IhsAdke.com

एक iTunes खाता कैसे बनाएं

अब कुछ समय के लिए, ऐप्पल ने आइट्यून्स के लिए विशिष्ट खातों को अक्षम कर दिया है, और अब, सभी ऐप्पल सेवाओं को एक एकल ऐप्पल आईडी में शामिल किया गया है। ऐप्पल आईडी बनाने की प्रक्रिया लगभग एक अलग नाम के साथ iTunes में एक खाता बनाने की पुरानी प्रक्रिया के समान है। निर्माता से अपने डिवाइस पर एक एपल आईडी बनाने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
कंप्यूटर का उपयोग करना

एक iTunes खाता चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
आईट्यून खोलें आप iTunes एप्लिकेशन से सीधे एक ऐप्पल आईडी बना सकते हैं। ऐप्पल अब आइट्यून्स-विशिष्ट खातों का उपयोग नहीं करता है, इसलिए आपको एक ऐप्पल आईडी बनाने की आवश्यकता होगी, जो आपके सभी एप्पल उपकरणों के साथ काम करेगा।
  • एक iTunes खाता चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    शॉप मेनू पर क्लिक करें "मेनू से ऐप्पल आईडी बनाएं चुनें जारी रखने से पहले आपको नियम और शर्तों को पढ़ने और उससे सहमत होना होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़ॉर्म भरें एक बार जब आप शर्तों से सहमत होते हैं, तो आपको एक ऐसे फॉर्म पर ले जाया जाएगा, जिसमें आपको अपनी खाता जानकारी भरनी होगी। इसमें एक वैध ईमेल पता, एक पासवर्ड, सुरक्षा प्रश्न और जन्म की तारीख शामिल है।
    • यदि आप ऐप्पल न्यूज़लेटर्स नहीं प्राप्त करना चाहते हैं, तो फॉर्म के निचले भाग में विकल्पों को अनचेक करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रदान किया गया ईमेल वैध है, या आप अपना खाता सक्रिय नहीं कर पाएंगे।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    भुगतान जानकारी को पूरा करें यदि आप iTunes पर अपनी खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको एक मान्य क्रेडिट कार्ड देना होगा। आपको एक वैध भुगतान विधि प्रदान करनी होगी, भले ही आप अपने खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड नहीं चाहते। आप या तो बाद में अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी निकाल सकते हैं, या इस आलेख के अंत में विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने खाते की पुष्टि करें- फॉर्म को पूरा करने के बाद, एप्लेट प्रदान किए गए ईमेल को एक सत्यापन फॉर्म भेज देगा। इस ईमेल में "चेक अब" नामक एक लिंक शामिल होगा जो आपके खाते को सक्रिय करेगा। ईमेल को वितरित करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
    • जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपके द्वारा खोलने वाले सत्यापन पृष्ठ पर, आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड जो आपने पहले बनाया था, दर्ज करना होगा। यदि आपका ईमेल पता आपका नया ऐप्पल आईडी है, तो आपको हर बार साइन इन करने पर उसे दर्ज करना होगा।
  • विधि 2
    आईफोन, आईपैड या आइपॉड टच का उपयोग करना

    एक iTunes खाता चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    सेटिंग ऐप खोलें यह आमतौर पर आपके होम स्क्रीन पर स्थित है। नीचे स्क्रॉल करें और "iTunes" चुनें ऐप स्टोर "
  • एक iTunes खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने खाते में नहीं हैं यदि आप पहले से ही किसी मौजूदा ऐप आईडी से साइन इन हैं, तो आपको एक नया खाता बनाने के लिए इस खाते से साइन आउट करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपना ऐप्पल आईडी चुनें और "बाहर निकलें" चुनें।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    "नया ऐप्पल आईडी बनाएं" का चयन करें यह एक खाता बनाने की प्रक्रिया शुरू करेगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना देश चुनें इससे पहले कि आप एक खाता बनाने की प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकें, आपको उस देश का चयन करना होगा जिसमें आप खाते का उपयोग करेंगे। यदि आप बहुत यात्रा करते हैं, तो अपने घर का देश चुनें। जारी रखने से पहले आपको नियम और शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करने की आवश्यकता होगी।



  • एक आईट्यून्स खाता चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    खाता निर्माण फ़ॉर्म भरें। आपको एक वैध ईमेल, पासवर्ड, सुरक्षा प्रश्न और जन्म तिथि दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    भुगतान जानकारी भरें यदि आप आइट्यून्स में खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको एक मान्य क्रेडिट कार्ड दर्ज करना होगा। आपको एक वैध भुगतान विधि प्रदान करने की आवश्यकता होगी, भले ही आप अपने खाते से संबद्ध क्रेडिट कार्ड नहीं चाहते। आप बाद में इस जानकारी को निकाल सकते हैं, या इस आलेख के अंत में भी विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपना खाता सत्यापित करें फॉर्म को पूरा करने के बाद, एपल द्वारा प्रदान किए गए पते पर एक सत्यापन ईमेल भेजा जाएगा। इसमें "चेक नाउ" लिंक होगा, जो आपके खाते को सक्रिय करेगा। ईमेल आने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं।
    • जब आप लिंक का चयन करते हैं तो आपके द्वारा खुलने वाले सत्यापन पृष्ठ पर आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करना होगा जो आपने पहले बनाया था। यदि ईमेल आपका नया ऐप्पल आईडी है, तो आपको हर बार साइन इन करने पर उसे दर्ज करना होगा।
  • विधि 3
    एक क्रेडिट कार्ड के बिना एक ऐप्पल आईडी बनाएँ

    एक iTunes खाता चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऐप स्टोर को अपने पीसी पर या अपने एप्पल डिवाइस पर खोलें। क्रेडिट कार्ड का उपयोग किए बिना खाता खोलने से पहले आपको मुफ्त एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक निशुल्क ऐप ढूंढें यह तब तक किसी को भी हो सकता है जब तक कि यह मुफ़्त है। एक को खोजने की कोशिश करें, क्योंकि आपको इसे डाउनलोड करने के लिए मजबूर किया जाता है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो बस एक ऐप चुनें और इसे बाद में हटा दें।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 15 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐप इंस्टॉल करें ऐप स्टोर में एप पेज के शीर्ष पर "फ्री" बटन का चयन करें, और आपको अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 16 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुनें या "ऐप्पल आईडी बनाएं" पर क्लिक करें जब आपके खाते से साइन इन करने के लिए कहा जाए, तो एक नया खाता बनाने का चयन करें। यह खाता निर्माण प्रक्रिया आरंभ करेगा
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 17 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    रूपों को पूरा करें आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा, और फिर आपको खाता निर्माण फ़ॉर्म पर ले जाया जाएगा। इस फॉर्म को भरने में अधिक विवरण के लिए ऊपर दिए गए तरीकों को देखें।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने भुगतान विकल्प में "कोई नहीं" चुनें भुगतान विधि अनुभाग में, आपको भुगतान विधि के रूप में "कोई नहीं" चुनना होगा। आरंभिक क्रेडिट कार्ड प्रदान किए बिना यह एक ऐप्पल आईडी बनाने का एकमात्र तरीका है।
    • आपको इस पद्धति को किसी iPhone या iPod Touch पर खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करना पड़ सकता है
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 19 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    खाता निर्माण प्रक्रिया समाप्त करें फॉर्म भरने के बाद, एक सत्यापन ईमेल प्रदान किए गए पते पर भेजा जाएगा। अपने खाते को अंतिम रूप देने के लिए आपको इस लिंक का पालन करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com