IhsAdke.com

कैसे आइपॉड ऑडियो इनपुट की मरम्मत के लिए

आइपॉड का ऑडियो इनपुट, जो स्पष्ट रूप से आइपॉड का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, आसानी से हेडफ़ोन खींचकर क्षतिग्रस्त हो सकता है। यह समस्या चारों ओर हेडफ़ोन के साथ आम है यह विधि केवल दो नुकसान के साथ समस्या को जल्दी और आसानी से ठीक कर देगी:

नोट: यह विधि काफी जोखिम भरा है और आपको गारंटी (निश्चित रूप से) खोना होगा। यदि आपको कोई बुराई नहीं है, तो जारी रखें

अतिरिक्त नोट: हालांकि यह विधि कई आम चौथी और पांचवीं पीढ़ी के आइपॉड के साथ काम करती है, लेकिन यह आईपॉड नैनो या आइपॉड मिश्रण पर परीक्षण नहीं किया गया है।

चरणों

चित्र फिक्स अपनी आइपॉड जैक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि समस्या आइपॉड पर भी है। समस्या हेडसेट नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए कई हेडसेटों की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि ऑडियो इनपुट में कोई गंदगी नहीं है (जो बहुत आम है)। यदि यह मामला है, तो कपास झाड़ू के प्लास्टिक के हिस्से का उपयोग करके मलबे को हटा दें।
  • चित्र फिक्स अपनी आइपॉड जैक चरण 2
    2
    एक छोटे पेचकश (या क्रेडिट कार्ड या स्टेपल की तरह कुछ) लो और धीरे से दफ़्ती खोलें। अगर आप बहुत तेज़ी से खुलते हैं, तो आप सामने भी खोल सकते हैं, और इसे जगह में रखना मुश्किल है। महत्वपूर्ण नोट: बहुत धीरे से खोलें और तांबा के तार को छूने न दें, क्योंकि अगर आप इसे पकड़ लेंगे तो होल्ड फंक्शन अब काम नहीं करेगा और न ही ध्वनि (यदि आप उन्हें अनजाने में खींच लेंगे, तो आप उन्हें अपने उचित दरवाजे पर फिर से रख सकते हैं। एक आसान काम है, लेकिन आप उन्हें सही उपकरण का उपयोग करके फिर से कनेक्ट कर सकते हैं)।
  • चित्र फिक्स अपनी आइपॉड जैक चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो, गोंद को हटा दें। जब आप आइपॉड खोलते हैं तो आप कुछ छोटे प्रकाश स्ट्रिप्स देखेंगे। यह गोंद है उन्हें निकालने के लिए ठीक है
  • चित्र फिक्स अपने आइपॉड जैक चरण 4
    4



    आइपॉड मामले के साथ कुछ छोटे (आपकी पेचकश, एक पेंसिल, आदि) का उपयोग करें और शीर्ष दाएं (हेड फोन्स जैक) पर छोटे चांदी के मामले को दबाएं। पहले इसे आगे बढ़ाएं और फिर धीरे-धीरे इसे बाएं और दाएं दबाएं जब तक कि आप कुछ ध्वनि नहीं सुनें।
  • चित्र फिक्स अपनी आइपॉड जैक चरण 5
    5
    जब आप यह पता लगाते हैं कि किस दिशा को पुश करना है, तो थोड़े बल को लागू करें। जब तक कि प्रवेश द्वार इसे बिना स्थानांतरित करने के काम करता है तब तक बल लागू करना जारी रखें।
  • चित्र फिक्स अपने आइपॉड जैक चरण 6
    6
    बॉक्स बंद करें और आनंद लें
  • चित्र फिक्स अपनी आइपॉड जैक पहचान
    7
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अनजाने में ऑडियो इनपुट और वीडियो डिस्प्ले से तांबा कनेक्टर को निकालते हैं, तो आप उन्हें अपने उचित पोर्ट पर रख सकते हैं। यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन आप उन्हें सही उपकरण के साथ फिर से कनेक्ट कर सकते हैं ... विशेष रूप से छोटे उपकरण!
    • यह संभव है कि इस समस्या का हल ठीक से चांदी के बॉक्स को आगे बढ़ाए जाने से ठीक किया जाये।

    चेतावनी

    • यह प्रक्रिया छोटे महत्वहीन सुविधाओं को समाप्त कर सकती है जब आप हेडफ़ोन डिस्कनेक्ट करते हैं, तो आइपॉड एक ही समय में विराम पर सेट होता है। इस पद्धति के साथ मरम्मत करने के बाद, आइपॉड अब ऐसा नहीं कर सकता है।
    • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आप वारंटी खो देंगे।
    • यदि आप एक पेचकश के साथ ऐसा करते हैं, तो आप स्क्रीन को नुकसान पहुंचा सकते हैं!
    • तांबा के तारों को नहीं खींचें उनमें से एक वीडियो को नियंत्रित करता है और अन्य ऑडियो / पकड़ बटन को नियंत्रित करता है (यदि आप उन्हें दुर्घटना से खींचते हैं, तो आप उन्हें जगह में रख सकते हैं। यह आसान काम नहीं है, लेकिन आप उन्हें सही उपकरण के साथ फिर से कनेक्ट कर सकते हैं।)
    • पीछे के कवर को खोलने के लिए सरल और गैर-धातुयुक्त वस्तुओं का उपयोग करें। गिटार चुनने का उपयोग करने की कोशिश करें (हां, बहुवचन): 2 से 4 वैन का समूह पीछे के बक्से को नुकसान के जोखिम को समाप्त करेगा। आईओपीएस खोलने के लिए उपकरण के लिए ऑनलाइन खोजें एक अच्छा चाकू, स्केलपेल, स्टाइलस या किसी भी ठीक उपकरण को आईओपीएड के लंबे किनारों पर लीवर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि संभव हो तो, फ्लैट / चौड़े / ठीक / मजबूत उपकरण खरीदें Screwdrivers आमतौर पर बहुत संकीर्ण और iPod के रियर क्रोम मामले को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐप्पल क्रोम के बैक बक्से बहुत पतले पदार्थ से बने होते हैं और क्षति के लिए आसान होते हैं, जब तक कि * वाइड * टूल्स का उपयोग न करें। आरंभ करने से पहले क्लासिक आईओडीओ के चित्रों या वीडियो को खोलने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com