IhsAdke.com

कैसे एक iPhone पर टन सेट करने के लिए

यदि आप "मारिम्बा" धुन से थक चुके हैं, तो जब आप एक फोन कॉल प्राप्त करते हैं, तो iPhone पर मौजूद अलग-अलग विकल्पों में से बस एक अन्य ध्वनि का चयन करें। पता है कि अनुकूलन वहां नहीं रोकता है - आप अपने प्रत्येक संपर्क के लिए अलग रिंगटोन सेट कर सकते हैं, या (यदि आप उत्तेजित हो) तो अपने पसंदीदा आईट्यून्स संगीत को व्यक्तिगत रिंगटोन में बदल सकते हैं। आईफोन पर एक नया रिंगटोन स्थापित करना एक सरल और रचनात्मक तरीका है जिससे इसे दूसरे लोगों के सेल फोन के बीच में खड़ा किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
एक देशी स्पर्श चुनना

एक iPhone चरण 1 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
1
मुख्य स्क्रीन पर "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें। यह नियंत्रण कक्ष लोड करेगा।
  • एक iPhone चरण 2 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    "ध्वनि" विकल्प को स्पर्श करें जब आप ध्वनि विकल्प खोलते हैं, तो आप कई अलग-अलग अनुकूलन योग्य ध्वनि ईवेंट देखेंगे।
  • चित्र रिंगटोन्स ऑन एक आईफ़ोन पर चरण 3
    3
    वर्तमान स्पर्श देखें शब्द "अंगूठी" के बगल में, शीर्षक ("मारिम्बा" जैसे) होगा, यह दर्शाता है कि "मरिम्बा" वर्तमान रिंगटोन का नाम है अन्य विकल्पों को देखने के लिए अंगूठी का नाम चुनें
  • एक iPhone चरण 4 पर सेट रिंगटोन्स शीर्षक वाले चित्र
    4
    मूल विकल्पों की सूची से एक रिंगटोन चुनें। प्रत्येक के एक नमूने सुनने के लिए, अपना नाम चुनें। उस विकल्प के बगल में स्थित चेक बॉक्स चुनें, जिसे आप डिफ़ॉल्ट रिंगटोन के रूप में करना चाहते हैं
  • विधि 2
    IPhone से रिंगटोन डाउनलोड करना

    एक iPhone 5 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    1
    उपलब्ध विकल्पों के बारे में जानें रिंगटोन के लिए कई वेबसाइटें और एप्लिकेशन डाउनलोड किए जाते हैं, लेकिन वे आम तौर पर स्पाइवेयर, वायरस और कॉपीराइट वाले गाने से परिपूर्ण होते हैं। सबसे सुरक्षित विकल्प फोन पर ही iTunes स्टोर का उपयोग करना है यदि आप किसी अन्य विश्वसनीय एप्लिकेशन या साइट का उपयोग कर रहे हैं, तो निर्देश इस विधि की तरह दिखाई दे सकते हैं।
  • एक iPhone 6 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    IPhone पर आईट्यून्स स्टोर खोलें ऐसा करने के लिए, आइट्यून्स आइकन चुनें।
  • एक iPhone 7 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    3
    डाउनलोड के लिए उपलब्ध रिंगटोन देखें। स्क्रीन के निचले भाग में "अधिक" चुनें और "ध्वनि" चुनें। अब आप शैली, शीर्ष दस सूची या विशेष रुप से रिंगटोन द्वारा खोज सकते हैं। एक नमूना सुनने के लिए प्रत्येक ध्वनि का चयन करें।
  • एक iPhone चरण 8 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    4
    रिंगटोन डाउनलोड करें अपने फोन पर इसे डाउनलोड करने के लिए रिंगटोन की कीमत चुनें। एक बार जब आप इसे खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह चुनना चाहिए कि इसके साथ क्या करना है।
    • सभी आने वाले फ़ोन कॉल की सार्वभौमिक ध्वनि को रिंग करने के लिए "डिफ़ॉल्ट रूप से सेट करें" चुनें।
    • उस रिंगटोन के साथ संबद्ध करने के लिए संपर्क सूची से किसी व्यक्ति का चयन करने के लिए "किसी संपर्क को असाइन करें" चुनें इसका मतलब यह है कि जब भी चालू होता है, तो संबद्ध ऑडियो चलाएगा। अन्य सभी कॉल वर्तमान रिंगटोन का उपयोग करना जारी रखेंगे
    • किसी भी बदलाव किए बिना केवल रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए "पूर्ण" चुनें अगर आप इस विकल्प को चुनते हैं, लेकिन इस फाइल को रिंगटोन के रूप में सेट करना चाहते हैं, तो "सेटिंग्स" मेनू खोलें, "ध्वनि" चुनें और फिर "टच" चुनें। अब आप इस फ़ाइल को एक स्पर्श विकल्प के रूप में देखेंगे। रिंगटोन के रूप में उपयोग करने के लिए इसे चुनें
  • विधि 3
    ITunes में आईफोन के लिए एक रिंगटोन बनाना

