IhsAdke.com

नाइट द्वारा समाप्त कैसे करें

रात बाहर जाने का एक मजेदार समय है, लेकिन अगर आप किसी और के साथ रहते हैं या किसी के साथ कमरे साझा करते हैं, तो यहां कुछ युक्तियां मिलती हैं।

चरणों

भाग 1
अपने ऑपरेशन की तैयारी

चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 1
1
सही उपकरण प्राप्त करें सबसे जरूरी उपकरण एक चेतावनी दिमाग है, लेकिन अन्य मदों की मदद भी हो सकती है। रस्सियों या फिक्सिंग हुक हमेशा अच्छे होते हैं यदि आप पेड़ों पर चढ़ना चाहते हैं। चमड़े के दस्ताने, जब आप चढ़ते हैं, अपने हाथों की रक्षा के लिए मदद करते हैं, इसलिए बुरे विचार नहीं।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 2
    2
    उपयुक्त कपड़ों पहनें। कपड़े स्थिति पर निर्भर करेगा। छाया में रहने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है, इसलिए जैतून का हरा या गहरा नीला छाया के लिए अच्छा रंग है। काले रंग का प्रयोग न करें क्योंकि यह अपनी आकृति अंधेरे में कट सकता है। आप जिस प्रकार के वातावरण में हैं, उसके लिए छलावरण अधिक बेहतर है, क्योंकि छाया में काला दिखता है, और कम रोशनी में पेड़ों, झाड़ियों या घास के साथ मिश्रण कर सकते हैं।
    • आपको कपड़े भी नहीं पहनना चाहिए, जो शोर करते हैं। बटन या कुछ भी फांसी के साथ कुछ भी नहीं उपयोग करें जो शोर करता है इसके अलावा, आप के साथ चाबियाँ नहीं लेते यदि आपको चाबियाँ लेनी हों, तो कुंजियों से अतिरिक्त कुंजियां निकालें और एक कपड़े में शेष कुंजी लपेटें और उसे अलग करें।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 3
    3
    उपयुक्त जूते पहनें जूते भी महत्वपूर्ण हैं जिन जूते आप पहनते हैं, वे आपके अनुभवों को गुस्से से कार्रवाई के साथ प्रदर्शित करना चाहिए। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो तलवों पर रबड़ की हल्की परत वाले नरम जूते अच्छे हैं जैसा कि आप सुधारते हैं, आप सामान्य जूते पहन सकते हैं, और अंततः एकमात्र रबर वाले जूते यदि आप घर में या बाहर हैं, जूते जितना संभव हो उतना नहीं पहनें क्योंकि यह शोर कम करता है यदि आप घास पर चल रहे हैं, तो यह आपके पैरों को गुदगुदी कर सकता है, लेकिन पकड़ा जा रहा से बेहतर है
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 4
    4
    अपना मार्ग मानचित्र करें यदि आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और आपको किन बाधाओं का सामना करना होगा, तो आप बहुत अधिक तैयार होंगे। उन स्थानों की पहचान करें जहां आप छिपेंगे अगर वे अब भी जाग रहे हैं तो बाकी सब कहाँ देखें
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 5
    5
    शोर के स्रोतों को जानें सभी मंजिलों और चरखी के सामानों को मैप करें, ये ऐसी चीजें हैं जो आपको उद्धार कर सकती हैं। इसके अलावा दीवारों के करीब रहें इससे चरमराती को कम किया जाएगा घर का एक नक्शा बनाएं और क्रैकिंग स्थानों में एक पत्र या संख्या दें। यदि आपके पास स्थान है, तो नक्शे पर नोट लिखें।
    • चोली फर्श या सीढ़ियों पर हर संभव दीवार के किनारे के करीब चलें। दीवारों के पास फर्श का निर्माण आम तौर पर अधिक समर्थन होता है
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 6
