IhsAdke.com

आपकी बिल्ली को कैसे आने के लिए ट्रेन करें

बुलाए जाने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना बहुत ही उपयोगी है, खासकर खतरनाक परिस्थितियों में अगर आपका पालतू घर छोड़ देता है या आप को आपातकाल में जल्दी से जाने की ज़रूरत है, तो यह महत्वपूर्ण है कि जब आपकी बिल्ली को फोन किया जाए अपने पालतू प्रशिक्षण को धैर्य और स्थिरता की आवश्यकता है, इसलिए सही पुरस्कार चुनें और हर दिन इसे प्रशिक्षित करें। इस प्रकार, समय के साथ, वह बिना किसी हिचकिलाहट के बुलाया जा रहा का पालन करेगा।

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण की तैयारी

आपका कैट ट्रेन आपका नाम
1
एक इनाम खोजें यदि आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली को जब बुलाया जाए तो वह मानें, तो उसे कुछ प्रकार के इनाम देने की ज़रूरत है कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों हमेशा अपने मालिकों को खुश करने के लिए कुछ नहीं करती। यदि उन्हें लगता है कि उसे किसी विशिष्ट व्यवहार के लिए पुरस्कृत नहीं किया जाएगा, तो वह शायद नहीं।
  • भोजन एक महान इनाम विकल्प है बिल्लियों की विशाल बहुमत एक नाश्ते या किसी प्रकार का खाना जो वे पसंद करते हैं, प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। आपके पालतू जानवर रोजाना क्या खाते हैं उससे अलग कुछ चुनें एक अच्छा विकल्प कुछ खरीदने के लिए है पालतू दुकानें या सुपरमार्केट ठंड मीट या ट्यूना महान tidbits हैं समय के साथ, आप बेहतर ढंग से समझ सकेंगे कि किस प्रकार के भोजन में आपका पालतू सबसे ज्यादा आकर्षित होता है
  • हालांकि अधिकांश बिल्लियों की सबसे बड़ी इच्छा खाया जा सकती है, उनमें से कुछ बहुत रुचि नहीं हो सकते हैं तो सामान्य रूप में अपनी बिल्ली बहुत भोजन में कोई दिलचस्पी नहीं है, नमकीन एक खिलौना के लिए, पसंदीदा ब्रश उसे या वह पसंद स्नेह के किसी भी अन्य प्रकार के लिए एक दुलार की जगह।
  • अपनी बिल्ली को ट्रेन करने के लिए आपका शीर्षक आने वाला चित्र चरण 2
    2
    इसे कहने का एक तरीका निर्धारित करें एक बिल्ली को संकेत देने के लिए शब्द को परिभाषित करना बहुत महत्वपूर्ण है। रोज़मर्रा की जिंदगी में लगातार उपयोग किए जाने वाले किसी शब्द का उपयोग नहीं करना चाहिए। उदाहरण के लिए, पालतू जानवर का नाम एक अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि आप इसे तब भी कह सकते हैं जब आप यह नहीं चाहते हैं, जो उसके लिए थोड़ा भ्रमित हो सकता है। एक शब्द या ध्वनि के बारे में सोचें जो आपकी बिल्ली को आपके पास आने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • ध्वनि ठीक काम कर सकता है आप "की-की-कि" जैसी कुछ कह सकते हैं बहुत तेज आवाज में या कुछ छोटी, तेज शोर बनाते हैं। एक सीटी भी काम कर सकती है
    • आप उस वाक्यांश को भी चुन सकते हैं जो दिन के दौरान ज्यादा प्रयोग नहीं किया जाता है, जैसे "यहां आओ!", "स्नैक्स!" या "टूना!"
  • अपनी बिल्ली को ट्रेन करने के लिए आपका शीर्षक आने वाला चित्र, चरण 3
    3
    ध्वनि का चयन करने के बाद, उस ध्वनि और इनाम के बीच एक सकारात्मक संबंध स्थापित करने का प्रयास करें। यदि आप चाहते हैं कि बिल्ली इस उत्तेजना का जवाब दे, तो इसे सकारात्मक विचारों से संबद्ध करने का प्रयास करें। ऐसा करने का एक तरीका है उसे फोन करना और उसे भोजन, स्नैक्स, खिलौने या दुःख के साथ इनाम देना जब वह आता है यदि आप भोजन को एक पुरस्कार के रूप में उपयोग कर रहे हैं, तो इसे आमतौर पर खाए जाने वाले समय के करीब बुलाकर देखें
  • भाग 2
    आदत की स्थापना

