IhsAdke.com

अपने स्विमिंग पूल में लीक ढूँढना

वाष्पीकरण के कारण पूल स्वाभाविक रूप से पानी खो देते हैं। बार-बार - फ़िल्टर को बैकवॉशिंग करने के बाद - यह कई कारणों से भी हो सकता है। हालांकि, यदि आपको हर हफ्ते पूल को फिर से भरना पड़ता है, तो विचार करें कि उसे रिसाव है या नहीं। यह लेख आपकी मदद करेगा कि यह कैसे करें।

चरणों

अपने स्विमिंग पूल में लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्पष्ट पहले देखें क्या पूल उपकरण पर एक रिसाव है? फ़िल्टर, पंप, हीटर (पानी एरोबिक अगर) और टयूबिंग वाल्व पर बारीकी से देखें जगह की नमी की जांच करें। क्या पूल के आसपास कोई गीला क्षेत्र है? चारों ओर चलो और एक नज़र रखना। जांच लें कि मिट्टी नम है, या वहां धूमिल या क्षीण हुए क्षेत्रों हैं। क्या आपका पूल विनाइल के साथ खड़ा है? "आंसू" (बूंदों को छूने) या सभी सामान, स्कीमार्स, दीवारों और कोनों के चारों ओर अलग करने के लिए देखो। यदि आपको अभी भी संदेह है कि आपका पूल लीक हो रहा है, तो जांचने के कई तरीके हैं। निम्नलिखित तरीकों में से एक का प्रयास करें:
  • 2
    पूल स्तर की जांच करें टेप के एक टुकड़े का उपयोग करना, जल स्तर को चिह्नित करें 24 घंटे के बाद के निशान की जांच करें। आपका पूल प्रति दिन आधा मिलीमीटर पानी से अधिक नहीं खोना चाहिए। अन्यथा, यह लीक हो सकता है
  • रिज़र्फेस एक पूल चरण 5 नामक चित्र
    3
    बाल्टी का परीक्षण करें पूल के एक कदम पर पानी की एक बाल्टी रखो (कुछ पत्थर या ईंट के साथ बाल्टी का वजन) फिर बाल्टी के अंदर और बाहर पानी का स्तर चिह्नित करें। सुनिश्चित करें कि बाल्टी के पानी के स्तर समान और बाहर हैं 24 घंटे के बाद के निशान की जांच करें। यदि बाल्टी के बाहर की रेखा में एक बड़ा बूंद है, तो अंतर देखा जाएगा। पंप के साथ टेस्ट करें और बंद पंप करें
  • अपने स्विमिंग पूल में लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    4
    रिसाव के स्थान का निर्धारण करें: यदि आपको लगता है कि पूल पानी खो रहा है, तो निस्पंदन सिस्टम बंद करें और देखें कि पानी कहाँ से नीचे जाना है पूल भरने और एक पेशेवर द्वारा बुला द्वारा शुरू करो। अगर दीवार दीवार की एक निश्चित ऊँचाई को छूने से बढ़ती रहती है, तो संभवतः लीक के स्थान के कारण हो सकता है। अगर जल स्तर पर निस्पंदन सिस्टम के माध्यम से एक आउटलेट मिला है - वही - यह हो सकता है कि पानी लीक हो रहा है। अपने पूल में पानी के नीचे प्रकाश है और आप उस स्तर अधिक वृद्धि नहीं होती है जब पूल के पानी, जबकि भरने प्रकाश आउटपुट में से एक है देखते हैं, तो रिसाव शायद मुखपत्र हो सकता है। शक था कि रिसाव निस्पंदन प्रणाली में हुई हो सकती, (यह भी देखें अगर वहाँ निस्पंदन प्रणाली पाइप में रिसाव है) जब पूल पंप चल रहा है वापसी पानी में हवा के बुलबुले है। पंप कैप लीक है? वह जगह में दृढ़ता से है? अगर पंप अधिक से अधिक खो रहा है, जब पंप चलता है, तो एक अच्छा मौका है कि पम्पिंग सिस्टम समस्या होगी।



