IhsAdke.com

Google Gboard कीबोर्ड सेटिंग्स को कैसे संपादित करें

गब्बर एक अनुकूलन कुंजीपटल है जिसे Google के लिए iPhone और अन्य आईओएस उत्पादों द्वारा विकसित किया गया है। कीबोर्ड सेटिंग्स आसानी से आवेदन के भीतर स्थित हैं। गब्बर के आंतरिक मेनू में कई विकल्प आईफोन में कीबोर्ड की सामान्य सेटिंग्स से मेल खाते हैं, लेकिन गबर्ड की केवल सुविधाओं को प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, एप्लिकेशन में निर्धारित प्राथमिकताएं कुछ सामान्य कीबोर्ड सेटिंग को ओवरराइड कर सकती हैं, जबकि इसे टाइप करने के लिए उपयोग किया जा रहा है आईओएस मुख्य कीबोर्ड पर कुछ सेटिंग्स, जैसे कि कीबोर्ड ऑर्डरिंग और टेक्स्ट प्रतिस्थापन, को भी गैबर्ड में स्थानांतरित किया जाएगा

चरणों

भाग 1
गबर्ड आवेदन का उपयोग करना

गबोर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
Gboard डाउनलोड और स्थापित करें यह एक अनुकूलन कुंजीपटल है जो "Google खोज" सेवा और एंड्रॉइड हावभाव टाइपिंग शैली के बीच एकीकरण को सक्षम करता है। ऐप स्टोर में गबर्ड की खोज करें और "इंस्टॉल करें" दबाएं। लेकिन इससे पहले कि आप इसका उपयोग करना शुरू करें, ऑन-स्क्रीन इंस्टॉलेशन निर्देशों का पालन करें।
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग चरण 2 को संपादित शीर्षक वाला चित्र
    2
    गैबर्ड कीबोर्ड सेटिंग एक्सेस करें एप्लिकेशन को खोलें और सेटिंग्स की सूची प्रदर्शित करने के लिए "कीबोर्ड सेटिंग्स" टैप करें।
  • गॉर्डन कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    "जेस्चर द्वारा टाइपिंग सक्षम करें": यह सुविधा आपको अपनी उंगली को कुंजीपटल से ऊपर उठाने के बिना कुंजी के बीच स्लाइड करके शब्द टाइप करने की अनुमति देती है। साथ ही, यह सुविधा Google कीबोर्ड के लिए अद्वितीय है और आईओएस सेटिंग्स में दिखाई नहीं देगी।
    • सेटिंग सक्रिय करने वाला बटन चालू होने पर नीला हो जाएगा और बंद होने पर धूसर हो जाएगा।
  • गोटबोर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    "इमोटिकॉन्स सुझाव दिखाएं": यह सुविधा उपयोगकर्ता के प्रकार के रूप में शब्द सुझावों के साथ इमोटिकॉन की सिफारिश करती है (उदाहरण के लिए, जब आप शब्द "खुश" डालते हैं, तो शब्द को बदलने के लिए एक खुश चेहरा सुझाया जाएगा)।
  • गॉर्डन कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    "ऑटो फिक्स": यह सेटिंग स्वचालित रूप से गलत टाइप किए गए शब्दों को बदल देती है। हालांकि, यह सुविधा सक्षम होने पर नाम और जगहों पर अपना ध्यान रखें, क्योंकि वे स्वत: सुधार शब्दकोश से मान्यता प्राप्त नहीं हो सकते हैं और अवांछित कुछ के लिए बदल सकते हैं
  • गॉर्डन कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    स्वचालित कैपिटलाइज़ेशन: यह सेटिंग कैपिटल कैरेक्टर के साथ प्रत्येक वाक्य के पहले शब्द को स्वचालित रूप से शुरू कर देगी, साथ ही मान्यता प्राप्त उचित नाम भी।
  • गॉर्डन कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    "आक्रामक शब्दों को ब्लॉक करें": यह सेटिंग शब्द फिल्टर द्वारा आक्रामक मानी गई शब्दों को छोड़ देगा। हालांकि, यह टाइप किए गए शब्दों को मैन्युअल रूप से ब्लॉक नहीं करेगा (हालांकि वे स्वचालित सुधार का विषय हो सकते हैं), लेकिन वे इशारे-टाइपिंग में या शब्द प्रतिस्थापन के लिए सुझाव के रूप में प्रदर्शित नहीं होंगे।
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें चित्र शीर्षक 8
    8
    "कुंजी को छूने पर पॉप-अप": यह विकल्प आपके द्वारा दबाए गए कुंजी के एक छोटे से पॉप-अप दिखाता है।



