IhsAdke.com

कैसे अपनी बिल्ली को पर्दे में ऊपर नहीं जाने के लिए सिखाना

जब पर्दे और बिल्लियों से मिलते हैं, तो गंदगी और खरोंच निश्चित रूप से होगा। सौभाग्य से, सही प्रशिक्षण के साथ, बिल्ली और पर्दे शांति में रह सकते हैं। सबसे पहले, यह तय करने में कुछ मिनट लगते हैं कि आपका पालतू यह क्यों कर रहा है। इस पर प्रतिबिंबित करने के बाद, संभवतः प्रशिक्षण के दौरान आपको कम समय और प्रयास मिलेगा क्योंकि यह समझना चाहिए कि इस बिल्ली का व्यवहार कितना चला रहा है, यह बहुत महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए, नीचे दिखाए गए कुछ प्रशिक्षण उपाय देखें। याद रखें कि एक प्रभावी उपाय संभवतः पालतू को सिखाने के लिए दोनों को शामिल करना होगा जो न चढ़ने और उन जरूरतों को पूरा करना जो उसके विनाशकारी व्यवहार को प्रेरित करती हैं।

चरणों

भाग 1
पर्दे पर चढ़ने के लिए बिल्ली को पढ़ाने

आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 1
1
तंत्र में निवेश करें जो बिल्लियों के दृष्टिकोण को बाधित करने के लिए पर्यावरण में छोड़े जा सकते हैं। इस प्रकार की व्यवस्था बहुत ही कुशल है क्योंकि ये पर्चे या किसी अन्य जगह से पालतू को दूर रखने के लिए एक कुशल और सुरक्षित समाधान प्रदान करते हैं, जिसे आप नहीं चाहते हैं कि वह करीब आते हैं।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 2
    2
    "बिल्ली से बचाने वाली कम्पास" वाली हवा प्रणाली खरीदें यह प्रणाली, जो गति सेंसर के संयोजन के साथ संपीड़ित वायु का उपयोग करती है, यह एक बढ़िया विकल्प है। इसके साथ, यदि बिल्ली पर्दे के नजदीक हो जाती है, तो उसे संकुचित हवा का एक सांस मिलेगा, और यह पालतू जानवर को समझ देगा कि वस्तु एक खिलौना नहीं है।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 3
    3
    पर्दे के आधार पर प्लास्टिक के आसनों को रखें। कुछ पालतू दुकानें एक प्रकार की प्लास्टिक गलीदी बेचती हैं जो एक छोटे से स्थिर निर्वहन को रिलीज करती है जब बिल्ली उस पर गुजरती है। शुष्क इनडोर वातावरण में, किसी भी प्लास्टिक से एक छोटे से स्थिर निर्वहन हो सकता है।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 4
    4
    पर्दा पर दो तरफा टेप रखें बिल्ली शायद कुछ चिपचिपा पर चढ़ाई की भावना को पसंद नहीं करतीं, इसके बावजूद, उन्हें अपने पंजे के साथ टेप को मज़बूत करने में भी परेशानी हो सकती है। टेप को एक उचित और बुद्धिमान स्थान पर रखने की कोशिश करें ताकि पर्दा के कपड़े को बर्बाद न करें।
  • पर्चे पर चढ़ने के लिए आपका बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    चढ़ाई के दौरान बिल्ली का उपयोग करने वाली सतहों पर रखरखाव रखें। यदि वह एक पर्दे, काउंटर, या शेल्फ तक पहुंचने के लिए पर्दे का उपयोग कर रहा है, तो इन सतहों पर हल्के सामानों का एक सेट रख सकते हैं जो आसानी से (और क्षतिग्रस्त नहीं) गिर सकता है, जैसे प्लास्टिक के कंटेनर। बिल्ली चीजों की एक ढेर छोड़ने के बाद शायद चौंका दिया जाएगा और भविष्य में ऐसा करने की कोशिश करने से पहले दो बार सोचेंगे।
  • पर्चे पर चढ़ने के लिए आपका बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    पर्दे के हुक को ठीक तार के साथ बदलें जब बिल्ली चढ़ने का प्रयास करती है, तो यह किस्में तोड़ देगा और पर्दे को नीचे लाएगा। इस अनुभव को कुछ समय से गुजारने के बाद, पालतू शायद ही जोर से जोर देकर आपको पर्दा को सामान्य रूप से पकड़ने के लिए वापस जाने की अनुमति देगा।
    • यदि यह संभव है, तो आप सिस्टम को बदलने की कोशिश कर सकते हैं जो एक तनाव रॉड सिस्टम द्वारा पर्दा का समर्थन करता है। कई वयस्क बिल्लियों पर्दे पर चढ़ने की कोशिश करते हुए छड़ी दस्तक करने के लिए काफी भारी हैं हालांकि, इस समाधान का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि रॉड ड्रॉप घर में मदों को तोड़ सकता है या पालतू जानवर को चोट पहुंचा सकता है।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 7
    7



