IhsAdke.com

कैसे एक नए कंप्यूटर के लिए आउटलुक डेटा को स्थानांतरित करने के लिए

जब कंप्यूटर पर स्विच करने की बात आती है, तो लोगों को अपने डेटा और फ़ाइलों को माइग्रेट करने के कार्य का सामना करना पड़ता है, खासकर Microsoft Outlook सामग्री इस कार्य के रूप में सरल और आसान है, जब संस्करणों जैसे माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक से Outlook 2003, 2010 या 2013 अन्य फ़ाइलों के विपरीत का उपयोग करने जा, Outlook डेटा ले जाने के रूप में, एक ही नहीं कर रहे हैं और भी जटिल है नहीं के रूप में उन लोगों से नकल और उन्हें नए उपकरणों में पेस्ट करें यह जटिल नहीं है, लेकिन इसके लिए कुछ काम की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
पुराने कंप्यूटर से डेटा प्राप्त करना

एक नया कंप्यूटर चरण 1 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
1
"छुपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर्स दिखाएँ" विकल्प सक्षम करें। पुराने कंप्यूटर पर, आपको Outlook डेटा फ़ाइलों तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। ये फ़ाइलें विंडोज फ़ोल्डर के अंदर छिपा फ़ोल्डर में संग्रहीत हैं
  • आपको इन छिपे हुए फोल्डरों को देखने की आवश्यकता होगी ताकि आप उन्हें एक्सेस कर सकें। अपने डेस्कटॉप पर किसी भी खुली निर्देशिका से, "फ़ोल्डर विकल्प" मेनू पर जाएं।
  • "फ़ोल्डर विकल्प" के अंतर्गत, "दृश्य" टैब चुनें। "उन्नत सेटिंग" अनुभाग में "छुपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर" नीचे, "फ़ाइलें, फ़ोल्डर और छिपाई ड्राइव दिखाएँ" चेक करें।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 2 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    2
    विस्तार देखें उसी खंड में, "ज्ञात फ़ाइल प्रकारों के एक्सटेंशन छिपाएं" विकल्प को अनचेक करें। आपके द्वारा खोजने की आवश्यकता वाले डेटा फ़ाइलों में एक्सटेंशन ".pst" है फ़ाइल एक्सटेंशन को और अधिक आसानी से पहचानने के लिए दृश्यमान होने की आवश्यकता है।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 3 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    3
    Outlook डेटा फ़ोल्डर में प्रवेश करें जब आवश्यक फ़ाइलें और उनके एक्सटेंशन दिखाई देते हैं, तो आप उनके लिए तलाश करना शुरू कर सकते हैं। इन डेटा फ़ाइलों में ईमेल, कैलेंडर आइटम और Outlook संपर्क होते हैं।
    • अगर आपने एक व्यक्तिगत फ़ोल्डर, मेलबॉक्स, या आउटलुक के अंदर फाइल बनाई है, तो एक से अधिक ".pst" फ़ाइल हो सकती है फ़ोल्डर है जहाँ आपके Outlook डेटा फ़ाइलों पथ पर स्थित हैं "% उपयोगकर्ता नाम% Local Settings Application Data Microsoft आउटलुक" या कुछ और parecido- इस फ़ोल्डर को एक्सेस।
  • चित्र एक नया कंप्यूटर चरण 4 में आउटलुक डेटा ले जाएं
    4
    Microsoft Outlook से बाहर निकलें आप कुछ भी कॉपी करने से पहले, आपको Microsoft Outlook को छोड़ देना चाहिए ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि प्राप्त डेटा अद्यतित है
    • यदि नकल करते समय आउटलुक अभी भी खुला रहता है, तो डेटा में सबसे अप-टू-डेट सूचना हो सकती है।
  • चित्र एक नया कंप्यूटर चरण 5 में आउटलुक डेटा ले जाएं
    5
    पीएसटी फ़ाइलें चुनें Outlook डेटा फ़ोल्डर से, फ़ाइलें फ़िल्टर करें और केवल उन एक्सटेंशन का चयन करें ".pst" आपको केवल उन फाइलों की आवश्यकता होती है जिसमें डेटा शामिल होता है, जो शायद सबसे बड़ी फाइल है।
    • यदि आप केवल 265 KB की .pst फ़ाइल देखते हैं, तो यह शायद रिक्त है
  • एक नया कंप्यूटर चरण 6 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    6
    "। Pst" फ़ाइलों को संग्रहीत करें आवश्यक फाइलों को चुनने के बाद, उन्हें एक बाह्य भंडारण युक्ति जैसे प्रतिलिपि बनाएं, जैसे कि यूएसबी ड्राइव।
  • भाग 2
    नए कंप्यूटर पर डेटा कॉपी करना

    एक नया कंप्यूटर चरण 7 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    1
    Microsoft Outlook स्थापित करें यदि आपके पास नए कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक स्थापित नहीं है, तो आपको इसे स्थापित करना होगा।
  • चित्र एक नए कंप्यूटर के लिए आउटपुट डेटा ले जाएं, चरण 8
    2
    "छुपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर्स दिखाएँ" विकल्प सक्षम करें। नए कंप्यूटर पर, आपको Outlook डेटा फ़ाइलों को सही फ़ोल्डर में रखना होगा। पुराने कंप्यूटर की तरह, यह फ़ोल्डर छिपा हुआ है आपको इन छिपे हुए फोल्डरों को देखने की आवश्यकता होगी ताकि आप उन्हें एक्सेस कर सकें।
    • अपने डेस्कटॉप पर किसी भी खुली निर्देशिका से, "फ़ोल्डर विकल्प" मेनू पर जाएं। "फ़ोल्डर विकल्प" के अंतर्गत, "दृश्य" टैब चुनें। "उन्नत सेटिंग" अनुभाग में "छुपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर" नीचे, "फ़ाइलें, फ़ोल्डर और छिपाई ड्राइव दिखाएँ" चेक करें।
  • एक नए कंप्यूटर के लिए आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र 9 शीर्षक
    3



