IhsAdke.com

कैसे अपने iPhone करने के लिए एक कंप्यूटर से तस्वीरें डाउनलोड करने के लिए

लोग संभवत: अपने iPhones के कैमरे का उपयोग फोन के वास्तविक फ़ंक्शन की तुलना में करते हैं। यदि आप बहुत सारी फोटो लेते हैं, तो जल्द ही या बाद में आपके आईफोन की मेमोरी पूरी हो जाएगी। अपने कंप्यूटर पर फोटो स्थानांतरित करने से आप अपने फोन पर स्थान खाली कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके अनमोल फोटो का बैकअप लेने का एक शानदार तरीका है उन्हें प्रतिलिपि बनाना काफी आसान है, या तो पीसी पर या मैक पर

चरणों

विधि 1
आईफोन टू पीसी

अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 1 के लिए तस्वीरें डाउनलोड करें
1
यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने पीसी से आईफोन से कनेक्ट करें यदि आपके पास लॉक है तो आपको अपने आईफोन की स्क्रीन को अनलॉक करना होगा। उसी केबल का उपयोग करें जिसका उपयोग आप अपने फोन को अपने पीसी से कनेक्ट करने के लिए चार्ज करने के लिए करते हैं।
  • अगर आपने पहले अपने कंप्यूटर से अपने डिवाइस को कभी भी कनेक्ट नहीं किया है, तो iPhone पूछेगा कि क्या आप अपने कंप्यूटर से इसे एक्सेस करने के लिए अधिकृत करते हैं
  • आपको अपनी तस्वीरों को डाउनलोड करने के लिए आईट्यून्स स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 2 में तस्वीरें डाउनलोड करें
    2
    "ऑटोप्ले" मेनू से "फ़ोटो और वीडियो आयात करें" का चयन करें
  • चित्र शीर्षक 25 9 7616 3
    3
    "कंप्यूटर / मेरा कंप्यूटर" विंडो खोलें अगर ऑटोप्ले दिखाई नहीं दे रहा है। या "मेरा कंप्यूटर" (एक्सपी): यदि जब आप अपने iPhone कनेक्ट ऑटोप्ले प्रकट नहीं होता है, "कम्प्यूटर" (Vista और 7), "यह कंप्यूटर" (8 से 10) खोलें। आप प्रारंभ मेनू में इस विकल्प के लिए शॉर्टकट या अपने टास्कबार के फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। आप भी दबा सकते हैं ⌘ जीत+और ऐसी खिड़की खोलने के लिए
    • जब आप विंडो खोलते हैं, तो ड्राइवर्स और डिवाइस अनुभाग में अपने iPhone पर राइट क्लिक करें और "फ़ोटो और वीडियो आयात करें" का चयन करें।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 3 डाउनलोड करें
    4
    निर्णय लें कि क्या आप उन्हें स्थानांतरित करने से पहले तस्वीरें व्यवस्थित करना चाहते हैं। "फ़ोटो और वीडियो आयात करें" उपकरण आपको अपनी फ़ोटो में टैग जोड़ने की सुविधा देता है, साथ ही यह निर्दिष्ट करता है कि उन्हें कैसे व्यवस्थित किया जाएगा। "आयात करने के लिए आइटम की समीक्षा करें, व्यवस्थित करें और समूह चुनें" का चयन करें और "अगला" पर क्लिक करें।
    • यदि आप फ़ोटो को व्यवस्थित करने की परवाह नहीं करते हैं और उन्हें तुरंत आयात करना चाहते हैं, तो "अब सभी नए आइटम आयात करें" का चयन करें जब आप ऐसा करते हैं, तो आपकी फ़ोटो को आपके "फ़ोटो" फ़ोल्डर में वर्तमान दिनांक के नाम से फ़ोल्डर में आयात किया जाएगा।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 4 में तस्वीरें डाउनलोड करें
    5
    उन फ़ोटो का चयन करें, जिन्हें आप आयात करना चाहते हैं एक बार जब आप तस्वीरों को व्यवस्थित करने के लिए चुना करते हैं, तो आप जिस किसी भी स्थानांतरित करने के लिए नहीं चाहते हैं, उसका चयन रद्द करने में सक्षम होंगे। उस फ़ोटो को अचयनित करें जिसे आप स्थानांतरित नहीं करना चाहते।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 5 डाउनलोड करें
    6
    समूह की तिथि सीमा निर्धारित करें आयात उपकरण उन तारीखों के आधार पर उन्हें अलग-अलग फ़ोल्डर्स में समूहित करेगा। आप फ़ोल्डर्स के अंतराल को समायोजित करने के लिए निचले दाएं कोने में समायोजन बार का उपयोग कर सकते हैं। समायोजन पट्टी को सभी तरह से सही स्थानांतरित करने से सभी फ़ोटो को एक फ़ोल्डर में रखा जाएगा।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 6 में तस्वीरें डाउनलोड करें
    7
    फ़ोल्डर को नाम दें डिफ़ॉल्ट रूप से, प्रत्येक फ़ोल्डर का नाम इसकी सामग्री की दिनांक सीमा के अनुसार होगा। आप सामग्री को पहचानने में आसान बनाने के लिए आयात करने से पहले प्रत्येक को एक कस्टम नाम दे सकते हैं उनके नाम बदलने के लिए प्रत्येक फ़ोल्डर में "प्रकार एक नाम टाइप करें" विकल्प पर क्लिक करें।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 7 डाउनलोड करें
    8



