IhsAdke.com

वसंत के लिए अपना पूल कैसे खोलें

एक पूल खोलने का खर्च $ 400 से 700 तक हो सकता है। आप कुछ काम करके पैसे बचा सकते हैं, जैसे कवर बंद करना या पूल खाली करना वसंत में अपने पूल खोलने की लागत को कम करने में मदद करने के लिए यहां आप चीजों की एक सूची कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पूल कवर निकालें

ठोस परतें

स्प्रिंग चरण 1 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
1
वर्षा जल निकालने के लिए एक छोटे से कवर पंप का उपयोग करें। जैसे ही पानी पंप किया जाता है, उसके सिरों पर खींचकर टोपी को कस कर दें ताकि पानी एक क्षेत्र में एक साथ मिलकर पंप करने में आसान हो। आप पत्ते और गंदगी को हटाने के लिए केबल के साथ बैग प्रकार की स्क्रीन और अपने स्विमिंग पूल ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्प्रिंग चरण 2 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी और गंदगी को हटाने के बाद, पानी के बैग निकालें (या कवर के पक्षों को रखने के लिए क्या इस्तेमाल किया जा रहा है को हटा दें) नली के साथ साफ होने के बाद पानी के थैलियों को तह किया जा सकता है या रोल किया जा सकता है।
  • स्प्रिंग चरण 3 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    3
    पूल के एक कोने में 1 से 1.5 मीटर के टुकड़े के साथ प्रशंसक के आकार का तख्तापलट जल्दी से निकालें। एक खुले क्षेत्र में कवर ले लो जहां यह खुला हो सकता है और नली से साफ कर सकता है। एक सड़क या एक पिछवाड़े यह आसान बनाता है।
  • स्प्रिंग चरण 4 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें वाला शीर्षक चित्र
    4
    जब कवर साफ हो जाता है, तो प्रक्रिया को तेज करने के लिए इसे सूखा या ब्लोअर का उपयोग करें। गिरावट में आसान स्थापना के लिए एक प्रशंसक या एॉर्डरियन की शैली में मोड़ो।
  • स्प्रिंग चरण 5 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
    5
    टोपी को कसकर लपेटें और इसे रस्सी या स्ट्रिंग के साथ टाई करने के लिए इसे स्टोरेज के दौरान खोलने से रोकें। इसे एक सूखी जगह में कृन्तकों से मुक्त रखें।
  • नेटवर्क परतें

    स्प्रिंग चरण 6 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवरण के ऊपर और किनारों से पत्तियों और गंदगी को हटाने के लिए ब्रश, झाड़ू, पत्ती का जाल, नली और / या धौंकनी का प्रयोग करें।
  • स्प्रिंग चरण 7 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    2
    उचित उपकरण का उपयोग कर एंकरेज से स्प्रिंग्स निकालें।
  • स्प्रिंग चरण 8 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक 2 सेमी पाइप का प्रयोग करें (¾) एंकर स्प्रिंग्स को उठाने के लिए अगर आपको हटाने के टूल नहीं मिलते हैं
  • स्प्रिंग चरण 9 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    0.6 मिमी एलन रिंच का उपयोग करें (¼) नीचे लंगर रखने के लिए, फर्श पर गठबंधन। यह एक अच्छा विचार है कि उन्हें नली से साफ करें और उन्हें हल्के तेल से चिकना करें।
  • स्प्रिंग चरण 10 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला इमेज
    5
    गिरावट में पुनर्स्थापना की सुविधा के लिए प्रशंसक के आकार का कवर (एॉर्डियन) को मोड़ो।
  • स्प्रिंग चरण 11 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
    6
    कवर के रूप में आप इसे गुना के लिए एक नली, झाड़ू या धौंकनी का उपयोग करें। एक साथ सोएं मोड़ो, फिर एक नींद की थैली के आस-पास लपेटें और इसे उचित बैग में जमा करें।
  • स्प्रिंग चरण 12 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
    7
    एक कुर्सी पर बरसती रखकर उसे घर के अंदर जमा करने से पहले कुछ घंटों तक सूखा।
  • स्प्रिंग चरण 13 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें
    8
    यदि आप हुड को घर से दूर रखना चाहते हैं, तो इसे लटका दें और / या कृन्तकों को पीछे हटाने के लिए मस्तक का उपयोग करें और इसे घोंसले के शिकार से रखें।
  • विधि 2
    फिल्टर / पम्पिंग सिस्टम रिबूट करना

