IhsAdke.com

कैसे नलसाजी समस्याओं का निवारण करने के लिए

इस अनुच्छेद में उन लोगों की मदद करनी चाहिए जो घर पर आम पाइपलाइन की समस्याओं का कारण जानने के लिए छोटी समस्याएं सुलझते हैं। कम पानी के दबाव, अत्यधिक पानी का उपयोग, धीमी गति से निकासी, शोर या अन्य समस्याएं पाइपिंग सिस्टम के विशिष्ट तत्वों से संबंधित हैं। निम्नलिखित कदम आपको प्लंबिंग समस्या के स्रोत का पता लगाने में मदद कर सकते हैं और प्रत्येक प्रकार की समस्या के लिए सबसे बुनियादी मरम्मत का वर्णन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उच्च पानी का उपयोग (या पानी के बिल)

चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 1
1
स्प्लैश ध्वनि सुनने की कोशिश करो यह सरल लग सकता है, लेकिन यह कदम एक शोर और व्यस्त घर में भूल गया है। यद्यपि एक टपकाव टैप दिन के दौरान, एक महत्वपूर्ण मात्रा में पानी बर्बाद नहीं लग सकता है, प्रत्येक बूंद हजारों और हजारों अन्य के लिए जोड़ता है जब कोई छोटा या कोई गतिविधि नहीं होती है, जैसे सुबह जल्दी या देर रात जब घर शांत हो, तब चुनें।
  • चित्र शीर्षक समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 2
    2
    नलसाजी के पास की दीवारों के नीचे रिसाव के सबूत देखें। दबाव में पानी वाले पाइप्स को कुचला जा सकता है, ढीली कनेक्शन या ठंड होने के कारण टूटना हो सकता है, मरम्मत के लिए पानी की निरंतर हानि पैदा कर सकता है। कवक या फफूंदी, अंधेरे सतहों या यहां तक ​​कि पानी की कुंडियां लीक के नीचे भी दिखाई दे सकती हैं। अगर समस्या दीवार के अंदर होती है, तो इसे ठीक करने के लिए पैनल, प्लास्टर या पट्टिका को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • पाइप भी कर सकते हैं पसीने के लिए जब ठंडे पानी गर्म इनडोर हवा के स्थानों में उनके माध्यम से गुजरता है, और पाइप की सतह पर इस सघन पानी को ड्रिप किया जा सकता है, जिसके कारण नमी की समस्याएं प्रकट होती हैं जहां कोई लीक नहीं है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 3
    3
    पिछले चरणों में वर्णित समान फैल या सबूत के लिए अंतराल और डूब के नीचे देखें उजागर पाइपों का पालन करने के लिए टॉर्च का उपयोग करें, पानी की बूंदों की तलाश करें, जो टपकता से पहले जमा हो, और नमी को महसूस करने के लिए इन पाइपों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाएं।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 4
    4
    कमरे / स्नानघर के आवाज़ों को यह सुनिशिचत करने के लिए सुनो कि क्या वे किसी भी प्रवाह के कारण बिना असामान्य अंतराल पर होते हैं जब सील शौचालय में इसका रिसाव हो रहा है, पानी की टंकी एक अवधि के दौरान धीरे-धीरे सूखा जब तक जल स्तर फ्लोट वाल्व बॉक्स खोलने और फिर से भरना करने के लिए पर्याप्त हो जाता है। राहत वाल्व और जवानों वाहिकाओं लीक अटक, लीक नल, प्रवाह के साथ और साथ ही ज्यादा पानी बर्बाद सकता है, हालांकि शायद बहुत छोटा है, निरंतर है।
    • जांच लें कि शौचालयों में इनलेट वाल्व लीक हो रहे हैं। गैसकेट, कि एक ठेठ के स्टेम मुहर रोक, सिकुड़ा हुआ है जब पर्याप्त "संकुचित" पिक्स को छूने के लिए पर्याप्त संकुचित होता है, लेकिन इतना कस नहीं है कि यह लीवर को चालू करना मुश्किल बनाता है। पैकिंग अखरोट (स्टेम के चारों ओर ऊपरी अखरोट) को बारी बारी से थोड़ा दक्षिणावर्त घुमाएं (यह लगभग 1/8 का मोड़ नहीं लेना चाहिए) और नोट करें कि स्टेम के चारों ओर रिसाव के लिए उपाय
    • आपूर्ति वाल्व पूरी तरह से खुले या पूर्ण रूप से बंद होना चाहिए। जब तक यह बंद हो जाता है, तब तक लीवर दक्षिणावर्त को चालू करके वाल्व को बंद करें - वाल्व को लीवर को वामावर्त बनाकर रोक दें, जब तक यह बंद न हो जाए। कभी-कभी वाल्व को आंशिक रूप से खोला जा रहा है और पूरी तरह से बंद या पूरी तरह से खुला हो जाने पर स्टेम से बहुत हल्का रिसाव होता है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 5
    5
    पानी के मीटर की जांच करें राज्य जल प्रणालियां पानी का उपयोग करने के लिए पानी की मात्रा को मापने के लिए एक मीटर का उपयोग करती हैं, और जब आप सभी नल और उपकरणों को बंद करते हैं जो पानी का उपभोग करते हैं, तो आपके घर में बंद हो जाता है पानी के मीटर का पता लगाएँ, दिखाया गया राशि पढ़ें, इसे लिखो, एक या दो घंटे तक प्रतीक्षा करें, और इसे फिर से पढ़ें यह देखने के लिए कि क्या पानी ने मीटर पास किया था जब कोई भी घर पर इसका प्रयोग नहीं कर रहा था। बहुत कम लीक थोड़े समय के लिए मीटर नहीं ले जाएगा, इसलिए इस पद्धति द्वारा उन्हें पता लगाना कठिन होगा।