    एक iPhone के सेट 9 रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 9
    1
    अपने आईफोन को सिंक करने के लिए उपयोग किए गए कंप्यूटर पर आईट्यून खोलें कंप्यूटर एक शर्त है क्योंकि यह केवल आईफोन पर ही कदम करना संभव नहीं है ये निर्देश विंडोज और मैक के लिए मान्य हैं जब तक कि आपके पास iTunes पुस्तकालय में कुछ संगीत सहेजा गया हो।
  • चित्र रिंगटोन सेट करें एक iPhone पर स्टेप 10
    2
    रिंगटोन के रूप में उपयोग करने के लिए संगीत सुनें अधिकतम स्वीकार्य अवधि 30 सेकंड है, इसलिए उस अवधि के गीत का एक सेगमेंट चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है।
    • जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तब खंड लिखकर (दूसरी विंडो में एक कागज के टुकड़े पर) लिखें। सही समय स्क्रीन के शीर्ष पर संगीत जानकारी के ठीक नीचे है। यदि आपकी पसंद का हिस्सा 1:40 से शुरू होता है, तो उस नंबर को लिखें।
    • अब तय करें कि खंड का अंत क्या होगा याद रखें कि सीमा 30 सेकंड है, फिर नोट किए गए समय पर ध्वनि शुरू करें और रोकें बटन दबाएं जब आप इसे रोकना चाहते हैं। एंडिंग टाइम नंबर लिखें उदाहरण के लिए, आप दो मिनट और पांच सेकंड के समय में गीत को रोकना चाह सकते हैं। इस मामले में, 2:05 लिखिए
  • एक iPhone पर सेट रिंगटोन शीर्षक चित्र 11 कदम
    3
    गीत की विस्तृत जानकारी देखें। राइट-क्लिक करें (मैक पर, द प्रेस ⌘ सीएमडी और माउस पर क्लिक करें) और "जानकारी प्राप्त करें" का चयन करें।
  • एक iPhone स्टेप 12 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    4
    सेगमेंट के प्रारंभ और समाप्ति समय दर्ज करें। "विकल्प" टैब पर क्लिक करें और "प्रारंभ" में प्रारंभिक खंड का समय दर्ज करें, और "स्टॉप" में अंतिम बार। सुनिश्चित करें कि संख्याओं के बगल में स्थित दो चेक बॉक्स चुने गए हैं। रिंगटोन बनाने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें



  • एक iPhone पर सेट रिंगटोन शीर्षक चित्र 13 कदम
    5
    सेगमेंट को टच फॉर्मेट में कनवर्ट करें राइट-क्लिक करें (मैक पर, द प्रेस ⌘ सीएमडी और माउस पर क्लिक करें) और "एएसी संस्करण बनाएं" का चयन करें। यह गीत का एक नया संस्करण केवल चयनित सेगमेंट के साथ बनाएगा। यह मूल गीत के ऊपर या नीचे लाइब्रेरी में एक डुप्लिकेट के रूप में दिखाई देगा। केवल फर्क सिर्फ इतना ही होगा - अंगूठी बहुत कम हो जाएगी।
  • एक iPhone स्टेप 14 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रारंभ और समाप्ति समय निकालें राइट-क्लिक करें (मैक पर, द प्रेस ⌘ सीएमडी और माउस पर क्लिक करें) मूल (बड़े) गीत पर और "जानकारी प्राप्त करें" का चयन करें। "विकल्प" टैब पर क्लिक करें और "प्रारंभ" और "रोकें" चेकबॉक्स के बगल में स्थित मार्कअप हटाएं।
  • एक iPhone चरण 15 पर सेट रिंगटोन्स शीर्षक वाले चित्र
    7
    नए (छोटे) गीत को "वर्कस्पेस" में खींचें इसे क्लिक करें और iTunes में लाइब्रेरी से खींचें मैक और विंडोज पर यह संभव है
  • चित्र रिंगटोन सेट करें एक iPhone पर कदम 16
    8
    फ़ाइल का नाम बदलें राइट-क्लिक करें (मैक पर, द प्रेस ⌘ सीएमडी और माउस पर क्लिक करें) और "नाम बदलें" चुनें। अब आप फ़ाइल का नाम बदल देंगे - ".m4r" एक्सटेंशन के बाद गीत का नाम (या कोई अन्य नाम जिसे आप खेलना चाहते हैं) दर्ज करें उदाहरण के लिए, "अनाकलफोन। एम 4 आर" अगर गीत का नाम "चाचा फ्राँक" है एक्सटेंशन "। M4r" को फ़ाइल को टच प्रारूप में कनवर्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक iPhone पर सेट रिंगटोन शीर्षक चित्र 17
    9
    गीत को अपने iTunes पुस्तकालय में वापस जोड़ें रिंगटोन के रूप में iTunes में जोड़ने के लिए "। M4r" फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें यदि आप iTunes 11 या इससे पहले का उपयोग कर रहे हैं, तो खिड़की के शीर्ष पर स्थित "ध्वनि" बटन पर क्लिक करें और "सिंक्रनाइज़ आवाज़" और "सभी ध्वनि" विकल्प देखें। "लागू करें" पर क्लिक करें
  • एक iPhone स्टेप 18 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    10
    रिंगटोन को सिंक्रनाइज़ करें यह विंडो iTunes के संस्करण के अनुसार थोड़ी भिन्न होती है।
    • यदि आप iTunes 11 या इससे पहले का उपयोग कर रहे हैं, तो खिड़की के शीर्ष पर स्थित "ध्वनि" बटन पर क्लिक करें और "सिंक्रनाइज़ आवाज़" और "सभी ध्वनि" विकल्प देखें। "लागू करें" चुनें और दोबारा समन्वयन करें।
    • यदि आप iTunes 12 का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "ध्वनि" बटन पर क्लिक करें और इसे सिंक्रनाइज़ करने के लिए iPhone आइकन पर रिंगटोन खींचें।
  • एक iPhone के सेट रिंगटोन्स शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    11
    रिंगटोन सेट करें आईफोन पर, "सेटिंग्स" मेनू खोलें और "ध्वनि" चुनें "टच" विकल्प को चुनें और नव निर्मित रिंगटोन का नाम चुनें। अपने नए रिंगटोन का आनंद लें
  • विधि 4
    किसी विशिष्ट व्यक्ति के लिए रिंगटोन सेट करें

    एक iPhone स्टेप 20 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी संपर्क सूची खोलें। "संपर्क" एप्लिकेशन ढूंढें और खोलें
  • एक iPhone चरण 21 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन संपर्कों का चयन करें जिनके लिए आप दूसरों से अलग स्पर्श निर्दिष्ट करना चाहते हैं। संपर्क सूची में उसके नाम पर टैप करें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "संपादित करें" बटन चुनें।
  • एक iPhone स्टेप 22 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपर्क के लिए सेटिंग्स संपादित करें जब तक आपको "डिफ़ॉल्ट रिंगटोन" बटन नहीं मिलता है, तब तक स्क्रॉल करें और इसे चुनें
  • एक iPhone स्टेप 23 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस संपर्क के लिए रिंगटोन चुनें रिंगटोन चुनें और इसे वांछित संपर्क पर सेट करें आप डाउनलोड या कस्टम फ़ाइलों सहित कोई भी गीत चुन सकते हैं। डाउनलोड की गई या संशोधित रिंगटोन डिवाइस के मूल विकल्पों के नीचे दिखाई देगा।
  • एक iPhone स्टेप 24 पर सेट रिंगटोन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने परिवर्तन सहेजें "टैप" विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "संपन्न" चुनें, फिर "संपर्क" पृष्ठ पर "संपन्न" करें। रिंगटोन को अब चयनित गिनती के लिए अलग-अलग सेट किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • रिंगटोन्स 30 सेकंड या उससे कम होनी चाहिए, इसलिए आप अपने फोन पर किसी भी गीत का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप "ध्वनि" का चयन करके और प्रत्येक प्रकार की ध्वनि पर टैप करके "सेटिंग" पैनल खोलकर - अन्य ध्वनि अलर्ट - जैसे पाठ संदेश चेतावनी सुन सकते हैं और बदल सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com