    स्प्रिंग चरण 14 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्किमर्स (सतह क्लीनर) और रिटर्न डिवाइस से विस्तार प्लग निकालें
  • स्प्रिंग चरण 15 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वैक्यूम-तंग बैग में प्लग और हुड के पास रखें। किसी को भी फेंक दें जो खराब या फटा हुआ है पूल की दीवार पर किसी भी फिटिंग को बदलें।
  • स्प्रिंग चरण 16 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
    3
    फ़िल्टर, पंप, हीटर इत्यादि को बदलें
  • स्प्रिंग चरण 17 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पंप, फिल्टर, हीटर, क्लोरिनेटर इत्यादि में नाली प्लग बदलें। यदि पूल जमीन से ऊपर है, तो बंद हो जाने पर हटाए गए नली वाले खोपड़ी को पुनः जोड़ें।
  • स्प्रिंग स्टेप 18 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें



    5
    पंप और स्किमर बास्केट, दबाव गेज, सीढ़ियों, trampolines आदि को बदलें
  • स्प्रिंग चरण 19 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला छवि
    6
    थ्रेड सीलेंट जैसे कि सभी प्लग और थ्रेडेड कनेक्शन पर टेफ़लोन टेप का उपयोग करें। कसने से मत करो!
  • स्प्रिंग स्टेप 20 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला इमेज
    7
    यदि आपका फिल्टर डायटोमासियस धरती है, तो जांच लें कि कैच तंग है और ठीक है। (यह शायद गिरावट में हटा दिया गया था ताकि सलाखों को निकाल दिया गया और एक नली से साफ किया गया, इसलिए यह जांचें कि क्या इसे ठीक से स्थापित किया गया था।)
  • स्प्रिंग चरण 21 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें
    8
    फ़िल्टरिंग स्थिति में फ़िल्टर वाल्व रखें और वायु ब्लैड वाल्व खोलें (जो आमतौर पर दबाव गेज के नीचे है)।
  • स्प्रिंग चरण 22 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलने वाला शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी इनलेट वाल्व (जो पंप से पहले रहते हैं) खोलें और फिल्टर के बाद (वाल्व के पीछे) लौटें
  • स्प्रिंग चरण 23 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला छवि
    10
    आवश्यक रूप से वाल्व और रिंगों चिकना करें पूल या नली के पानी के साथ पंप की टोकरी भरें।
  • स्प्रिंग स्टेप 24 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    11
    पंप कवर को बदलें। लीक की तलाश करें फिर से जांचें कि सभी दबाव राहत वाल्व और वाल्व खुले हैं।
  • स्प्रिंग चरण 25 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला छवि
    12
    फ़िल्टर वाल्व को उचित स्थिति में सेट करें
  • स्प्रिंग स्टेप 26 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    13
    स्लाइडिंग (पुल और पुश) वाल्व सबसे डायटोमासियस धरती फ़िल्टर में नीचे की ओर और रेत फिल्टर में ऊपर की ओर होना चाहिए। मल्टिप्ोर्ट वाल्व "फिल्टर" स्थिति में होना चाहिए। (या आप पंप को फंक्शन बर्बाद करने के लिए नाली के बीच वाल्व से शुरू कर सकते हैं और जब पानी लाइन के माध्यम से प्रवाह शुरू होता है और जब तक पूल पूल में बहता है तब तक पंप को बारी बारी से पंप बंद करें और वाल्व को ऑपरेशन पूरा करने के लिए फ़िल्टर की स्थिति में ले जाएं)।
  • स्प्रिंग चरण 27 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला छवि
    14
    पंप चालू करें और सिस्टम प्रारंभ करें स्विच पर अपने हाथ के साथ, मुहर मुहर में दबाव की जांच करें! अगर सामान्य दबाव से दबाव बढ़ता है, तो सामान्यतः 30 साई है।
  • स्प्रिंग चरण 28 के लिए आपका स्विमिंग पूल खोलें
    15
    फिर से देखें कि सभी रिटर्न की ओर वाले वाल्व खुले हैं। यदि कोई दबाव नहीं दिखाई देता है और पम्प पम्पिंग नहीं है, तो इसे 1 मिनट के बाद बंद कर दें,
  • स्प्रिंग चरण 29 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें चित्र का शीर्षक
    16
    उपर्युक्त प्रक्रिया को दोहराएं। यदि पंप अभी शुरू नहीं करता है, तो मुख्य नाली वाल्व को बंद करने की कोशिश करें और केवल स्किमर शुरू करें। यदि पंप अब भी 5 प्रयासों के बाद संलग्न नहीं करता है, तो इनलेट पाइपों में एयर लीक की तलाश करें।
  • स्प्रिंग चरण 30 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें
    17
    यह जो कुछ भी लेता है उसे ठीक करें स्किममीटर निस्पंदन क्षेत्र के 450 वर्ग मीटर प्रति वर्ग मीटर जोड़ें (केवल अगर आपके पास डायटोमेसियस धरती फिल्टर है, तो निश्चित रूप से)। फ़िल्टर ऑपरेशन के पहले 2 मिनट के भीतर यह जल्दी से करें यदि आपका फिल्टर कारतूस फ़िल्टर है, तो हर 2 वर्षों में कारतूस में तत्व की जगह लें। रेत के फिल्टर को हर 5 साल में खनिज बदलना चाहिए।
  • स्प्रिंग चरण 31 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें
    18
    एक बार सिस्टम काम कर रहा है, उचित प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए वाल्व और रिटर्न सिस्टम समायोजित करें। पंप के आसपास लीक की तलाश करें और फ़िल्टर करें - आवश्यकतानुसार मरम्मत करें फ़िल्टर मीटर पर प्रारंभिक दबाव की जांच करें जब PSI उस संख्या से ऊपर 10 पाउंड होता है, तो फ़िल्टर काउंटर-टूस्ट करें। इस समय पंप की टोकरी को खाली करें या इससे पहले कि आप फ़िल्टर दबाव में एक बूंद को देखते हैं। यदि आपके पास एक हीटर है, तो पायलट रोशनी का पालन करें और स्टार्टअप निर्देशों का परीक्षण करें, जो आम तौर पर इकाई के सामने वाले दरवाजे के पीछे मुद्रित होते हैं। अन्य सभी उपकरणों का परीक्षण और समायोजित करें
  • विधि 3
    रखरखाव