    अंतिम उपाय के रूप में, प्रत्यक्ष दंड का उपयोग करें। यदि आप अपने हाथों का ताला लगाते हैं, पानी का स्प्रे का इस्तेमाल करते हैं या एक अखबार को कूच करके या अन्य शोरयुक्त चीजों का उपयोग करके ज़ोर से आवाज़ कर सकते हैं, तो बिल्ली प्रतिक्रिया कर सकती है और पर्दा से दूर चले जाते हैं। हालांकि, पहले अन्य तरीकों की कोशिश करें, ऐसा करने से बिल्ली बिगड़ जाए। इसके अलावा, इन विधियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, यदि पालतू जानवर एक तंत्रिका जानवर है। पानी का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि स्प्रे पर्दे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा
  • भाग 2
    बिल्ली की जरूरतों को पूरा करना

    पर्चे पर चढ़ने के लिए आपका बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    1
    इसके लिए एक स्क्रैचर खरीदें वे पंजे को तेज करने के लिए बिल्ली की प्राकृतिक जरूरत को पूरा करेंगे। अपने पर्दे भारी कपड़ों या भारी बनावट से बना रहे हैं, तो शायद पालतू नहीं एक सजावटी आइटम के रूप में उनके पंजे पैनापन करने के लिए, एक अच्छा सतह की तरह लग रहे।
    • प्रत्येक बिल्ली अलग बनावट और शैलियों को पसंद करती है। कार्डबोर्ड, कालीन, लकड़ी, मोहरबंद या असबाब सतहों की जांच करने की कोशिश करें, साथ ही खुरचनी की स्थिति को बदलने की कोशिश करें, जो क्षैतिज, ऊर्ध्वाधर या विकर्ण हो सकता है।
    • स्नैक्स का प्रयोग करके स्कैटर के लिए बिल्ली को आकर्षित करें या कटनीप. आप उसे सिखाने की भी कोशिश कर सकते हैं कि स्क्रैचर के इस्तेमाल के लिए, ताकि वह नए खिलौने को बेहतर ढंग से समझ सके, लेकिन सतह पर अपने पंजे को बल देने की कोशिश न करें। वह भयभीत हो सकता है और भविष्य में खिलौने का इस्तेमाल करने से बच सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि खुरचनी मजबूत है और यदि इसकी उचित ऊंचाई है अगर यह पहनना शुरू हो जाता है, तो इसे फेंकने के बारे में मत सोचो। यहां तक ​​कि पहना भी, बिल्ली अभी भी अच्छा खिलौना द्वारा की पेशकश की सतह पसंद करेंगे!
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 9
    2
    बिल्ली के नाखूनों को नियमित रूप से काटें। साथ ही, पालतू जानवरों के पंजे में सुरक्षात्मक प्लास्टिक के कवर डालते हैं। वे चिपकने वाले और आमतौर पर पिछले चार से छह सप्ताह के बीच तय हो जाते हैं।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, पर्दे पर चढ़ने के लिए नहीं चरण 10
    3
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली ऊब है और कुछ करने की आवश्यकता है हो सकता है कि उसके व्यवहार से आपको कष्टप्रद हो जाये, वह एकमात्र तरीका है जिससे वह बोरियत से बचें। बिल्लियां जो अकेले बहुत समय बिताती हैं, वे समय बीतने के "रचनात्मक" (और विनाशकारी) तरीके खोजने की अधिक प्रवृत्ति रखते हैं। इसके साथ गतिविधियों को करने की कोशिश करें, अपने मन और शरीर को हमेशा सक्रिय रखें।
    • घर के आसपास स्नैक्स छिपाएं कुछ छोटे छेद के साथ खाली बॉक्स के रूप में सरल और कुछ नाश्ते या राशन के अंदर पहले से ही एक महान व्याकुलता हो।
    • बिल्ली के खिलौने में निवेश करें बिल्ली के ध्यान को पकड़ने और पर्दे के विनाश से बचने में खिलौने जो लटका या स्थानांतरित होते हैं
    • एक जगह में अपने घर के बाहर एक पक्षी फीडर रखने पर विचार करें (पर्दे से दूर!) जहां आपकी बिल्ली देख सकती है
    • एक बिल्ली पर्च, एक शेल्फ जिसे वह उपयोग कर सकता है या किसी अन्य उच्च सतह के रूप में समाधान को कार्यान्वित करें जिसे चढ़ाई की जरूरतों को पूरा करने और दृश्य का आनंद लेने के लिए उसके द्वारा उपयोग किया जा सकता है।
