IhsAdke.com

गॉब्स कुंजीपटल के साथ Google को कैसे खोजें

गब्बर्ड मोबाइल उपकरणों के लिए Google द्वारा विकसित एक अनुकूलन कुंजीपटल है। यह कुंजीपटल से सीधे एकीकृत Google खोज का परिचय देता है, जिससे उपयोगकर्ता संदेशों को टाइप करते समय खोजों को साझा और साझा कर सकते हैं। आपके डिवाइस पर Gboard स्थापित और कॉन्फ़िगर करने के बाद, Google टूल द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सभी खोज पावर को एक्सेस करने के लिए बस कीबोर्ड पर Google आइकन टैप करें।

चरणों

विधि 1
Google खोज बार का उपयोग करना

गॉर्ड चरण 1 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
1
IPhone और iPad पर Gboard डाउनलोड और इंस्टॉल करें अनुकूलन कुंजीपटल होने के अलावा, यह Google खोज सेवा और एंड्रॉइड हावभाव टाइपिंग शैली भी एकीकृत करता है। ऐप स्टोर में गब्बर को ढूंढें और स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए "इंस्टॉल करें" दबाएं। फिर उन निर्देशों का पालन करें जो इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए दिखाई देते हैं।
  • गैबर्ड चरण 2 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    2
    वर्तमान कीबोर्ड को गबर्ड में बदलें एप्लिकेशन में संदेश टाइप करने के लिए उपयोग किए जाने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें उसके बाद Gboard को चुनने के लिए कीबोर्ड पर ग्लोब आइकन को टैप करके रखें।
    • आप अनुक्रम में उपलब्ध कीबोर्ड के माध्यम से चक्र के लिए ग्लोब आइकन को भी टैप कर सकते हैं।
  • गैबर्ड चरण 3 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    3
    Gboard खोज सुविधा को सक्षम करने के लिए कीबोर्ड पर स्थित Google आइकन (रंग "G") को स्पर्श करें। एक बार यह किया जाता है, एक खोज बार सीधे कीबोर्ड के ऊपर प्रदर्शित होगा
  • गैबर्ड चरण 4 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक खोज करें खोज बार में आप किस प्रकार खोज करना चाहते हैं और "खोज" को टैप करें इसके बाद कीबोर्ड को खोज परिणामों के साथ बदल दिया जाएगा। परिणामों के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए दाएं या बाएं स्वाइप करें
  • गैबर्ड चरण 5 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    5
    आप दर्ज किए गए संदेश की सामग्री से एक खोज भी कर सकते हैं। बस संदेश फ़ील्ड को स्पर्श करें और कुछ टेक्स्ट दर्ज करें फिर निम्न संदेश के साथ खोज पूर्वानुमान स्क्रीन को प्रदर्शित करने के लिए Google आइकन पर क्लिक करें: "क्या आप [पाठ का शरीर] खोजना चाहेंगे?" खोज करने के लिए विंडो (या स्वत: पूर्ण विकल्प) टैप करें
  • गैबर्ड चरण 6 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    6
    किसी छवि या GIF की खोज करें डिफ़ॉल्ट रूप से, Gboard वेब पर खोज करेगा और परिणामों को सामान्य रूप से Google के रूप में वापस करेगा। हालांकि, खोज परिणामों के निचले भाग में छवि आइकन या GIF बटन को छूने से आपको छवियों (पर्वत आइकन पर क्लिक करें) या जीआईएफ द्वारा परिणाम फ़िल्टर करने की अनुमति मिलेगी।
  • गैबर्ड चरण 7 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    7
    अंतरिक्ष बार के बाईं ओर स्थित इमोटिकॉन पर क्लिक करके GIF के लिए खोजें स्क्रीन के निचले भाग में, "GIF" बटन का चयन करें, और फिर खोज पट्टी में वह खोज टाइप करें जिसे आप चाहते हैं।
    • गबर्ड आपको पहले से ही उपलब्ध इमोजीज़ की एक्सेस और खोज करने की अनुमति देता है (उदाहरण के लिए, जब "खुश" जैसी भावना खोज रहे हैं), लेकिन फिर भी वेब पर नए इमोजी की तलाश नहीं की जाती है
    • खोज को बंद करें और खोज पट्टी के दाईं ओर स्थित "x" पर क्लिक करके पदों पर लौटें।
  • गैबर्ड चरण 8 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    8