  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स चरण 9 को संपादित करें चित्र शीर्षक
    9
    "कैप्स लॉक सक्षम करें": यह सुविधा ऊपरी मामले में कुंजीपटल लॉक रखती है। इसे चालू करने के लिए "ऊपर तीर" (या शिफ्ट) कुंजी को टैप करके रखें। जब यह सक्रिय होता है, तो तीर के नीचे प्रदर्शित एक ठोस रेखा द्वारा इंगित किया जाता है। यदि आप गलती से इसे चालू करते हैं, तो इन चरणों का पालन करके इसे अक्षम किया जा सकता है
  • गॉबोर्ड कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    "लोअरकेस अक्षर प्रदर्शित करें": यह विकल्प आपको यह तय करने देता है कि क्या अपरकेस अक्षरों सेट नहीं किए जाने पर कीबोर्ड प्रदर्शन छोटे वर्णों में बदल जाता है या नहीं। इसे अक्षम करने से लोअरकेस अक्षरों को बंद नहीं होगा, यह केवल डिस्प्ले को एक बड़ा कीबोर्ड के रूप में दिखाने के लिए कारण होगा।
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें चित्र शीर्षक 11
    11
    "बिंदु के लिए डबल स्थान": यह विकल्प आपको बिन्दु कुंजी को छूने के बिना एक अंत बिंदु जोड़ने की अनुमति देता है। इसका उपयोग करने के लिए, बस स्पेस कुंजी को दो बार स्पर्श करें। यह विशेषता तेजी से टाइपोग्राफी के लिए उपयोगी हो सकती है
  • भाग 2
    कीबोर्ड ऑर्डर और टेक्स्ट प्रतिस्थापन बदलना

    ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स को संपादित शीर्षक चित्र 12
    1
    अपने iPhone या iPad सेटिंग खोलें इस तरह, आप स्थापित कीबोर्ड के बारे में सारी जानकारी एक्सेस कर सकते हैं। चाहे इन सेटिंग्स को गब्बर पर मिलते हैं, वे कुंजीपटल पर लागू नहीं होंगे। प्रभावी होने के लिए उन्हें गबर्ड एप्लिकेशन में बदलना होगा।
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स को संपादित शीर्षक 13 चित्र
    2
    कीबोर्ड सेटिंग तक पहुंचें कुंजीपटल विकल्पों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए "सामान्य" और फिर "कीबोर्ड" पर जाएं
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    3
    सभी उपलब्ध कीबोर्डों की एक सूची प्रदर्शित करने के लिए "कीबोर्ड" स्पर्श करें
  • ग्राफिक कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें चित्र शीर्षक 15
    4
    मुख्य कुंजीपटल के रूप में गबर्ड सेट करने के लिए, "संपादित करें" को स्पर्श करें, सूची के शीर्ष पर स्थित Gboard को स्पर्श करें और खींचें, सेटिंग्स को सहेजने के लिए रिलीज़ करें और "समाप्त करें" दबाएं कीबोर्ड के बीच स्विच करते समय यह गबर्ड को सूची के शीर्ष पर ले जाएगा
  • गॉब्स कीबोर्ड सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    5
    टेक्स्ट प्रतिस्थापन संपादित करें अपने कीबोर्ड सेटिंग पर वापस जाएं और "टेक्स्ट बदलें" स्पर्श करें। इस भाग में आप टाइप करते समय फ़िल्टर और शॉर्टकट को परिभाषित कर सकते हैं। वाक्यांश और प्रतिस्थापन में प्रवेश करने के लिए "+" बटन टैप करें, फिर समाप्त करने के लिए "सहेजें" को टैप करें
    • उदाहरण के लिए, आईओएस "वीसी" को "आप" के द्वारा स्वचालित रूप से प्रतिस्थापित किया जाता है। इस सेटिंग में परिवर्तन भी गबर्ड एप्लिकेशन को प्रभावित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com