IhsAdke.com

एक ब्लूटूथ हेडसेट के साथ एक मोबाइल फोन की जोड़ी कैसे करें

ब्लूटूथ हेडसेट आमतौर पर आधुनिक लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो हमेशा फोन पर बात कर रहे हैं। मोबाइल फोन के साथ इस डिवाइस का उपयोग करने से आप फोन को बनाए रखने के बिना कॉल्स बनाने और प्राप्त कर सकते हैं, जिससे ड्राइविंग, शॉपिंग या कसरत करते समय कनेक्शन बहुत सुविधाजनक हो जाता है। जब तक फोन में ब्लूटूथ फ़ंक्शन होता है, तब तक हेडसेट के साथ जोड़ना बहुत आसान है।

चरणों

भाग 1
ब्लूटूथ हेडसेट की तैयारी

एक ब्लूटूथ हेडसेट चरण 1 में पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र
1
हेडसेट चार्ज करें युग्मन शुरू करने से पहले दो उपकरणों को पूरी तरह से चार्ज करने से यह सुनिश्चित होता है कि बैटरी विफलता के कारण प्रक्रिया बाधित नहीं होगी।
  • एक ब्लूटूथ हेडसेट चरण 2 में पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    हेडसेट को "युग्मन मोड" में रखें यह प्रक्रिया सभी उपकरणों पर काफी समान है, लेकिन मेक और मॉडल के आधार पर मामूली भिन्नताएं हो सकती हैं।
    • उनमें से ज्यादातर में, यह हेडसेट को चालू करके और कुछ सेकंड के लिए मल्टीफ़ंक्शन बटन (जिसे आप कॉल का उत्तर देने के लिए दबाए बटन) को दबाकर रखकर किया जा सकता है। सबसे पहले, एलईडी फ्लैश होगा जो संकेत करता है कि डिवाइस चालू है (बटन दबाए रखने के लिए)। कुछ सेकंड बाद में, नेतृत्व में अलग-अलग रंगों (आमतौर पर लाल और नीले, लेकिन वे भिन्न हो सकते हैं) के बीच बारी बारी से पलक करेंगे। रंग निमिष इंगित करता है कि हेडसेट जोड़ी मोड में है।
    • यदि हेडसेट में एक ऑन / ऑफ बटन होता है, तो मल्टी फंक्शन बटन को दबाकर रखने से पहले उसे चालू करें
  • ब्लूटूथ हेडसेट चरण 3 में पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र
    3
    फोन के पास हेडसेट रखें युग्मित होने के लिए उपकरणों को एक-दूसरे के करीब होना चाहिए। दूरी भिन्न होती है, लेकिन उन्हें अच्छे परिणामों के लिए 1.5 मीटर की दूरी पर रखने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    फोन की तैयारी

    एक ब्लूटूथ हेडसेट चरण 4 में पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ोन को चार्ज करें ब्लूटूथ डिवाइस की पर्याप्त बैटरी का उपयोग कर सकता है, इसलिए पूर्ण चरण के साथ यह चरण प्रारंभ करें।
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    अपने फोन पर ब्लूटूथ सेवा सक्षम करें यदि डिवाइस 2007 के बाद लॉन्च किया गया था, तो ब्लूटूथ फ़ंक्शन होने की संभावना है। यदि आप निम्न में से किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में "ब्लूटूथ" मेनू देखते हैं, तो डिवाइस संगत है।
    • आईफ़ोन - "सेटिंग्स" आइकन स्पर्श करें और "ब्लूटूथ" नामक मेनू के लिए देखें। यदि आप यह मेनू देखते हैं, तो डिवाइस ब्लूटूथ तकनीक के साथ संगत है। अगर आपके पास ब्लूटूथ के बगल में "बंद" शब्द है, तो स्पर्श करें और "चालू" पर स्विच करें।
    • एंड्रॉइड - एप्लिकेशन मेनू में "सेटिंग्स" आइकन स्पर्श करें और ब्लूटूथ विकल्प को ढूंढें। यदि शब्द ब्लूटूथ एक मेनू है, तो डिवाइस इस तकनीक के साथ संगत है। "ब्लूटूथ" मेनू खोलें और स्विच को "ऑफ़" से "ऑन" पर बदलें।
    • विंडोज फोन - एप्लिकेशन सूची खोलें और ब्लूटूथ मेनू खोलने के लिए "सेटिंग" चुनें। यदि आप यह मेनू देखते हैं, तो डिवाइस ब्लूटूथ तकनीक के साथ संगत है। ब्लूटूथ मेनू खोलें और स्विच को "ऑफ़" से "ऑन" में बदलें।
    • यदि आप स्मार्टफोन के अलावा ब्लूटूथ फ़ंक्शन के साथ मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो सेटिंग्स मेनू पर जाएं और "ब्लूटूथ" मेनू पर जाएं। इस मेनू में ब्लूटूथ फ़ंक्शन चालू करें।



