IhsAdke.com

पूल टेबल पर कैसे लगाया जाए

महसूस किए गए या, अधिक विशेष रूप से, पूल टेबल का कपड़ा आमतौर पर पेशेवरों द्वारा किया जाता है, लेकिन इसका इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण महंगा या जटिल नहीं है। कुछ इस बात को समझते हैं कि एक पूल टेबल की विशिष्टता क्या है। गलत दिशा में फैली या मेज पर छोड़ी कुछ गंदगी खेल की सतह को असमान या अप्रत्याशित छोड़ सकती है आप धीरे-धीरे और सावधानी से काम करने के साथ-साथ इस प्रक्रिया के दौरान फैब्रिक को फैलाने के लिए एक सहायक होने के कारण इस घटना को कम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मेज की तैयारी और महसूस किया

चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल चरण 1 लगा
1
पूल टेबल को समाप्त करके प्रारंभ करें सबसे पहले, प्रत्येक बिन के किनारों को हटा दें, यदि कोई हो। तब तालिका के निचले हिस्से में शिकंजा ढूंढें जो तालिकाएं रखे और उन्हें हटा दें। तालिकाओं को एक सुरक्षित जगह पर ले जाएं जहां वे खरोंच या क्षतिग्रस्त नहीं होंगे और आपको पूल टेबल के चारों ओर घूमने से नहीं रोकेंगे।
  • मेज एक, दो या चार टुकड़ों से बना जा सकता है। अगर यह चार टुकड़ों में नहीं आता है, तो आपको इसे सुरक्षित रूप से ले जाने के लिए शायद एक सहायक की ज़रूरत है
  • पूल तालिकाओं के कुछ पूल तालिकाओं से अलग से खराब कर दिए गए हैं।
  • चित्र शीर्षक में एक पूल टेबल लगाया चरण 2
    2
    पुराने महसूस कर हटाएं महसूस एक से अधिक तरीकों में फंस सकता है। एक क्लिप खींचने का उपयोग करें यदि महसूस किया जाता है कि तालिका में स्टेपल किया गया हो। अगर यह चिपक जाता है, तो आप उसे खींच सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप जेब में महसूस किए गए को बर्बाद न करें जब तक कि आप इसे स्वैप करने की योजना न करें।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 3
    3
    स्तर तालिका (वैकल्पिक) आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करना चाहिए कि आपका पूल टेबल सीधे है या नहीं यदि ऐसा नहीं है, तो निचले पैर को बढ़ाने और धातु या लकड़ी की थाली जोड़ने के लिए एक छोटा सा क्रॉलर का उपयोग करें।
  • शीर्षक वाले चित्र में एक पूल टेबल लगाया गया चरण 4
    4
    स्लेट साफ करें गंदगी को हटाने के लिए सूखी साफ कपड़े का प्रयोग करें। पानी या सफाई समाधान का उपयोग न करें यदि आप पुराने गोंद या अन्य अवशेष जमा कर चुके हैं, तो इसे स्पैटुला या अन्य पतले ब्लेड से लपेटें, खासकर जहां यह जेब को बाधित कर सके।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 5
    5
    मोम के साथ जोड़ों को सील करें, यदि आवश्यक हो अधिकांश पूल तालिकाओं को स्लेट के तीन टुकड़ों से बनाया गया है एक पुरानी पूल टेबल पर, इन टुकड़ों के बीच के जोड़ों ने कुछ मोम खो दिए हैं जो उन्हें भरता है और चिकनी सतह बनाते हैं। यदि मोम को पूरा करने की आवश्यकता है, तो हाथों से भरी हुई प्रोपेन मशाल के साथ जोड़ों के चारों ओर स्लेट को गर्म करें, फिर गस्कट के अंदर मोम करें। संयुक्त की लाइन में समान रूप से मोम दर्रा, यह तीस सेकंड की एक अधिकतम और फिर एक रंग स्क्रेपर प्रयोग करने के लिए शांत, अतिरिक्त मोम बंद खुरच यह मेज की सतह के साथ स्तर छोड़ने के लिए करते हैं। कम से कम मोम को दूर करना सबसे अच्छा है, क्योंकि सुखाने पर अतिरिक्त निकालने में मुश्किल हो सकती है।

