IhsAdke.com

गार्डन शेड में लीक की जांच करना

यद्यपि puddles और गीला भंडार संकेत हो सकता है कि एक शेड एक रिसाव है, यह एक रिसाव का पता लगाने के लिए हमेशा इतना आसान नहीं है यदि आप नियमित रूप से शेड का प्रयोग नहीं करते हैं, तो लीक पास देना आसान है, इसलिए समय-समय पर जांच करने के लिए सलाह दी जाती है कि कहीं पानी में घुसने वाला है या नहीं। समय के साथ, एक गोदाम में पानी हर चीज को नुकसान पहुंचाता है और शेड खुद को नुकसान पहुंचा सकता है

चरणों

विधि 1
लीक की जांच

लीक के लिए उद्यान शेड की जांच
1
Discolorations के लिए देखो लीक की जांच करने के लिए, आपको शेड की दीवारों की छत और दीवारों पर घबराहट देखने की जरूरत है। यह संरचना के किसी भी विकारों, विशेष रूप से काले धब्बे या दागों को जांचना आवश्यक है। शेड के किनारे पर दाग या काले बैंड की जांच करें, जो पानी के टपकाव या टपकाव को इंगित कर सकता है।
  • ऊतक मलिनकिरण के लिए भी देखें क्योंकि इसका मतलब यह हो सकता है कि ढालना का निर्माण होता है। इसमें मोल्ड के लक्षण भी हो सकते हैं, खासकर शेड में संग्रहीत ऊतक में। कपड़े पर मोल्ड की वजह से अंधेरे स्पॉट या मलिनकिरण की जांच करें हालांकि, याद रखें कि ढालना संक्षेपण के कारण भी हो सकता है
  • लीक के लिए उद्यान शेड की जांच करें शीर्षक चरण 2
    2
    पानी टपकाव है, जहां यह निर्धारित करने के लिए शेड में संग्रहीत सभी वस्तुओं की जांच करें। मलिनकिरण की तलाश करें, जैसे कि जंग के धब्बे, उपकरण और अन्य धातु की वस्तुओं पर।
    • प्रभावित आइटम रिसाव के स्रोत के नीचे अच्छी नहीं हो सकते हैं क्योंकि पानी दीवारों के नीचे हो सकता है और कहीं और जमा हो सकता है।
  • लीक के लिए उद्यान शेड की जांच
    3
    जब तक यह बारिश न हो और फिर शेड की जांच करें यदि आपको परेशानियों का पता लगाने में परेशानी होती है, तो बारिश के बाद शेड की जांच करें। यदि कहीं पोद्दर है, तो इसका मतलब है कि रिसाव है। सबसे अधिक संभावना यह puddles शेड या उसके बगल में दरार के तहत फार्म जाएगा।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    रिसाव संक्षेपण अलग करना संक्षेपण तब होता है जब हवा में नमी एक ठंड की सतह पर पानी की बूँदें गिरती है रिसाव के साथ संघनन को भ्रमित न करें। एक पर्याप्त रूप से हवादार शेड को बड़ी संक्षेपण समस्या होने की संभावना नहीं है, लेकिन शेड के ठंडा भागों संक्षेपण को आकर्षित कर सकते हैं
    • संक्षेपण के कारण होने वाली समस्याओं से बचने के लिए, शेड अच्छी तरह हवादार रखें और सुनिश्चित करें कि सामग्री बहुत तंग नहीं है क्योंकि इससे हवा का संचलन कम हो जाता है। बाहरी दीवारों के विरुद्ध कुछ भी ढेर करने की कोशिश न करें, क्योंकि वे किसी भी चीज़ को संक्षेपण में स्थानांतरित कर सकते हैं जिसे आप स्पर्श करते हैं।
  • लीक के लिए उद्यान शेड की जांच करें शीर्षक चरण 5
    5
    अपवाह समस्याओं से बचें जल निकासी, शेड से मिट्टी में नालियों को निर्देशित करके पानी निकालने का एक तरीका है। जाँच करें कि शेड मुक्त हैं और पानी जितना चाहिए उतना ही निकल रहा है। यदि यह लीक हो रहा है, तो पानी का नुकसान हो सकता है
    • नाले पेड़ से गंदगी, गाद, पत्ते और गिरते फल से भरा हो सकता है। उन्हें साफ करें यदि वे समस्याएं पैदा कर रहे हैं
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 6
    6
    शेड के किनारों पर बढ़ते हुए वनस्पति को काटें। शेड की बाहरी दीवारों पर बढ़ रही वनस्पति को निकालने का अवसर लें। चूंकि शेड की दीवारों को जलरोधक नहीं होने की संभावना है, इसलिए नमी को हटाने के लिए हवा में शेड में प्रसारित होने की जरूरत है।
  • विधि 2
    शेड संरचना की जांच

