IhsAdke.com

अपने घर में एक जल लीक ढूँढना

ज्यादातर मामलों में, आपके घर में आने वाला पानी लेखा और संग्रह के उद्देश्यों के लिए मापा जाता है। एक पानी रिसाव महंगा हो सकता है। हालांकि, यहां तक ​​कि एक छोटे रिसाव को कुछ सरल तकनीकों के माध्यम से पाया जा सकता है, जो आपको स्थानीय उपयोगिता कंपनी से एक अप्रिय आश्चर्य से बचा सकता है। अगर आपको सूचित किया गया है कि आपके घर में एक रिसाव है, तो यहां आप प्लंबर को फोन करने से पहले कुछ कदम पा सकते हैं। जितना अधिक आप करते हैं उतना ही कम समय में आप खर्च करेंगे।

चरणों

विधि 1
गरम पानी बॉक्स

एक जल हीटर चरण 3 से आपातकालीन पेयजल प्राप्त करें
1
गर्म पानी के बॉक्स में दबाव राहत वाल्व की जांच करें। कभी-कभी ये वाल्व सीधे नाली में लगाए जाते हैं और आपके ज्ञान के बिना लीक हो सकते हैं। यदि आप रिसाव की जांच करने के लिए नाली पाइप को नहीं निकाल सकते, तो सीटी सुनने की कोशिश करें: यह रिसाव से हो सकता है।

विधि 2
स्वास्थ्य और सौंदर्य

चित्र फिक्स टू टॉयलेट चरण 16
1
कैबिनेट से ढक्कन हटाकर और बारीकी से सुनकर पोत में लीक करने के लिए पानी की जांच करें। यदि आप किसी आवाज़ की आवाज सुनते हैं, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह कहां से आता है। यदि आप उस क्षेत्र का पता लगाते हैं जहां से रिसाव आ रहा है, इसका मूल्यांकन करें और पता करें कि क्या इसे ठीक किया जा सकता है। यदि आप नहीं कर सकते, तो प्लंबर को कॉल करें।
  • यदि आपको कुछ भी नहीं मिला है, तो बॉक्स में कुछ रंग ड्रॉप डालें (पॉट में ही नहीं)। कई मिनट प्रतीक्षा करें और यदि गुलदस्ते का रंग होता है, तो बॉक्स के निचले भाग में शटर / पानी के प्रवाह के द्वार के कारण आपके पास रिसाव होता है, जिससे पानी निकलता है। इस बिंदु पर, आप बता सकते हैं कि क्या आप मरम्मत करना चाहते हैं या प्लंबर को कॉल करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास अधिक शौचालय हैं, तो प्रत्येक फूलदान में प्रक्रिया को दोहराने के लिए यह सुनिश्चित करें कि यह कोई समस्या नहीं है।

विधि 3
हाइड्रोमीटर

पिक्चर शीर्षक सेव वॉटर चरण 13
1
यदि vases ठीक हैं, तो अपने घर के घड़ी / हाइड्रोमीटर पर आंदोलन सूचक देखें। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन आप पैसा बचा सकते हैं यदि आप प्लंबर के रिसाव का पता लगा सकते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि घर में आपको शट-ऑफ वाल्व है, तो अस्थायी रूप से इसे बंद करें, मीटर कवर खोलें और देखें कि यह क्या दिखाता है।
  • यदि आप मीटर नहीं देख सकते हैं, तो घर के चारों ओर देखिए क्योंकि कभी-कभी गंदगी या साफ़ हो जाते हैं। वाल्व लगाने और बंद करने पर, निरीक्षण करें कि हाइड्रोमीटर चल रहा है या नहीं। यदि यह अभी भी चल रहा है, तो रिसाव मीटर और घर के बीच है। यही है, जब तक कि आपका वाल्व लीक न हो, और ये पुराने कांस्य दराज के वाल्वों के साथ काफी आम है। फिर, रिसाव घर के अंदर भी हो सकता है।
  • इस बिंदु पर, मीटर और शटऑफ वाल्व के बीच के क्षेत्र के माध्यम से चलना रिसाव के लक्षण जैसे कि: नम और नम पृथ्वी के क्षेत्रों, घास जो बाकी हिस्सों की तुलना में हरियाली या अन्य क्षेत्रों की तुलना में तेजी से बढ़ रहा है। यदि आपको एक स्पष्ट संकेत मिलता है, तो प्लंबर को कॉल करें या देखें कि क्या आप खुद मरम्मत कर सकते हैं
  • यदि आपने रजिस्टर बंद कर दिया और मीटर कताई बंद कर दिया, तो रिसाव घर में कहीं है। समस्या का पता लगाने की कोशिश करने के लिए अन्य तकनीकों का प्रयास करें।