  • विधि 2
    ड्रेनेज / अपशिष्ट समस्याएं

    चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 6
    1
    नालियों के साथ होने वाली समस्या की पहचान करें, विशेष रूप से, नालियों जो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं कुछ सामान्य समस्या ये हैं:
    • धीरे सिंक या स्नान नालियों।
    • वापसी बाथटब में पानी की, शॉवर में या सिंक में
    • ड्रेनेज पाइप वाली दीवारों के आस-पास के कमरों में या फर्श के साथ गीला क्षेत्रों।
    • जल निकासी पाइपलाइन के बगल में लॉन पर गीला क्षेत्रों
    • जब पानी निकल जाता है तो असामान्य आवाज़ें।
  • चित्र शीर्षक समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 7
    2
    "धीमी गति से नाली" समस्या की सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें अगर समस्या को केवल एक सिंक या अन्य स्थापना में अलग किया जाता है, तो यह पाइपलाइन में स्थित होने की संभावना है जो पाइप को स्थापना से जोड़ती है मुख्य. दूसरे शब्दों में, यदि केवल पानी के नल नाली धीमी है, समस्या सिंक साइफन या नाली पाइप बड़ा पाइप कि अन्य बेसिन, कैबिनेट सिंक और बाथटब से पानी ले जाने के लिए जोड़ता है में स्थित है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 8
    3
    मुख्य नाली के पाइप तक पहुंचने तक सीवेज बनाये जाने वाले मार्ग को निर्धारित करें। अक्सर, जल निकासी पाइप, दीवार गुहा के माध्यम से जाना अन्य पाइप कि फर्श के नीचे और घर से बाहर सेप्टिक टंकी या मल को पारित करने के लिए परस्पर है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 9
    4
    उस नाली के माध्यम से गर्म पानी डालें जो यह काम करना चाहिए। एक बाथरूम सिंक या रसोई में, यह किया जा सकता है दखल जल निकासी और गर्म नल के पानी के साथ सिंक भरने। कवर निकालें और पानी सामग्री है कि पाइप अवरुद्ध कर रहा है के लिए सूखा हो जाएगा, और यदि सामग्री एक वसा अवशेषों या चिकना मलबे है, गर्म पानी व्यवस्था बहाल करने में पाइप के इस अपशिष्ट डंप करने के लिए पर्याप्त यह भंग कर सकते हैं पानी का प्रवाह
    • यदि जरूरी हो, तो एक नाली क्लीनर का उपयोग करें जिसमें सामग्री को भंग करने या विघटित करने के लिए रसायनों की आवश्यकता होती है, जो क्लॉगिंग का कारण है। कुछ रसायनों बाल, साबुन अवशेष, तेल या अन्य सामग्री जो एक जल निकासी पाइप रोकना कर सकते हैं भंग कर सकते हैं।
