IhsAdke.com

कैसे एक लोमड़ी बिना लोचदार कंगन पहनें

एक करघा खरीदने के बिना बुने हुए रंग के कंगन के फैशन में प्रवेश करना चाहते हैं? आप ऐसी चीजों का उपयोग करके सुपर कूल कंगन बना सकते हैं, जो आपको घर पर पेंसिल और कांटे की तरह दिखती हैं, जो आपको समान पैटर्न बनाते हैं जो आप कर सकते हैं। कंगन तैयार करते समय, कोई भी अंतर को नहीं जानता। रंगीन पैटर्न के 3 प्रकार बनाने के लिए सीखने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
एकल चालू

मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूमेन्ट स्टेप 1 शीर्षक वाला पिक्चर
1
रंग चुनें। अनूठे वर्तमान पैटर्न के रूप में आप चाहते हैं के रूप में कई रंग को शामिल करना आसान बनाता है। तय करें कि क्या आप रंग के पूरे ब्रेसलेट चाहते हैं या क्या यह एक से अधिक के साथ एक पैटर्न बना देगा आप रंग स्विच कर सकते हैं या इंद्रधनुष के सभी रंगों को शामिल कर सकते हैं।
  • आप elastiquinhos को यह जानने के लिए भरोसा कर सकते हैं कि आपके पास पर्याप्त रंग हैं जो आप चाहते हैं। यदि कोई रंग चला गया है, तो आप तैयार ब्रेसलेट देखेंगे। आपको इस कंगन के लिए कुल में 25-30 राउंड की आवश्यकता होगी।
  • रंग अलग करने के लिए एक आयोजक मामले में इलास्टिक्स को व्यवस्थित करें। यदि आपके पास यह मामला नहीं है, तो आप एक मल्टी-डिपार्टमेंट धारक का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉूम स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सी-क्लिप पर पहले लोचदार रखें यह एक सी-आकार का प्लास्टिक क्लिप है जिसका उपयोग ब्रेसलेट के दो सिरों को संलग्न करने के लिए किया जाता है। सी के अंदर पहले रबर बैंड को रखो, इसलिए इसे फंस जाता है।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक ऑफ़ द लॉम स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लोचदार के माध्यम से एक पेंसिल पास करें एक ही लोचदार लो और इसके अंदर के बीच में एक पेंसिल प्राप्त करने के लिए इसे छोटा करें। पेंसिल आपको काम करने के दौरान पैटर्न बनाए रखने में मदद करेगा, करघा के लिए जगह में रहना।
    • एक पेन्सिल का उपयोग करने के लिए पर्याप्त लचीला के लिए फिट तंग हो रही बिना फिट। यदि यह बहुत तंग हो जाता है, तो पैटर्न बनाने के बाद आपको पेंसिल निकालना मुश्किल होगा।
    • यदि आपके पास कोई पेंसिल नहीं है तो यह एक लॉलीपॉप स्टिक या दूसरा टूथपिक भी हो सकता है
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना तस्वीर के टुकड़े शीर्षक चरण 4
    4
    पहली बार के तहत एक दूसरे लोचदार खसरा अपने सामने एक मेज पर पेंसिल रखो ताकि पहला लोचदार सीधे हो। अब दूसरा लोचदार और धागा को पहले एक के नीचे दबाएं। दूसरा पेंसिल के लिए लंबवत होना चाहिए।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉूम नामक चित्र शीर्षक
    5