विधि 4
नली टैप

चित्र अनफ्रीज़ वॉटर पाइप्स चरण 5
1
घर से रिसाव लगाने का प्रयास करें यह आपको सभी नली फिटिंग का पता लगाने की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, एक आम निवास के सामने एक नल और पीठ में दूसरा है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सभी को ढूंढें और ध्यान से सुनो।
  • उन्हें पता लगाने के लिए, एक पेचकश ले लो, अधिमानतः एक लंबे समय तक आपके लिए काम करने के लिए कमरे में है, और नल की धातु के हिस्से में सीधे पेचकश की धातु की टिप डाल दें। अपने अंगूठे के पैकेट को पेचकश की चोटी पर रखो और फिर अपने गास्क को सिर के किनारे पर रखें, तुरंत अपने कान के सामने। ध्वनि सीधे आपके कान के छिलके में चलेगी यह विचार एक स्टेथोस्कोप की तरह काम करने के लिए ठोस पेचकश के लिए है यह ज्यादातर धातु के नल के साथ काम करता है
  • इन पाइपों से उत्सर्जित किसी भी ध्वनि को ध्यान से सुनो। यदि आप कोई आवाज सुनते हैं, तो याद रखें कि यह कहां है (चाक के साथ चिह्नित करें), और अगले बैरल पर जाएं। यदि ध्वनि उत्सर्जित किसी अन्य पाइप पर अधिक हो जाता है, तो रिसाव उस विशेष इकाई के करीब है। इसे देखें और अपने प्लंबर से संपर्क करें: अपने प्लंबर को यह जानकारी देने से आपका समय बचा होगा, जो बदले में आपके पैसे बचाता है।
  • आप सभी पाइप का निरीक्षण किया और अभी भी घर पर सहित किसी भी ध्वनि नहीं मिल रहा है, और इस तरह के नल, सिंक, शॉवर वाल्व, टैंक, वॉटर हीटर के रूप में सभी घरेलू सुविधाओं पर पेचकश के साथ एक ही प्रक्रिया का पालन करें (सावधान रहना जब हीटर के साथ काम तीखा नहीं)। यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं, तो बस प्लंबर को कॉल करें

विधि 5
अन्य लीक




अनफ़्रीज़ वॉटर पाइप्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
1
बगीचे की जांच करें नली, नल और ड्रिप सिंचाई प्रणाली पर एक नज़र डालें।
  • चित्र पुनर्मुद्रण के बिना एक बाथरूम में सुधार शीर्षक चरण 6
    2
    शॉवरहेड्स में लीक की जांच करें एक काफी सरल मरम्मत होनी चाहिए, अगर यह रिसाव का स्रोत है
  • रिज़र्फेस एक पूल चरण 18 नामक चित्र
    3
    यदि आपके पास एक पूल है, तो यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या उसे लीक है या नहीं।
  • विधि 6
    बंद करो बहुत उपयोगी है

    1. चित्र शीर्षक से पता है कि आपको एक डेह्युमिडीफायर चरण 9 की आवश्यकता है
      1
      पहचानें कि कई मामलों में, एक रिसाव का पता लगाने में बहुत मुश्किल हो सकता है। नहीं सभी लीक इस लेख में सूचीबद्ध कर रहे हैं पाया जा सकता है और यदि आप पाइपलाइनों की स्थिति के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं कर सकते हैं कुछ आसानी से गुजरती हैं। फिर भी, आप इन चरणों का पालन करने के लिए अनुमानित स्थान प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है की कोशिश करते हैं और इस एक अधिक मूल्यवान व्यायाम है क्योंकि यह प्लम्बर मदद मिलेगी है (कई प्लंबर एक समस्या देखने के लिए पसंद नहीं है, तो कुछ भी आप कर सकते हैं, वे सराहना करेंगे) अगर जो आप और प्लम्बर के लिए बचत सुनिश्चित करता है।

    युक्तियाँ

    • यदि आप एक रिसाव के सामान्य क्षेत्र को पा सकते हैं, तो प्लंबर एक सुन उपकरण है जो उन्हें सही समझने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • सटीक स्थान के बिना कभी भी खोदना न करें क्योंकि यह बहुत खतरनाक है और आपको शारीरिक और वित्तीय क्षति पैदा कर सकता है। अगर अनिश्चित, हमेशा एक विशेषज्ञ, स्थानीय प्लंबर कॉल!
    • यदि आप अपने द्वारा शौचालय में एक रिसाव को ठीक करने की योजना बनाते हैं, तो पहले पता करें कि घर कितना पुराना है। आपको लगता है कि पुरानी गास्क, वाशर, और घिसने के कारण एक रिसाव को फिक्स करने से एक या पांच का कारण बनता है।
    • यदि आपको संदेह है कि रिसाव वॉटर हीटर में हो सकता है, तो एक विशेषज्ञ को कॉल करें। अंदर एक पेचकश डालें न। आप तार पार या टैंक ड्रिल कर सकते हैं
    • बहुत महत्वपूर्ण! यदि आप रिसाव पाते हैं और इसे खोदने की कोशिश करने का निर्णय लेते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि उपयोगिता कंपनी को कॉल करें और अपनी संपत्ति पर अपनी सेवाओं को चिह्नित करने के लिए उनसे पूछें। इस प्रयोजन के लिए कई राज्यों में विशिष्ट केंद्र हैं

    आवश्यक सामग्री

    • पेचकश
    • मरम्मत उपकरण (वैकल्पिक)
    • एक प्लंबर खोजने के लिए इंटरनेट या वर्गीकृत सूची - विश्वसनीय प्लंबर के बारे में लोगों से पूछना और ऑनलाइन वेबसाइटों पर जांच करना उपयोगी है जो उपभोक्ताओं को ठेकेदारों का मूल्यांकन करने की इजाजत देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com