IhsAdke.com

ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करते हुए एक मोबाइल फोन पर फ़ाइलें भेजना

क्या आप अपने सेल फोन पर एक नया रिंगटोन डालना चाहते हैं? या, क्या आप अपनी नोटबुक / कंप्यूटर पर एक फोटो अपलोड करते हैं? यदि आपका जवाब हाँ है तो लेख पढ़ें

चरणों

ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फाइल भेजें शीर्षक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में ब्लूटूथ तकनीक है (या तो मशीन के साथ एकीकृत या यूएसबी एडाप्टर के माध्यम से) और इसे सक्षम करें
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी चरण 2 का प्रयोग करते हुए एक सेल आईमोबाइल फोन पर फ़ाइलें भेजें शीर्षक चित्र
    2
    अपने मोबाइल फोन या मोबाइल डिवाइस पर ब्लूटूथ चालू करें यह विकल्प आमतौर पर आपकी डिवाइस सेटिंग या उपकरण कनेक्टिविटी मेनू में मिल सकता है।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फ़ाइलें भेजें शीर्षक चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर को अपने डिवाइस से ब्लूटूथ विकल्प में अन्य ब्लूटूथ डिवाइस (जिसे दृश्यमान या गैर-छुपा मोड के रूप में भी जाना जाता है) के लिए दोनों दृश्यमान बनाते हैं। एक बार दोनों दिखाई देने पर, अपने फ़ोन पर ब्लूटूथ डिवाइस ढूंढें।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फ़ाइलें भेजें शीर्षक चित्र
    4
    प्रस्तुत परिणामों में अपने कंप्यूटर का नाम ढूंढें और उसे चुनें।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फाइल भेजें शीर्षक
    5
    आपके द्वारा बनाए गए एक पासवर्ड दर्ज करें जो 4 और 8 अंकों के बीच होता है और आगे या जारी रखें दबाएं। यदि आप किसी ब्लूटूथ डिवाइस के साथ एक स्क्रीन के बिना जोड़ी जाने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे हेडसेट, पासवर्ड 0000 या डिवाइस मैनुअल में दर्ज की गई कुछ अन्य जानकारी होगी।



  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फाइल भेजें शीर्षक चित्र
    6
    एक बार आपके डिवाइस बनते हैं, तो आप फ़ाइलें भेज और प्राप्त कर सकते हैं।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फाइल भेजें शीर्षक
    7
    अपने फोन पर फ़ाइलें भेजने के कई तरीके हैं एक फाइल को अपने कंप्यूटर से कॉपी करना है, अपने मोबाइल फोन की डायरेक्टरी पर नेविगेट करें (आमतौर पर "मेरा कम्प्यूटर" या "मेरी ब्लूटूथ प्लेयसेस" में पाया जाता है) और फिर फाइल को पेस्ट करें वैकल्पिक रूप से, इच्छित फ़ाइल पर राइट-क्लिक करें और भेजें -> ब्लूटूथ डिवाइस -> "आपका मोबाइल नाम" चुनें। कुछ फोन फ़ाइल स्थानांतरण की अनुमति के लिए "प्रोफ़ाइल" का समर्थन नहीं करते हैं, इसके बजाय, केवल ब्लूटूथ हेडसेट का समर्थन करते हैं।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेल आईमोबाइल फोन पर फ़ाइलें भेजें शीर्षक
    8
    जबकि फ़ाइल डाउनलोड की जा रही है, आपको अपने कंप्यूटर और / या मोबाइल पर एक प्रगति बार देखना चाहिए। हस्तांतरण पूरा हो जाने के बाद, तथ्य बताते हुए एक संदेश आपके डिवाइस की स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाना चाहिए।
  • ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए एक सेलमामोरी फोन पर फाइल भेजें शीर्षक
    9
    अपनी फ़ाइल ब्राउज़र का उपयोग करके डाउनलोड किए गए फ़ाइल को ढूंढें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि दोनों आपके कंप्यूटर और आपके फोन को बंद कर दिया गया है और ब्लूटूथ दोनों सक्षम हैं अधिकांश मोबाइल फ़ोन्स के लिए उपयोगकर्ता को मैन्युअल रूप से कनेक्शन सक्षम करने के लिए ब्लूटूथ सक्षम करने और अन्य कार्यों की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपको समस्याएं आ रही हैं, तो खोज शब्दों जैसे "ब्लूटूथ के माध्यम से फ़ाइल स्थानांतरण" में अपने डिवाइस नाम का उपयोग करके Google खोज करने का प्रयास करें। कुछ उपकरणों में ब्लूटूथ के माध्यम से फ़ाइल स्थानांतरण के लिए विशिष्ट तरीके या विशिष्ट समस्याएं होती हैं, जबकि अन्य ब्लूटूथ हस्तांतरण का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करते हैं, केवल कुछ ब्लूटूथ हैंडसेट के साथ संचार के लिए उनका उपयोग करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • कभी-कभी एमपी 3 गाने पुराने फोन पर काम नहीं कर सकते हैं या फ़ाइल प्रारूपों को प्रतिबंधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ फोन केवल। WMA प्रारूप में ऑडियो चलाने में सक्षम होंगे, जबकि अन्य केवल। पीपी 3, .MIDI, या .WAV को चलाने में सक्षम होंगे।
    • कुछ फोन ब्लूटूथ के माध्यम से फ़ाइल स्थानांतरण की अनुमति नहीं देते हैं या फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए विशिष्ट तरीके हैं। अधिक जानकारी के लिए युक्तियाँ अनुभाग देखें
    • यदि आप फ़ाइल प्रकार और आकार के आधार पर ब्लूटूथ के माध्यम से एक फ़ाइल स्थानांतरण करने में असमर्थ हैं, तो आप फ़ाइल को ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं ताकि आप अपने मोबाइल फोन पर ईमेल खोल सकें और फ़ाइल प्राप्त कर सकें। यह केवल मोबाइल फोन पर संभव होगा जो इंटरनेट तक पहुंच सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप, आपका ईमेल खाता।

    आवश्यक सामग्री

    • ब्लूटूथ तकनीक के लिए समर्थन के साथ सेल फोन
    • एकीकृत ब्लूटूथ या यूएसबी के माध्यम से ब्लूटूथ एडाप्टर के साथ कंप्यूटर वाला कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com