IhsAdke.com

फ़ोटोशॉप में एक सरल ग्लास बटन कैसे बनाएं

एडोब फोटोशॉप में एक आधुनिक लग रही ग्लास बटन बनाना बहुत आसान है।

चरणों

  1. 1
    जो बटन आप बना रहे हैं वह इस तरह दिखाई देगा:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_final

एक नई छवि बनाएं

  1. 1
    फ़ोटोशॉप प्रारंभ करें और एक नई छवि बनाने के लिए CTRL + N दबाएं (मैक पर कमांड + एन)।

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic1.jpg
  2. 2
    चौड़ाई के लिए 2500, ऊंचाई के लिए 250, संकल्प के लिए 72 और पृष्ठभूमि सामग्री के लिए सफेद दर्ज करें। "ओके" पर क्लिक करें
  3. 3
    "फ़ाइल"> "इस रूप में सहेजें" पर क्लिक करें फ़ोटोशॉप के लिए "प्रारूप" बदलें (* .PSD, * .PDD)। BotaoVidro.psd को "फ़ाइल नाम" सेट करें "ठीक है" पर क्लिक करें।

एक धारीदार पृष्ठभूमि बनाएँ

  1. धारीदार पृष्ठभूमि के लिए एक अस्थायी दस्तावेज़ बनाएं। एक नया दस्तावेज़ बनाने के लिए CTRL + N दबाएं "चौड़ाई", "ऊंचाई" के लिए 10, "संकल्प" के लिए 72 और "पृष्ठभूमि सामग्री" के लिए "सफेद" के लिए 1 दर्ज करें। "ठीक है" पर क्लिक करें।
  2. भव्यता मापक खोलने के लिए Z दबाएं। जब तक कि वृद्धि कम से कम 1600% है, तब तक दस्तावेज़ पर क्लिक करें, फिर "ओके" पर क्लिक करें।
  3. "स्क्वायर मार्की" टूल खोलने के लिए प्रेस एम। यदि किसी कारण से सर्कल मार्की टूल खुलता है, तो आप टूलबॉक्स में स्क्वायर पर बाईं माउस बटन दबाकर वर्ग पर स्विच कर सकते हैं। एक छोटी विंडो टूलबॉक्स के बगल में प्रदर्शित की जाएगी और आप वर्ग उपकरण चुन सकते हैं।

  4. धारीदार दस्तावेज़ पर, 1-पिक्सेल बटन के आसपास एक अंकन बनाएं। सुनिश्चित करें कि स्ट्रोक मोटाई 0 पर सेट है

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic3.jpg
  5. फिल विंडो खोलने के लिए SHIFT + F5 दबाएं। "का प्रयोग करें:" "ब्लैक" पर सेट करें और "ओके" पर क्लिक करें। अब संपूर्ण दस्तावेज़ का चयन करने के लिए CTRL + A दबाएं।

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic4.jpg
  6. "संपादित करें"> "परिभाषित पैटर्न" पर क्लिक करें एक विंडो आपको प्रस्तुत की जाएगी "नाम:" को "स्ट्रिप्स" में सेट करें
  7. पन्थ्रीप दस्तावेज़ (पट्टियों) को बंद करें अब हमें इसकी आवश्यकता नहीं है और इसे सहेजने का कोई कारण नहीं है।

ग्लास बटन फ़ंक्शन को संशोधित करें

  1. इसे सक्षम करने के लिए अपने कांच बटन के दस्तावेज़ शीर्षक बार पर क्लिक करें।
  2. फिल विंडो खोलने के लिए SHIFT + F5 दबाएं। "पैटर्न" पर "उपयोग करें:" विशेषता को संशोधित करें हमने बनाई धारीदार प्रतिमान के लिए "कस्टम पैटर्न" को संशोधित करें फिर "ओके" पर क्लिक करें आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic5.jpg

बटन आकार बनाना

  1. टूलबॉक्स में "मार्की" टूल पर बाईं माउस बटन को क्लिक करें और दबाए रखें। जब उपकरण के आगे छोटी खिड़की दिखाई देती है, तो "एलिप्टीकल मार्की" टूल पर नेविगेट करें।
  2. SHIFT दबाए रखने के दौरान, दस्तावेज़ के ऊपरी-बायां ओर क्लिक करें, और तब अंडाकार अंकन को खींचें जब तक कि माउस पॉइंटर दस्तावेज़ के निचले-दाएं कोने में न हो। उम्मीद की जाती है कि यह दस्तावेज़ दस्तावेज़ से थोड़ा छोटा है। एक नई परत बनाने के लिए SHIFT + CTRL + N दबाएं। जब नई परत विंडो बनाई जाती है, तो अपने "नाम:" (नाम) को आकार बटन को संशोधित करें।
  3. रंग को एक अच्छा गहरे नीले टोन में कस्टमाइज़ करें उपकरण पट्टी में अग्रभूमि रंग पर क्लिक करें

