IhsAdke.com

मढ़वाया मोतियों का उपयोग कैसे करें

मोती के साथ अपनी खुद की पोशाक के गहने बनाने जब गहने सरौता के साथ crimping मोती का उपयोग कैसे करें

चरणों

चित्र का प्रयोग करें समेटना मोती चरण 1 का प्रयोग करें
1
अपनी सामग्री इकट्ठा जब आप एक पकड़ (या किसी भी भाग को आप अपने डिजाइन में उपयोग कर रहे हैं, जैसे एक बंद या ठोस अंगूठी या चेन भरनेवाला) पर लगाया गया है, तो पहले सभी तार के अंत में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं ) एक crimping मनका के अंदर
  • चित्र का प्रयोग करें क्रिसमस मोती चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    तार को एक कुंडी या चेन भरनेवाला के माध्यम से थ्रेड करें, और फिर इसे कंकड़े के मोती के माध्यम से लौटें, एक पाश बनाओ। तार में अंतराल छोड़ना एक अच्छा विचार है, आपको लगता है कि आपको कुछ इंच ज्यादा समय लगता है, इसलिए आपके पास काम करने के लिए थोड़ा सा तार होगा।
  • चित्र का प्रयोग करें समेटना मोती चरण 3
    3
    चिकनाई मोतियों को करीब या आवरण के अंत के करीब स्लाइड करें। मुस्कराते हुए मोती की जाँच करें और सुनिश्चित करें कि वे अकवार या लौह के करीब नहीं हैं। यह कपाट या बट टिप के आसपास एक छोटा सा पट्टा होना चाहिए, लेकिन इतना छोटा नहीं है कि यह इतना कसकर पकड़ता है कि वह स्वतंत्र रूप से आगे नहीं बढ़ सकता है
  • शिलालेख मोती का प्रयोग करें चित्र 4
    4
    आप के पास दो विकल्प हैं, जो कपटपूर्ण मोतियों को बंद कर देते हैं। यदि आपके पास एक crimping टूल या पियरर्स हैं, तो अगले चरण (5) का पालन करें। अन्यथा, फ्लैट नाक पियर के लिए कदम का पालन करें, नीचे (चरण 7)। कभी भी "दांत" के साथ पियर का उपयोग न करें क्योंकि वे कपटपूर्ण मोती पर तेज किनारों को छोड़ देंगे।
  • चित्र का प्रयोग करें समेटना मोती चरण 5
    5
    अब आप कड़े मुर्गा को कसने और बंद करने के लिए तैयार हैं। कड़क पीयर के रिटर्न चैनल में पकड़ने वाले मोती रखें, जो पकड़ के निकट है। इसे बंद करके सरौता कसकर, धीरे से लेकिन दृढ़ता से। यह चिकनाई मोतियों को समतल और खरोंच देगा।



  • चित्र का प्रयोग करें क्रिप्ट मोती चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    कंधे की नोक की तरफ के किनारे के किनारे और पेडिंग पियरर्स के चैनल के सामने बेकले क्रैंगिंग मोती रखें। मूल रूप से, तो crimping मोती की स्थिति यह पत्र सी आप मोती स्थिति कर रहे हैं खड़ी, ताकि जब आप चिमटा को बंद करने और यह निचोड़, मनका कर दी जाएगी और नाला पर सही बंद कर दिया की तरह है कि (में शामिल होने पत्र के प्रत्येक छोर C)। धीरे, लेकिन दृढ़ता से कस लें और सुनिश्चित करें कि तार के चारों ओर कंकने वाले मोती कसकर बंद हो गए हैं। यदि ज़रूरी हो, तो इसे अधिक कसने के लिए पियर का उपयोग करें। धीरे से यह सुनिश्चित करने के लिए खींचें कि तार नहीं बचता है चरण 8 के साथ जारी रखें
  • चित्र का प्रयोग करें क्रिप्ट मोती चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    फ्लैट-नाक सरौता का उपयोग करना सादे सरौता या पतली बिंदु पीला भी crimping मोतियों को बंद करने के लिए काम करते हैं। फ्रीज़ को बंद करने के लिए केवल एक कदम है बस सरौता के फ्लैट हिस्से के साथ मुस्कराते मोतियों को समझें, धीरे से निचोड़, लेकिन दृढ़ता से, मोतियों को कुचलने और समतल करने के लिए। सुनिश्चित करें कि कपटों की मोती मजबूती से तार धारण कर रहे हैं, इसलिए यह ढीली नहीं हो पाता है।
  • चित्र का प्रयोग करें क्रिप्ट मोती चरण 8 का प्रयोग करें
    8
    तार पर मोती रखो तार पर पहले मनका थ्रेड करें यदि संभव हो तो, मोती छेद के माध्यम से तार के दो टुकड़े पास करें संभव के रूप में मोती के करीब के तार को काटने के लिए तार कटर का उपयोग करें जब तक आप तार के दूसरे छोर तक पहुंच न लें, तब तक अपने डिजाइन के अनुसार बाकी मोती को पास करें।
  • चित्र का प्रयोग करें क्रिप्ट मोती चरण 9 का प्रयोग करें
    9
    जब आप अपने टुकड़े के अंत में अंतिम आलिंगन को तैयार करने के लिए तैयार हों, तो पहले से पहले जैसे कतरन और अकवार को दबाएं, लेकिन अब आप सभी मोती निचोड़ लेंगे, क्योंकि आप तार के ढीले अंत को खींचते हैं, जिसे आपने छोड़ दिया था। यह मोती को एकजुट करेगा, जिससे आपके डिज़ाइन में कोई अंतर नहीं होगा। यदि आपके डिजाइन में लंबे ट्यूबलर के मोती हैं, तो आपको माला के बीच एक छोटा सा अंतर छोड़ना होगा। यदि आप एक ब्रेसलेट बना रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि मोती एक कलाई के चारों ओर मोड़ लेंगे। यदि आपको तार खींचने और कसने के लिए ज़्यादा ताकत की आवश्यकता होती है, तो पहर का उपयोग करें- एक को पकड़ो और दूसरे को पकड़कर तार खींचें और खींचें। टिप मोती को कुचल दें और आप कर लेंगे!
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी आप पूरी तरह ठीक नहीं कर सकते मोती सही नहीं गुना और तार ढीली है। यदि ऐसा होता है, तो तार के अंत से गुदगुदी मोतियों को काट लें और बस एक नया कपटपूर्ण मनका का उपयोग करना शुरू करें। यह आपके प्रोजेक्ट के अंत में थोड़ा अतिरिक्त तार छोड़ने का एक और अच्छा कारण है।

    चेतावनी

    • गहने के लिए तार काटते समय सुरक्षा चश्मा पहनें स्टील के तार बच सकते हैं और चारों ओर उड़ सकते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • दो घुमाएगी मोती
    • अपनी पसंद को बंद करें
    • कॉस्टयूम आभूषण के लिए लचीले तार टुकड़ा
    • मनका
    • Crimping चिमटा या फ्लैट टिप पित्ती
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com