IhsAdke.com

एक कंप्यूटर के लिए एक साउंड डिवाइस कनेक्ट करना

मिक्सर, रिकार्डर और स्पीकर जैसे ध्वनि उपकरणों से कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटर ध्वनि कार्ड का उपयोग करते हैं। वायर के उपयोग के बिना उन सभी को कंप्यूटर से कनेक्ट करना संभव है। कुछ डिवाइस "ब्लूटूथ" फ़ंक्शन के साथ आते हैं, जो कनेक्शन को लगभग तात्कालिक रूप से बनाता है।

चरणों

विधि 1
ब्लूटूथ के माध्यम से एक उपकरण कनेक्ट करना

एक कंप्यूटर में एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 1
1
"प्रारंभ" मेनू पर जाएं डेस्कटॉप के निचले बाएं कोने में "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें। मेनू के दाईं ओर स्थित "सेटिंग" विकल्प पर क्लिक करें।
  • एक कंप्यूटर के लिए ध्वनि उपकरण जोड़ें शीर्षक चरण 2
    2
    "उपकरण" पर क्लिक करें। मेनू में यह दूसरा उपलब्ध विकल्प है इसके नाम के तहत लेबल "ब्लूटूथ, प्रिंटर, माउस" है
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 3
    3
    "ब्लूटूथ" विकल्प चुनें मेनू के बाईं ओर यह तीसरा विकल्प है I उस पर क्लिक करें और "ऑफ़" के बगल में स्थित बटन पर क्लिक करके ब्लूटूथ चालू करें यदि यह चालू है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 4
    4
    डिवाइस की खोज करने की प्रतीक्षा करें अगर यह कंप्यूटर से जुड़ा है और कंप्यूटर की सीमा के भीतर, यह एक पॉप-अप स्क्रीन पर दिखाई देगा। बस ब्लूटूथ को सक्रिय करने के लिए उस पर क्लिक करें
    • अगर कंप्यूटर को उपकरण खोजने में कठिनाई हो रही है, तो डिवाइस को फिर से और ब्लूटूथ पर बंद करने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    ब्लूटूथ के बिना एक ध्वनि डिवाइस जोड़ना

    एक कंप्यूटर में एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 5
    1
    उपकरण चालू करें ऐसा करने से आपके कंप्यूटर पर एक पॉप-अप विंडो खुल जाएगी। यदि आप किसी कंप्यूटर से कनेक्ट हो रहे हैं, तो डिवाइस को जोड़ने का प्रयास करने से पहले ऐसा करें। एक यूएसबी पोर्ट कंप्यूटर से सीधे जुड़ा होगा, या एक ऑडियो केबल जो हेड फोन्स जैक में प्लग किया जा सकता है।
  • एक कंप्यूटर में एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 6
    2
    "प्रारंभ" मेनू पर जाएं डेस्कटॉप के निचले बाएं कोने में "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें। कंप्यूटर पर किसी भी आवेदन को खोलने के लिए इसका उपयोग मेनू है।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक 7 चित्र 7
    3
    "नियंत्रण कक्ष" ढूंढें "प्रारंभ" मेनू में, आप "नियंत्रण कक्ष" विकल्प देखेंगे। उस पर क्लिक करें विंडोज 8 में, यह विकल्प मेनू के दाहिनी ओर शीर्ष पर स्थित है। विंडोज 10 में, "कंट्रोल पैनल" डेस्कटॉप पर नीले बॉक्स का आइकन है।
    • अगर "कंट्रोल पैनल" डेस्कटॉप पर नहीं है, तो "स्टार्ट" मेनू से "सेटिंग" पर क्लिक करें। फिर "उपकरण" पर क्लिक करें मेनू में यह दूसरा उपलब्ध विकल्प है अब स्क्रीन के बाईं ओर "कनेक्टेड डिवाइस" विकल्प चुनें। अंत में, पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और "उपकरण और प्रिंटर" पर क्लिक करें। यदि आप इस तरह की डिवाइस पाते हैं, तो अगले चरण को छोड़ दें।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 8
    4
    "हार्डवेयर और ध्वनि" पर क्लिक करें मेनू में सिर्फ खोला गया, "हार्डवेयर और ध्वनि" विकल्प होगा इसके अलावा यह एक प्रिंटर और स्पीकर के लिए एक आइकन है।



