IhsAdke.com

ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग कर किसी ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट को पीसी से कनेक्ट करना

यह लेख जो आप तक पहुँच रहे हैं, उन लोगों के लिए एक ट्यूटोरियल है जो एक पीसी पर स्टीरियो ब्लूटूथ हैडसेट कनेक्ट करना चाहते हैं। यहां मौजूद जानकारी को विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर नोकिया बीएच -604 मॉडल फोन के कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। अधिकांश अन्य मॉडलों में बहुत ही समान विन्यास प्रक्रिया है। इस कारण से, यह बहुत संभावना है कि आपको कोई समस्या नहीं होगी! यह उल्लेखनीय है कि यह एक के उपयोग के माध्यम से किया जाता है डोंगल

रॉकेटफ़िश ब्रांड से ब्लूटूथ यूएसबी। अधिक जानकारी चाहते हैं? पढ़ते रहो!

चरणों

शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करके पीसी पर ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट कनेक्ट करें चरण 1
1
ब्लूटूथ एडाप्टर स्थापित करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है धीरज रखो और जब तक आपको सभी आवश्यक ड्राइवरों को स्थापित करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है, तब तक सिस्टम को ऐसा करने दें।
  • एक ब्लूटूथ एडाप्टर चरण 2 का उपयोग कर एक ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट पीसी से शीर्षक चित्र
    2
    यदि आपने पहले से एडॉप्टर कनेक्ट नहीं किया है, तो ऐसा करें। डिवाइस और प्रिंटर के माध्यम से नेविगेट करें और अपने ब्लूटूथ एडाप्टर की स्थिति जानें। जब आप इसे ढूंढते हैं, उस पर क्लिक करें और "गुण" विकल्प चुनें। "इस कंप्यूटर को खोजने के लिए अन्य उपकरणों की अनुमति दें", "इस कंप्यूटर से कनेक्ट होने की अनुमति दें", "ब्लूटूथ उपकरण कनेक्ट करना चाहता है जब मुझे चेतावनी दें" विकल्प को सक्षम करने के लिए और "यदि ब्लूटूथ प्रदर्शित करें" सूचना क्षेत्र में "
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करके एक ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट पीसी से कनेक्ट करें चरण 3
    3
    अपने हेडसेट की खोज मोड को सक्रिय करें और अपने पीसी का उपयोग करके इसे खोजें। ऐसा करने के लिए, उपकरण टैब (आपके एडाप्टर की गुण विंडो के नीचे स्थित) या सिस्टम पर प्रदर्शित होने वाले ब्लूटूथ आइकन पर क्लिक करें। यदि आप दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो आपको उपकरण जोड़ें क्लिक करना होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ एडाप्टर के चरण 4 में एक ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट को पीसी से कनेक्ट करें
    4
    जब आपका एडाप्टर आपकी डिवाइस को पाता है, तो इसका समय यह जोड़ना है कुछ हेडफ़ोन पहले से ही पूर्व-सेट 0000 युग्मन कोड के साथ आते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए, मैनुअल पर नज़र डालें जो आपके साथ आया था



  • एक ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करके पीसी पर ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट कनेक्ट करें शीर्षक
    5
    एक बार जब आप अपना डिवाइस बनाते हैं, तो अपने कंप्यूटर को विंडोज अपडेट सेंटर के माध्यम से ड्राइवरों को स्थापित करने की अनुमति दें।
  • एक ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करते हुए एक ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट पीसी से शीर्षक चित्र 6
    6
    स्टीरियो ऑडियो के लिए हेडसेट सेट करें ब्लूटूथ डिवाइस प्रदर्शित करने के लिए सिस्टम ट्रे आइकन पर क्लिक करें। सेवाएं टैब पर जाएं और सेवाओं को लोड करने की अनुमति दें ऐसा करने के लिए, "ऑडियो सिंक" और "हेडसेट" विकल्प की जांच होनी चाहिए। उस व्यक्ति को अनचेक करने के लिए मत भूलें जो "हैंड्स फ्री फ़ोन" जैसा कुछ कहता है यह हुआ है कि हेडसेट मोनो पर सेट है जब कुछ लोगों ने स्काइप के साथ कॉल किया है। इसे रोकने के लिए, इस विकल्प को अक्षम करें। अपने कंप्यूटर को अधिक ड्राइवर स्थापित करने की अनुमति देने के लिए, लागू करें / ठीक क्लिक करें यदि आपने ऊपर सुझाए गए दो विकल्पों की जांच की है, तो यह आवश्यक नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करके एक A2DP ब्लूटूथ हेडसेट को पीसी से कनेक्ट करें चरण 7
    7
    हेडसेट चुनें सुनिश्चित करें कि आपका प्लग इन और कनेक्टेड है। फिर, नियंत्रण कक्ष खोलें और "हार्डवेयर और ध्वनि" चुनें उसके बाद, "ध्वनि" चुनें। प्लेबैक टैब के नीचे, आप देखेंगे कि एक नया ब्लूटूथ ऑडियो है आपके हेडसेट पर निर्भर करते हुए, हो सकता है कि इसे स्टीरिओ ऑडियो या शैली का कुछ भी कहा जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि जब भी आप हेडसेट सेट कर रहे हैं, तब तक कोई आवाज़ नहीं खेला जा रहा है, क्योंकि इससे वह सही ढंग से प्रतिक्रिया नहीं करेगा अगर ऐसा होता है, तो हैंडसेट रीसेट करें
  • एक ब्लूटूथ एडाप्टर का उपयोग करते हुए एक ए 2 डी पी ब्लूटूथ हेडसेट पीसी से शीर्षक चित्र 8
    8
    एक परीक्षा लें कुछ संगीत खेलना या विंडोज मीडिया प्लेयर में कुछ वीडियो खेलने की कोशिश करें। यदि आप ऑडियो सुन सकते हैं, तो सब कुछ ठीक है!
  • युक्तियाँ

    • सस्ती एडेप्टर में A2DP प्रोफ़ाइल नहीं हो सकती। अगर यह मामला है, तो हैंडसेट को नियंत्रित करना संभव नहीं होगा किसी एडेप्टर की खरीद करते समय, देखें कि क्या यह इस प्रकार की प्रोफ़ाइल का समर्थन करता है
    • सस्ता एडेप्टर ड्राइवरों के साथ नहीं आ सकते हैं। इसके अलावा, वे आमतौर पर स्थापित करने के लिए बहुत सी काम करते हैं। कुछ भी तीसरे पक्ष के सॉफ़्टवेयर का अनुरोध करते हैं सावधान रहो!
    • कुछ नोटबुक एडाप्टर के साथ आएंगे। सुनिश्चित करें कि आपका एडेप्टर ऑडियो और आवाज आउटपुट का समर्थन करता है। चाहे आप एक एडेप्टर या नहीं, चाहे सोनी वीएओ कभी-कभी ब्लूटूथ सॉफ्टवेयर पूर्व-स्थापित के साथ आता है कंप्यूटर को हैंडसेट पहचानने से पहले इस सॉफ्टवेयर को बदलने की जरूरत है क्योंकि इसमें ऑडियो प्रोफाइल नहीं है।
    • नवीनतम ब्लूटूथ ड्राइवर डाउनलोड करने के लिए इंटेल वेबसाइट पर जाएं। मूल डेल ड्रायवर के साथ A2DP को सक्रिय करने में आपको समस्या हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक स्टीरियो ब्लूटूथ A2DP हेडसेट
    • विंडोज कंप्यूटर (अधिमानतः विंडोज 7)
    • एक ब्लूटूथ एडाप्टर (दोनों आंतरिक और बाहरी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com