    Outlook डेटा फ़ोल्डर में प्रवेश करें पुराने कंप्यूटर की तरह, आउटलुक द्वारा उपयोग की जाने वाली डेटा फाइल आपके उपयोगकर्ता के दस्तावेजों में संग्रहित होती है। फ़ोल्डर है जहाँ आपके Outlook डेटा फ़ाइलों पथ पर स्थित हैं "उपयोगकर्ता % USERNAME% AppData Local Microsoft आउटलुक" या ऐसा ही कुछ।
    • इसे खोलें आप "। Pst" फ़ाइलों को किसी अन्य फ़ोल्डर में भी डाल सकते हैं, लेकिन स्थान को नोट करें और इसे चुनने के लिए Outlook को कॉन्फ़िगर करें।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 10 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    4
    Microsoft Outlook से बाहर निकलें आप कुछ भी कॉपी करने से पहले, आपको Microsoft Outlook को छोड़ देना चाहिए ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि डेटा खुली और सक्रिय फ़ाइल के साथ संघर्ष नहीं करता है। यदि प्रतिलिपि के दौरान Outlook खुला है, तो कुछ त्रुटियां हो सकती हैं
  • चित्र एक नए कंप्यूटर के लिए आउटपुट डेटा ले जाएं शीर्षक 11
    5
    "। Pst" फ़ाइलों को कॉपी और पेस्ट करें बाहरी संग्रहण डिवाइस से कनेक्ट करें जिस पर पुराने कंप्यूटर पर ".pst" फ़ाइलें सहेजी गईं "। Pst" फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ और उन्हें चरण 3 में स्थापित Outlook फ़ोल्डर में पेस्ट करें। अब ये फ़ाइलें नए कंप्यूटर पर हैं
  • भाग 3
    ".pst" फ़ाइलों के साथ Outlook खोलना

    एक नया कंप्यूटर चरण 12 के लिए आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    1
    आउटलुक खोलें "प्रारंभ" मेनू या शॉर्टकट के माध्यम से नेविगेट करें और "आउटलुक" पर क्लिक करें। माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक खुलेगा
  • चित्र एक नई कंप्यूटर चरण 13 में आउटलुक डेटा ले जाएं
    2
    खाता सेटिंग्स पर क्लिक करें "फ़ाइल" मेनू पर जाएं और "खाता सेटिंग" विकल्प खोजें। खाता सेटिंग्स विंडो खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • चित्र एक नए कंप्यूटर के लिए आउटपुट डेटा को स्थानांतरित करें चरण 14
    3
    "डेटा फ़ाइलों" विकल्प पर जाएं "खाता सेटिंग्स" विंडो के नीचे, "डेटा फ़ाइलें" के अंतर्गत कई टैब हैं यह इस टैब में है जहां आप फ़ाइलों को कॉन्फ़िगर करते हैं जो कि आउटलुक द्वारा उपयोग किए जायेंगे वे ".pst" फ़ाइलों के रूप में प्रदर्शित होंगे।
    • अगर Outlook ".pst" फ़ाइलों को स्वचालित रूप से नहीं पहचानता है, तो यह इस स्क्रीन पर है कि आप इसे देखेंगे।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 15 के लिए आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    4
    डेटा फ़ाइल जोड़ें शीर्षक "मेनू" टैब "डेटा फ़ाइलें" से, "जोड़ें" आउटलुक से फ़ाइलें ".pst" अभी तक अज्ञात जोड़ने के लिए क्लिक करें।
    • जब तक आप "। Pst" डेटा फ़ाइलों की स्थिति में नहीं हैं, तब तक अपने स्थानीय फ़ोल्डर्स के माध्यम से नेविगेट करें। यह इस फ़ोल्डर में है जहां आपको पुराने कंप्यूटर से कॉपी की गई पीएसटी फ़ाइलें पेस्ट करनी होंगी। सही फ़ाइल का चयन करें
  • एक नया कंप्यूटर चरण 16 में आउटलुक डेटा ले जाएं चित्र शीर्षक
    5
    अन्य डेटा फ़ाइलों को लोड करें आपके पास सभी ".pst" फ़ाइलों के लिए चरण 4 दोहराएं।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 17 में आउटलुक डाटा ले जाएं
    6
    डेटा फ़ाइल को डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करें Outlook डेटा फ़ाइलों से, आपको प्राथमिक (या डिफ़ॉल्ट) सेट करना होगा - यह वह जगह है जहां ईमेल प्राप्त होंगे।
    • सही फ़ाइल पर क्लिक करें और फिर क्लिक करें "मेनू" के तहत "डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट" चयनित डेटा फ़ाइल एक जाँच चिह्न के साथ पहचान की है।
  • चित्र एक नए कंप्यूटर चरण 18 में आउटलेट डेटा ले जाएं
    7
    खाता सेटिंग्स विंडो बंद करें सेटिंग्स को बचाने और विंडो को बंद करने के लिए संवाद के निचले भाग में स्थित "बंद करें" बटन पर क्लिक करें। अब आप Outlook इनबॉक्स पर वापस जा सकते हैं और सूचीबद्ध डेटा फ़ाइलों को देख सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com