  4. जब रंग चयन विंडो प्रदर्शित होती है, तो मान को "#" से 000066 (ये शून्य हैं) में बदलें।

  5. "ठीक है" पर क्लिक करें।
  6. कांच बटन दस्तावेज़ पर वापस, भरें विंडो खोलने के लिए SHIFT + F5 दबाएं। सेट "उपयोग करें:" से "अग्रभूमि रंग" और "ठीक है" पर क्लिक करें। संपूर्ण दस्तावेज़ को चुनने के लिए CTRL + A टाइप करें। सर्कल को काटने के लिए CTRL + X दबाएं, और फिर इसे वापस पेस्ट करने के लिए CTRL + V दबाएं। अपने दस्तावेज़ पर वृत्त को काटने और चिपकाने का कार्य परत पैलेट में, "ब्लेंडिंग मोड" को "रैनिअर बर्न" में बदलें

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic8.jpg
  7. आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:




    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic9.jpg
    • यदि ऐसा नहीं है, तो वापस जाएं और निर्देशों के प्रत्येक चरण की जांच करें।

पृष्ठभूमि में विरूपण लागू करें

  1. यदि आप पहले से ही एक गिलास पानी के माध्यम से देख चुके हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि इस माध्यम से देखा जाने वाला चित्र थोड़ा विकृत है। हमारे बटन के साथ पृष्ठभूमि धारियों कांच के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा, इसलिए हमें थोड़े से लाइनों विकृत करने की आवश्यकता है
  2. प्रेस और दबाए रखें और परतों पैलेट में "शेकबटन" परत पर क्लिक करें। यह हमारे बटन के आकार के आस-पास एक चयन को आकर्षित करेगा। अब परत पैलेट की परत परत पर क्लिक करें। "फ़िल्टर"> "बिगाड़ें"> "गोलाकार" पर क्लिक करें "राशि" को 66% तक सेट करें

    चित्र शीर्षक Simple_glass_button_pic10.jpg
  3. "ठीक है" पर क्लिक करें। आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic11.jpg

एक पलटा जोड़ें

  1. सुनिश्चित करें कि मंडली के चारों ओर एक चयन अभी भी है एक नई परत बनाने के लिए SHIFT + CTRL + N दबाएं। जब नई परत विंडो दिखाई देती है, तो अपने "नाम:" को "प्रतिबिंब" में बदलें। "ठीक है" पर क्लिक करें। परत पैलेट को देखते हुए "परतें" नामक नई परत को पृष्ठभूमि परतों और बटन आकार के बीच बनाया जाना चाहिए था। हमें परावर्तन परत को परत पैलेट के ऊपर ले जाने की आवश्यकता है। क्लिक करें और व्याख्यान के शीर्ष पर खींचें।

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic12.jpg
  2. प्रेस डी और फिर एक्स। यह अग्रभूमि और पृष्ठभूमि रंगों को काले और सफेद रंग में बदलता है। "ग्रेडिएंट" टूल का उपयोग करने के लिए प्रेस जी अग्रभूमि रंग ढाल को "पारदर्शी" पर सेट करें।

  3. सुनिश्चित करें कि आपकी रिफ्लेक्शन लेयर का चयन किया गया है, सर्कल के निचले भाग की ओर से एक ग्रेडिएंट लाइन खींचें। SHIFT कुंजी को दबाए रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पूरी तरह सीधी रेखा बना रहे हैं। जब लाइन बेस घ सर्कल पर पहुंच गई है, माउस बटन को छोड़ दें। अब वृत्त का चयन रद्द करने के लिए CTRL + D दबाएं। आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic14.jpg
  4. प्रतिबिंब परत के आकार और आकार को संशोधित करें CTRL + T दबाएं ताकि आप रिफ्लेक्शन परत को स्वतंत्र रूप से बदल सकें। दाईं ओर की रेखा पर स्थित वर्ग पर क्लिक करें एएलटी कुंजी को दबाए रखते हुए, स्क्वायर को धुएं में खींचें जब तक प्रतिबिंब परत 4/5 के मूल आकार का नहीं हो। अब आधार के साथ वर्ग को खींचें ALT कुंजी दबाए रखें, जब तक प्रतिबिंब परत मूल आकार के 3/5 के बारे में नहीं है तब तक वर्ग को ऊपर खींचें। अपने परिवर्तन की पुष्टि करने के लिए ENTER दबाएं। आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic15.jpg
  5. हम नहीं चाहते कि प्रतिबिंब बटन के बीच में हो, जैसा कि ऊपर दिखाया गया है, इसलिए "मूव" टूल का उपयोग करने के लिए V दबाएं। अब प्रतिबिंब पर क्लिक करें और इसे ऊपर खींचें जब तक कि यह सर्कल के शीर्ष के नजदीक न हो। परतें पैलेट में, अपने अपारदर्शिता को 85% में बदलें।

