IhsAdke.com

वीडियो को स्नैपचैट भेजना

स्नैपचैट एक लोकप्रिय फोटो साझा करने वाला सोशल नेटवर्क है जिसे छोटा वीडियो भेजने के लिए भी उपयोग किया जाता है। आप किसी भी व्यक्ति को 10 सेकंड तक के वीडियो भेज सकते हैं, और वे उसी तरह काम करते हैं जैसे फ़ोटो। दूसरे शब्दों में, वे देखे जाने के बाद गायब हो जाते हैं, फिल्टर, स्टिकर और अन्य प्रभावों के उपयोग की अनुमति देते हैं। आप स्नैपचैट का इस्तेमाल अपने दोस्तों के साथ वीडियोकांफर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
वीडियो स्नैप भेजना

चित्र शीर्षक से Snapchat चरण 1 पर वीडियो भेजें
1
Snapchat कैमरा स्क्रीन खोलें यह स्क्रीन है, जब आप एप्लिकेशन खोलते हैं, जिसमें डिवाइस की कैमरा छवि प्रदर्शित होती है।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट चरण 2 पर वीडियो भेजें
    2
    कैमरा स्विच स्पर्श करें यह बटन ऊपरी बाएं कोने में है, और आगे या पीछे कैमरे के बीच स्विच करने के लिए कार्य करता है।
  • स्नैपचैट चरण 3 पर वीडियो भेजें
    3
    रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में गोल शटर दबाकर रखें। जब आप बटन पकड़ते हैं, तो अधिकतम 10 सेकंड की अवधि के साथ रिकॉर्डिंग किया जाएगा। यह स्नैपचैट की अधिकतम वीडियो सीमा है
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट चरण 4 पर वीडियो भेजें
    4
    रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए शटर रिलीज़ करें रिकॉर्डिंग 10 सेकंड के बाद स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएगी। अंत में, आप नए रिकॉर्ड किए गए वीडियो का निष्पादन देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट चरण 5 पर वीडियो भेजें
    5
    वीडियो ऑडियो चालू / बंद करने के लिए स्पीकर बटन टैप करें जब आप इसे निष्क्रिय करते हैं, तो प्राप्तकर्ता किसी भी ध्वनि को नहीं सुनेंगे। यदि ऑडियो सक्षम है (डिफ़ॉल्ट विकल्प), प्राप्तकर्ता इसे सामान्य रूप से सुन सकेंगे
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट चरण 6 पर वीडियो भेजें
    6
    स्नैप पर प्रभाव जोड़ने के लिए स्क्रीन पर अपनी अंगुली को स्वाइप करें। उपलब्ध विभिन्न प्रकार के फिल्टर हैं, बस अपनी अंगुली को दाईं ओर स्वाइप करें या उनका उपयोग करने के लिए बाएं। उनमें से कुछ आपके वर्तमान स्थान के अनुसार बदलते हैं आलेख तक पहुंचें Snapchat वीडियो में फ़िल्टर का उपयोग कैसे करें (केवल अंग्रेज़ी) और अपने वीडियो को कस्टमाइज़ करने का विवरण देखें।
    • धीमी गति फ़िल्टर का उपयोग करके, आप प्रभावी रूप से वीडियो की लंबाई को मोड़ सकते हैं। यह वीडियो भेजने का एकमात्र तरीका है जो 10 सेकंड से अधिक लंबा है।
  • तस्वीर शीर्षक से Snapchat चरण 7 पर वीडियो भेजें
    7
    वीडियो पर आने के लिए पेंसिल आइकन स्पर्श करें इससे ड्राइंग मोड सक्षम हो जाएगा, जिससे आप स्नैप पर आने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग कर सकेंगे। ऊपरी दाएं कोने में पैलेट का उपयोग करके रंग बदलें आलेख तक पहुंचें कैसे Snapchat आकर्षित करने के लिए (केवल अंग्रेज़ी) और ड्राइंग फ़ंक्शन का उपयोग करने के तरीके पर युक्तियां देखें।
  • तस्वीर का शीर्षक स्नैपचैट पर वीडियो भेजें चरण 8
    8
    कैप्शन जोड़ने के लिए "T" बटन टैप करें। यह तस्वीर पर एक किंवदंती बार जोड़ देगा और कीबोर्ड खोलें। आप स्क्रीन पर इस बार को स्थानांतरित कर सकते हैं और दो अंगुलियों का उपयोग करके इसे घुमा सकते हैं। फ़ॉन्ट आकार को बढ़ाने के लिए "T" को फिर से टैप करें
  • चित्र शीर्षक से Snapchat चरण 9 पर वीडियो भेजें
    9
    उन्हें जोड़ने के लिए स्टिकर बटन स्पर्श करें। इससे स्टिकर और इमोजी के कई अलग-अलग विकल्पों के साथ एक मेनू खुल जाएगा। विभिन्न श्रेणियों को देखने के लिए अपनी उंगली स्क्रीन पर स्वाइप करें। एक स्टीकर को तस्वीर में जोड़ने के लिए उसे टैप करें। इसे जोड़ने के बाद, आप इसे स्क्रीन पर खींच सकते हैं।
    • वीडियो को रोकने के लिए एक स्टिकर को दबाकर रखें। यह आपको वीडियो में ऑब्जेक्ट के लिए एक स्टिकर "संलग्न" करने की अनुमति देता है, और यह पूरे वीडियो में इसका अनुसरण करेगा। आलेख तक पहुंचें कैसे Snapchat पर 3 डी स्टिकर का उपयोग करें (केवल अंग्रेज़ी) और अधिक विस्तृत निर्देश देखें।
  • तस्वीर शीर्षक से Snapchat चरण 10 पर वीडियो भेजें
    10
    वीडियो स्नैप बनाना समाप्त करने के बाद सबमिट बटन को टैप करें इससे आपकी संपर्क सूची खुल जाएगी, और आप जिस व्यक्ति को स्नैप भेजना चाहते हैं उसका चयन करने में सक्षम होंगे। आप जितना चाहें उतने लोगों को वीडियो भेज सकते हैं। आप इसे अपने "इतिहास" पर भी भेज सकते हैं जहां यह 24 घंटे की अवधि के लिए आपके अनुयायियों के लिए उपलब्ध होगा।
  • विधि 2
    वीडियोकॉन्फरेंस आयोजित करना