  • पर्दे पर चढ़ाई करने के लिए अपनी बिल्ली ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली पर्यावरण में सुरक्षित महसूस करती है फिर, बिल्लियों को चीजों पर स्वाभाविक रूप से जाना पसंद है, इसलिए यदि उन्हें किसी पालतू या छोटे बच्चों द्वारा धमकी दी जाती है, तो शायद एक उच्च स्थान पर आश्रय लेना चाहता है।
    • बिल्ली के लिए एक पर्च किसी भी क्षति के बिना पालतू करने के लिए इस संभावना की पेशकश के लिए एक महान समाधान है
    • बिल्लियों के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के लिए बच्चों या जानवरों के पारगमन को रोकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गेट्स महान हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये आसानी से इन फाटकों पर कूद सकते हैं। एक सीढ़ी इस प्रकार का अवरोध लगाने के लिए एक आदर्श स्थान है, क्योंकि बिल्लियों को सुरक्षित तरीके से निरीक्षण करना पसंद है जो उन्हें नीचे हो रहा है।
    • ज्यादातर भवन आपूर्ति दुकानों में इनडोर और आउटडोर उपयोग दोनों के लिए डिज़ाइन किए गए छोटे बिल्ली के दरवाजे हैं। यहां तक ​​कि घर के अंदर, वे एक दरवाजे की उपस्थिति से प्यार कर सकते हैं जो उन्हें धमकी देने पर एक सुरक्षित स्थान तक पहुंचने की इजाजत देता है।
  • पर्चे पर चढ़ने के लिए ट्रेन आपका कैट ट्रेन शीर्षक वाले चित्र चरण 12
    5
    बिल्ली का उपयोग कर सकते हैं स्थानों से पौधों और भोजन निकालें ये आइटम बिल्ली मैग्नेट की तरह काम करते हैं और आपके कल्याण और आपके घर के पर्दे को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • देखें कि क्या आपके घर में पौधे बिल्लियों के लिए विषाक्त नहीं हैं। इसके अलावा, पर्दे के आसपास के स्थानों से आकर्षक फांसी वाले बर्तन निकाल दें और पौधों को आगे बढ़ने न दें।
    • कवर मिठाई, नमकीन और अन्य पाक प्रलोभन देखें कि कौन से खाद्य पदार्थ अपने पालतू जानवरों के हित को उत्तेजित करते हैं, क्योंकि प्रत्येक जानवर के "मानव" भोजन के संबंध में अलग-अलग स्वाद हैं
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली नाश्ते का उपयोग करके अच्छे व्यवहार की इजाज़त दें
    • एक जिम्मेदार मालिक बनें और अपने पालतू जानवरों को बाँझ डालें या घूस दें।
    • याद रखें कि बिल्लियों ऐसे जानवर हैं जो चीजों को स्वाभाविक रूप से चढ़ना पसंद करते हैं कुछ और पर उनका ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करना शायद इसे प्रतिबंधित करने से अधिक प्रभावी होगा
    • बिल्ली की जरूरतों के लिए दैनिक देखते रहें

    चेतावनी

    • पर्दे पर हमला करने के लिए बिल्ली का प्रेरणा पंजे को तेज करने के लिए हो सकता है, हालांकि, अपने पालतू जानवरों के पंजे वापस लेने की प्रक्रिया से बचें। आम तौर पर इसमें पालतू की उंगलियों के आखिरी भाग का अंगच्छेद करना होता है, जो उसके लिए बहुत दर्दनाक है। एक टेंगोइनटमी को आमतौर पर एक विकल्प के रूप में प्रस्तावित किया जाता है क्योंकि यह एक प्रक्रिया है जो पंजे को खरोंच से निकालने से रोकता है। हालांकि, प्रक्रिया पिछले एक के रूप में दर्दनाक हो सकती है, साथ ही आपको नियमित रूप से पालतू पंजों को काटने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह अकेले उनकी देखभाल करने में सक्षम नहीं होगा। अन्य विकल्प दिखाए गए हैं, जिसमें पर्यावरण और व्यवहार में बदलाव शामिल हैं, आप और आपकी बिल्ली दोनों के लिए बेहतर हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com