    स्प्रिंग चरण 32 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाला इमेज
    1
    निरीक्षण करें। वसंत में खुलने का समय आदर्श समय है, जो आपके सिस्टम उपकरणों में सफाई, चिकनाई, निरीक्षण, और घटकों की जगह प्रति वर्ष निवारक रखरखाव कार्यों का प्रदर्शन करता है। मालिक के मैनुअल से परामर्श करें और अच्छे निरीक्षण करें। खतरनाक विद्युत परिस्थितियों को देखो और सही करें, जैसे टूटी नलिकाएं या कनेक्टर, उचित सील या ग्राउंडिंग की कमी, उजागर तार, आदि। फिसल या ट्रिपिंग के खतरे को देखें किसी भी दबाव के लीक की जांच करें, जिसके परिणामस्वरूप पाइप या उपकरण तोड़ सकते हैं पानी के स्तर की जांच करें और अगर पूल में कोई लीक है तो अगले कुछ दिनों के लिए देखें।
  • स्प्रिंग चरण 33 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें शीर्षक वाली छवि
    2
    पूल साफ करें सतह को साफ करें, इसे वैक्यूम करें, इसे ब्रश करें। बैग-टाइप शीट्स के लिए जाल सतह के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं, और पूल फ्लोर से बड़ी मात्रा में शीट / गंदगी को हटाने के लिए भी उपयोगी हैं यदि पूल मैला है या बहुत शैवाल है, फिल्टर को ऊपर से फ़्लिप करें और काउंटर-कंटेंट लाइन से दीवारों और फर्श से मिट्टी को छूएं। इससे फिल्टर को लगातार भरा हुआ और सफाई की आवश्यकता होने से रोकता है। ऐसा करने के लिए, 8 मिमी बर्बाद करने में सक्षम होने के लिए पूल को शीर्ष पर भरना आवश्यक हो सकता है। अवशेष स्थिति के लिए नाली में मल्टीपार्ट वाल्व रखें (आमतौर पर अगर आप वॉच को वॉच के रूप में देखते हैं) यदि आपके पास पुश और पुल वाल्व या कारतूस-प्रकार का फिल्टर है, तो यह करने के लिए कोई आसान तरीका नहीं है, सिवाय पंप छोड़कर पाइप को काटने के बाद और फिर इसे फिर से कनेक्ट करना। पूल अच्छी तरह से ब्रश करें
  • छवि स्प्रिंग चरण 34 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलें
    3
    रसायन विज्ञान की जांच और संतुलन गुणवत्ता वाले पानी का परीक्षण किट का उपयोग करें प्रत्येक वसंत (वार्षिक) में किट अभिकर्मकों को बदलें। सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें
    • क्षारीयता का परीक्षण पहले करें। यदि यह 80 से 120 पीपीएम के नीचे है, तो प्रत्येक 38,000 एल के लिए 450 ग्राम की दर से सोडियम बाइकार्बोनेट को एल्कालिनिटी स्तर 10 पीपीएम बढ़ाने के लिए जोड़ें। कैल्शियम का स्तर 180 और 220 पीपीएम के बीच होना चाहिए। कैल्शियम क्लोराइड को 450 ग्राम प्रति 38,000 एल की दर से 5 पीपीएम तक बढ़ाएं। 