  • आपका स्विमिंग पूल चरण 6 में एक लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    डाई टेस्ट का उपयोग करना लीक का परीक्षण करने के लिए डाई (या आपके पूल के कुछ पीएच सूचक अभिकर्मक) का उपयोग करें पिंग, टूटी हुई पूल के क्षेत्रों या नजदीकी इलाकों के निकट आपको फॉक्स लीक हो रहे हैं, और यह सुनिश्चित कर लें कि दाग़ पानी दरार से चूसा है।
  • अपने स्विमिंग पूल में लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    6
    अपने स्किमर (यदि कोई हो) पर लीक को ठीक करें हालांकि कई लोग इस उपकरण का उपयोग, स्किमर्स बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे पूल, के पानी की सतह परत की लगातार हटाने में मदद करते हैं जहां उच्चतम संक्रमण दर (के बाद से वहाँ कम क्लोरीन सामग्री है)। यदि आप एक स्किमर अपने पूल में स्थापित है, तो पता है कि सबसे आम रिसाव एक है कि है - ज्यादातर मामलों में - स्किमर और ठोस पूल अस्तर के बीच अलगाव है। इसे आसानी से एपॉक्सी, कंक्रीट या सिलिकॉन द्रव्यमान के साथ ठीक किया जा सकता है।
  • अपने स्विमिंग पूल में लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    7
    यदि आप उपरोक्त सुझावों के साथ लीक समस्या को हल नहीं कर सकते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें। आधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, बड़ी गड़बड़ी के बिना लीक को पाया जा सकता है और मरम्मत की जा सकती है। मुख्य उपकरण के बीच, सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए तरीकों में से एक हवा संकुचित है। वायु उस स्थान को जलता है जब तक कि यह एक रिसाव तक नहीं पहुंचता है, जिस बिंदु पर बुलबुले छेद से भाग जाएंगे, इस प्रकार समस्या क्षेत्र का खुलासा होगा। संपीडित हवा का उपयोग पंपिंग पाइप में भी किया जा सकता है। बैरल में जहां वायु का दबाव स्थिर नहीं है, वहां रिसाव या रिसाव होता है। यह अभी भी संभव है, कुछ मामलों में, एक संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक माइक्रोफोन का इस्तेमाल करने की महंगी तकनीक "सुना" जहां आपके पूल में रिसाव होता है!
  • चित्र शीर्षक टाइप करें त्वरित चरण 9
    8
    समझे कि कैसे पंप पाइपलाइन काम करता है पूल प्लंबिंग और आपके निस्पंदन सिस्टम की बुनियादी व्यवस्था बहुत आसान है। सबसे पहले, पानी मुख्य पलायन के माध्यम से तैयार किया जाता है, पंप की तरफ, और पूल फ़िल्टर तक पहुंच जाता है। इसके तुरंत बाद, वॉटर हीटर, साथ ही किसी भी अन्य उपकरणों के माध्यम से भेजा जाता है, और अंततः वापसी लाइनों के माध्यम से वापस टैंक में पहुंचाया। इसलिए अधिकांश पूल, एक खुले प्लंबिंग प्रणाली (कोई दबाव नहीं, लेकिन गुरुत्वाकर्षण की सहायता से) होने के लायक हैं। इस तरह की पाइपिंग सिस्टम आदि विभिन्न कारणों से, स्थापना की गुणवत्ता जब तक सामग्री और पाइप के विन्यास से लेकर, उपयोग की अपने समय, द्वारा पानी की कमी का एक निरंतर स्रोत हैं यहां तक ​​कि उन मिट्टी की स्थिति से जुड़े मुद्दों पर भी विचार किया जाना चाहिए जो नलसाजी का समर्थन करते हैं। लेकिन भी चिंता न करें: इससे पहले कि आप अपने पाइपलाइन प्रणाली संयंत्र फाड़ (आप अभी भी एक है) शुरू करते हैं, आप पहली बार रिसाव को अलग करने के अगर यह पाइप में या पूल संरचना अपने आप में स्थित है की जरूरत है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com