    • यदि आपका पूल टेबल गर्म स्थान पर है, तो आपको पूल तालिकाओं के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए द्रव्यमान का उपयोग करना चाहिए। इन सिंथेटिक उत्पादों में से किस एक बेहतर गुणवत्ता तालिका में एक अच्छा विचलन है, इसलिए आपको अपने मौसम के साथ अनुभवी किसी से परामर्श करना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्रित किया गया एक पूल टेबल चरण 6
    6
    महसूस करने से पहले अपने पूल टेबल को मापें तालिका को मापने से लगाए गए आकार के अनुमान लगाने से बचना होगा, जिसके परिणामस्वरूप एक तेज़ प्रक्रिया और क्लीनर परिणाम होगा। जब आप महसूस करते हैं, या अधिक तकनीकी रूप से खरीदते हैं पूल के लिए टेबल कपड़ा, सुनिश्चित करें कि यह चारों दिशाओं में तालिका से कम से कम 30.5 सेंटीमीटर बड़ा है यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास फ्रेम के लिए और साथ ही टेबल की सतह के लिए पर्याप्त कपड़े होंगे।
    • ध्यान दें कि अनुभूत वास्तव में कपड़े की एक विशेष प्रकार का है, और हालांकि यह आम तौर पर कहा जाता है "महसूस" है, आमतौर पर यह "पूल टेबल कपड़ा," "कपड़ा पूल के लिए" या "पूल के लिए कपड़े बेच दिया जाता है।" आप अपने पूल टेबल को कवर करने के लिए सामान्य महसूस नहीं कर सकते।
    • पूल ऊन पूल माना जाता है कि ज्यादातर खिलाड़ी परिचित हैं। कॉम्बेड ऊन उच्च गति के लिए अनुमति देता है, लेकिन इसकी कम स्थायित्व और उच्च कीमत के कारण शायद ही कभी पेशेवर चैंपियनशिप के बाहर पहना जाता है। स्नूकर कपड़े या पॉलिएस्टर फैब्रिक जैसी अन्य किस्म, कुछ उपयोगों के लिए उपयुक्त हैं।
  • भाग 2
    खेल की सतह पर महसूस किया स्टैपल

    शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल 7 में लगा
    1
    इस पद्धति का उपयोग करें यदि कोई आधार के रूप में एक लकड़ी या चिपबोर्ड है कई तालिकाओं में स्लेट के नीचे एक लकड़ी के बोर्ड या चिपबोर्ड होते हैं, जिससे क्लैंप संलग्न होते हैं। परिधि या अपने डेस्क के ऊर्ध्वाधर किनारे की जांच करते समय आप यह जांच सकते हैं कि यह आपके डेस्क के मामले में है या नहीं यदि केवल स्लेट है, तो महसूस करने के लिए गोंद के निर्देशों का उपयोग करें
    • ध्यान दें: आपको "स्टेपलर हथौड़ा" या मैनुअल स्टेपलर या स्टेपलर गन की आवश्यकता होगी
  • शीर्षक वाले चित्र में एक पूल टेबल लगा 8
    2
    मेज और पक्षों के टुकड़ों में महसूस किया कटौती आम तौर पर, महसूस किया जाता है कि एक बड़े टुकड़े में और प्रत्येक तालिका में फिट होने वाले टुकड़ों को निकालने के निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें, या कट टुकड़े आपके डेस्क पर फिट नहीं हो सकते हैं।
    • कुछ पट्टियों पर, आप एक 2.5 सेमी कटौती कर सकते हैं और फिर इसे एक सीधी रेखा में अपने हाथ से फाड़ सकते हैं। अन्य बेल्ट को एक ब्लेड या स्टाइलस से काटने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया 9
    3
    दाएं तरफ ऊपर तालिका में महसूस करना खोलें स्टिकर या स्टिकर देखें जो सही पक्ष कहते हैं अगर यह लेबल नहीं है और आप आसानी से उपयोग की तरफ नहीं बता सकते हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें अलग-अलग प्रकार के महसूस किए गए एक अलग बनावट है, इसलिए यदि आप इस प्रकार की बनावट से अपरिचित हैं तो अनुमान लगाने में सबसे अच्छा नहीं है।
    • खींचो अतिरिक्त के सबसे निचले किनारे (तालिका के पैर) और ऊपरी किनारे (टेबल के प्रमुख) है, जो जहां स्थापना शुरू हो जाएगा पर नहीं पर महसूस किया।
    • अब आँसू, स्ट्रिंग्स या अन्य दोषों को ढूंढें, जिनसे आपको रिफंड प्राप्त करने या कपड़े बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया 10
    4
    अग्रणी किनारे से महसूस किया गया और इसे कई हिस्सों में ऊर्ध्वाधर किनारे पर रखा गया। अपने हथौड़ा स्टेपलर या स्टेपलर बंदूक का उपयोग करें जो लकड़ी के किनारों, या कणों को लगाया जाता है, जो कि ऊपर के किनारे के कोने में तालिका का है। एक सहायक सहायता की मदद से आप ऊपरी किनारों पर महसूस करते हैं जब तक कि आपके पास कोई झुर्रियां नहीं होती हैं, तालिका के किनारे के साथ स्क्रैप समानांतर रखते हुए। दूसरे कोने पर समाप्त हुए, बढ़त के किनारों पर हर 7.5 सेंटीमीटर के स्टेपल।
    • पेशेवर एक अच्छी तरह से फैले और तंग सतह पर खेलते हैं, जो अधिक से अधिक गति के लिए अनुमति देता है। लेकिन, यह ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए जरूरी नहीं है जो धीमे टेबल पर खेलना पसंद कर सकते हैं। हालांकि, हमेशा सभी झुर्रियों को हटाने के लिए कम से कम पर्याप्त खिंचाव।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया 11
    5
    बाईं ओर की प्रक्रिया को दोहराएं मेज के एक बड़े हिस्से में से एक पर जाएं और लंबाई में पूरे कसकर महसूस करने में सहायक होने के लिए सहायक रहें। स्टेपल लगभग हर 7.5 सेमी जेब के दोनों किनारों पर स्टेपल
    • प्रत्येक बन्द को लगाए जाने पर प्रत्येक बिन पर लगाए जाने से अतिरिक्त जेबें लगाए जाने पर काम करने के लिए अतिरिक्त सामग्री दी जाएगी।
  • शीर्षक से चित्रित किया गया एक पूल टेबल चरण 12
    6
    नीचे के किनारे के स्टेपल और फिर दाएं तरफ। पिछले अनपिन कोने से मजबूती से महसूस करना खींचें इस कदम पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि एक असंगत पुल आपके डेस्क पर झुर्रियाँ पैदा कर सकता है। अगर पिछले क्लिप है कि यह है कि करने के लिए असंभव एक चिकनी सतह और मेज के किनारे करने के लिए समानांतर बाईं बनाने के लिए खींच लिया, तो आप एक निकालने के साथ क्लिप के एक जोड़े निकालें और पुनः प्रयास करना पड़ सकता है। एक बार वांछित तनाव के साथ एक चिकनी सतह पर फैला हुआ है, आखिरी छोर किनारों का मुख्य भाग और सही आकार के साथ बचा हुआ रखें।
    • साइड पॉकेट के प्रत्येक पक्ष को स्टेपल याद रखें
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 13
    7
    जेब में सामग्री को काट लें और इसे अंदर से स्टेपल करें प्रत्येक शिकार पर लगाए गए तीन पैचों को बनाओ, फिर खोपड़ी को महसूस करें और जेब में नीचे लगाएं और इसे महसूस किए गए अंदर मुख्य करें। एक बार यह किया जाता है, अतिरिक्त महसूस करने के लिए कैंची या ब्लेड की एक जोड़ी का उपयोग करें
  • भाग 3
    खेल सतह पर महसूस किया चिपके हुए

    शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 14



    1
    विशिष्ट स्प्रे चिपकने वाले का उपयोग करें यदि टेबल स्टैप्ल नहीं किया जा सकता है। अपनी मेज एक लकड़ी की छत या क्लस्टर यह प्रधान के बजाय स्लेट सतह के नीचे नहीं है, तो आप स्लेट को अनुभूत गोंद के लिए एक विशिष्ट चिपकने वाला खोजने की जरूरत है। यदि आप यह लाइनर देख सकते हैं, तो gluing के बजाय, महसूस किए गए स्टैप्लिंग के निर्देशों का पालन करें।
    • कोलिना मल्टीियोज़ 3 एम सुपर 77 एक लोकप्रिय विकल्प है।
  • शीर्षक से चित्रित किया गया एक पूल टेबल चरण 15
    2
    अखबार के साथ तालिका के किनारों को कवर करें तालिका के किनारों को अखबार की एक परत के साथ सुरक्षित रखें जो उन्हें ओवरलैप कर लेते हैं, गोंद को उस पर फैलाने से रोकते हैं। प्रत्येक किनारे से अखबार को निकालने के बाद ही आपको महसूस किया जाए।

  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया 16
    3
    कारखाने के निर्देशों के अनुसार महसूस करना कट करें। महसूस किया कि आमतौर पर प्रत्येक तालिका के लिए धारियों को काटने के निर्देशों के साथ-साथ एक बड़े टुकड़े में आता है। यह सुनिश्चित करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें कि आप सही आकार के टुकड़े के साथ समाप्त हो जाएंगे।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 17
    4
    खेल की सतह की पहचान करें और टेबल पर महसूस करें। अगर "सही" पक्ष को चिह्नित नहीं किया गया है, तो इसे स्पर्श करके पहचानने का प्रयास करें या पेशेवर से परामर्श करें खेल की सतह के अनुभूत चिकनी हो सकता है या, एक ही दिशा में एक "मख़मली" हो सकता है यदि आप सामग्री से परिचित नहीं हैं कपड़े के प्रकार पर निर्भर करता है, तो आप एक विशेषज्ञ की आवश्यकता हो सकती दाईं ओर की पहचान। मेज पर लगाए रखें, तालिका के शीर्ष पर केवल कुछ ही इंच शेष छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बचे हुए संभवतया मेज के किनारे के समानांतर के रूप में हो।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल चरण 18 लगा
    5
    शीर्ष किनारे की नोक को मोड़ो और गोंद लागू करें। मेज पर लगाए गए शीर्ष किनारे के किनारे को मोड़ो, नीचे की तरफ उजागर करें जो स्लेट के ऊर्ध्वाधर पक्ष को ओवरलैप करेगा। चिपकने वाले के साथ इस अंडरसाइड को स्प्रे करें और स्लेट को छिड़कें जिस पर यह छड़ी होगी। चिपकने वाला निर्माता के निर्देशों के अनुसार, चिकनाई तक चिपकने के लिए गोंद को व्यवस्थित करने दें।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया चरण 19
    6
    ध्यान से मेज पर महसूस संलग्न करें एक छोर पर शुरू, अनुभूत स्लेट, प्रेस से चिपका संरेखित, और फिर चिपके किनारे के साथ पालन करें, तंग खींच के रूप में तालिका रखती है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सहायक की जरूरत हो सकती है कि सामग्री अच्छी तरह से फैली हुई है, खासकर प्रक्रिया की शुरुआत में।
    • अनुभूत शिकन को रोकने के लिए पर्याप्त फ्लैट होना चाहिए, लेकिन एक अति बढ़ाया सतह, आवश्यक नहीं है जब तक आप पेशेवर टूर्नामेंट के लिए अभ्यास करने के लिए चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको स्थापना के दौरान एक ही दबाव के साथ महसूस करना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 20
    7
    प्रक्रिया को दोहराएँ और सबसे लंबे समय तक टिप के साथ दोहराएं। बाधा प्रक्रिया प्रत्येक शेष पक्षों के लिए समान होती है। प्रत्येक पक्ष के बीच कम से कम कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, या कितनी देर तक चिपकने वाला निर्माता एक मजबूत प्राइमर बनाने की सिफारिश करता है ध्यान से, चिपकने वाला लागू करने के लिए सुनिश्चित कपड़े में कोई झुर्रियाँ देखते हैं कि करने से पहले तना हुआ हर तरफ खींच सकते हैं और आप प्रत्येक पक्ष पर एक ही बल के साथ बैठक कर रहे हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 21
    8
    महसूस कटौती और जेब लाइन को अतिरिक्त उपयोग। अतिरिक्त कटौती महसूस करते हैं कि प्रत्येक तरफ छोड़ दिया है एक ओर, लाइनर के लाइनर के रूप में उपयोग करने के लिए सामग्री का 2.5 सेमी चौड़ी पट्टी कट। सामग्री जेब पर फैला कट, तो छोटे टुकड़ों कि ट्रैक में कटौती, स्लेट के ऊर्ध्वाधर और परिपत्र सतह पर उन्हें चिपकाने उसे पूल गेंदों से बचाने के लिए।
  • भाग 4
    प्रतिस्थापन कक्ष लगाया

    शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 22
    1
    तालिकाओं से पुराने महसूस किया निकालें तालिकाओं के सुझावों से स्टेपल को हटाने के लिए क्लिप खींचने या पेचकश का उपयोग करें। पुराने को काट लें, जो तालिका के शीर्ष पर है अगर यह तुरंत बाहर नहीं आता है।
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 23
    2
    धीरे से लकड़ी की पट्टी को हटा दें प्रत्येक टेबल में एक लकड़ी की पट्टी होती है जो उसके साथ "लिपटे" होती है, जो आम तौर पर गोंद या नाखूनों से नहीं फंसती। यदि यह आसानी से नहीं आती है, तो बिना किसी कष्टप्रद शल्यक्रिया का उपयोग करके इसे बिना किसी कष्ट के लिहाज
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया चरण 24
    3
    मेज पर एक नया लगा हुआ बैंड रखो तालिका के विपरीत, यह महसूस किया गया कि "सही पक्ष" के साथ नीचे होना चाहिए प्रत्येक छोर पर कम से कम 10 सेमी और तालिका स्लॉट में 1.25 सेमी का स्पेयर छोड़ दें
  • शीर्षक से चित्रित एक पूल टेबल चरण 25
    4
    लकड़ी के पट्टी के बीच में फिट होने के लिए स्टॉप ब्लॉक और हथौड़ा का उपयोग करें। पट्टी को वापस स्थिति में रखो, लेकिन इसे कस नहीं। केंद्र से महसूस किए जाने के लिए तालिका के अंत तक एक सहायक को पूछो। पट्टी पर एक स्टॉप ब्लॉक रखें, फिर धीरे से ब्लॉक को टैप करने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग करें, पट्टी को महसूस किए गए के फैले भाग में दबाएं, लेकिन टिप से लगभग 5 सेंटीमीटर बंद करें जहां कोने के कैच में तैनात किया जाएगा। दूसरी छमाही को दबाएं और बाकी पट्टी के लिए प्रक्रिया को दोहराएं, फिर दूसरे छोर से 5 सेंटीमीटर पर रोक दें।
    • पट्टी पर सीधे न मारें या आप टेबल को गूंध कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया
    5
    रबर की ओर लगा और पट्टी के छोर पर टैप करें। रबड़ की ओर टेबल टिप्स पर महसूस करना खींचें, फिर शेष भाग तक टैप करें जब तक कि वह दृढ़ रूप से जगह न हो। अतिरिक्त सामग्री को हटाने और रबर की युक्तियों को कवर करने के लिए आवश्यक रूप से कट और गुना करें।
  • चित्र शीर्षक से एक पूल टेबल लगाया 27
    6
    तालिकाओं को फिर से जोड़ना सभी तालिकाओं को पूरा करने के बाद, उन्हें मेज पर दोबारा पेंच दो। अगर आपको स्क्रू को जाना चाहिए, तो आपको परेशानी हो रही है, आप स्क्रूड्रियर को एक गाइड के रूप में स्क्रू छेद से दबा सकते हैं। टेबल के शीर्ष से खेल की सतह पर छेद को काटने की कोशिश मत करो क्योंकि आप गलत जगह में कटौती कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • के बाद आप टेबल पूल टेबल को हटा दिया है, उन्हें अलग ताकि आप तालिका प्रत्येक आया के किस ओर पता रखने के लिए, दुबारा जोड़ना थोड़ा आसान बना रही है।

    आवश्यक सामग्री

    • नई पूल टेबल कपड़ा
    • उच्च आसंजन स्टेपलर या गोंद
    • पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com