IhsAdke.com

कैसे एक व्यक्ति को एक पाठ संदेश का जवाब दें

बीस मिनट पहले आपने एक मित्र को एक पाठ संदेश भेजा है, लेकिन आप अभी भी फोन स्क्रीन को देख रहे हैं और एक जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं? आप के बाद से यह एक घंटे से भी ज्यादा रहा है इमोजी

"कुचलने" के लिए गलत इरादों के साथ, लेकिन वह अभी भी जवाब नहीं दिया? क्या आपकी मां आपको एक हफ्ते पहले खबर नहीं देती थी जब से आपने एक चचेरे भाई की शादी के बारे में एक संदेश भेजा था? निराशा न करें, इस तरह की समस्या को हल करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
आदर्श संदेश बनाना

पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 1
1
संदेश प्राप्तकर्ता के बारे में सोचें आपके रिश्ते के आधार पर, सामाजिक पदानुक्रम, पारिवारिक संबंध, प्राप्तकर्ता का लिंग, लेकिन समाज के सांस्कृतिक मानदंड आदि के आधार पर अलग-अलग सीमाएं होंगी। क्या वह किसी व्यक्ति के पास पर्याप्त है, या आपके जीवन में एक अपेक्षाकृत नया व्यक्ति है? रिश्ते की प्रकृति का निर्धारण करें और क्या यह पहले से ही स्वस्थ संचार की बुनियाद है।
  • अक्सर, मित्रों और परिवार के बीच, हमें अशिष्टता से काम करने की अधिक स्वतंत्रता होती है और जब हम एक शर्मनाक तरीके से व्यवहार करते हैं तो इससे कम परिणाम भुगतना पड़ता है। हालांकि, हमें अन्य उपयुक्तता नियमों का पालन करना चाहिए जब साथी, सहकर्मियों, भागीदारों, या जिनके साथ हमारे पास एक अधिक औपचारिक संबंध हैं, संदेश भेजते हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप संदेश बना रहे हों।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 2
    2
    आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें एक संदेश जो पहले से शुरू होता है मजबूत होता है और इसका स्पष्ट उद्देश्य एक बार और सभी के लिए समस्या से बचने में आपकी सहायता करेगा। बहुत से लोग कठिन जीवन जीते हैं और बहुत अस्पष्ट संदेश का जवाब नहीं देते हैं, या कोई स्पष्ट उद्देश्य या अपील के साथ नहीं। इसी तरह, हम उन संदेशों पर प्रतिक्रिया करने की अधिक संभावनाएं हैं जिनके पास स्पष्ट उद्देश्य है। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
    • मैं क्या संवाद करना चाहता हूं?
    • क्या मेरे संदेश का कोई उद्देश्य है?
    • मैं कैसे कल्पना करता हूं कि संदेश प्राप्त होगा?
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 3
    3
    स्पष्ट और सार्थक पाठ लिखें आप वास्तव में समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आप किसके साथ बात कर रहे हैं, आप किस बारे में बात करना चाहते हैं, और यह कैसे संदेश देना चाहिए। अब, कम से कम, आपको पता चल जाएगा कि प्रतिक्रिया की संभाव्य कमी का संदेश के संबंध में कोई संबंध नहीं होगा, लेकिन स्थिति या संबंध की प्रकृति के लिए।
  • विधि 2
    प्राप्तकर्ता का ध्यान रखें

    पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 4
    1
    प्रश्न सीधे और उद्देश्य से पूछें जब कोई व्यक्ति "हाय" या "ठीक है?" कहने वाला संदेश भेजता है, तो सामग्री को यह पर्याप्त नहीं लगता है कि प्राप्तकर्ता को ध्यान देना चाहिए कि वे क्या कर रहे हैं और कोई उत्तर लिखें। जब हम इसके बारे में स्पष्ट होते हैं कि हम क्या चाहते हैं, तो हमें उत्तर प्राप्त करने की अधिक संभावना है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 5
    2
    संदेश को अनिवार्य रूप से चिह्नित करें यदि आपको त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता है या आपातकाल की रिपोर्ट करना चाहते हैं, तो पूंजी पत्रों में सब कुछ लिखें और शब्द जरूरी (या विशिष्ट फ़ोन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके भी अत्यावश्यकता रिपोर्ट करें) शामिल करें। प्राप्तकर्ता प्राप्तकर्ता की प्रतिक्रिया अधिक होने की संभावना होगी, जब वे विषय को गंभीर देखेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी के पाठ आप वापस चरण 6
    3
    व्यक्ति के हितों से संबंधित संदेश भेजें शायद "हाय, आप कैसे हैं?" और "तो, आप क्या कर रहे हैं?" पर्याप्त नहीं हैं अपने हितों, जैसे कि काम, स्कूल, एक संगीत कार्यक्रम, एक प्रकार का संगीत, या एक बैंड के प्रशंसकों के बोलने से प्राप्तकर्ता का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें। जब लोग विषय में रुचि रखते हैं तो लोग अधिक बात करने के लिए तैयार होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी एक टेक्स्ट आपको वापस चरण 7
    4
    एक अजीब तस्वीर या GIF का उपयोग करें आजकल, पाठ संदेश टंबर, वाइन और इंस्टाग्राम के टैनिंग्स के साथ विलय कर दिए गए हैं। एक जोड़ें मेम या वार्तालाप को जिंदा रखने के लिए "प्राप्तकर्ता रेड" के जीआईएफ और प्राप्तकर्ता से मुस्कुराहट खींचना
    • इसके अलावा, जब हम शब्दों, तस्वीरें, चित्र और जीआईएफ के साथ कुछ व्यक्त नहीं कर सकते हैं तो हमें संदेश को एक अलग तरीके से व्यक्त करने की अनुमति मिलती है।
  • विधि 3
    व्यक्ति में बात कर रहे

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी के पाठ आप वापस चरण 8
    1
    उस व्यक्ति के बारे में बात करें, जिसे आपने अगली बार व्यक्ति को ढूंढ लिया था। शायद उसका उत्तर देने का एक उचित कारण नहीं है, इसलिए विषय को लापरवाही से खींचें और खुद को समझाने का मौका दें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी को पाठ आप वापस चरण 9
    2
    क्या हो रहा है यह पता लगाने के लिए अपनी हास्य की भावना का उपयोग करें सबसे पहले, संदेह का लाभ दें और आराम से तरीके से पूछें:
    • "वाह, आप अपने स्नान व्यवसाय और बिल्ली खांसी में बहुत व्यस्त हैं, मेरे संदेश का जवाब देने में सक्षम हो, है ना?"
    • "आप जवाब देने में इतने लंबे समय तक कैसे ले सकते हैं? ऐसा लगता है कि एक डायल-अप कनेक्शन के साथ कंप्यूटर से संदेश भेजे गए थे।"
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस ले जाएं चरण 10
    3
    उसे सीधे पूछिए कि वह जवाब क्यों नहीं देती यदि व्यक्ति उत्खनन का जवाब देता है या कोई ठोस जवाब नहीं देता है, तो आपको अधिक प्रत्यक्ष होना चाहिए। ध्यान रखें कि यह समस्या कुछ लोगों को असहज महसूस कर सकती है और रिश्तों में तनाव पैदा कर सकता है, इसलिए मूल्यांकन करें कि आप कितने करीब हैं, आपका संचार कितना गंभीर है और क्या एक सीधा सवाल उचित होगा। यदि यह आपके जीवन में एक वास्तविक हताशा है, तो टेबल पर कार्ड डालने से आपको ऐसा कुछ समझने का मौका मिलेगा जिसे आप अन्यथा समझ नहीं पाएंगे। सीधे पूछें:
    • आप मेरे संदेशों का जवाब क्यों नहीं देते?
    • जवाब देने में इतनी देर क्यों लगती है?