  6. अब दस्तावेज इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्र शीर्षक Simple_glass_button_pic17.jpg
  7. यदि आप चाहें तो यहां रोक सकते हैं लेकिन आइ obotão के केंद्र में wikiHow शैली के लिए एक चेक मार्क जोड़ते हैं

WikiHow शैली में एक चेकमार्क जोड़ना

  1. परतें पैलेट में आकृति बॉक्स परत पर क्लिक करें शेपबॉक्स परत के ऊपर एक नई परत बनाने के लिए एग्रो दबाएं SHIFT + CTRL + N जब नई परत विंडो आपके "नाम:" को "चिह्नित" करने के लिए संशोधित करती है अब हमें "कस्टम आकार" उपकरण खोलने की आवश्यकता है उपकरण बॉक्स में, माउस बटन को आयत उपकरण पर क्लिक करें और दबाए रखें जब तक कि उपकरण के पास एक विंडो दिखाई न दे। सूची से "कस्टम आकार" चुनें

  2. टूलबार से, "चिह्न आकार" के आकार को संशोधित करें

  3. उपकरण बॉक्स में अग्रभूमि रंग swatch पर क्लिक करें। जब रंग चयन विंडो दिखाई देती है, तो "#" से 9 32200 तक का मान बदलें। "ओके" पर क्लिक करें।
  4. चिह्नित परत में, बड़े चेक मार्क को आकर्षित करें जो बटन से थोड़ा छोटा है। आप सर्कल के आधार के पास क्लिक करके और आकार से बाहर खींचकर ऐसा करेंगे।
  5. "परत"> "रास्टराइज़"> "शेप" पर क्लिक करें अब मार्कअप परत की अपारदर्शिता को 80% में संशोधित करें। आपका दस्तावेज़ अब इस तरह दिखना चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic20.jpg
  6. CTRL कुंजी दबाए रखने के दौरान, परतों पैलेट में चिह्नित परत पर क्लिक करें। "मूव" टूल का उपयोग करने के लिए V दबाएं। अब Alt कुंजी को दबाए रखें और अपने कीबोर्ड पर नीचे तीर कुंजी 8 बार दबाएं। अब अग्रभूमि रंग को A72903 में बदल दें। फिल विंडो खोलने के लिए SHIFT + F5 दबाएं। सुनिश्चित करें कि "उपयोग करें:" विशेषता को अग्रभूमि रंग का उपयोग करने के लिए सेट किया गया है। "ठीक है" पर क्लिक करें। परत को अचयनित करने के लिए CTRL + D दबाएं
  7. परतों पैलेट में, चिह्नित परत को राइट-क्लिक करें और मिश्रण विकल्प चुनें। परत शैली विंडो प्रदर्शित की जाएगी। "ड्रॉपशैडो" पर क्लिक करें "कोण" को 90 और "दूरी" को 15 में बदलें।

    चित्रचित्र Simple_glass_button_pic21.jpg
  8. "ठीक है" पर क्लिक करें।

कुछ अंतिम छूटे

  1. आकृति बॉक्स परत पर राइट-क्लिक करें और "ब्लेंडिंग ऑप्शंस" विकल्प चुनें। जब परत शैली विंडो दिखाई देती है, तो "इनर शेडो" पर क्लिक करें "ब्लेंड मोड" से "मल्टीप्ली", "अस्पष्टता:" से 75%, "एंगल:" से 90 तक "मूल्य बदलें", "दूरी: 5 के लिए, "चोक:" और 75 के लिए "आकार:" पर क्लिक करें। "ड्रॉप शॉडो" पर क्लिक करें सभी सेटिंग्स के रूप में वे छोड़ दें "ठीक है" पर क्लिक करें।
  2. और यह है, आपका बटन तैयार है। आपकी अंतिम छवि इस तरह दिखनी चाहिए:

    चित्रचित्र Simple_glass_button_final

युक्तियाँ

  • कुछ रोचक परिणाम पाने के लिए आप परत शैली विंडो के साथ परीक्षण कर सकते हैं।
  • आप "टेक्स्ट" टूल का उपयोग करके बटन को पाठ जोड़ सकते हैं
  • आप छवि के आकार को संशोधित करने के लिए "छवि"> "छवि आकार" पर क्लिक कर सकते हैं। यदि आप किसी वेबसाइट पर इस तरह से कुछ का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से कुछ छोटे पसंद करेंगे।

आवश्यक सामग्री

  • एडोब फोटोशॉप 7 या 8 (सीएस)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com