    निर्णय लें कि क्या आप डाउनलोड के बाद अपने आईफोन से तस्वीरें हटाना चाहते हैं। अगर आप अपने आईफोन पर स्थान खाली करना चाहते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर से सफलतापूर्वक अपने कंप्यूटर में स्थानांतरित करने के बाद अपने आईफोन से तस्वीरें मिटा सकते हैं।
    • इस विकल्प को सक्षम करने के लिए, "अधिक विकल्प" लिंक पर क्लिक करें और "आयात के बाद डिवाइस फ़ाइलों को हटाएं" विकल्प देखें।
    • आप अन्य आयात विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं और समायोजित कर सकते हैं, जैसे कि डिफ़ॉल्ट आयात फ़ोल्डर। अधिकांश उपयोगकर्ता डिफ़ॉल्ट सेटिंग छोड़ते हैं
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 8 डाउनलोड करें
    9
    फ़ोटो अपलोड करना प्रारंभ करें जब आप आयात और संगठन सेटिंग से संतुष्ट हों तो "आयात करें" बटन पर क्लिक करें तस्वीरें आपके कंप्यूटर पर प्रतिलिपि शुरू कर देंगे ऐसी प्रक्रिया को स्थानांतरित की गई तस्वीरों की संख्या के आधार पर लंबा समय लगा सकता है। प्रक्रिया पूरी होने तक अपना फोन डिस्कनेक्ट न करें।
  • विधि 2
    मैक के लिए आईफोन

    अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 9 डाउनलोड करें
    1
    यूएसबी केबल का प्रयोग करके अपने मैक से आईफोन से कनेक्ट करें। यदि आपके पास पासवर्ड के साथ लॉक होने पर आपको अपने आईफोन की स्क्रीन को अनलॉक करना होगा अपने आईफोन को चार्ज करने के लिए उपयोग करने वाली उसी USB केबल का उपयोग करें
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 10 डाउनलोड करें
    2
    अपने Mac पर छवि कैप्चर प्रोग्राम खोलें। यह इस निर्माता से सभी कंप्यूटरों पर पहले से स्थापित है। आप इसे "अनुप्रयोग" फ़ोल्डर में पा सकते हैं।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 11 डाउनलोड करें चित्र शीर्षक
    3
    "डिवाइस" सूची से अपना iPhone चुनें। आप बाएं फ्रेम में यह सूची पा सकते हैं आपको अपने आईफोन को खोजने के लिए "डिवाइस" आइटम को विस्तारित करने की आवश्यकता हो सकती है
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के लिए चरण 12 फाइल डाउनलोड करें
    4
    उस स्थान का चयन करें जहां आप छवियों को सहेजना चाहते हैं। विंडो के नीचे स्थित "आयात करें" मेनू पर क्लिक करें और उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें आप फ़ोटो आयात करना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, उन्हें "फ़ोटो" फ़ोल्डर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 13 में तस्वीरें डाउनलोड करें
    5
    उन छवियों का चयन करें, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं या उन सभी को डाउनलोड करें। आप स्थानांतरण के लिए विशिष्ट छवियां चुन सकते हैं, या आप उन्हें एक बार में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • प्रेस और पकड़ो कमान और प्रत्येक छवि पर क्लिक करें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं आप एक तस्वीर पर क्लिक कर सकते हैं, कुंजी दबाएं ⇧ शिफ्ट और उनके बीच की सभी फ़ोटो चुनने के लिए अन्य फ़ोटो पर क्लिक करें।
    • यदि आप सभी तस्वीरें डाउनलोड करना चाहते हैं, तो निचले दाएं कोने में "सभी आयात करें" पर क्लिक करें।
  • अपने आईफोन से एक कम्प्यूटर के चरण 14 में तस्वीरें डाउनलोड करें
    6
    चयनित फ़ोटो डाउनलोड करने के लिए "आयात" पर क्लिक करें वे पृष्ठ के निचले भाग में "आयात टू" मेनू में सेट किए गए फ़ोल्डर में कॉपी किए जाएंगे। फ़ोटो स्थानांतरित करने में थोड़ी देर लग सकती है।
    • आप छवि कैप्चर विंडो से फोटो को किसी भी खुले फ़ोल्डर या डेस्कटॉप पर बस क्लिक और खींच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका आईफ़ोन प्रकट नहीं होता है, तो आपके पास अपने पीसी पर नवीनतम ड्राइवर स्थापित नहीं हो सकता है। प्रारंभ बटन को राइट-क्लिक करें, नियंत्रण कक्ष क्लिक करें, और उसके बाद डिवाइस और प्रिंटर क्लिक करें। आपके आईफोन को "अनिर्दिष्ट उपकरणों" के नीचे दिखाना चाहिए। राइट-क्लिक करें और समस्या निवारण का चयन करें एक संकेत दिखाई दे सकता है जो आपको एक ड्राइवर स्थापित करने और अपने पीसी को पुनरारंभ करने के लिए प्रेरित करता है। पुनरारंभ करने से पहले अन्य प्रोग्राम बंद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com