    6
    जानें कि आपको कैसे चलना चाहिए अपने पैरों पर काम करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आंदोलन को अवशोषित करने के लिए बैठना महत्वपूर्ण है। पैर की उंगलियों के लिए सामान्य एड़ी आंदोलन घास में त्वरित गति के लिए और कठिन सतहों पर धीमी गति से आंदोलनों के लिए अच्छा है। याद रखें कि आप धीमी गति से चलते हैं, शांत हो जाएगा।
    • जब पत्तियों के माध्यम से चलती है, या पूर्ण मौन में रहने की कोशिश कर रहा है, तो अपने सामने पैर आगे बढ़ाकर अपना वजन वापस रखें, और इसे नीचे रखना और धीरे धीरे अपने घुटने और टखनों में आंदोलन को अवशोषित करके आगे बढ़ाएं। । आपको केवल अपने पैर का एकमात्र हिस्सा बनाना चाहिए, जो कि एक तकिया के रूप में कार्य करता है, इस प्रकार के आंदोलन के दौरान मंजिल से संपर्क करें
    • यदि आप एक वातावरण में चल रहे हैं जो "शोर कवर" प्रदान करता है या अगर सुना जाने का एक औसत जोखिम है, तो फर्श पर अपनी एड़ी को कम करने के लिए जब आप सामने का वजन अपना वजन बदल रहे हैं तो स्पर्श करें।
    • घर में चुप रहने के लिए, श्वास और जगह की घड़ी की लय में चलना। यदि कोई सो रहा है, तो वे घड़ी की आवाज के आदी हैं, और यह आपके पैरों की आवाज़ को अस्पष्ट करने में मदद करेगा।
    • पत्थरों पर चलने के दौरान सीधी पैरों का इस्तेमाल करें या कुछ छोटी वस्तुएं शोर कर सकती हैं। इस चरण को अवशोषित करें जैसे आप सामान्य रूप से चाहते हैं, लेकिन अपने पूरे पैर को एक ही समय में पत्थरों से संपर्क करने दें, वजन को समान रूप से वितरित करने दें। धीमी चाल चलें
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 7
    7
    प्रवेशों पर चलना सीखें जब सामान्य रूप से द्वार के माध्यम से घूमना (दरवाज़े के फ्रेम के निकट भी कंधे) आवाज़ (जैसे एयर कंडीशनिंग पर) फ्लोट कर सकते हैं और लोगों को यह पता कर सकते हैं कि कोई व्यक्ति वहां है। वही बात तब लागू होती है जब आप चुपके से बाहर निकलते हैं, आप "सुन" सकते हैं जहां लोग इस बात पर आधारित हैं कि पर्यावरण की आवाज़ कैसे छेड़छाड़ की जा रही है। दरवाज़े के फ़्रेम के सामने अपनी पीठ के साथ प्रवेश द्वारों के माध्यम से जाओ, और द्वार पर लंबवत रहें। इससे प्रभाव कम हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 8
    8
    शरीर की आवाज़ नियंत्रण में रखें सर्पिल के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें! यदि आपके पास एलर्जी है, तो आप छोड़ने से पहले अपनी दवाइयां लेते हैं ... लेकिन सुनिश्चित करें कि वे आपको नींद नहीं बनाते हैं! यदि आपको लगता है कि एक छींक आ रहा है, तो अपनी नाक को कवर करें, अपनी आंखों को बंद करें, और सोचें कि आप छींक नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, कुछ लोगों के लिए, शब्द "तरबूज" बार-बार कहने से छींक को दबाने में मदद मिलेगी
  • भाग 2
    एक पेशेवर के रूप में Fininho छोड़कर

    चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 9
    1
    धीरज रखो चुप और अनभिज्ञनीय होने का मतलब धीमा और सावधान रहना यदि आपका बिस्तर शोर है, तो धैर्य के साथ धीरे-धीरे चलें- पूरी रात की तुलना में धीमे, स्थिर चाल के पांच मिनट क्या हैं?