8 घंटे के लिए पानी परिचालित होने के बाद पीएच का परीक्षण करें। यह 7.4 और 7.6 के बीच होना चाहिए। सोडियम कार्बोनेट जोड़ें यदि पानी अम्लीय है (नीचे 7.4)। अगर पानी मूल (7.6 से ऊपर) है, तो मिरीएटिक एसिड या सोडियम बायसफ़ेट को जोड़ें। एक गुणवत्ता परीक्षण आपको एसिड या बेस डिमांड टेस्ट लेने के लिए एसिड या बेस के सटीक स्तर को जानने की अनुमति देगा। फिल्टर दक्षता में मदद करने के लिए एक स्पष्टीकरण का उपयोग किया जा सकता है 8 घंटे के लिए परिचालित संतुलित रासायनिक तत्वों के बाद पूल को सुपरक्लोर किया गया। 38,000 एल प्रति 450 ग्राम की दर से कैल्शियम हाइपोक्लोराइट को जोड़ें या 1 9 लीटर प्रति पूल पानी के पानी की दर से कैंडिडा (सोडियम हाइपोक्लोराइट) का उपयोग करें। क्लोरीन का उपयोग किया जाता है तो डायनासीक एसिड के स्तर का परीक्षण किया जाना चाहिए (बाहरी पूल केवल) यदि स्तर 30 से 50 पीपीएम से कम हो तो साइनाइकिक एसिड (कंडीशनिंग या स्टेबलाइज़र) जोड़ें।
  • स्प्रिंग स्टेप 35 के लिए अपना स्विमिंग पूल खोलने वाला इमेज
    4
    स्विमिंग पूल में इस्तेमाल किए गए रसायनों के उचित आवेदन, उपचार और हैंडलिंग के लिए पैकेज निर्देश हमेशा पढ़ें। उन्हें व्यापक रूप से वितरित करें, और कभी उन्हें मिश्रण मत करो। हर दिन पानी का परीक्षण करें और यदि आवश्यक हो तो स्तरों को ठीक करें। 24 घंटे के बाद प्रतिवर्ती फ़िल्टर को धो लें अगर अभी भी शैवाल है, सुपरचोरिनेशन की प्रक्रिया को दोहराएं, या एक अच्छा एल्डेकाइड की "घातक" खुराक जोड़ो। क्लोरीन के स्तर 3 पीपीएम के नीचे हैं और पानी क्रिस्टल स्पष्ट है, तो आपका पूल उपयोग के लिए तैयार है। एक पेशेवर के साथ वार्षिक जांच करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है, और यह मुख्य कारण है कि कई लोग पूल खोलने के लिए कंपनियों को किराए पर लेते हैं। यदि पास में एक विशेष स्टोर है, तो आपको कम से कम एक किट में परीक्षण करने के लिए पानी का एक नमूना लेना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने सर्दियों के दौरान पूल को बंद नहीं किया है, लेकिन केवल फ़िल्टरिंग का समय और आपके द्वारा भुगतान किए गए ध्यान को कम किया है, तो संभवतः आप 1 से 3 के ऊपर कदम छोड़ सकते हैं। लेकिन सब कुछ स्वच्छ और सुरक्षित रूप से और ठीक से काम करने के लिए 4 से 7 के चरणों का पालन करें। दोबारा, अपने काम की जांच के लिए कम से कम एक वर्ष में एक विशेष कंपनी को काम पर रखने और समस्याओं या रखरखाव के सामान ढूंढने पर विचार करें जिन पर आप ध्यान नहीं दे सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com