IhsAdke.com

अपने स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ क्लैरिफायर और एल्डेकेड कैसे चुनें

अधिकांश पूल उत्पाद डिस्पेंसर्स अल्जीकाइड्स और क्लीफ़िफायर के अद्भुत चयन की पेशकश करते हैं, और यदि आप समझ नहीं पाते हैं कि वे कैसे काम करते हैं, या उनका उपयोग कैसे करें, तो सही विकल्प बनाने में मुश्किल हो सकती है निम्नलिखित जानकारी आपको विपणन चाल से बचाएगी, और आपको अकेले फैसला करने में मदद मिलेगी जो आपके पूल के लिए सबसे अच्छा उत्पाद है।

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कौन सा पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर आपका स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 1
1
साप्ताहिक आधार पर अपने पूल को प्रतिबंधात्मक अल्जीसाइड जोड़ें यदि आप शैवाल विकास के साथ नियमित रूप से समस्याएं हैं अगर आपके पूल में कभी समुद्रीवाली की समस्या नहीं होती है, तो एल्गैकेइड की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कौन सा पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर आपका स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 2
    2
    लेकिन अगर आपके पास इस समय शैवाल है, तो आपको एक एल्डेकाइड का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। कुछ अल्जीकाइड्स रोके जाने वाले हैं और अन्य लोगों को शैवाल की समस्या का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक बार शैवाल अपने पूल में विकसित हो गए हैं, केवल एक शॉक उपचार के साथ संयुक्त एक algaecide उपचार शैवाल को मार देगा।



  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आपका स्विमिंग पूल के लिए कौन से पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर सर्वश्रेष्ठ है चरण 3
    3
    विभिन्न प्रकार के पूल एल्जासिड को जानें
    • कॉपर-आधारित अल्गाईटेड्स, शैवाल विकास के इलाज के लिए तांबे का उपयोग करते हैं, और सरसों और हरी शैवाल प्रजातियों के खिलाफ अधिक प्रभावी होते हैं। कॉपर एल्गाईकाइड पूल में फोम उत्पन्न नहीं करेगा, जो कि "क्वाट" एल्गिसिड का प्रयोग करते समय एक समस्या हो सकती है। हालांकि शैवाल के कई रूपों के खिलाफ प्रभावी, तांबे के एल्गाईकाइड्स एक पूल की सतह पर दाग का कारण हो सकता है अगर उत्पाद ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है कॉपर एल्गाईकाइड का प्रयोग पूल में एक बिगवानइएड आधारित सैनिटिज़िंग सिस्टम (जैसे बाक्क्विल या सॉफ्टस्विम) का उपयोग नहीं किया जा सकता है।
    • "Quat" या "Polyquat" algicides चतुर्धातुक अमोनियम यौगिकों (एक तांबा सूत्र के बजाय) का इलाज करते हैं और एक अलग तरीके से शैवाल वृद्धि का इलाज करते हैं। ये एल्गिसिड एक तांबे के आधार पर सुरक्षित हैं क्योंकि वे पूल दाग नहीं करते हैं। यदि आप एक पूल में अतीत में धातुओं के कारण सभी दागों को जानते हैं, तो आपको एक quat या polyquat algaecide का उपयोग करना चाहिए। यद्यपि क्माट्स के कारण दोष नहीं हो सकते हैं, वे फोम का कारण बन सकते हैं यदि उन्हें ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है। Polyquat algicides धुंधला हो जाना या फोमिंग नहीं कर सकता है, और आम तौर पर अन्य प्रकार की अल्जीइसाइड्स की तुलना में अधिक महंगा है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कौन सा पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर आपके स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 4
    4
    एक रासायनिक स्पष्टीकरण का उपयोग करें जब पानी सुस्त या बादल हो जाता है और 12-24 घंटे निस्पंदन के साथ हल्का नहीं होता है। यदि सभी रासायनिक स्तर ठीक से संतुलित होते हैं, तो टर्बिड पानी पूल पानी में निलंबित ठीक मलबे के कारण होता है। कणों से धूल या मलबे कभी-कभी फिल्टर के हटाने के लिए बहुत छोटी होती हैं और सीधे इसके माध्यम से पारित हो सकती हैं। एक रेत फिल्टर पूल पानी की कम कुशल निस्पंदन प्रदान करता है, इसलिए यह समस्या होने की संभावना अधिक है। एक स्पष्टता वाले समूहों में बड़े बंकरों में मलबे के बहुत अच्छे रासायनिक कण होते हैं, जो पूल फिल्टर द्वारा अधिक आसानी से उठाए जा सकते हैं। सबसे पूल रासायनिक स्पष्टीकरण एक डीई (डायटोमासियस पृथ्वी) फिल्टर के साथ एक पूल में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।
  • युक्तियाँ

    • यदि झटका उपचार या पीएच समायोजन जैसे रसायनों को जोड़ने के कुछ घंटों के भीतर स्विमिंग पूल का पानी धुंधला हो गया है, तो 8 से 12 घंटों के लिए पूल जल प्रसारित करना जारी है। आपका पानी धुंधला हो सकता है क्योंकि यह आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को समायोजित करता है।
    • एक रासायनिक स्पष्टीकरण उत्पाद जोड़ने से पहले रासायनिक स्तरों का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। टर्बिड पानी अक्सर रासायनिक असंतुलन के कारण होता है
    • सावधान रहें कि बहुत अधिक संलयन नहीं जोड़ना चाहिए, जिस पर तांबे है, क्योंकि यह आपके पूल के कुछ सतहों पर नीले रंग का कारण बना सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com