    परिणाम देखें या साझा करें उन्हें संदेश प्राप्तकर्ता के साथ साझा करने या उन्हें ब्राउज़र में देखने के लिए, प्रत्येक खोज परिणाम के नीचे स्थित बटनों में से एक का उपयोग करें।
    • "साझा करें" बटन टेक्स्ट फ़ील्ड में चिपकाए जाने के लिए खोज परिणाम को क्लिपबोर्ड पर कॉपी करेगा।
    • तीर बटन लिंक को एक अलग ब्राउज़र विंडो में खुल जाएगा जिससे आप खोज परिणामों को पूरा देख सकें।
  • विधि 2
    पाठ संदेश से खोजना

    गैबर्ड चरण 9 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    1
    Gboard डाउनलोड और स्थापित करें अनुकूलन कुंजीपटल होने के अतिरिक्त, यह Google की खोज सेवा और आईफोन और आईपैड पर एंड्रॉइड हावभाव टाइपिंग स्टाइल को भी एकीकृत करता है। ऐप स्टोर में गब्बर को ढूंढें और उसे इंस्टॉल करने के लिए "इंस्टॉल करें" दबाएं। फिर उन निर्देशों का पालन करें जो इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए दिखाई देते हैं।
  • गैबर्ड चरण 10 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    2
    वर्तमान कीबोर्ड को गबर्ड में बदलें एप्लिकेशन में संदेश टाइप करने के लिए उपयोग किए जाने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें उसके बाद Gboard को चुनने के लिए कीबोर्ड पर ग्लोब आइकन को टैप करके रखें।
    • आप अनुक्रम में उपलब्ध कीबोर्ड के माध्यम से चक्र के लिए ग्लोब आइकन को भी टैप कर सकते हैं।
  • गैबर्ड चरण 11 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    3
    पाठ फ़ील्ड को टैप करें और संदेश दर्ज करें।
  • गैबर्ड चरण 12 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    4
    जिस तरह से आप खोज करने के लिए संदेश लिखते हैं उसे टॉगल करें निम्न संदेश के साथ खोज पूर्वानुमान स्क्रीन खोलने के लिए Google आइकन को स्पर्श करें: "क्या आप [पाठ का शरीर] खोजना चाहेंगे?"
  • गैबर्ड चरण 13 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    5
    पाठ की सामग्री के साथ एक खोज करें। आपके द्वारा संदेश में टाइप की गई सामग्री या अन्य खोज सुझावों के लिए खोज करने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें फिर, खोज परिणामों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए स्लाइड करें।
  • गैबर्ड चरण 14 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    6
    तस्वीरें या जीआईएफ ढूंढने के लिए अपनी खोज को फ़िल्टर करें डिफ़ॉल्ट रूप से, Gboard वेब पर खोज करेगा और परिणामों को सामान्य रूप से Google के रूप में वापस करेगा। हालांकि, खोज परिणामों के निचले भाग में छवि आइकन या GIF बटन को छूने से आपको छवियों (पर्वत आइकन पर क्लिक करें) या जीआईएफ द्वारा परिणाम फ़िल्टर करने की अनुमति मिलेगी।
  • गैबर्ड चरण 15 से Google खोज शीर्षक वाले चित्र
    7
    परिणाम देखें या साझा करें उन्हें संदेश प्राप्तकर्ता के साथ साझा करने या उन्हें ब्राउज़र में देखने के लिए, प्रत्येक खोज परिणाम के नीचे स्थित बटनों में से एक का उपयोग करें।
    • "साझा करें" बटन टेक्स्ट फ़ील्ड में चिपकाए जाने के लिए खोज परिणाम को क्लिपबोर्ड पर कॉपी करेगा। ध्यान दें कि खोज को साझा करना टेक्स्ट फ़ील्ड में पहले से दर्ज किए गए पाठ को नहीं हटा देगा। हालांकि, यह खोज परिणाम के साथ मिलकर एक संदेश के लेखन को आसान बनाने में मदद कर सकता है।
    • तीर बटन लिंक को एक अलग ब्राउज़र विंडो में खुल जाएगा जिससे आप खोज परिणामों को पूरा देख सकें।
  • युक्तियाँ

    • गब्बर Google की खोज सेवा के साथ पूरी तरह से संगत है, इसलिए वह Google द्वारा मान्यता प्राप्त उन्नत खोज तकनीकों का उपयोग करता है कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: एक शून्य चिह्न (-) कुछ परिणामों को समाप्त कर देगा (उदाहरण के लिए "थाई-मांस भोजन"), तार्किक "या" परिणाम का विस्तार करने के लिए लागू किया जा सकता है (जैसे "थाई खाना या मैक्सिकन भोजन ") और अवधि के चारों ओर उद्धरण चिह्न सटीक वाक्यांश (जैसे," थाई भोजन "रेस्तरां) के लिए खोज करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com