  • चित्र शीर्षक के बारे में स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 10
    2
    अपनी आंखों को अंधेरे में समायोजित करें जगह लेने के लिए अभी भी खड़े रहने के लिए अपनी आँखें समय देने के लिए अंधेरे के आदी होने से पहले आप बहुत अधिक स्थानांतरित करने का प्रयास करें यह आपको उन सभी पर बढ़त देगा जो आपको देख रहा है, और आपको घायल होने से बचने देता है। आप एक आंख पैच भी बना सकते हैं, और एक आंख पर रख सकते हैं, अंधेरे में उस आंख को समायोजित करने के लिए, और फिर जब आप पहले से ही अंधेरे क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं, तो अपनी आंख बदल दें। मानव आँख को रात दृष्टि से पूरी तरह से समायोजित करने के लिए 30 मिनट लगते हैं, और प्रकाश की किरण समायोजित करने के लिए 30 मिनट लग सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 11
    3
    प्रकाश के साथ काम करना सीखें जितना संभव हो उतना रोशनी से दूर रहें, लेकिन यह पता चलेगा कि प्रकाश के साथ काम करने के दौरान जब यह आसपास होता है यह आपकी मदद करने में मददगार होगा, मुख्यतः क्योंकि लोग सोचते हैं कि वे सब कुछ देख सकते हैं क्योंकि प्रकाश है अपने प्रकाश स्रोतों जैसे कि टॉर्चलाइट या मोमबत्ती का उपयोग करके पूरी तरह से बचें, जितना कम आप उस क्षेत्र में हैं जहां कोई भी आपको नहीं देख सकता है।
    • प्रकाश स्रोत (जैसे आग या परावर्तक) के पीछे अंधेरे में रहना छिपाने का एक अच्छा तरीका है, क्योंकि किसी की आंखें प्रकाश देखने के लिए समायोजित हो सकती हैं, लेकिन उसके पीछे का अंधेरा नहीं।
    • रात में रात में अतिरिक्त संवेदनशील होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आप रात में जाते हैं, तो अचानक, अचानक आंदोलन मत बनो।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 12
    4
    अपने पर्यावरण को सुनो अपने कानों को अच्छी तरह से रखें - अगर कोई ऊपर है और आप उस व्यक्ति को हिलते हुए या फर्श की छत सुनते हैं - छिपाना! आपकी स्थिति के अनुसार पहले हमेशा एक स्थान चुनें।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 13
    5
    स्थिरता के लिए क्राउच तले बिताया स्थिति में रहो जब चलती है, और अपने पक्ष पर अपने हाथों को जाने, कमर के स्तर पर, किसी भी बाधा है कि आप नहीं देख सकते हैं और संतुलन बनाए रखने के पता लगाने के लिए। जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, पिच को अवशोषित करने के लिए, एक पास के दौरान थोड़ी अधिक झुकाएं आप किसी भी समय एक कोण पर 90 डिग्री से कम बैठना नहीं चाहते, भाई आप जमीन के करीब रहे हैं, एक घुटने डाल या झूठ बोल रही है, क्योंकि यह घुटनों पर बहुत अधिक बल डालता है।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 14
    6
    सतर्क रहें आपके सबसे खराब दुश्मनों में से एक एक आश्चर्यजनक कारक है। आश्चर्य में पकड़े जाने से आपको केवल डरा नहीं जा सकता है, लेकिन यह आपको एक उपद्रव कर सकता है या स्थिति का नियंत्रण खो सकता है। सबसे अच्छा तरीका पता है कि कोई व्यक्ति आ रहा है व्यक्ति को देखना है- अगर आप इसे नहीं देख सकते हैं, तो इसे सुनना अग्रिम में जानने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका है ज्यादातर लोग चुप्पी में नहीं चलते, इसलिए आप उन्हें आ रहे सुन सकते हैं। यदि आप किसी के दर्शन क्षेत्र में हैं, तो आप छुपा नहीं रहे हैं, अगर आप बेहतर छिपाने का अवसर की अपेक्षा कर सकते हैं।
    • हमेशा ऐसा कार्य करें जैसे कोई व्यक्ति आपके लिए सक्रिय रूप से तलाश कर रहा है, भले ही कोई और नहीं हो। यह आपको और अधिक अवचेतनपूर्वक सावधान करने के लिए मजबूर करेगा।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 15
    7
