंच करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com