IhsAdke.com

ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करना

ब्लूटूथ तकनीक उपयोगकर्ताओं को 2 या अधिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बीच आवाज और डेटा ट्रांसमिशन का आदान-प्रदान करने की अनुमति देती है, जब तक कि सभी उपकरणों को थोड़ी दूरी से अलग किया जाता है। वहाँ जोड़ने या, ड्राइविंग करते समय अपने पीसी के साथ एक ब्लूटूथ प्रिंटर युग्मन हो अपने कार्यालय में अतिरिक्त केबल और तारों की उपस्थिति को खत्म करने के कॉल करने के लिए अपने फोन के साथ एक ब्लूटूथ हेडसेट आप युग्मन ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करने के कई तरीके हैं, और अधिक। ब्लूटूथ तकनीक का लाभ उठाने के कई तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
ब्लूटूथ से परिचित हो रहा है

ब्लूटूथ तकनीक का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
ब्लूटूथ डिवाइस की क्षमताओं को जानें प्रत्येक ब्लूटूथ डिवाइस में अद्वितीय या एकाधिक विशेषताएं हैं। उदाहरण के लिए, कुछ फोन ब्लूटूथ के उपयोग सिर्फ कॉल करने के लिए है, जबकि अन्य फोन भी तुम अपने को एक फोन से फ़ाइलों को हस्तांतरण करने की अनुमति कर सकते हैं, और इसके विपरीत अनुमति दे सकता है।
  • मैन्युअल पढ़ें या ब्लूटूथ प्रौद्योगिकियों का उपयोग कर सकते हैं कि तरीके का निर्धारण करने के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माता से परामर्श करें
  • ब्लूटूथ प्रौद्योगिकी चरण 2 का उपयोग शीर्षक चित्र
    2
    ब्लूटूथ डिवाइस बंद करो इस तकनीक का उपयोग करने के लिए, एक दूसरे को वायरलेस से कनेक्ट करना आवश्यक है, जिसे युग्मन के रूप में भी जाना जाता है
    • युग्मन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपके ब्लूटूथ डिवाइस के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें अधिकतर मामलों में, आपको अपने डिवाइसों को जोड़ने के लिए कई चरणों की एक श्रृंखला की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    ब्लूटूथ प्रौद्योगिकी का उपयोग

    ब्लूटूथ तकनीक का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    डिवाइसों के बीच फ़ाइलें स्थानांतरण करें कुछ ब्लूटूथ डिवाइस आपको एक डिवाइस से दूसरे में फ़ाइलों और दस्तावेजों को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि तस्वीरें एक दोस्त ब्लूटूथ के साथ डिजिटल कैमरे के साथ ले जाए, तो वह उन्हें ब्लूटूथ के माध्यम से सीधे अपने स्मार्टफोन के साथ प्रौद्योगिकी के साथ स्थानांतरित कर सकता है।
    • सीधे मोबाइल फोन, डिजिटल कैमरे और कैमकोर्डर, कंप्यूटर, टीवी और अधिक के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें



  • ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    2
    फ़ोन पर बात करने के लिए ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करें ब्लूटूथ हेडसेट्स को लैंडलाइन या सेल फोन के साथ जोड़ा जा सकता है, ताकि आप फोन को बिना इसे रखे बात कर सकें। इसके अलावा, कुछ कारों में पहले से ही कार में ब्लूटूथ तकनीक बनाई गई है
    • स्टीयरिंग व्हील पर अपने हाथ रखने के लिए पहले से ही आपकी कार में निर्मित ब्लूटूथ तकनीक को सक्षम करें, या ड्राइविंग करते समय हेडसेट डालें कुछ जगहों पर, ड्राइविंग करते समय फोन को पकड़ना और बात करना गैरकानूनी है।
  • ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    3
    अपने ब्लूटूथ डिवाइस के बीच डेटा सिंक्रनाइज़ करें कुछ डिवाइस आपको एक दूसरे के साथ संपर्क सूची, ईमेल और कैलेंडर ईवेंट जैसे डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देगा।
  • ब्लूटूथ प्रौद्योगिकी चरण 6 का उपयोग शीर्षक चित्र
    4
    अतिरिक्त केबलों और तारों को खत्म करने के लिए घर या कार्यालय में ब्लूटूथ उपकरण का उपयोग करें। कुछ उपकरणों जैसे कि स्पीकर, होम थिएटर, और प्रिंटर को किसी अन्य स्रोत से कनेक्ट किए बिना सामान्य रूप से काम करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।
    • अपने प्रिंटर को एक सुविधाजनक जगह पर रखें जहां आपको केबल और तारों के साथ इसे अपनी नोटबुक या पीसी से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • अपने रहने वाले कमरे या होम थिएटर में उन सभी जगहों पर रखो, जहां ध्वनि अनुकूलित किया जा सकता है। इससे आपको स्पीकर को रणनीतिक स्थानों पर रखने से रोका जा सकता है जहां तारों को अव्यवस्था नहीं होती है।
  • ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग शीर्षक चित्र 7
    5
    ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग करें जो रिमोट कंट्रोल के समान काम करते हैं। ब्लूटूथ तकनीक इनपुट प्रणाली है कि एक बटन दबाकर साथ अपने घर या कार अनलॉक कर सकते हैं, और यह भी दूरस्थ नियंत्रण है कि घर में कहीं टेलीविजन जगह कर सकते हैं में वायरलेस तरीके से उपलब्ध है।
  • युक्तियाँ

    • अपने सेवा प्रदाता से संदेश भेजने पर पैसे बचाने में मदद करने के लिए, इन सेवाओं के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करने वाले एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हुए बात करते हैं या संदेश भेजते हैं। उन्हें आपके फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि, इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपके दोस्तों को ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com