    अपनी उंगली पर दूसरी लोचदार की छोर लपेटें जब दूसरे लोचदार के दो सिरों को खींचते हैं, तो वे 2 लग्ज बनाती हैं जो पहले लोचदार द्वारा अलग हो जाते हैं। ये दो हैंडल लें और उनसे अपनी तर्जनी चलाएं।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    पेंसिल से पहले लोचदार निकालें पहले लोचदार ने पहले ही अपना काम पूरा कर लिया है, ताकि आप इसे पैटर्न के अगले हिस्से के लिए जगह बनाने के लिए ले जा सकें।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉम स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    दूसरी लोचदार के 2 गोद के माध्यम से पेंसिल को पास करें पेंसिल को अपनी उंगली से पकड़े हुए छोरों को स्थानांतरित करें पेंसिल के बीच में पुश करें ताकि वे बाहर न जाएं।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के शीर्षक चरण 8
    8
    दूसरे के तहत एक तिहाई लोचदार पास करें उपयोग करने के लिए तीसरे रंग का प्रयोग करें, लोचदार को कस लें जिससे कि यह चपटे हो और इसे पेंसिल के दो दूसरे लोचदार पट्टियों के नीचे से गुजारें। दो लग्ज़ को तीसरा लोचदार बनाओ और उन्हें अपनी तर्जनी में रखें ताकि उन्हें पकड़ सकें।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक के बिना चरण 9
    9
    पेंसिल से दूसरे लोचदार को निकालें सावधानी से छोरों को खींचें ताकि दूसरे लोचदार श्रृंखला का हिस्सा बनने लगें। क्या आपको लगता है कि पैटर्न का निर्माण शुरू हो रहा है?
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नामक पटकथा चित्र के बिना चरण 10
    10
    तीसरे लोचदार के दो छोरों के माध्यम से पेंसिल को पास करें पेंसिल के लिए अपनी उंगली से पकड़े हुए हैंडल को स्थानांतरित करें पेंसिल के बीच में पुश करें ताकि वे बाहर न जाएं।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम शीर्षक 11 चित्र
    11
    जारी रखें जब तक आप एक चेन को कंगन के आकार के रूप में नहीं बनाते हैं। पुराने लोचदार की पट्टियों के नीचे एक नया लोचदार गुजरने के पैटर्न को जारी रखें, उन्हें अपनी उंगली पर डालें, उन्हें पेंसिल से बाहर निकालें और नई पट्टियों में पेंसिल डालें। जैसा कि श्रृंखला बढ़ती है, आप इसे कलाई (या उंगली के चारों ओर रख सकते हैं यदि आप एक अंगूठी बनाना चाहते हैं) यह देखने के लिए कि क्या आकार अच्छा है
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉम स्टेप 12 शीर्षक वाला पिक्चर
    12
    कंगन समाप्त करें पेंसिल से पिछले लोचदार निकालें और अपनी उंगलियों के साथ हैंडल समझ। सी क्लिप आलिंगन ले लो और इसके बीच में दो हैंडल डालें। अब कंगन के दो सिरे एक साथ हैं और यह तैयार है।
    • इसे आज़माएं और देखें कि क्या आपको आकार पसंद है। यदि आप चाहते हैं कि यह छोटा हो, तो आखिरी इलास्टिक्स को तब तक निकाल दें जब तक कि यह अच्छा न हो, फिर इसे फिर से कवच में जकड़ें।
    • कंगन बढ़ाने के लिए, पिछले लोचदार पेंसिल में दो छोरों को पास करें और अधिक इलास्टिक्स जोड़ें।
  • विधि 2
    मछली पूंछ

    मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के शीर्षक 13 चित्र
    1
    लोचदार के कम से कम 2 रंग चुनें यह पैटर्न वैकल्पिक रंगों के साथ अच्छे दिखता है, इसलिए अपने पसंदीदा चुनें। यदि आप चाहते हैं तो आप 2 से अधिक रंगों के साथ मछली की पूंछ भी बना सकते हैं जैसा कि यह पैटर्न बहुत ही कठिन है, आपको कुल में लगभग 50 इस्टैस्टिक्स की आवश्यकता होगी।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉम स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    लगभग 2 पेंसिल के आसपास पहले लोचदार मुड़ें। पेंसिल को रबर की टिप के साथ एक साथ पकड़ो। अब पहले लोचदार लो और पेंसिल के चारों ओर एक पेंसिल के चारों ओर एक गोद के साथ एक 8 के गठन के आसपास इसे मोड़ो। 8 नीचे पुश करें, ऐसा नहीं है।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक के बिना चरण 15



    3
    पेंसिल में अधिक इलास्टिक्स रखें। इस बार मोड़ नहीं - सिर्फ उन्हें नीचे दबाएं आपके पास एक क्लस्टर होगा: पहले लोचदार मुड़, तो 2 पेंसिल में 2 लोचदार।
    • रंग बदलने के लिए याद रखें तीसरा लोचदार पहले के रूप में एक ही रंग होना चाहिए, बीच में एक वैकल्पिक रंग के साथ।
  • मेक लूम बैंड पैंट्स विद द लॉूम स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    में पहली लोचदार पट्टियाँ लाओ आप का सामना कर रहे पेंसिल धारण करके शुरू करें अब नाखूनों को पहले लोचदार (मुड़) का सही संभाल लेने के लिए उपयोग करें। इसे पेंसिल की नोक के ऊपर दूसरे इलास्टिक्स से गुजारें और इसे पेंसिल के बीच छोड़ दें अब पहले लोचदार के बाएं मोड़ के साथ भी यही करें: अपनी उंगलियों के साथ पकड़ो, अन्य इलास्टिक्स और पेंसिल की नोक खींचें, पेंसिल के बीच ड्रॉप करें
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉूम शीर्षक 17 चित्र
    5
    पेंसिल में एक और लोचदार रखें मोड़ मत करो, बस दो पेंसिल में डालें और जब तक यह पिछले लोचदार से ऊपर नहीं है तब तक धक्का। विपरीत रंग का उपयोग करें
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉम स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोचदार पट्टियों को नीचे से बीच में ले आओ आप का सामना करना पेंसिल पकड़ो। अब लोचदार नीचे के सही मोड़ लेने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग करें। इसे पेंसिल की नोक के ऊपर दूसरे इलास्टिक्स से गुजारें और इसे पेंसिल के बीच छोड़ दें अब नीचे लचीलेपन के बाईं लूप के साथ ऐसा करें: अपनी उंगलियों के साथ उठाओ, अन्य इलास्टिक्स और पेंसिल की नोक पर खींच, पेंसिल के बीच ड्रॉप
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स विद द लॉम शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    7
    मछली पूंछ एक ब्रेसलेट का आकार जब तक जारी रखें। शीर्ष पर एक लोचदार जोड़ना जारी रखें और लोचदार पट्टियों को नीचे से बीच में लाएं। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो ब्रेसलेट का दूसरा सेगमेंट बन जाएगा। जब तक मछली पूंछ आप चाहते हैं तब तक जारी रखें
    • जब यह ठीक है, पता करने के लिए अपनी कलाई के आसपास कंगन डालें। यह ठीक है जब दोनों छोर मिलते हैं।
    • यदि आप एक अंगूठी चाहते हैं तो आप कुछ क्षेत्रों के बाद बंद कर सकते हैं।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉम स्टेम्प 20 नामक चित्र
    8
    कंगन समाप्त करें जब आकार अच्छा होता है, पेंसिल के अंतिम छोर को सावधानी से हटा दें। सिरों को संलग्न करने के लिए सी-क्लिप आलिंगन का उपयोग करें अंत में, कंगन की पहली पट्टा ले लो और इसे सी क्लिप आलिंगन के साथ संलग्न करें आपका कंगन तैयार है
    • यदि आप इसे बढ़ाना चाहते हैं, तो आखिरी इलास्टिक्स को पेंसिल में वापस रखें। इलास्टिक्स को जोड़ना जारी रखें और जब तक आकार अच्छा नहीं है, तब तक नीचे आना, फिर कवच के साथ छोरों को जकड़ें।
    • यदि यह बहुत बड़ा है, तो आख़िरी इलास्टिक्स को हटा दें, जब तक कि आकार सही नहीं है, तब अकड़ के साथ सुरक्षित रखें।
  • विधि 3
    शहतीर

    मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक के बिना चरण 21
    1
    रंग चुनें। आप इस पैटर्न को सिर्फ एक रंग के साथ बना सकते हैं, लेकिन यह 2 या 3 के साथ अच्छा लगता है। आपको कुछ 50 इस्टैस्टिक्स की ज़रूरत होगी, यह देखने के लिए गिनती है कि क्या आपके पास प्रत्येक रंग पर्याप्त है या नहीं।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के आकार के चित्र 22
    2
    एक कांटा के दांतों में पहले लोचदार लपेटें अपने दांतों के साथ कांटा को पकड़ो और आप का सामना करना पड़ता है। यह आपका करघा होगा। पहला लोचदार लो और दाँत पर एक मोड़ दाएं बंद करें इसे अपने अंगूठे और उंगली से उठाएं
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के शीर्षक में चित्र 23
    3
    मोड़ और कांटा दाँत में लोचदार लपेटो लोचदार और मोड़ लो। अगले दाँत पर टिप डालें आप की ओर टिप खींचो, इसे मोड़ और अगले शूल पर डाल दिया। अंत में, इसे एक बार फिर खींचें, इसे मोड़ो और इसे अंतिम दाँत पर रखें।
    • लगता है मुश्किल है, लेकिन एक बार आप इसे लटकाने के लिए, आप इसे असली तेजी से करने जा रहे हैं यदि आपको छोटे लोचदार के लिए मदद की ज़रूरत है, तो आप खींचने और मोड़ में मदद करने के लिए एक क्रोकेट सुई का उपयोग कर सकते हैं।
    • जब लोचदार 4 दांतों में मुड़ जाता है, तो इसे नीचे धक्का दें ताकि छोरों को गठबंधन किया जा सके। मुड़ें उसी आकार के लिए पक्षों को खींचें।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न नाम के बिना चित्र के ऊपरी चरण 24
    4
    कांटा दांतों पर एक दूसरे लोचदार रखें। एक ही तकनीक का उपयोग करना, एक दूसरे लोचदार जोड़ें अपने पैटर्न में अगले चुनें, एक ही रंग या किसी अन्य बाहर से दाँत दाँत पर रखो, इसे मोड़ो, इसे अगले दाँत पर रखो, इसे मोड़ो, इसे अगले दाँत पर रखकर, उसे मोड़कर अंतिम दाँत पर डाल दिया। पहले लोचदार के पास रहने के लिए नीचे दबाएं
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक ऑफ़ द लॉम स्टेप 25 शीर्षक वाला चित्र
    5
    टायर बदल जाता है ओरिएंट कांटा ताकि दांत नीचे हो। कांटा के बाहर से दाँत दाँत को देखो: आप 2 मुड़ें के एक समूह देखेंगे शीर्ष (कांटा संभाल के सबसे निकट) को लो और नीचे और ऊपर की तरफ खींचो। अन्य दांतों के साथ भी यही करें: मुड़ें ले जाओ और उन्हें अपने दांतों पर खींचें।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉूम नाम से चित्र स्टेप 26
    6
    अपने दांतों के आसपास एक नया रबर बैंड रखो। पैटर्न में अगले रंग ले लें, इसे बाहर से दाँत दाँत में डालें, इसे मोड़ो, इसे डालें और दूसरे दांतों के चारों ओर मोड़ो। अब आपके पास 2 इलास्टिक्स का एक गुच्छा फिर से कांटा में मुड़ गया है।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स ऑफ़ द लॉूम नामक चित्र शीर्षक 27
    7
    टायर बदल जाता है कांटा ने नीचे की तरफ देखा, बाहर से दाँत दाँत को देखो। इसे शीर्ष (संभाल के सबसे निकट) से ले लो और नीचे और दांत की नोक पर खींचो। दूसरे दांतों के साथ भी ऐसा ही करें: ऊपर से छोरों को ले जाओ और उन्हें दांतों की युक्तियों पर खींचें।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लूक ऑफ़ द लॉम चरण 28
    8
    जारी रखें जब तक शेवरॉन कंगन आप चाहते हैं आकार रहता है। दांतों पर पैटर्न का अगला लोचदार रखो, और दाँत की युक्तियों के माध्यम से इसे खींचकर प्रत्येक दाँत के ऊपर खींचकर और मुड़कर मुड़ें। जब तक कंगन एक आकार का न हो जो आपकी कलाई को फिट बैठता है तब तक नए इलास्टिक्स और बुनाई को जोड़ना जारी रखें।
  • मेक लूम बैंड पैटर्न्स लोटूम ऑफ़ द लॉम चरण 29
    9
    कंगन समाप्त करें कांटा से अपनी उंगली तक शेष छोरों को स्थानांतरित करें, फिर उन्हें सुरक्षित रखने के लिए सी-क्लिप के साथ सुरक्षित करें अंत में, कंगन की पहली पट्टा ले लो और इसे सी क्लिप आलिंगन के साथ संलग्न करें कंगन तैयार है
  • आवश्यक सामग्री

    • Elastiquinhos
    • 2 पेंसिल
    • लोम हुक या क्रोकेट हुक (वैकल्पिक)
    • सी-क्लिप फास्टनरों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com