  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस ले जाएं चरण 11
    4
    अपनी टोन और शरीर की भाषा के लिए बने रहें जब हम संघर्ष से निपटते हैं, तो हमें स्थिति को उस रवैये से संबोधित करने की आवश्यकता होती है जिससे चीजें बेहतर हो सकती हैं। इसलिए, आसन, आवाज और शब्दों की पसंद के माध्यम से समझने में महत्वपूर्ण है।
    • प्राप्तकर्ता की संचार शैली को समझना उतना ही महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, एक शिक्षक कह सकता है, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप क्या कह रहे हैं", जबकि एक सर्फर कुछ ऐसा कह सकता है, "मैं चल रहा हूँ, भाई।" अर्थ को समझने की क्षमता, सिर्फ जो कहा गया था, रिकॉर्ड न करें, आप अन्य लोगों को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेंगे।
    • कभी-कभी एक नकारात्मक, गंभीर या घृणित रवैया, अन्य नकारात्मक भावनाओं के बीच, एक सच बातचीत को रोक सकता है। जब आप खुद को इस तरह अभिनय पाते हैं, तो एक गहरी सांस लें और आराम करने और समझने की कोशिश करें कि आप क्या सुन रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी के पाठ आप वापस कदम 12
    5
    इस मुद्दे पर हाथ में डील करें चूंकि पाठ संदेश इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों तक सीमित हैं, इसलिए लोग उन्हें संचार के एक रूप के रूप में देखते हैं जो किसी अन्य के विपरीत है। हालांकि, अंत में, वे अब भी दो इंसानों पर विचार कर रहे हैं, जो विचारों, भावनाओं, कार्यों और इरादे साझा करते हैं। जब हमें किसी अन्य व्यक्ति के साथ संवाद की समस्या है, संदेश का आदान-प्रदान भी अधिक कठिन हो जाता है
    • दूसरे लोगों के दृष्टिकोण को सुनें और समझने की कोशिश करें कि वे उस तरह क्यों महसूस करते हैं। वे कुछ सरल कारणों के लिए निराश हो सकते हैं और रवैया बदल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, या वे संदेशों पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं क्योंकि वे किसी प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। किसी भी तरह से, स्थिति पर चर्चा करने से उन्हें स्वस्थ संवाद में वापस लाया जाएगा।
    • अगर दोनों पक्षों को माफी मांगने की ज़रूरत है, तो दया करो और दूसरे व्यक्ति को क्या कहना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 13
    6
    हंसी करो सब के बाद, यह सिर्फ एक पाठ संदेश है और इसलिए इसे बहुत गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए
  • विधि 4
    समझना क्यों लोग जवाब नहीं देते

    पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस चरण 14
    1
    प्राप्तकर्ता के साथ आपके संबंध के बारे में चिंतन करें क्या आपके पास क्रश है, और इसके विपरीत? आप में से किसी के इरादों के आधार पर, अन्य व्यक्ति को तत्काल प्रतिक्रिया देने और इस धारणा को देने में डर लग सकता है कि वे जरूरतमंद या निराश हैं
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं किसी को पाठ करें वापस चरण 15
    2
    प्राप्तकर्ता के जीवन के बारे में सोचो हो सकता है कि वह वार्तालाप, नींद या फिल्मों के बीच भी काम कर रहा हो। बहुत से लोग फोन को बंद कर देते हैं या अस्थायी रूप से डिस्कनेक्ट करने के लिए घर पर डिवाइस छोड़ देते हैं। जब आप अपनी कल्पना का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप कई कारणों के बारे में सोचेंगे कि पाठ संदेश हमेशा उत्तर नहीं दिए जाते हैं। अक्सर, हम एक निजी अपमान के रूप में प्रतिक्रिया की अनुपस्थिति देखते हैं, जब वास्तव में यह एक परिस्थितिजन्य मुद्दा है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आपको वापस ले जाएं चरण 16
    3
    ध्यान रखें कि टेक्स्टिंग ने सामाजिक और गोपनीयता की सीमाएं कम कर दी हैं सबसे अधिक संभावना है, यदि आप रात के मध्य में किसी व्यक्ति को संदेश भेजते हैं या जब व्यक्ति छुट्टी पर रहता है तो आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी। यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई निर्णय ले सकता है कि वह कब उपलब्ध होना चाहते हैं। हालाँकि स्थिति निराशाजनक है और अक्सर हमें अपना धैर्य खोने का कारण बनता है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कोई भी हमें एक जवाब देने वाला नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी एक टेक्स्ट आपको वापस चरण 17
    4
    संभावित तकनीकी समस्याओं पर विचार करें जितने लोग रिचार्जेबल बैटरी के साथ फोन और नोटबुक का उपयोग करते हैं, यह हमेशा संभव होता है कि प्राप्तकर्ता की बैटरी बस से बाहर हो गई है। हो सकता है कि उसने फोन को पानी में गिरा दिया या स्क्रीन को उस बिंदु पर तोड़ दिया जहां वह इसे अब और नहीं इस्तेमाल कर सके, या अगर किसी को भेजा गया संदेश जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, जैसे किसी व्यक्ति को बेचने की तरह, हर कोई एक सेल फोन नहीं है और कुछ लोग केवल एक आपात स्थिति में डिवाइस का उपयोग करते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं कोई पाठ आप वापस चरण 18
    5
    व्यक्ति के बारे में सोचें रिश्ते की प्रकृति के आधार पर प्रतिक्रिया की अनुपस्थिति के लिए सैकड़ों कारण हो सकते हैं। एक फ्लर्टिंग परेशानी हो सकती है या आपकी रुचि में नहीं। एक दोस्त काम पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है और विश्वास करता है कि आप समझेंगे। किसी परिवार के सदस्य को कुछ के बारे में गुस्सा हो सकता है और बस अब बात नहीं करना चाहता।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ किसी एक टेक्स्ट आपको वापस चरण 1 9
    6
    इस पर प्रतिबिंबित करें कि कितना प्राप्तकर्ता प्रौद्योगिकी पर हावी है बहुत से बड़े लोग निश्चित रूप से उपयोग नहीं कर रहे हैं स्मार्टफोन संदेश भेजने के लिए युक्ति को उपयोग करने के लिए उन्हें सीखने में मदद की आवश्यकता हो सकती है, इससे पहले कि आप जितनी जल्दी चाहें उतना जवाब दे सकें।
    • बुजुर्गों के आदी होने में मदद करने का एक तरीका उन लोगों के साथ संदेशों के समूह में शामिल करना है जो पहले से ही प्रौद्योगिकी के साथ सहज हैं और अक्सर जवाब देते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ एक समूह बना सकते हैं, इसलिए बड़े सदस्य समूह के युवा सदस्यों के उदाहरणों के बाद संदेश भेजना सीख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बनाओ किसी पाठ को आप वापस चरण 20
    7
    धीरज रखो अक्सर, जब हम किसी की प्रतिक्रिया के बारे में चिंता करना बंद करते हैं तो हम कुछ और उपयोगी होते हैं। जल्दी या बाद में, आपको वह संदेश मिलेगा जिसे आप प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि प्राप्तकर्ता आपके नंबर जानता है - कुछ लोग अज्ञात नंबरों पर संदेश नहीं भेजते हैं
    • सुनिश्चित करें कि संदेश का टेक्स्ट और उद्देश्य स्पष्ट है।
    • सोशल नेटवर्क्स की तरह, पाठ संदेश संक्षिप्त होना चाहिए।
    • एक आश्वस्त स्वर में लिखें

    चेतावनी

    • प्राप्तकर्ता को पाठ संदेश के साथ बौछार मत करो। शायद एक व्यक्ति जिसने एक या दो संदेशों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है, वह केवल पांच या दस से नाराज हो जाएगा।
    • उत्तर पाने के लिए हिंसक या डरावना कुछ भी न भेजें आप डराने या व्यक्ति को गंभीरता से चिढ़ कर सकते हैं, जिससे स्थिति भी खराब हो सकती है
    • अशिष्ट भाषा का प्रयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com