    अदृश्य रहो धीमी गति संभव है जब आप किसी के दर्शन क्षेत्र में हों। यदि आप व्यक्ति से अच्छी दूरी हैं और वह शायद आपको नहीं देख पा रहे हैं, तो झूठ अगर पर्यावरण अनुमति देता है यह अपने आकार को कम करता है और किसी के लिए आपको देखना मुश्किल बनाता है। इसके लिए अच्छे स्थान, पत्ते के कवर के साथ अंधेरे क्षेत्रों या क्षेत्रों हैं।
    • यदि आप छलावरण या एक गहरे रंग का रंग पहन रहे हैं, तो यह आपको अंधेरे में छुपाने में मदद करेगा। बस एक बचे हुए बचे रहें और हल्के ढंग से साँस लें
    • जब व्यक्ति एक ऐसे क्षेत्र में आता है जहां वह आपको सुन सकता है, तो आपको बिल्कुल भीड़ के आसपास नहीं जाना चाहिए
    • यदि आप किसी व्यक्ति के हाथ की पहुंच के भीतर हैं, तो फ़्रीज करें। यदि आप पूरी तरह से छुपा नहीं हैं, तो अच्छी तरह से खड़े होने से आम तौर पर दुविधा का ख्याल रखेगा, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, एक गेंद की तरह मोड़ो और अपने कंधों और सिर को कवर करने की कोशिश करें - यह मानव शरीर के आकार को छिपाएगा।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 16
    8
    पर्यावरण की आवाज को संभालना पशु ध्वनियां बनाने के लिए सीखना लोगों को कम संदेहास्पद बना देगा, अगर वे आपको सुन सकें, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करेगा यदि आप पशु ध्वनियों का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पर्यावरण से मेल खाता है अलास्का में टर्की ध्वनि का उपयोग न करें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप ध्वनि अच्छी तरह से उपयोग करते हैं - जब आपका लक्ष्य एक बतख को सुनता है जो पुराने कार सींग की तरह दिखता है तो आपके कवरेज को खोने से कुछ भी बुरा नहीं है इसके अलावा, अगर आपके पास एक है, तो एक यथार्थवादी और सम्मोहक होने के लिए विभिन्न ध्वनियों का उपयोग करने के लिए एक रिकॉर्डर का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि ध्वनि केवल एक ही बात है और झील के पानी की ध्वनि या खेल के मैदान में खेल रहे बच्चों की तरह कुछ नहीं दर्ज की गई है।
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 17
    9
    लोगों के आसपास पढ़ना और आगे बढ़ना सीखें जब आप चुपके करते हैं, तो आप लोगों से मिल सकते हैं जब तक वे पास नहीं हो जाते, तब तक प्रतीक्षा करने का कोई विकल्प नहीं हो सकता है: आपको उन्हें हेरफेर करने और उन्हें पास करने के तरीके ढूंढने पड़ सकते हैं। इसका मतलब उनके व्यवहार को पढ़ना सीखना है और भविष्यवाणी करता है कि वे क्या करेंगे।
    • एक नींद वाले व्यक्ति की सांस लेने की निगरानी करें: नियमित रूप से साँस लेने का मतलब है कि व्यक्ति जाग या लगभग जागृत है! उथले श्वास का अर्थ है कि व्यक्ति हल्के से सो रहा है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा! खर्राटों का मतलब गहरी नींद है, लेकिन आपको अभी भी सावधानी बरतनी चाहिए
    • अगर आपको उनके माध्यम से जाने की ज़रूरत है, तो उन्हें विचलित करें। उदाहरण के लिए, यदि कोई दिशा में देख रहा है तो आप उन्हें नहीं देखना चाहते हैं, फिर किसी अन्य क्षेत्र में एक शोर बनाने के लिए और इसे स्थानांतरित करने के लिए एक छोटी वस्तु (एक सिक्का की तरह) फेंक दो। किसी विकर्षण का उपयोग न करें यदि उन्हें संदेह है कि वहां कोई है
    • यदि आप किसी के पास एक कंटेनर से कुछ चुन रहे हैं, तो कंटेनर को जितना संभव हो उतना दूर से रखें, धीरे-धीरे इसे खोलें, और जो आपको सावधानी से जरूरी है उसे लें। यदि आप बंद करते समय स्नैप करते हैं, तो इसे एक शीट या तकिया के नीचे बंद कर दें, फिर उसे अपने मूल स्थान पर लौटें।