  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 9
    5
    "नया डिवाइस जोड़ें" पर क्लिक करें। यह विकल्प मेनू के ऊपरी बाएं कोने में स्थित एक नीली लिंक है। इस लिंक पर क्लिक करके, एक विंडो खुल जाएगी। यह स्कैन के दौरान कंप्यूटर द्वारा प्राप्त सभी डिवाइस को प्रदर्शित करेगा।
    • यदि आपको उपकरण नहीं मिल रहा है, तो इसे पुनरारंभ करने का प्रयास करें। फिर जांच को दोहराएं। इसे "दृश्यमान" होने की आवश्यकता है ताकि इसे कंप्यूटर द्वारा एक्सेस किया जा सके
  • एक कंप्यूटर के लिए ध्वनि उपकरण जोड़ें शीर्षक 10 चित्र 10
    6
    WPS पिन दर्ज करें पिन कोड के लिए एक खिड़की पूछेगी। आप इस कोड को टाइप किए बिना जारी नहीं रख सकते। जब आप इसे खरीदते हैं तो यह पिन डिवाइस के साथ आता है यह संख्याओं और अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों का संयोजन है कुछ ऑडियो डिवाइसों को पिन की आवश्यकता नहीं होती है। टाइप करने के बाद, मशीन को कंप्यूटर से जोड़ा जाएगा।
  • विधि 3
    मैक पर एक उपकरण जोड़ना

    एक कंप्यूटर के लिए ध्वनि उपकरण जोड़ें शीर्षक 11 चित्र
    1
    "ऑडियोमीटर" सेटअप एप्लिकेशन खोलें ऐसा करने के लिए, "गो" मेनू पर पहुंचें यह शीर्ष "होम" बार में दाईं ओर का पांचवां विकल्प है। जब आप इसे खोलते हैं, तो "उपयोगिताएं" विकल्प पर स्क्रॉल करें वह उपलब्ध दसवें विकल्प है जब आप ऐसा करते हैं, तो दो सूचियां एक नए मेनू में दिखाई देंगी "ऑडियो मैडीआई" बाईं ओर मेनू में पाया जा सकता है, आधे रास्ते के बारे में।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 12
    2
    क्लिक करें (+) यह "जोड़ें" बटन है आप इसे "ऑडियो डिवाइस" स्क्रीन के निचले बाएं कोने में पा सकते हैं। एक ड्रॉप डाउन मेनू दिखाई देगा। यहां आप दो विकल्प उपलब्ध देखेंगे: पहला विकल्प चुनें, जो कि "समग्र उपकरण बनाएं"।
    • कुल डिवाइसेस वर्चुअल ऑडियो इंटरफेस हैं जो ऑपरेटिंग सिस्टम में काम करते हैं। वे मैक से जुड़े विभिन्न ऑडियो टूल के इनपुट और आउटपुट को कनेक्ट करने में सहायता करते हैं।
  • एक कंप्यूटर के लिए ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक 13 चित्र
    3
    अपने डिवाइस पर क्लिक करें इसे जोड़ा जाने के बाद, जब आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो यह स्क्रीन के बाईं ओर खुल जाएगा। यदि आप इसका नाम बदलना चाहते हैं, तो इसे संपादित करने के लिए बस डबल क्लिक करें।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 14
    4
    "उपयोग" विकल्प को सक्षम करें डिवाइस का नाम बदलने के बाद, इसे चुनें। फिर विंडो के बाईं ओर स्थित "उपयोग करें" चेकबॉक्स की जांच करें।
    • यदि आप एक से अधिक कुल उपकरणों को सक्षम करना चाहते हैं, तो कई विकल्प देखें। सक्रियण आदेश "एप्लिकेशन" मेनू में प्रविष्टि और बाहर निकलने के क्रम का प्रतिनिधित्व करता है।
  • एक कंप्यूटर के लिए एक ध्वनि डिवाइस जोड़ें शीर्षक चरण 15
    5
    घड़ियां कनेक्ट करें कुल उपकरणों में निर्मित घड़ियों है, और कार्यक्रम समय-प्रति संवेदनशील होते हैं क्योंकि वे उन चीज़ों का दस्तावेज करते हैं जिसके लिए वे उपयोग किए जाते हैं। प्राथमिक घड़ी के रूप में एक उपकरण को चुनकर केवल एक घड़ी के तहत काम करने के लिए उनका जुड़ाव करें। स्क्रीन के शीर्ष पर, आप मेनू के साथ "घड़ी स्रोत" विकल्प देखेंगे। उस विकल्प पर क्लिक करें, जिसे आप मुख्य घड़ी बनाना चाहते हैं।
    • वह विकल्प चुनें जिसे आप सबसे अधिक विश्वसनीय मानते हैं।
  • एक कंप्यूटर के लिए ध्वनि उपकरण जोड़ें शीर्षक 16 चित्र
    6
    डिवाइस का उपयोग करें सभी चरणों को पूरा करने के बाद, "मिडी ऑडियो" विकल्प पर लौटें और राइट-क्लिक करें (या बाएं-क्लिक करें ^ Ctrl जिस उपकरण का आप उपयोग करना चाहते हैं एक मेनू फिर से दिखाई देगा, और आप इनपुट या आउटपुट ऑडियो के रूप में कार्य करने के लिए इकाई चुन सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com