IhsAdke.com

मैक ओएस एक्स पर कैश कैसे साफ करें

अगर सफारी थोड़ी धीमी गति से चल रहा है तो आपको कैश साफ़ करना होगा। यह आपके ब्राउज़िंग इतिहास के बारे में विभिन्न जानकारी संग्रहीत करता है, और बड़ी कैश फ़ाइलें ब्राउज़र प्रदर्शन धीमा कर सकती हैं और स्थान ले सकती हैं। अपना कैश पूरी तरह से साफ़ करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
सफारी में कैश को हटा रहा है

मैक ओएस एक्स चरण 1 में कैश साफ़ करें
1
समझे कि कैश क्या है जैसा कि आप वेब को ब्राउज़ करते हैं, सफारी स्टोर को जानकारी भेजते हैं जैसे पाठ और चित्र लोड करने में तेजी लाने के लिए जब आप फिर से साइट पर जाते हैं बड़ी कैश फ़ाइल बहुत अधिक संग्रहण स्थान ले सकती है और एक गोपनीयता खतरा हो सकता है।
  • जब आप कैशे को हटाते हैं, तो आपके द्वारा अक्सर विज़िट किए जाने वाले पृष्ठ आप पहली बार धीमे गति से लोड करेंगे
  • मैक ओएस एक्स चरण 2 में कैश को साफ़ करें
    2
    विकास मेनू सक्रिय करें सफारी के साथ, सफारी मेनू पर क्लिक करें प्राथमिकताएं चुनें प्राथमिकताएं विंडो में, उन्नत टैब पर क्लिक करें। "मेनू बार में विकास मेनू दिखाएं" बॉक्स को चेक करें।
  • मैक ओएस एक्स चरण 3 में कैश साफ़ करें
    3
    कैश हटाएं विकास मेनू पर क्लिक करें और खाली कैश चुनें। यह कैश को हटा देगा, लेकिन आप अपने इतिहास और पासवर्ड को सहेजेगा।
  • एक मैक ओएस एक्स चरण 4 में कैश को साफ़ करें
    4



    कैश सहित सभी ब्राउज़िंग इतिहास हटाएं। अपने सभी ब्राउज़िंग इतिहास और सफ़ारी कैश को साफ़ करने के लिए, सफारी मेनू पर क्लिक करें और सफारी रीसेट करें चुनें। कोई भी नेविगेशन डेटा चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं, जैसे कि इतिहास, सहेजे गए पासवर्ड, स्वत: भरण फ़ील्ड और अधिक। अगर आप हिस्ट्री साफ चुनते हैं, तो आपका कैश भी हटा दिया जाता है।
  • विधि 2
    कैश फ़ाइल मैन्युअल रूप से हटा रहा है

    मैक ओएस एक्स चरण 5 में कैश साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि यह आवश्यक क्यों है कुछ उपयोगकर्ताओं ने सूचित किया है कि ब्राउज़र से कैश को साफ करने से ब्राउज़र की सभी सामग्री को नहीं हटाया जाता है। कैश का हिस्सा अब भी आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत रहता है। यदि आप अपना कैश पूरी तरह से साफ़ करना चाहते हैं, तो आपको मैन्युअल रूप से इस फ़ाइल को हटाने की आवश्यकता होगी।
  • मैक ओएस एक्स चरण 6 में कैश साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी छिपी हुई लाइब्रेरी फ़ाइलों को खोलें कैश फ़ाइल मैक ओएस एक्स के द्वारा छिपी है, इसलिए आपको विशेष आदेशों के साथ इसे एक्सेस करने की आवश्यकता होगी। खोजक को खोलें ताकि स्क्रीन के शीर्ष पर खोजक मेनू सक्रिय हो। विकल्प कुंजी को पकड़ो और जाओ मेनू पर क्लिक करें। ड्रॉपडाउन मेनू में, लाइब्रेरी फ़ोल्डर पर क्लिक करें।
  • मैक ओएस एक्स चरण 7 में कैश साफ़ करें
    3
    कैश फ़ाइल पर नेविगेट करें पुस्तकालय फ़ोल्डर में, कैश फ़ोल्डर खोलें। कैशे फ़ोल्डर में, "com.apple.Safari" फ़ोल्डर खोलें। "Cache.db" नामक फ़ाइल देखें इस फ़ाइल को ट्रैश में खींचें यह आपके ब्राउज़र के कैश को पूरी तरह से हटा देगा।
    • जब आप एक नया पृष्ठ खोलते हैं तो सफ़ारी स्वचालित रूप से कैश। डीबी फ़ाइल बनाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यह आमतौर पर सफ़ारी को बेहतर चलाना रखेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com