    लीक के लिए उद्यान शेड की जांच करें शीर्षक 7
    1
    एक दरार के लिए ले जा सकता है कि क्षति के लिए देखो अंदर और बाहर शेड को नुकसान के दृश्य संकेत देखें उदाहरणों में छत पर टकरा पनरोक कंबल और क्षतिग्रस्त टाइल शामिल हो सकते हैं।
    • क्षतिग्रस्त या विकृत लकड़ी के कारण शेड की संरचना में दरारें भी हो सकती हैं।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 8



    2
    जांच लें कि शेड के नीचे से पानी आ रहा है। पानी जमीन के माध्यम से शेड भी दर्ज कर सकता है। इस समस्या से निपटने के लिए, कंक्रीट आधार पर शेड का निर्माण या कंक्रीट और दबाव वाले इलाज वाले लकड़ी के ब्लॉक पर इसे निलंबित करना। यदि शेड जमीन के ऊपर निलंबित नहीं किया गया था जब बनाया गया था, तो आप नीचे से पानी के प्रवेश के लिए अधिक संवेदनशील हैं
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 9 चित्र
    3
    शेड को ऊपर उठाने पर विचार करें यदि आपको संदेह है कि पानी नीचे मर्मज्ञ है। आदर्श एक ठोस आधार को शेड के आधार से थोड़ा बड़ा बनाना है। ऐसा करने के लिए:
    • क्षेत्र को परिभाषित करने के लिए लकड़ी के मकानों का उपयोग करें और कंक्रीट रखें। सीट 15.2 सेमी कठिन सामग्री और फिर 15.2 सेमी ठोस
    • बोल्ट का उपयोग करके आप कंक्रीट बेस में शेड को सुरक्षित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि पानी को शेरों से निकाला जाता है और कोनों में पिड्डल्स नहीं होता है।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 10
    4
    ठोस ब्लॉक का उपयोग करें यदि आप एक ठोस आधार सीट नहीं करना चाहते हैं। यदि आप कंक्रीट के आधार पर सीट नहीं करना चाहते हैं, तो आप कंक्रीट ब्लॉकों को दफन कर सकते हैं या स्लैब फ़र्श कर सकते हैं ताकि ऊपर की ओर जमीन के स्तर से थोड़ा ऊपर 2.50 सेमी हो। शेड का आधार बनाने के लिए ठोस ब्लॉकों के ऊपर लकड़ी के बोर्डों को लगाएं। तो आप नम जमीन से ऊपर शेड रखें और हवा को इसके नीचे प्रसारित करने दें।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 11 चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि उपयोग किए गए सभी लकड़ी के दबाव के लिए इलाज किया जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि मिट्टी के संपर्क में किसी भी लकड़ी का दबाव माना जाता है और इसे लकड़ी के परिरक्षक के साथ चित्रित किया जाता है ताकि इसे नमी के प्रतिरोधी बनाया जा सके।
  • विधि 3
    बगीचे में रिसाव लगाने से शेड

    लीक के लिए उद्यान शेड की जांच करें शीर्षक 12
    1
    छत की मरम्मत करें लापता टाइलों को बदलकर बाहरी छत पर किसी भी क्षति की मरम्मत करें। छत में अधिक छेद बनाने से बचें नाखूनों से अपने ढीले छोर को सुरक्षित करके कंबल लगा।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 13
    2
    छेद पाया टेप आप बिटुमिनस कार्पेट खरीद सकते हैं जो छत में छेद को कवर करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। यह गलीचा एक स्वयं चिपकने वाला तल के साथ उपलब्ध है, इसलिए बस इसे उचित आकार में कट कर छत पर लागू करें।
    • महसूस किए गए पैच जोड़ने से पहले आप बिटुमिनस पेंट की उदार परत भी लागू कर सकते हैं। जब लगा कि स्याही अभी भी गीली है
    • टेप इन्सुलेट एक अस्थायी उपाय के रूप में अच्छी तरह से काम करता है।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 14
    3
    शेड में टेप दरारें यदि आप शेड में दरारें देखते हैं, तो लकड़ी भराव (बाहर) और इन्सुलेशन टेप (अंदर) का उपयोग करके उन्हें टेप करें। किसी लीक विंडो को सीलेंट का उपयोग करके मरम्मत की जा सकती है।
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 15
    4
    कुछ वर्षों के अंतराल पर फिर से शेड पेंट करें। शेड को संरक्षित करने के लिए, यह लकड़ी के परिरक्षक या रंग के साथ हर कुछ वर्षों में इसे फिर से करना उचित है। यह लकड़ी को संरक्षित करने में मदद करता है
  • युक्तियाँ

    • वर्ष में कम से कम एक बार शेड को साफ करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपको पूरी संरचना खाली की जांच करके समस्याओं की पहचान करने में मदद मिलती है।
    • संरचना को प्रभावित करने से मिट्टी की नमी को रोकने के लिए एक अन्य विधि डीपीसी (नम प्रूफ कोर्स), नमी प्रूफ सामग्री को स्थापित करना है। शेड संरचना के निर्माण से पहले नींव पर डीपीसी को बैठा होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com