    आपका कैट ट्रेन करने के लिए आपका शीर्षक आने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    1
    अपनी बिल्ली को बुलाओ और एक इनाम प्रदान करें जब यह आता है और इनाम दिया जाता है, तो यह प्रशिक्षण शुरू करने का समय है आरंभ करने के लिए, बिल्ली को बुलाओ और जैसे ही वह पालन करता है, इनाम प्रदान करें।
    • उसे फोन करने से पहले कुछ कदम दूर रहें पाल को बुलाते समय इनाम दिखाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप स्नैक्स के साथ एक बैग स्विंग कर सकते हैं या अपने पसंदीदा खिलौना को दिखा सकते हैं।
    • जैसे ही आप की बात आती है, इनाम दें। इसे एक खिलौना, एक स्पर्श, अपने बालों में एक ब्रश या किसी अन्य तरह के इनाम के साथ इसे परिभाषित करें।
    • आश्चर्यचकित न करें अगर बिल्ली शुरू में आने के लिए कुछ समय लेती है उसे जानने के लिए समय ले सकता है कि जब उसे फोन किया जाए, तो उसे आपके पास आना चाहिए। धीरज रखो और उस शब्द का उपयोग करें जिसे आपने उसे बुलाया है जब तक कि वह समझ न सकें कि उसे क्या करना चाहिए।
  • आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप पर आते हैं चरण 5
    2
    दूरी बढ़ाएं जैसे ही जब बिल्ली बंद हो जाए तो बिल्ली का पालन करता है, धीरे-धीरे उस दूरी को बढ़ाने की कोशिश करें जिससे वह यात्रा करे। कुछ कदम वापस लें और पुनः प्रयास करें उसके बाद जब आप दूसरे कमरे में हों या जब आप विचलित हो जाएं तो उसे फोन करने का प्रयास करें। याद रखें, उन्हें विभिन्न स्थितियों और दूरीों में कहा जाने पर जवाब देना सीखना चाहिए, और यह परिवर्तन उसके व्यवहार को सुदृढ़ करेगा।
  • आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप पर आओ चरण 6
    3
    वह आमतौर पर खाने के समय से पहले प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। जब बिल्ली को आदेश समझना शुरू हो जाता है, तो प्रशिक्षण पहले ही शुरू किया जा सकता है। आप एक इनाम के रूप में खाद्य का उपयोग कर रहे हैं, तो वह और अधिक प्रेरित करता है, तो आपको भूख लगी है हो सकता है, तो यह एक अच्छा विचार है भोजन से पहले 15 मिनट के बारे में प्रशिक्षण सत्र शुरू करने के लिए।
  • आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप के लिए कदम 7
    4
    बिल्ली का इनाम देने के लिए बहुत इंतजार न करें वह समझ नहीं सकता है कि यह उपहार आपके पास आने के कार्य से संबंधित है। जैसे ही वह आता है, इनाम प्रदान करते हैं। पशु चीजों को तुरंत समझते हैं, इसलिए यदि आप चाहते हैं कि उन्हें दिए गए आदेश को समझें, जैसे ही यह पालन करता है, इसे पेश करें।
  • आपकी बिल्ली को आने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 8



    5
    लघु प्रशिक्षण सत्र करें एक दिन में कम से कम एक बार उसे प्रशिक्षित करने की कोशिश करें बिल्लियों और अधिक स्वतंत्र होते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें लंबे समय तक कुछ पर ध्यान देना अधिक मुश्किल होता है। एक या दो मिनट में पांच मिनट की प्रशिक्षण सत्र एक अच्छा आकार है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका कैट टू यू टू आप चरण 9
    6
    घर के विभिन्न भागों में बिल्ली को प्रशिक्षित करें जब वह रसोई में लगातार आदेश को समझना शुरू कर देता है या जहाँ भी आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो जब आप कॉल करते हैं तो दूसरे कमरे में जाने की कोशिश करें। आखिरकार, वह अपनी आवाज की आवाज़ स्वाभाविक रूप से पालन करना सीखेंगे
  • आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप के लिए कदम 10
    7
    धीरे-धीरे नाश्ते की मात्रा में कमी शुरू करें जब वह विभिन्न स्थितियों में आपके कॉलिंग का लगातार पालन कर रहा है, तो दूसरे पुरस्कारों जैसे स्नैक्स को पीछे से-कान या किसी अन्य प्रोत्साहन के साथ वैकल्पिक रूप से शुरू करना शुरू कर देता है। स्नैक्स या पेटी में वजन की समस्याएं पैदा कर सकती हैं। इसके अलावा, आदर्श है कि यह किसी भी स्थिति में उसका फोन को पूरा करती है, न सिर्फ जब आप हाथ पर कुछ खा लें है।
    • जब बिल्ली आपकी कॉल को पकड़ती है, चार में से तीन गुना टीडबिट दें। फिर आधे समय को कम करें और जब तक आप नाश्ते में कभी-कभार ही नहीं देते तब तक राशि कम करना जारी रखें।
    • अखाद्य पुरस्कार का उपयोग करना जारी रखें जल्दी या बाद में वह समझ पाएंगे कि स्नैक्स शामिल नहीं हैं, तब भी उसे अपने कॉल का जवाब देना चाहिए।
  • भाग 3
    महत्वपूर्ण गलतियों से बचना

    आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप पर आओ चरण 11
    1
    एक युवा उम्र से बिल्ली का प्रशिक्षण शुरू करें बिल्लियों आमतौर पर जब वे छोटी होती हैं तो तेज़ी से सीखते हैं - इसलिए जब वे अभी भी पिल्ला हों तो प्रशिक्षण शुरू करना सबसे अच्छा है। हालांकि, जब बड़े होते हैं तो कई लोग बिल्लियों को अपनाते हैं। आप उन्हें भी सिखा सकते हैं, लेकिन इसमें थोड़ी देर लग सकती है
  • आपका कैट ट्रेन करने के लिए आपका शीर्षक आने वाला चित्र, चरण 12
    2
    बिल्ली को दंडित या पराजित न करें यहां तक ​​कि अगर पशु केवल कभी कभी पालन करता है या बिल्कुल भी नहीं मानता, उसे सज़ा न दें बिल्लियों आक्रामकता के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते वे बुरा व्यवहार के साथ सजा को संबद्ध नहीं कर सकते हैं, इसलिए उन्हें दंडित करने से उन्हें लगता है कि उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। इसके अलावा, आपकी बिल्ली को दुर्व्यवहार करने से आपको घर पर अंदर तनाव या घबराहट महसूस हो सकती है, जब इसे बुलाया जाता है तो उसे जवाब देने की संभावना कम हो सकती है।
  • आपका कैट ट्रेन शीर्षक से चित्र आप के लिए कदम 13
    3
    उसे इनाम देने के लिए सुनिश्चित करें जब वह थोड़ी देर के लिए मान लेना चाहिए। सबसे पहले, बिल्ली को कहा जाता है जब प्रतिक्रिया करने के लिए कुछ समय लग सकता है आपको इसे उसे देना चाहिए, भले ही ऐसा हो क्योंकि वह सिर्फ भ्रमित हो सकता है, जो जवाब देने में थोड़ा अधिक समय लगेगा इसे लगातार इनाम, आप के आने के अधिनियम के साथ वर्तमान के सकारात्मक सहयोग को मजबूत, यहां तक ​​कि अगर यह पालन करने के लिए थोड़ा समय लगता है
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बिल्ली आपके पास आने के लिए चरण 14
    4
    उस शब्द को बोलने से बचें जिसे आप नकारात्मक स्थितियों में कॉल करने के लिए उपयोग करते हैं। वह भविष्य में पालन करने के लिए और अधिक संकोच कर सकता है अगर वह जब कहा जाता है तो कोई नकारात्मक सहयोग करता है।
    • अगर आप उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाहते हैं या उसे कुछ दवाएं देने की जरूरत है जिसे वह पसंद नहीं करता है, उदाहरण के लिए, उसे फोन करने के बजाय उसके पास जाएं
  • युक्तियाँ

    • एक दृश्य के साथ मौखिक कमान के स्थान पर बहरा बिल्लियों को प्रशिक्षित करना संभव है। उदाहरण के लिए, आप एक टॉर्च के साथ पेन का उपयोग कर सकते हैं या आपसे कॉल करने के लिए कमरे की रोशनी को चालू या बंद कर सकते हैं। आप अपने पैर को जमीन पर भी हिट कर सकते हैं क्योंकि यह कंपन है जो बिल्ली महसूस कर सकता है। जब वह संकेत समझता है और आपके पास आता है, तो इनाम दें।

    चेतावनी

    • एक इनाम के रूप में दूध उत्पादों को देने से बचें बहुत से लोग पाते हैं कि बिल्लियाँ दूध और क्रीम प्यार करते हैं, लेकिन इन उत्पादों में मौजूद लैक्टोज उनके लिए पचाने में मुश्किल है। दूध की व्युत्पत्ति के साथ अपनी बिल्ली को दूध पिलाने से अपच पैदा हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com