    • सावधान रहें यदि आप एक तार वाली छत का उपयोग करने के लिए चुस्त नाली खोलने का चयन करते हैं। इससे भ्रम का कारण हो सकता है और पाइप को पकड़ने वाली सामग्री को संक्षिप्त कर सकते हैं, अगर उचित तकनीक का उपयोग नहीं किया जाता है तो निकासी को और भी मुश्किल बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विश्लेषणात्मक रूप से घर के पाइपिंग सिस्टम की जांच करें ठेठ घरों में दो अलग-अलग पाइपिंग सिस्टम हैं: एक है सप्लाई, जो रसोईघर, बाथरूम, कपड़े धोने के कमरे में कनेक्शन के लिए पीने योग्य पानी प्रदान करता है - दूसरा है नाली / नाली, जो मलबे के साथ वांछित उपयोग के बाद पानी को निकाल देता है जिसमें मलबे शामिल हो सकती हैं
    • पानी की आपूर्ति बंद करने और आपूर्ति वाल्व के स्थान को पता लगाएं जब वे मरम्मत के लिए प्रणाली की खोज और बंद कर देते हैं, तो अस्थायी रूप से लीक बंद कर देते हैं। सिंक बेंच, सिंक बेंच और रसोई के सिंक में आम तौर पर प्रत्येक आपूर्ति पाइप के लिए एक वाल्व होता है और वे आमतौर पर कनेक्शन के नीचे आसन्न दीवार पर स्थित होते हैं।
    • बचाने उजागर पानी के पाइप उन्हें ठंड है, जो पाइप फट का कारण बनता है के रूप में पानी का विस्तार जब यह जम जाता है, पाइपों पर जबरदस्त दबाव डालने से बचाने के लिए मदद करता है।
    • गर्म पानी के पाइप को अलग करके सिंक या टब में गर्म पानी की आपूर्ति करने वाली ऊर्जा कम हो जाती है, खासकर ऐसी स्थिति में जहां आपूर्ति के लिए लंबी पाइप की जरूरत होती है।

    चेतावनी

    • अपने घर में इस्तेमाल किए गए पाइप का प्रकार जानें पुराने तांबा पाइप थे सीसा मिलाप, और सीसा कनेक्शन से दूर तोड़ सकते हैं और आप को पानी पी सकते हैं जब आप पानी पी सकते हैं।
    • चिपचिपा या धीमी गति से नाली पाइप को साफ करने के लिए रासायनिक नाली क्लीनर का उपयोग करते समय सावधानी से लेबल निर्देश पढ़ें।
    • अगर आप अपने कौशल पर भरोसा नहीं करते तो मरम्मत का प्रयास न करें वेल्डेंग पाइप, वाल्वों की जगह और नल का आधार बदलने के लिए, कुशल लोगों के लिए अपने स्वयं के टूल के साथ गतिविधियां होती हैं।
    • जब मरम्मत करने के लिए जंगली पाइप होते हैं, तो उन्हें बहुत ज्यादा मजबूर न करें इससे समस्या खराब हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com