  • एक ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र 6
    3
    अपने फोन में ब्लूटूथ डिवाइस खोजें फोन पर इसे सक्रिय करने के बाद, यह स्वचालित रूप से पहुंच के भीतर उपकरणों की खोज करना शुरू कर देना चाहिए। खोज के अंत में, उन डिवाइसों की एक सूची, जिन्हें आप कनेक्ट कर सकते हैं, स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
    • सामान्य (गैर-स्मार्टफ़ोन) फोन और पुराने एंड्रॉइड मॉडल आपको मैन्युअल रूप से ऐसा करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि "ब्लूटूथ" मेनू में "उपकरण खोजें" या कुछ इसी तरह की है, तो इसे स्पर्श करें
    • यदि सूची में कोई भी उपकरण नहीं दिखाया जाता है, तो "ब्लूटूथ" चालू है, हेडसेट जोड़ी मोड नहीं हो सकता। हेडसेट रिबूट करें और फिर से जोड़ी करें। उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श करें कि क्या युग्मन प्रक्रिया को पूरा करने का कोई दूसरा तरीका है।
  • एक ब्लूटूथ हेडसेट 7 में पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसके साथ फोन को रोकने के लिए हेडसेट चुनें उपलब्ध ब्लूटूथ डिवाइसों की सूची से, हेडसेट का नाम टैप करें यह निर्माता के नाम (जेबरा, प्लांट्रोनिक्स, आदि) के रूप में दिखाई दे सकता है या बस "हेडसेट" के रूप में दिखाई दे सकता है
  • एक ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    5
    संकेत दिए जाने पर पिन कोड दर्ज करें जब फोन हेडसेट को "पाता है", तो वह पिन कोड का अनुरोध कर सकता है। संकेत दिए जाने पर, कोड दर्ज करें और "पैरामा" चुनें
    • अधिकांश हेडफोन पर, कोड "0000", "1234", "9999" या "0001" है यदि इन कोडों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो हेडसेट के सीरियल नंबर के अंतिम चार अंकों की कोशिश करें (बैटरी के नीचे पाया, "s / n" या "serial number" लेबल करें।
    • अगर फोन सीधे पिन कोड की आवश्यकता के बिना हेडसेट पर कनेक्ट होता है, तो इसका मतलब यह है कि कोड की आवश्यकता नहीं है।
  • एक ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक से चित्र चरण 9
    6
    "पेयरिंग" पर क्लिक करें। हेडसेट के साथ फोन को जोडने के बाद, आपको हैंडसेट पर एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा। इसे "स्थापित कनेक्शन" (सटीक संदेश डिवाइस मॉडल पर निर्भर करता है) की तरह कुछ कहना चाहिए।
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाला चित्र 10
    7
    अपने हाथों का उपयोग किए बिना कनेक्शन बनाएं अब हेडसेट और फोन जाम कर रहे हैं। हेडसेट की कार्यक्षमता, फोन के सॉफ़्टवेयर और ऑपरेशन पर निर्भर करती है, लेकिन एक सुविधाजनक स्थिति में डिवाइस को अपने कान में रखकर, आप फोन को छूने के बिना कॉल कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने मोबाइल उपकरणों के इस्तेमाल के बारे में स्थानीय यातायात कानूनों से परिचित कराएं। कुछ शर्तों के तहत कुछ स्थानों पर ब्लूटूथ हेडफ़ोन पर निषिद्ध किया जा सकता है प्रवेश https://denatran.gov.br/publicacoes/download/ctb_e_legislacao_complementar.pdf और अधिक जानकारी के लिए "ब्राजीलियाई आवागमन कोड और सेना में पूरक कानून" से परामर्श करें।
    • यद्यपि ब्लूटूथ हेडसेट ड्राइवरों को विकर्षण से बचने में मदद कर सकता है, यह अभी भी संभव है कि बातचीत से ड्राइवर का ध्यान भंग हो। ड्राइव करने का सबसे सुरक्षित तरीका वह है जिसमें कोई व्याकुलता नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com