    • जैसा कि आप किसी के आस पास विचलित होते हैं, उस व्यक्ति के साथ अपने कदमों को संयोजित करने की कोशिश करें, और गहराई से साँस लेने से बचें। इसके अलावा, यदि आपका लक्ष्य उसके निकट एक मित्र से बात कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप विपरीत पक्ष में हैं क्योंकि आपका लक्ष्य मित्र को देख सकता है और आपको देख सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य बाईं तरफ और दायीं ओर मित्र है, तो थोड़ा-थोड़ा बाईं ओर रहें
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नीक एराउंड एट नाईट चरण 18
    10
    कैसे बचने के लिए जानें आमतौर पर, जब आप बच रहे हैं, तो आप की खोज की गई है, और आप छुपाने और बचने के लिए भीड़ में हैं गुपचुप कार्रवाई को अनदेखा करें और अपने बीच और उस व्यक्ति के बीच एक दूरी डाल दीजिए जो आपको खोजी थी, ताकि आप फिर से छिप सकते हैं और रास्ते से बाहर निकल सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको नहीं देखा गया है, तो आप यथासंभव अधिक विवेक के साथ जाने का प्रयास कर सकते हैं। तब आप छुप सकते हैं, बाहर निकलने के खतरे की प्रतीक्षा कर सकते हैं, और पहले जो भी आप कर रहे थे वह करना जारी रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के बारे में चिल्लाहट के आसपास रात चरण 19
    11
    एक बहाना है आप पकड़े जा सकते हैं, लेकिन अगर आप सावधान रहें, तो आप जो भी कर रहे थे, उसके बारे में आपको संदेह से छुटकारा मिल सकता है। एक अच्छा बहाना तैयार हो, जो अन्य व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए सहज और सहज है।
    • अगर आप किसी को आते हैं और घर में उठाते हुए सुनते हैं, तो नींद और जंजाओ का चेहरा बनाते हैं, तो कहते हैं, "मुझे एक गिलास पानी मिलता है।" यह आम तौर पर काम करता है, लेकिन बहुत कुछ मत करना क्योंकि लोगों को संदेह हो सकता है
    • यदि आप किसी दोस्त के कमरे में घुस रहे हैं और अपने माता-पिता के कमरे (या इससे भी बदतर, यदि आप गलत घर दर्ज करते हैं) की खिड़की पर गलती से रोक रहे हैं, तो आपके और आपके मित्र के लिए एक कोड है। उदाहरण के लिए, यदि आप गलत घर दर्ज करते हैं और स्वामी जागते या चलता है जैसे आप जाग गए हैं, तो आप चिल्ला सकते हैं, "अरे, मिच! यह फ्रेड का घर नहीं है!" और छोड़ दें इसलिए मालिकों का मानना ​​होगा कि आप एक दोस्त के साथ गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और वे आपकी पहचान नहीं जान पाएंगे। एक ही बात करें (हाँ, यह भी कह रही है: यह __________ का घर नहीं है!) गलत कमरे के लिए
  • चित्र शीर्षक के आसपास स्नाक अराउंड एट नाईट चरण 20
    12
    सुरक्षित रहो! यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में जाते हैं जहां आप 100% सुरक्षित नहीं होते हैं, तो कुछ प्रश्न पूछें, और यदि आप आरामदायक महसूस न करें, चीजों की योजना बनाएं। यदि आप किसी क्षेत्र में जा रहे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आपको अंदर नहीं जाना चाहिए जिस चीज़ के साथ आप खुद को बचाने के लिए मजबूर हो सकते हैं, यदि आपके पास पकड़े गए हैं, छुपा हथियारों के परिणामस्वरूप कठोर दंड होंगे यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह सिर्फ मजाक के लिए है, और यदि आप एक बंदूक की आवश्यकता से डरते हैं, तो आपको कुछ और करना चाहिए या कहीं और जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • इसके अलावा, अगर आपको कुछ ऊपर कूदने की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने घुटनों के साथ थोड़े मुड़े हुए हैं और जब आप जमीन पर आते हैं, तो अपने घुटनों को एक स्थिति में झुकाएं जैसे आप एक स्केटबोर्ड पर ओली करेंगे। अपने पैरों के तलवों के साथ खड़े होने से ध्वनि भी कम हो सकती है
    • जब आप को छिपाने के लिए जगह मिलती है, तो आगे बढ़ें मत
    • जब किसी मित्र के साथ जॉगिंग होता है, तो आमतौर पर आपके साथ एक और मित्र को लाने के लिए मजेदार होता है बस सुनिश्चित कर लें कि वे समझते हैं कि क्या हो रहा है, और इसे गलत तरीके से वापस जाने का तरीका पता है। जो लोग इस प्रकार के भागने में बेहतर हैं, उन्हें शुरुआती मुकाबले जितनी जल्दी संभव हो सके, संभावित खतरों का पता लगाने के लिए आगे रहना चाहिए।
