IhsAdke.com

ब्लूटूथ को कॉन्फ़िगर कैसे करें

ब्लूटूथ तकनीक को कंपनी एरिक्सन द्वारा डेटा केबल के विकल्प के रूप में पेश किया गया था, जहां सबसे बड़ा आकर्षण बेतार ट्रांसमिशन था। ब्लूटूथ (शाब्दिक ब्लूटूथ) किंग हेरल्ड ब्लाटैंड का उपनाम था, जो डेनमार्क और नॉर्वे को एकजुट करता था। कंप्यूटर और दूरसंचार की प्रौद्योगिकियों को एकजुट करने के लिए ब्लूटूथ तकनीक का निर्माण किया गया था। इसका उपयोग छोटे दूरी पर डेटा या वॉयस प्रसारण करने के लिए कई उपकरणों पर किया जा सकता है। ब्लूटूथ वायरलेस हेडसेट को denominate करने के लिए इस्तेमाल किया शब्द समाप्त हो गया, लेकिन यह भी मॉल, कीबोर्ड और वायरलेस गेम के नियंत्रण के लिए प्रयोग किया जाता है। विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम, मैक ओएस, वीडियो गेम कंसोल और कार या स्मार्टफोन डिवाइस के लिए सेटअप प्रक्रिया कुछ ही समय पर, अलग-अलग होगी। ऐसी कुछ सामान्य प्रक्रियाएं हैं जो इन मशीनों में से किसी पर आपके ब्लूटूथ डिवाइस को सेट करने में आपकी सहायता करेंगे। यह आलेख आपके डिवाइस पर ब्लूटूथ को स्थापित करने में सहायता करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक ब्लूटूथ चरण 1 सेट करें
1
सुनिश्चित करें कि आपके दो डिवाइस में ब्लूटूथ क्षमता है आपका कंप्यूटर, वीडियो गेम कंसोल या स्मार्टफ़ोन को प्राथमिक डिवाइस के रूप में संदर्भित किया जाएगा, और आपका नियंत्रण, माउस, कीबोर्ड, या हेडसेट, जैसे कि आपका ब्लूटूथ डिवाइस।
  • अधिकांश नए स्मार्टफोन ब्लूटूथ का समर्थन करता है मैक ओएस एक्स v। 10.2 और उच्च समर्थन ब्लूटूथ विंडोज एक्सपी, विंडोज विस्टा, विंडोज 7 और विंडोज 8 भी कुछ ब्लूटूथ प्रौद्योगिकियों का समर्थन करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ चरण 2 सेट करें
    2
    यदि आवश्यक हो, तो ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करने का प्रयास करने से पहले डिवाइस को चार्ज करें आपको यह स्मार्टफोन, नियंत्रण, हेडसेट और कुछ कंप्यूटर सहायक उपकरण के साथ करना होगा।
  • चित्र शीर्षक ब्लूटूथ चरण 3 सेट करें
    3



    डिवाइस चालू करें अपनी प्राथमिक डिवाइस को युग्मन या कॉन्फ़िगरेशन मोड में रखें। इसे कभी-कभी "सेटअप मोड" कहा जाता है युग्मक मोड को एक्सेस करने के लिए विशिष्ट चरणों को पढ़ने के लिए आपको उपयोगकर्ता मैनुअल की जांच करनी पड़ सकती है। स्मार्टफ़ोन और मैक / विंडोज कंप्यूटर के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें
    • स्मार्टफ़ोन पर, आमतौर पर आपको एप्लिकेशन या कनेक्शन अनुभाग दर्ज करना चाहिए। यदि ब्लूटूथ एक ऐसा अनुप्रयोग है जो आपके स्मार्टफ़ोन के साथ आता है, तो इस एप्लिकेशन को खोलें और युग्मन, सेटिंग, या कनेक्शन विकल्प चुनें। ब्लूटूथ को मुख्य मेन्यू में आपके कनेक्शन प्रोफाइल में भी सूचीबद्ध किया जा सकता है। इस मेनू में सेटिंग बदलकर ब्लूटूथ मोड को चालू करें।
    • कुछ पुराने विंडोज या मैक कंप्यूटरों पर, आपको ब्लूटूथ एडेप्टर से कनेक्ट करने और ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करने का प्रयास करने से पहले इसे इंस्टॉल करना पड़ सकता है। यह एडेप्टर यूएसबी पोर्ट के माध्यम से कंप्यूटर से जोड़ता है। यदि यह एडेप्टर डिवाइस के साथ नहीं था, तो आपके पास एक कंप्यूटर या इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर होना चाहिए, यह एडाप्टर होना चाहिए। विंडोज और मैक के नए संस्करणों में, एडेप्टर पहले से कंप्यूटर की एक विशेषता होनी चाहिए। इसे "मूल" ब्लूटूथ कहा जाएगा
    • देशी कंप्यूटर पर एक विंडोज कंप्यूटर पर, निचले बाएं कोने में "प्रारंभ करें" बटन का चयन करें "नियंत्रण कक्ष" का चयन करें, और उसके बाद "ध्वनि और हार्डवेयर" "ब्लूटूथ डिवाइस" पर क्लिक करें "जोड़ें" चुनें। "ब्लूटूथ डिवाइस विज़ार्ड" आपके पीसी पर शुरू किया जाना चाहिए। डिवाइस को सेट करने के लिए विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें।
    • देशी अनुकूलक के साथ मैक पर, ब्लूटूथ सेटअप विज़ार्ड खोलें। इसे ढूंढने के लिए, "एप्लिकेशन" और फिर "उपयोगिताएं" पर जाएं। "ब्लूटूथ सेटअप विज़ार्ड" पर क्लिक करें और ब्लूटूथ डिवाइस को सेट करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ चरण 4 सेट करें
    4
    ब्लूटूथ डिवाइस को युग्मन या सिंक मोड में रखें। एक ही समय में दोनों डिवाइस को सक्रिय करने का प्रयास करें वे लगभग 60 सेकंड के लिए एक-दूसरे की तलाश करेंगे। यदि आप उन्हें इस श्रेणी में सक्षम नहीं करते हैं, तो संदेश दिखाई देगा कि ब्लूटूथ के साथ जोड़ा जाने वाला कोई भी उपकरण नहीं मिला है, और आपको फिर से प्रयास करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ चरण 5 सेट करें
    5
    प्राथमिक डिवाइस स्क्रीन पर, उस उपकरण का चयन करें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। लिस्टिंग हेडसेट या नियंत्रण के मॉडल को दिखा सकता है, उदाहरण के लिए। "ठीक", "दर्ज करें", या "चुनें" दबाएं
    • एक पिन कोड का अनुरोध किया जा सकता है यदि ऐसा है, तो आपका प्राथमिक उपकरण एक ऐसा कोड उत्पन्न करेगा जो आपके ब्लूटूथ डिवाइस के पिन अनुभाग में रखा जाएगा। यह एक सुरक्षित अनुभाग में परिणाम देगा
    • यदि आपके पास पिन कोड नहीं है, तो "ओओओओ" दर्ज करें, क्योंकि यह डिफ़ॉल्ट कोड हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप उनसे मिलान करने की कोशिश करते हैं, तो डिवाइस के करीब आने के बारे में हमेशा सुनिश्चित रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com