IhsAdke.com

कैसे एक iPad इतिहास को साफ करने के लिए

क्या आपने कभी ऐसी चीजों को देखा है जिन्हें आप नहीं करना चाहिए, या दूसरों से अपना ब्राउज़िंग इतिहास छुपाना चाहते हैं? अपने ब्राउज़र के ब्राउज़िंग इतिहास को साफ़ करना एक ऐसा कौशल है जो हर वेब उपयोगकर्ता को जानना चाहिए, खासकर अगर आप दूसरों के साथ अपने आईपैड को साझा करते हैं यह प्रक्रिया उस ब्राउज़र पर निर्भर करती है जो आप उपयोग कर रहे हैं। IPad पर सफारी और क्रोम दोनों के लिए ब्राउज़िंग इतिहास को कैसे साफ़ करना सीखने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
सफारी

एक आईपैड चरण 1 पर इतिहास को साफ़ करें
1
सेटिंग एप्लिकेशन खोलें यह आईपैड की मुख्य स्क्रीन पर स्थित है। इसे दबाकर सेटिंग्स मेनू खुल जाएगा
  • एक आईपैड चरण 2 पर इतिहास को साफ़ करें
    2
    सफारी पर प्रेस सेटिंग की सूची के माध्यम से नेविगेट करें और सफारी पर दबाएं यह सही फलक में सफ़ारी विकल्प की एक सूची खोल देगा।
  • एक आईपैड चरण 3 पर इतिहास को साफ़ करें
    3
    अपना ब्राउज़िंग इतिहास हटाएं आप "इतिहास साफ़ करें" बटन पर क्लिक करके अपना ब्राउज़िंग इतिहास हटा सकते हैं आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि आप सभी प्रविष्टियों को हटाना चाहते हैं इसे पूर्ववत नहीं किया जा सकता
    • यदि आपके लिए प्रेस बटन उपलब्ध नहीं है, तो इसका कारण यह है कि हटाने के लिए कोई इतिहास नहीं है आप एक अलग ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि क्रोम यदि यह मामला है, तो अगले अनुभाग देखें।
  • एक आईपैड चरण 4 पर इतिहास को साफ़ करें
    4
    अपनी कुकी हटाएं आप "इतिहास साफ़ करें" बटन के नीचे स्थित "साफ़ कुकीज और डेटा" बटन पर क्लिक करके आपके आईपैड या अन्य प्रकार के कैशेड डेटा पर रखे गए कुकीज़ को हटा सकते हैं। आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि आप इन मदों को हटाना चाहते हैं।
  • एक आईपैड के इतिहास को साफ करें
    5
    भविष्य में निजी ब्राउज़िंग का उपयोग करें यदि आप अपने आप को नियमित रूप से अपने इतिहास को हटाते हैं, तो आप अगली बार एक निजी विंडो का उपयोग कर नेविगेट करना चाह सकते हैं। इस मोड का उपयोग करते समय, सफ़ारी किसी भी ब्राउज़िंग इतिहास को रिकॉर्ड नहीं करेगा। निजी ब्राउज़िंग सत्र प्रारंभ करने के लिए, एक नया टैब खोलने के लिए Safari टूलबार पर "+" आइकन पर क्लिक करें। नए टैब के नीचे, "निजी" बटन दबाएं। ब्राउज़र पूछता है कि क्या आप अन्य टैब को खोलना चाहते हैं
  • विधि 2
    क्रोम

    एक आईपैड चरण 6 पर इतिहास को साफ़ करें



    1
    क्रोम ब्राउज़र खोलें आपको सेटिंग्स एप्लिकेशन से हटाने के बजाय अपने Chrome ब्राउज़र से अपना ब्राउज़िंग इतिहास हटाना होगा। एप्लिकेशन को खोलने के लिए मुख्य स्क्रीन पर क्रोम आइकन स्नैप करें
  • एक आईपैड चरण 7 पर इतिहास को साफ़ करें
    2
    प्रेस (☰) बटन यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। मेनू से "सेटिंग" चुनें
  • एक आईपैड चरण 8 पर इतिहास को साफ़ करें
    3
    "गोपनीयता" बटन पर क्लिक करें यह सेटिंग्स मेनू के उन्नत अनुभाग में स्थित है। यह मेनू आपको नेविगेशन से संबंधित विभिन्न डेटा को बाहर करने की अनुमति देगा।
  • एक आईपैड पर इतिहास को साफ करें शीर्षक 9 चित्र
    4
    अपना इतिहास हटाएं क्रोम में आपके सभी ब्राउज़िंग इतिहास को साफ़ करने के लिए "ब्राउज़र इतिहास साफ़ करें" बटन दबाएं। आपको अपने निर्णय की पुष्टि करने की आवश्यकता होगी
  • एक आईपैड पर इतिहास को साफ शीर्षक से शीर्षक चित्र 10
    5
    कृपया अन्य ब्राउज़िंग डेटा हटाएं। आप इस मेनू में उपयुक्त क्लीनअप विकल्प का उपयोग करके अपने कुकीज, कैश और साइट डेटा भी हटा सकते हैं। आप "सभी साफ़ करें" पर क्लिक करके सब कुछ एक बार हटा सकते हैं
  • एक आईपैड के इतिहास को स्पष्ट करने के लिए शीर्षक चरण 11
    6
    भविष्य में निजी ब्राउज़िंग का उपयोग करें यदि आप अपने ब्राउज़िंग इतिहास को नियमित रूप से हटा रहे हैं, तो आप गुप्त मोड का उपयोग करके नेविगेट करना चाह सकते हैं। इस मोड का उपयोग करके, Chrome आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली साइटों से किसी भी ब्राउज़िंग इतिहास या कुकी को संग्रहीत नहीं करेगा। आप मेनू बटन (☰) दबाकर और "नया टैब" चुनकर गुप्त नेविगेशन मोड को शुरू कर सकते हैं। इस टैब पर कोई नेविगेशन iPad द्वारा रिकॉर्ड नहीं किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आप उन्नत और साइट डेटा पर क्लिक करके विशिष्ट साइटों से डेटा भी निकाल सकते हैं। वहां से आप संपादित बटन को दबा सकते हैं और सूचीबद्ध किसी भी साइट से डेटा निकाल सकते हैं।
    • साइट डेटा स्क्रीन पर आप सभी ब्राउज की गई साइट्स से सारी जानकारी हटाने के लिए सभी साइट डेटा निकालें बटन को क्लिक कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुकीज और डेटा साफ़ करके, आपके ब्राउज़िंग अनुभव धीमा हो सकता है क्योंकि साइट लोड करने में थोड़ी देर लगेगी और आपको लॉगिन जानकारी फिर से दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप दूसरों के साथ अपने आईपैड को साझा करते हैं, तो Safari में अपने इतिहास और कुकीज़ को साफ करना आपको वेब ब्राउज करना समाप्त कर लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com