    चित्र शीर्षक से Snapchat चरण 11 पर वीडियो भेजें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास Snapchat का नवीनतम संस्करण है स्नैपचैट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फीचर 9.27.0.0 संस्करण में जोड़ा, मार्च 2016 को जारी किया। वीडियो कॉल भेजने और प्राप्त करने के लिए आपको इस संस्करण की आवश्यकता है (या बाद में)।



  • तस्वीर शीर्षक से स्नैपचैट चरण 12 पर वीडियो भेजें
    2
    Snapchat इनबॉक्स खोलें आप स्नैपचैट कैमरा स्क्रीन के निचले बाएं कोने को स्पर्श कर सकते हैं या बाएं से दाएं स्वाइप कर सकते हैं। यह सभी हालिया वार्तालापों को प्रदर्शित करेगा।
  • स्नैपचैट चरण 13 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस व्यक्ति के स्नैपचैट में वार्तालाप खोलें जिसे आप चैट करना चाहते हैं। आप मौजूदा वार्तालापों पर अपनी उंगली को स्लाइड कर सकते हैं या स्क्रीन के शीर्ष पर "नया" बटन टैप कर सकते हैं और उस व्यक्ति का चयन कर सकते हैं जिसे आप वीडियो देना चाहते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 14 पर वीडियो भेजें शीर्षक से चित्र
    4
    चैट के नीचे स्थित कैमरा बटन स्पर्श करें यह दूसरे व्यक्ति को फोन करेगी व्यक्ति की अधिसूचना सेटिंग्स के आधार पर, व्यक्ति को एक वीडियो कॉल प्राप्त होने पर देखने के लिए Snapchat खोलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्नैपचैट चरण 15 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्ति को कॉल का जवाब देने के लिए रुको। जब व्यक्ति को कॉल की सूचना प्राप्त होती है, तो वे बातचीत में शामिल हो सकते हैं या बस इसे देख सकते हैं। यदि वह सिर्फ देखना चाहता है, तो आपको सूचित किया जाएगा कि उसने कॉल स्वीकार कर लिया है लेकिन इसे देखने में सक्षम नहीं होगा। यदि वह "जॉइन" विकल्प का चयन करता है, तो आप एक-दूसरे को देखने में सक्षम होंगे।
  • तस्वीर शीर्षक से Snapchat चरण 16 पर वीडियो भेजें
    6
    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कैमरे के बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन को डबल-टैप करें यह आपको मोर्चे और रियर कैमरों के बीच जल्दी स्विच करने देता है।
  • स्नैपचैट चरण 17 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बातचीत करने के लिए इमोजी जोड़ने के लिए स्टिकर बटन टैप करें आप और दूसरे व्यक्ति, अतिरिक्त इमोजी को देख सकेंगे।
  • तस्वीर का शीर्षक स्नैपचैट स्टेप 18 पर वीडियो भेजें
    8
    बंद करने के लिए कैमरा बटन फिर से दबाएं यह कॉल समाप्त नहीं करेगा, लेकिन वीडियो को ट्रांसमिट करना बंद कर देगा। पूरी तरह से कॉल से बाहर निकलने के लिए, वार्तालाप को बंद करें या दूसरे एप्लिकेशन को खोलें।
  • विधि 3
    वीडियो संदेश भेजना

    तस्वीर शीर्षक स्नैपचैट पर वीडियो भेजें चरण 1 9
    1
    उस व्यक्ति की वार्तालाप विंडो को खोलें जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं। आप किसी संपर्क के लिए वीडियो संदेश भेज सकते हैं, और यह वीडियो स्नैप भेजने से भी आसान है। ऐसा करने के लिए, आपको उस व्यक्ति की चैट विंडो खोलना होगा जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 20 पर वीडियो भेजें शीर्षक से चित्र
    2
    कैमरा बटन को दबाकर रखें आपको वीडियो के अंदर एक छोटा बुलबुला पॉप अप दिखाई देगा। वीडियो संदेश हमेशा फ्रंट कैमरा का उपयोग करते हैं
  • स्नैपचैट चरण 21 पर वीडियो भेजें
    3
    उत्तेजना रद्द करने के लिए अपनी अंगुली को "एक्स" पर खींचें। वीडियो को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा यदि आप बटन जारी करते हैं या 10 सेकेंड की अनुमति दी जाती है अगर आपको रिकॉर्डिंग रद्द करने की आवश्यकता है, तो अपनी अंगुली को "X" पर खींचें और स्क्रीन से अपनी उंगली को छोड़ दें।
  • स्नैपचैट चरण 22 पर वीडियो भेजें
    4
    अपनी अंगुली छोड़ दें या वीडियो को स्वचालित रूप से भेजने के लिए अधिकतम समय का उपयोग करें। वीडियो संदेश स्वचालित रूप से भेजा जाएगा यदि आप इसे रिसीव या उंगली या 10 सेकेंड का इस्तेमाल करते हैं जिससे उसे रिकॉर्ड किया जा सकता है। भेजना वापस नहीं लाया जा सकता।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com