    • गेराज द्वार या बगीचे में चलते समय सावधान रहें कि किसी भी सुरक्षा प्रकाश को आग न लगाना, क्योंकि यह आपको बचा सकता है
    • यदि आपको त्वरित पलायन करने की ज़रूरत है, तो एक पास, एक आसान कूद या एक कोंग जंप की तरह पार्कर सीखें। इन चालनों को जानने से आपको बहुत मदद मिलेगी यदि आपको तेज़ी से निकलने की जरूरत है
    • अगर आपको छिपाने की आवश्यकता है, तो ऊपर जाकर देखें एक पेड़ पर चढ़ो, कम छत पर कूदो, जो कुछ भी आपको किसी व्यक्ति के दर्शन के सामान्य क्षेत्र से बाहर निकालता है यदि कोई आपकी तलाश कर रहा है, तो वह शायद मंजिल या आँख के स्तर पर देखेंगे।
    • यदि संभव हो, तो सुनिश्चित करें कि आप छोड़ने से पहले बहुत अच्छी तरह से फैलाएं। इससे चोट, थकान और संयुक्त शोर को रोकने में मदद मिलती है।
    • अगर कोई कहता है कि वे जानते हैं कि आप वहां हैं, हार न दें यदि वह व्यक्ति सीधे आप पर नहीं दिख रहा है, तो शायद वह झूठ बोल रही है संभव के रूप में चुप रहने की कोशिश करें, और चुपचाप से बाहर निकलें जब व्यक्ति नहीं दिखता है
    • जहां पर कारें हैं, वहां चलना मत, क्योंकि रोशनी आपकी स्थिति प्रदान कर सकती है, खासकर अगर कोई आपको ढूंढ रहा है
    • मोर्चे पर एक लाल फिल्टर के साथ एक टॉर्च का उपयोग करें यदि आपको बिल्कुल प्रकाश की आवश्यकता है यदि आपके पास इन्फ्रारेड फ़िल्टर तक पहुंच है, जैसे फ़ोटोग्राफ़ी में उपयोग किए गए हैं, तो इसे टॉर्च में डालने का प्रयास करें लाल बत्ती का उपयोग करने में मदद मिलेगी क्योंकि यह आपके आँखों को कम रोशनी में समायोजित रखता है।

    चेतावनी

    • यदि आप भागने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपनी क्षमताओं से परे कुछ भी मत करो, जैसे कि ऊंची खिड़की से कूदना। इससे एक गंभीर चोट हो सकती है या आपको पकड़ा जा रहा है
    • पड़ोस के बारे में सावधान रहें एक उच्च अपराध दर वाले जिले में, छुपाएं बहुत खतरनाक हो सकता है। लोग तुरंत बुरी तरह से उम्मीद कर सकते हैं और आपके साथ बहुत बुरा काम करते हैं
    • निजी संपत्ति पर जाने से बचें, जब तक कि आप व्यक्तिगत तौर पर निवासी नहीं जानते हों न केवल यह अवैध है, लेकिन अगर आप इस क्षेत्र को पार करते हैं तो स्वामी के पास एक बंदूक या बड़ा कुत्ता हो सकता है (जैसे एक जर्मन शेफर्ड)।
    • सैंडल पहनें क्योंकि वे बहुत शोर करते हैं
    • जहां कहीं भी जंगली जानवर द्वारा हमला होने की संभावना है वहां कहीं भी मत जाओ
    • किसी को बताने की कोशिश करें जब आप छिपाने की योजना बनाते हैं, तो आपको चोट लगी है।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी और के बगीचे में छिपाए न जाएं, जब तक कि आप उन्हें अच्छी तरह से जानते हों या किसी आपात स्थिति में आप एक चोर के लिए गलत हो सकता है
    • वीडियो कैमरे आपके दोस्त द्वारा किए गए अजीब चेहरे के निर्विवाद प्रमाण प्रदान करते हैं जब आप उसे डराते हैं, लेकिन वे बाद में आप पर भी शिकायत कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • टॉर्चलाइट (केवल तभी उपयोग करें जब आवश्यक हो)
    • दोस्त के साथ चुप संचार के उपकरण
    • छाया के लिए अंधेरे कपड़े (काला नहीं, क्योंकि यह अंधेरे में अपने सिल्हूट को काटता है, गहरे नीले रंग का सबसे अच्छा काम करता है)।
    • यदि आप छाया में घूमने की योजना बना रहे हैं, तो पर्यावरण के मुकाबले छलनी कपड़े पहनें, नया डिजिटल छलावरण बहुत ही सही माहौल में आता है।
    • उपयुक्त जूते
    • दस्ताने और चढ़ाई हुक (वैकल्पिक)
    • एक दोस्त
    • एक विचलन
    • क्षेत्र का अच्छा ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com