IhsAdke.com

अपने iPhone या iPad पर iCloud की स्थापना

iCloud एक ऐप्पल सेवा है जो आपको अपने सभी कनेक्टेड डिवाइसों में अपनी फ़ाइलों और सेटिंग्स को साझा करने की अनुमति देती है। प्रत्येक उपयोगकर्ता को ऐप्पल आईडी के पास 5 GB मेमोरी वाला एक iCloud खाता है। आप अपने डिवाइस के बीच फोटो, संगीत और अन्य फ़ाइलों को साझा करने के लिए इस iCloud मेमोरी का उपयोग कर सकते हैं, और सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा आपकी फ़ाइलों तक पहुंच हो।

चरणों

आईफ़ोन या आईपैड चरण 1 पर सेट करें iCloud शीर्षक वाला चित्र
1
सेटिंग एप्लिकेशन खोलें यह होम स्क्रीन पर स्थित है
  • आमतौर पर, iCloud सक्षम है जब आप अपने iPhone या iPad के लिए पहली सेटअप करते हैं। आप इस पद्धति का इस्तेमाल कर सकते हैं कि आपने खाता खोलने के लिए इस्तेमाल किया, अपने iCloud सिंक प्राथमिकताओं को समायोजित करें, या अपने डिवाइस को सेट अप करते समय अस्वीकार किए जाने पर लॉग इन करें।
  • आईफ़ोन या आईपैड चरण 2 पर सेट करें iCloud शीर्षक वाला चित्र
    2



    "आईसीएलएड" स्पर्श करें इसे खोजने के लिए आपको स्क्रॉल बार नीचे लाने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आपका ऐप आईडी पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाया गया है अगर ऐसा नहीं है, तो अपना ऐप्पल आईडी कोड दर्ज करें।
  • आईफ़ोन या आईपैड चरण 3 पर सेट करें iCloud शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि आप किस ऐलीकेशंस के साथ सिंक करना चाहते हैं ICloud यह आपको अपने सभी कनेक्टेड डिवाइसों के साथ डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है। चुनें कि आप अपने आईफोन से सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं ICloud सेवाएं
  • आईफ़ोन या आईपैड चरण 4 पर सेट करें iCloud शीर्षक वाला चित्र
    4
    सेटिंग पर वापस जाएं और "iTunes और ऐप स्टोर" चुनें। सुनिश्चित करें कि आपकी एप्पल आईडी स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई गई है। यदि ऐसा नहीं है, तो कृपया जारी रखने के लिए लॉग इन करें। वह व्यक्ति चुनें जिसे आप स्वचालित रूप से अपने डिवाइस पर डाउनलोड करना चाहते हैं। इसमें खरीदे गए गाने और एप्लिकेशन शामिल हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कंप्यूटर पर iTunes के माध्यम से एक नया एल्बम खरीदते हैं, तो संगीत निर्देश सक्षम होने पर यह स्वचालित रूप से आपके iPhone या iPad पर डाउनलोड हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com